Friday, April 26, 2024
Advertisement

अटल बिहारी वाजपेयी की आज 5वीं पुण्यतिथि, राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और पीएम मोदी ने 'सदैव अटल' पर जाकर दी श्रद्धांजलि

देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का 16 अगस्त 2018 को निधन हो गया था। वह तीन बार देश के प्रधानमंत्री रहे थे और उन्हीं के नेतृत्व में देश ने अपना पहला सफल परमाणु परीक्षण पोखरण में किया था।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 16, 2023 9:03 IST
अटल बिहारी वाजपेई की...- India TV Hindi
Image Source : FILE अटल बिहारी वाजपेई की 5वीं पुण्यतिथि

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज 16 अगस्त को 5वीं पुण्यतिथि है। इस अवसर पर पूर्व पीएम के समाधि स्थल 'सदैव अटल' पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम नेताओं ने श्रद्धांजलि दी। इसके साथ ही समाधि स्थल पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी मौजूद रहे। बता दें कि भारतीय राजनीति के अजातशत्रु अटल बिहारी वाजपेई का 16 अगस्त 2018 में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। 

अटल बिहारी वाजपेयी की पांचवीं पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए उन्होंने अपने X (ट्विटर) हैंडल पर लिखा,"भारत के 140 करोड़ भारतीय के साथ मिलकर मैं अतुलनीय अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। आपके नेतृत्व से देश को काफी लाभ हुआ। देश के विकास को नई बुलंदियों तक पहुंचाने और 21वीं शताब्दी में हर सेक्टर में देश को आगे ले जाने में आपकी अहम भूमिका थी।"

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने एक ट्वीट करते हुए लिखा भारतीय राजनीति के अजातशत्रु परम श्रद्धेय अटल जी ने विचारधारा व सिद्धांतों पर आधारित राजनीति के सबसे उच्च मानक स्थापित किए। राष्ट्रसेवा की अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति से एक तरफ उन्होंने सुशासन की नींव रखी तो दूसरी ओर उन्होंने पोखरण से पूरे विश्व को भारत के सामर्थ्य का परिचय कराया। अपने संगठन कौशल से पार्टी को शून्य से शिखर तक पहुंचाने में अमूल्य योगदान देने वाले ऐसे युगपुरुष को उनकी पुण्यतिथि पर कोटिशः नमन।

ये भी पढ़ें-

 

वृंदावन हादसे का वीडियो आया सामने, छज्जा गिरते ही मच गई थी भगदड़, मौके पर मच गई चीख पुकार 

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, राजस्थान और एमपी समेत इन चुनावी राज्यों पर बनेगी रणनीति

 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement