Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Assam News: असम के धुबरी जिले में बड़ा हादसा, ब्रह्मपुत्र नदी में पलटी नाव; एक अधिकारी समेत 7 लोग लापता

Assam News: स्थानीय लोगों का दावा है कि नाव में लगभग 100 यात्री सवार थे और उस पर 10 बाइक लादी गई थी। एक अधिकारी ने बताया कि नाव भाषानी जा रही थी और वह धुबरी से लगभग 3 किलोमीटर दूर अडबरी में एक पुल के खंबे से जा टकराई और पलट गई।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: September 29, 2022 14:36 IST
A boat capsized in the Brahmaputra river in Dhubri district- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV (ANI) A boat capsized in the Brahmaputra river in Dhubri district

Highlights

  • धुबरी सर्किल अधिकारी संजू दास लापता
  • कुछ लोग तैरने में सफल रहे जबकि अन्य को बचा लिया गया- डिप्टी कमिश्नर अंबामुथन
  • नाव में लगभग 100 यात्री सवार थे

Assam News: असम में एक बड़ा हादसा हो गया है। धुबरी जिले में ब्रह्मपुत्र नदी में एक नाव पलट गई। जिसके बाद से उसमें सवार एक सर्किल अधिकारी और स्कूली छात्र समेत 7 लोग लापता हैं। खोज एवं बचाव दल ने अभियान शुरू कर दिया है। SDRF के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्ञानेंद्र देव त्रिपाठी ने इसकी जानकारी दी।

नाव में लगभग 100 यात्री सवार थे

स्थानीय लोगों का दावा है कि नाव में लगभग 100 यात्री सवार थे और उस पर 10 बाइक लादी गई थी। एक अधिकारी ने बताया कि नाव भाषानी जा रही थी और वह धुबरी से लगभग 3 किलोमीटर दूर अडबरी में एक पुल के खंबे से जा टकराई और पलट गई। अधिकारी ने कहा कि अब तक 15 लोगों को बचाया जा सका है।

धुबरी सर्किल अधिकारी संजू दास हैं लापता

उन्होंने कहा कि नाव पर कई स्कूली बच्चे भी सवार थे और अब तक किसी का पता नहीं चल पाया है। धुबरी सर्किल अधिकारी संजू दास तथा एक भूमि दस्तावेज अधिकारी और एक कार्यालय कर्मचारी भी नाव पर सवार थे और वे किसी इलाके में सर्वेक्षण करने जा रहे थे। दास का पता नहीं चल पाया है जबकि अन्य दो व्यक्ति तैर कर सुरक्षित बाहर आ गए। स्थानीय लोगों अपनी नाव से बचाव अभियान चलाया। गुवाहाटी के अन्य अधिकारी ने कहा कि राज्य आपदा मोचन बल के तैराकों की भी मदद ली जा रही है।

कुछ लोग तैरने में सफल रहे जबकि अन्य को बचा लिया गया- डिप्टी कमिश्नर अंबामुथन

धुबरी के डिप्टी कमिश्नर अंबामुथन ने कहा कि कुछ लोग तैरने में सफल रहे जबकि अन्य को बचा लिया गया। उन्होंने कहा कि राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल और सीमा सुरक्षा बल की टीमों को खोज और बचाव कार्यों में लगाया गया है। अंबामुथन ने कहा कि लापता 7 लोगों में सर्कल अधिकारी संजू दास भी शामिल है। अंबामुथन ने कहा कि उन्हें बचाने के प्रयास जारी हैं और हमें उम्मीद है कि वे जल्द ही सुरक्षित हमें मिल जाएंगे।

असम कैबिनेट मंत्री अशोक सिंघल ने किया ट्वीट

हादसे को लेकर असम कैबिनेट मंत्री अशोक सिंघल ने ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि ‘आज धुबरी में ब्रह्मपुत्र में नाव पलटने की घटना की खबर से आहत हूं। नाव में सवार 50 से अधिक यात्रियों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं। धुबरी-फुलबारी पुल के पास एक छोटी नहर है। टीम लकड़ी की नाव पर उसको पार कर रही थी। उसी वक्त यह हादसा हुआ।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement