Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Athar Aamir Marriage: IAS टीना डाबी से तलाक के बाद फिर शादी करने जा रहे अतहर आमिर, ये हैं उनकी होने वाली पत्नी

Athar Aamir Marriage: अतहर आमिर ने साल 2015 में UPSC एग्जाम में ऑल इंडिया दूसरी रैंक हासिल की थी। इसी साल टीना डाबी ने ऑल इंडिया पहली रैंक हासिल की थी।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi
Updated on: July 03, 2022 7:03 IST
 IAS Athar Aamir With Dr Mehreen Qazi- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/DR_MEHREEN  IAS Athar Aamir With Dr Mehreen Qazi

Highlights

  • डॉ मेहरीन काजी से शादी करने वाले हैं IAS अतहर आमिर
  • साल 2018 में IAS अतहर और IAS टीना डाबी ने की थी शादी
  • साल 2020 में अतहर और टीना ने तलाक की अर्जी डाल दी थी

Athar Aamir Marriage: सोशल मीडिया पर काफी चर्चित रहने वाली IAS टीना डाबी के पहले पति IAS अतहर आमिर फिर से शादी करने जा रहे हैं। गौरतलब है कि टीना डाबी और अतहर आमिर का तलाक हो चुका है और टीना ने हालही में राजस्थान पुरातत्व विभाग के डायरेक्टर प्रदीप गवांडे के साथ शादी की है। ऐसे में अब अतहर भी अपने निजी जीवन में आगे बढ़ रहे हैं और डॉ मेहरीन काजी से शादी करने वाले हैं। 

अतहर ने साल 2015 में UPSC में हासिल की थी दूसरी रैंक

अतहर आमिर ने साल 2015 में UPSC एग्जाम में ऑल इंडिया दूसरी रैंक हासिल की थी। इसी साल टीना डाबी ने ऑल इंडिया पहली रैंक हासिल की थी। ट्रेनिंग के दौरान इन दोनों को प्यार हो गया था और साल 2018 में इन दोनों ने शादी कर ली थी। हालांकि इस रिश्ते में कुछ ही समय बाद खटास आ गई और साल 2020 में दोनों ने तलाक की अर्जी डाल दी। अगस्त, साल 2021 में कोर्ट ने इस तलाक को मंजूर कर लिया।

टीना से शादी के वक्त राजस्थान में पोस्टेड थे अतहर

शादी के वक्त अतहर खान राजस्थान में ही पोस्टेड थे, लेकिन तलाक के बाद वह जम्मू कश्मीर कैडर लेकर अपने गृह राज्य चले गए। वहीं टीना मूल रूप से दिल्ली की निवासी हैं। हालही में टीना की बहन रिया ने भी यूपीएससी की परीक्षा पास की थी। वह महज 23 साल की उम्र में इस कठिन परीक्षा को पास करने वाली सबसे कम उम्र की कैंडीडेट हैं। वहीं आईएएस प्रदीप गवांडे मूल रूप से महाराष्ट्र के हैं और उनका जन्म 9 दिसंबर, 1980 को हुआ था। वह यूपीएससी परीक्षा क्लिीयर करने से पहले MBBS भी कर चुके हैं। टीना के साथ उनकी शादी इसलिए भी सुर्खियां बटोरी क्योंकि दोनों की ये दूसरी शादी है। 

श्रीनगर में सेवाएं दे रहे हैं अतहर 

29 साल के अतहर मूल रूप से जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले के हैं और इस समय श्रीनगर म्युनिसिपल कारपोरेशन के कमिश्नर हैं और श्रीनगर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ हैं। IIT मंडी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक करने के बाद उन्होंने यूपीएससी की तैयारी शुरू की थी और पहली बार में 560वीं रैंक हासिल की थी। हालांकि बाद में उन्होंने रैंक में सुधार के लिए फिर परीक्षा दी।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement