Saturday, May 18, 2024
Advertisement

राहुल गांधी पर अनिल विज का हमला, कहा- 'जो हिन्दू होकर भी हिन्दुत्ववादी नहीं, वह नकली हिन्दू है'

राहुल गांधी ने महंगाई के खिलाफ रैली को संबोधित करते हुए कहा, "यह हिन्दुओं का देश है, हिन्दुत्ववादियों का नहीं। अगर देश में महंगाई है और पीड़ा है, तो यह हिन्दुत्ववादियों ने किया है। हिन्दुत्ववादी किसी भी कीमत पर सत्ता चाहते हैं।"

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 12, 2021 22:50 IST
राहुल गांधी पर अनिल विज का हमला, कहा- 'जो हिन्दू होकर भी हिन्दुत्ववादी नहीं, वह नकली हिन्दू है'- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी पर अनिल विज का हमला, कहा- 'जो हिन्दू होकर भी हिन्दुत्ववादी नहीं, वह नकली हिन्दू है'

Highlights

  • राहुल गांधी ने हिन्दू और हिन्दुत्ववादी को लेकर दिया बयान
  • हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने राहुल गांधी पर किया हमला
  • राहुल गांधी ने रविवार को जयपुर में रैली को किया संबोधित

चंडीगढ़: कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने रविवार को कहा कि जो हिन्दू होकर भी हिन्दुत्ववादी नहीं है, वह नकली हिन्दू है। विज की यह टिप्पणी कांग्रेस नेता द्वारा जयपुर में रविवार को एक रैली में यह कहे जाने के कुछ घंटे बाद आई कि भारत हिन्दुओं का देश है, हिन्दुत्ववादियों का नहीं। इसके जवाब में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने राहुल गांधी को निशाने पर ले लिया और ट्वीट कर हमला बोला। अनिल विज ने ट्वीट कर कहा, ‘‘जो हिन्दू होकर भी हिन्दुत्ववादी नहीं है, वह नकली हिन्दू है।’’

राहुल गांधी ने क्या-क्या कहा था?

राहुल गांधी ने महंगाई के खिलाफ रैली को संबोधित करते हुए कहा, "यह हिन्दुओं का देश है, हिन्दुत्ववादियों का नहीं। अगर देश में महंगाई है और पीड़ा है, तो यह हिन्दुत्ववादियों ने किया है। हिन्दुत्ववादी किसी भी कीमत पर सत्ता चाहते हैं।" हिन्दू और हिंदुत्व को दो अलग-अलग शब्दों के रूप में वर्णित करते हुए, राहुल गांधी ने कहा कि जैसे दो जीवित प्राणियों में एक आत्मा नहीं हो सकती, वैसे ही दो शब्दों का एक ही अर्थ नहीं हो सकता।

राहुल गांधी ने कहा, ‘‘ मैं हिंदुत्ववादी नहीं, मैं हिंदू हूं।’’ उन्होंने कहा कि हिंदू वह है जो किसी से नहीं डरता जो सबको गले लगता है। उन्होंने कहा कि देश से 'हिंदुत्ववादियों को वापस निकालना है हिंदुओं का राज लाना है।' राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके तीन चार मित्रों ने देश को सात साल में बर्बाद कर दिया। 

राहुल गांधी ने कहा कि महात्मा गांधी ने पूरी जिंदगी सच को ढूंढने बीता दी और अंत में एक हिंदुत्ववादी ने उनकी छाती में तीन गोली मारी। हिंदुत्ववादी अपनी पूरी जिंदगी सत्ता को खोजने में लगा देता है उसको सत्य से कुछ लेना देना नहीं है उसे सिर्फ सत्ता चाहिए और उसके लिए वो कुछ भी कर देगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement