Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Anurag Thakur Target AAP: 'रेवड़ी के साथ बेवड़ी सरकार भी है', केंद्रीय मंत्री ने AAP पर जमकर साधा निशाना, केजरीवाल को बताया 'मुख्य साजिशकर्ता'

Anurag Thakur Target AAP: AAP नेताओं के इन आरोपों के मद्देनजर अनुराग ठाकुर ने कहा कि पार्टी ने कई चुनावों से पहले बड़े-बड़े दावे किए थे, लेकिन वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगे टिक नहीं पाए।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: August 20, 2022 21:50 IST
Anurag Thakur- India TV Hindi
Image Source : PTI Anurag Thakur

Highlights

  • डिप्टी सीएम सिसोदिया आरोपी नंबर एक हैं: अनुराग ठाकुर
  • घोटाले के मुद्दे से लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश: मंत्री
  • सिसोदिया पर पैसा बनाने, चुप्पी साधने का लगाया आरोप

Anurag Thakur Target AAP: दिल्ली में एक्साइज पॉलिसी के क्रियान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के मामले में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को आरोपी बनाए जाने के बाद बीजेपी ने आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार पर निशाना साधते हुए शनिवार को आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले के मुख्य साजिशकर्ता हैं। बीजेपी ने कहा कि जबकि उपमुख्यमंत्री सिसोदिया आरोपी नंबर एक हैं। 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में 'आप' पर आरोप लगाया कि वह सीबीआई के कदम को राजनीति से जोड़कर कथित घोटाले के मुद्दे से लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है, क्योंकि उसका असली चेहरा बेनकाब हो गया है। 

सिसोदिया के आवास और अन्य 30 ठिकानों पर छापेमारी

दिल्ली आबकारी नीति को लागू करने में कथित तौर पर भ्रष्टचार के आरोपों की जांच कर रहे सीबीआई की ओर से सिसोदिया के आवास और अन्य 30 ठिकानों पर इस मामले में छापेमारी के एक दिन बाद बीजेपी और आम आदमी के बीच वाकयुद्ध तेज हो गया है। आम आदमी पार्टी के नेताओं ने आरोप लगाया है कि चुनावों में पार्टी के अच्छे प्रदर्शन की बढ़ती संभावनाओं के कारण बीजेपी ने जांच एजेंसी का उसके खिलाफ इस्तेमाल किया। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगे टिक नहीं पाए- अनुराग ठाकुर

AAP नेताओं के इन आरोपों के मद्देनजर अनुराग ठाकुर ने कहा कि पार्टी ने कई चुनावों से पहले बड़े-बड़े दावे किए थे, लेकिन वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगे टिक नहीं पाए। इससे पहले सिसोदिया ने दावा किया था कि वर्ष 2024 का लोकसभा चुनाव मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बनाम प्रधानमंत्री मोदी और आम आदमी पार्टी (AAP) बनाम बीजेपी होगा। उन्होंने आरोप लगाया कि छापेमारी की कार्रवाई केजरीवाल को भयभीत करने का हथकंडा है। 

'यूपी और उत्तराखंड के चुनावों में खाता तक नहीं खोल पाए'

ठाकुर ने AAP के चुनाव संबंधी दावों पर कहा कि वे उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के विधानसभा चुनावों में खाता तक नहीं खोल पाए। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में बीजेपी 2024 में उसी प्रकार लोकसभा में और अधिक सीट पर जीत हासिल करेगी, जिस तरह उसने 2019 में 2014 से बेहतर प्रदर्शन किया था। ठाकुर ने राष्ट्रीय राजधानी में शराब कारोबार के लिए लाइसेंस के आवंटन संबंधी कथित घोटाले में AAP को कटघरे में खड़ा करने की कोशिश करते हुए उसके नेताओं से इस मामले से जुड़े सवालों का जवाब देने को कहा। 

उन्होंने कहा कि यह 'रेवड़ी' (नि:शुल्क सुविधाओं का वादा करने वाली) सरकार के साथ-साथ 'बेवड़ी' सरकार भी है। उन्होंने कहा कि उसने कैबिनेट की मंजूरी के बिना शराब कंपनियों को 144 करोड़ रुपये से अधिक की राशि क्यों लौटा दी। उन्होंने सवाल किया कि अगर आबकारी नीति सही थी जैसा कि AAP दावा कर रही है, तो क्यों कुछ 'काली सूची' में शामिल फर्म को शराब का लाइसेंस दिया गया। 

Manish Sisodia

Image Source : PTI
Manish Sisodia

सिसोदिया पर तंज, केंद्रीय मंत्री ने उन्हें 'Money SHH' बताया

ठाकुर ने कहा कि सिसोदिया इस मामले में आरोपी नंबर एक हैं, लेकिन केजरीवाल इस घोटाले के 'मुख्य साजिशकर्ता' हैं। उन्होंने सिसोदिया पर निशाना साधते हुए उन्हें 'Money SHH' बताया और उन पर पैसा बनाने एवं चुप्पी साधने का आरोप लगाया। ठाकुर के साथ बीजेपी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता और लोकसभा सांसद मनोज तिवारी भी मौजूद थे। उन्होंने भी इस मामले को लेकर केजरीवाल पर निशाना साधा। 

गौरतलब है कि CBI ने दिल्ली की आबकारी नीति के क्रियान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज करने के बाद शुक्रवार सुबह सिसोदिया और आईएएस अधिकारी आरव गोपी कृष्ण के आवास पर छापे मारे थे। जांच एजेंसी ने इनके अलावा 29 अन्य स्थानों पर भी तलाशी ली थी। 

केजरीवाल के 'दाहिने हाथ' सिसोदिया पर गंभीर आरोप लगे हैं- ठाकुर

ठाकुर ने कहा कि केजरीवाल के 'बाएं हाथ' सत्येंद्र जैन भ्रष्टाचार के आरोप में पहले से जेल में हैं और उनके 'दाहिने हाथ' सिसोदिया पर गंभीर आरोप लगे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़े-बड़े दावे करने वाली पार्टी अब दिल्ली से लेकर पंजाब तक स्वयं इसमें डूबी हुई है। ठाकुर ने दावा किया कि सिसोदिया इतने डरे हुए थे कि वह पत्रकारों की ओर से पूछे गए सवालों को झेल नहीं सके। 

'आबकारी नीति पूरी पारदर्शिता के साथ लागू की गई थी, घोटाला नहीं हुआ'

सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली की आबकारी नीति पूरी पारदर्शिता के साथ लागू की गई थी और कोई घोटाला नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि ये लोग (केंद्र सरकार) केजरीवाल को रोकना चाहते हैं, जिनके शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में किए काम की दुनियाभर में चर्चा हो रही है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement