Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

"मां कामाख्या की धरती पर झूठ न बोलें", असम के CM का केजरीवाल पर पलटवार

असम के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा, यह सबसे आश्चर्यजनक था जब केजरीवाल ने दावा किया कि पंजाब में कोई प्रश्नपत्र लीक नहीं हुआ है। या तो वह झूठ बोल रहे हैं या वह अज्ञानी हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: April 03, 2023 8:32 IST
 हिमंत बिस्वा सरमा - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO हिमंत बिस्वा सरमा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर पलटवार करते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक से मां कामाख्या की धरती पर झूठ बोलना बंद करने को कहा। बीजेपी नेता की यह प्रतिक्रिया केजरीवाल की ओर से रविवार को गुवाहाटी में एक रैली को संबोधित करने के बाद आई है, जिसमें उन्होंने रोजगार सहित कई मुद्दों पर असम के मुख्यमंत्री की आलोचना करते हुए कहा था कि उन्होंने दिल्ली में युवाओं को लगभग 12 लाख रोजगार प्रदान किए हैं।

सरमा ने कहा, "दिल्ली के मुख्यमंत्री कैसे शेखी बघारते हैं कि उन्होंने दिल्ली में बेरोजगार युवाओं को 12 लाख नौकरियां दी हैं, जबकि दिल्ली सरकार के तहत स्वीकृत कुल पद लगभग 1.5 लाख हैं।" उन्होंने कहा, चूंकि मां कामाख्या की भूमि पर झूठ बोलना आम तौर पर पाप माना जाता है, मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री से ऐसा नहीं करने का अनुरोध करता हूं।

पंजाब में प्रश्नपत्र लीक होने पर केजरीवाल का दावा

असम के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा, "यह सबसे आश्चर्यजनक था जब केजरीवाल ने दावा किया कि पंजाब में कोई प्रश्नपत्र लीक नहीं हुआ है। या तो वह झूठ बोल रहे हैं या वह अज्ञानी हैं।" बता दें कि कुछ हफ्ते पहले पंजाब में कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द करनी पड़ी थी, क्योंकि एक प्रश्नपत्र लीक हो गया था। सरमा ने अपने दिल्ली समकक्ष को 'कायर' करार देते हुए कहा, केजरीवाल ने आज गुवाहाटी में दिल्ली विधानसभा के अंदर मुझ पर लगाए गए मनगढ़ंत भ्रष्टाचार के आरोपों को नहीं उठाया, क्योंकि उनकी ढीली अंतरात्मा उन्हें झूठ बोलकर परेशानी में नहीं पड़ने देगी।

ये भी पढ़ें-

इन दिनों कैसा रहेगा मौसम का मिजाज? आंधी-तूफान और बारिश के साथ गिरेंगे ओले, पढ़ें लेटेस्ट वेदर अपडेट

सीतापुर में निकाय चुनाव से पहले भारी बवाल, जमकर हुई मारपीट, भीड़ ने पुलिस पर किया पथराव

दिल्ली की सबसे बदसूरत 'झोपड़ी' देखी है: सरमा

असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि वह दिल्ली सरकार के तहत 12.5 लाख स्वीकृत पदों को तोड़ने के लिए केजरीवाल को पत्र लिखेंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए सरमा ने कहा कि वह केजरीवाल की एक कप चाय की पेशकश को स्वीकार करने के बाद आप प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे विकास परियोजनाओं की जांच करने के लिए दिल्ली जाएंगे।

असम के मुख्यमंत्री ने कहा, "मैंने चुनाव प्रचार के दौरान दिल्ली की सबसे बदसूरत 'झोपड़ी' देखी है। दिल्ली की तुलना में हमारा असम स्वर्ग है। दिल्ली में लगभग 60 प्रतिशत व्यक्ति नरक में हैं। कुछ भी नहीं, पानी या बिजली की सुविधा भी नहीं।" असम के मुख्यमंत्री ने अपने दिल्ली समकक्ष को उनके सवालों का 10 दिनों के भीतर लिखित में जवाब देने की चुनौती भी दी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement