Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Arunachal Pradesh chopper accident: पत्नी से दिवाली बाद घर आने का किया था वादा, इंडियन आर्मी ने किया फोन, कहा- "सॉरी..हम किसी को नहीं बचा सके"

Arunachal Pradesh chopper accident: अरुणाचल प्रदेश में हादसे के शिकार हुए भारतीय सेना के हेलिकॉप्टर में सवार राजस्थान के दो सैन्य अधिकारी शहीद हो गए। यह हेलिकॉप्टर शुक्रवार शाम को क्रैश हो गया था।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: October 22, 2022 20:32 IST
Arunachal Pradesh chopper accident- India TV Hindi
Arunachal Pradesh chopper accident

Highlights

  • अरुणाचल हेलिकॉप्टर दुर्घटना में राजस्थान के 2 सेना अधिकारी शहीद
  • दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलीकॉप्टर में दो पायलट समेत 5 लोग सवार थे
  • पत्नी से दिवाली के बाद घर आने का वादा किया था

Arunachal Pradesh chopper accident: अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले में भारतीय सेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। जिससे राजस्थान के दो सैन्य अधिकारी शहीद हो गए। शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलीकॉप्टर में दो पायलट समेत 5 लोग सवार थे। हादसे में जयपुर के मेजर विकास भंबू और उदयपुर के मेजर जकीउद्दीन बोहरा भी शहीद हो गए। उदयपुरवाटी क्षेत्र के पोसाना गांव के पास खैरवा की ढाणी निवासी रोहिताश्व खैरवा का दूसरे दिन भी पता नहीं चल सका है।

दिवाली पर घर आने का किया था वादा

कमांडिंग ऑफिसर नितिन चौधरी ने रोहिताश्व की पत्नी को फोन कर हादसे की जानकारी दी। उन्होंने कहा- सॉरी..हम किसी को नहीं बचा सके। लापता जवानों की तलाश जारी है। हादसे से चंद घंटे पहले खैरवा ने शुक्रवार सुबह अपनी पत्नी सुभीता से बात की और दिवाली के बाद घर आने का वादा किया। वह सेना के तकनीकी विंग में कार्यरत थे।

अरुणाचल प्रदेश के दूर-दराज गांव में हुआ था हादसा

हादसा तूतिंग मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर हुआ। बचाव कार्य में लगे लोगों को दुर्घटनास्थल से उचित सड़क संपर्क नहीं होने के कारण मुश्किलों का सामना करना पड़ा। दुर्घटना जिला मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर मिगिंग गांव में शुक्रवार की सुबह हुई। लिकाबली (असम में) से उड़ान भरने वाला हेलीकॉप्टर नियमित उड़ान पर था।

हादसे से पहले एयर ट्रैफिक कंट्रोल को आया था कॉल

रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र रावत ने कहा कि शनिवार को तलाशी अभियान फिर से शुरू कर दिया गया है। पायलटों के पास ALH-WSI पर 600 से अधिक संयुक्त उड़ान घंटे और उनके बीच 1800 से अधिक सेवा उड़ान घंटे थे। विमान को जून 2015 में सेवा में शामिल किया गया था। दुर्घटना से पहले, एयर ट्रैफिक कंट्रोल को तकनीकी या यांत्रिक विफलता का सुझाव देते हुए कॉल प्राप्त हुआ था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement