Friday, March 29, 2024
Advertisement

LIVE: किडनैपिंग केस में अतीक अहमद को उम्र कैद, उमेश पाल की मां बोलीं- उसे फांसी होनी चाहिए

इस केस में कुल 3 लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है, और सभी दोषियों पर एक-एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। इंडिया टीवी आज नैनी की सेंट्रल जेल से कोर्ट में चल रहे घटनाक्रमों पर करीबी नजर बनाए हुए है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: March 29, 2023 6:27 IST
atique ahmed- India TV Hindi
Image Source : PTI अतीक अहमद

उत्तर प्रदेश में आज का दिन इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया। योगी राज में वह हुआ जो पिछले 4 दशकों में नहीं हो पाया था। खुद को जरायम की दुनिया का बेताज बादशाह समझने वाले अतीक अहमद को अदालत ने उमेश पाल किडनैपिंग केस में उम्रकैद की सजा सुना दी है। इस मामले में उसका भाई अशरफ भी आरोपी था, लेकिन अदालत ने उसे दोषमुक्त करार दे दिया। बता दें कि इस केस में कुल 3 लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है, और सभी दोषियों पर एक-एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। इंडिया टीवी आज नैनी की सेंट्रल जेल से कोर्ट में चल रहे घटनाक्रमों पर करीबी नजर बनाए हुए है। देखें मामले से जुड़ी पल-पल की अपडेट-

 

Latest India News

Atique Ahmed News Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 2:39 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    'अतीक अहमद को फांसी होनी चाहिए'

    अतीक अहमद को मिली उम्रकैद की सजा पर प्रतिक्रिया देते हुए उमेश पाल की मां ने कहा कि उसे फांसी की सजा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अतीक मेरे परिवार का मर्डर करा सकता है। उमेश पाल की मां ने कहा कि मेरा बेटा शेर की तरह लड़ा था।

  • 2:07 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    कोर्ट ने अतीक को सुनाई आजीवन कारावास की सजा

    अदालत ने किडनैपिंग मामले में अतीक अहमद समेत कुल 3 दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। साथ ही अदालत ने तीनों के ऊपर एक-एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

  • 1:37 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    अतीक की सजा पर सुनवाई शुरू

    अतीक अहमद की सजा पर प्रयागराज की एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है। उमेश पाल के वकीलों ने फांसी की मांग की है।

  • 1:16 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    फैसला सुनते ही अतीक ने रखा अपने सिर पर हाथ

    उमेश पाल किडनैपिंग केस में कोर्ट ने माफिया अतीक अहमद, दिनेश पासी और खान शौकत हनीफ को दोषी करार दिया है। बाकी 7 अभियुक्तों को कोर्ट ने बरी कर दिया है। कोर्ट का फैसला सुनते ही अतीक ने अपने सिर पर हाथ रख लिया।

     

  • 1:09 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    कोर्ट में अतीक-अशरफ गले मिलकर रोए

    प्रयागराज कोर्ट में माफिया अतीक अहमद और उसका भाई अशरफ दोनों गले मिलकर रोए। अतीक ने खुद अपनी बात भी रखी।

  • 1:00 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    अतीक अहमद को फांसी या उम्रकैद?

    जिन धाराओं में अतीक को दोषी करार दिया गया है उनमें से एक धारा 364 A ऐसी है जिसमें उम्रकैद की सजा से लेकर फांसी की सजा तक का प्रावधान है। अतीक और उसके गुर्गों ने राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल का 28 फरवरी 2006 को अपहरण किया था। 5 जुलाई 2007 को इस मामले में 11 लोगों पर केस दर्ज हुआ था और अब 17 साल बाद इस केस में अतीक समेत बाकी सभी आरोपियों को कोर्ट ने दोषी करार दे दिया है।  

     

  • 12:56 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    थोड़ी देर में सजा का ऐलान

    उमेश पाल अपहरण केस में कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। अतीक समेत 3 आरोपियों को कोर्ट ने दोषी करार दिया है। वहीं, अशरफ समेत 7 आरोपी दोषमुक्त हुए हैं। थोड़ी देर में सजा का ऐलान होगा।

  • 12:47 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    थोड़ी देर में अतीक की सजा पर बहस

    थोड़ी देर में माफिया अतीक अहमद की सजा पर बहस होगी जिसके बाद सजा का ऐलान किया जाएगा। उमेश पाल किडनैपिंग केस में कोर्ट ने अतीक और अशरफ समेत सभी 11 आरोपियों को दोषी करार दिया हैं।

  • 12:41 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    उमेशपाल किडनैपिंग केस में अतीक दोषी करार

    उमेशपाल किडनैपिंग केस में प्रयागराज की कोर्ट ने माफिया डॉन अतीक अहमद को दोषी करार दिया है। बता दें कि यह पहला ऐसा मामला है जिसमें अतीक को दोषी ठहराया गया है।

  • 12:00 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    अतीक को प्रयागराज कोर्ट लेकर पहुंची पुलिस

    अतीक का काफिला प्रयागराज के MP/MLA कोर्ट पहुंच गया है। अतीक को आज किडनैपिंग केस में कोर्ट में पेश किया गया है जहां जज उमेश पाल अपहरण मामले में अपना फैसला सुनाएंगे। अतीक के अलावा उसका गैंगस्टर भाई अशरफ और किडनैपिंग केस का एक और आरोपी अरमान को भी थोड़ी देर में कोर्ट पहुंचने वाला है। अतीक को बेहद कड़ी सुरक्षा के बीच प्रयागराज कोर्ट ले जाया गया।

  • 11:53 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    नैनी जेल से निकला अतीक का काफिला

    माफिया अतीक अहमद को लेकर पुलिस नैनी जेल से कोर्ट के लिए निकल गई है। अतीक और अशरफ कोर्ट में पेश के लिए जेल से निकल गए हैं। जज दिनेश चंद्र शुक्ल कोर्ट रूम में मौजूद हैं।

  • 11:09 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    अतीक के वकील दयाशंकर पांडेय कोर्ट पहुंचे

    अतीक अहमद के वकील दयाशंकर पांडेय कोर्ट में पहुंच गए हैं। कई थानों की फोर्स के साथ पुलिस के अधिकारी और 7 वज्र वाहन केंद्रीय कारागार नैनी जेल परिसर से पहुंच गए हैं। 

  • 11:03 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    किडनैपिंग केस पर साढ़े 12 बजे फैसला

    उमेश पाल किडनैपिंग केस पर साढ़े 12 बजे कोर्ट फैसला सुनाएगी। हालांकि पहले 11 बजे फैसले का समय था लेकिन इसमें बदलाव कर दिया गया। नैनी जेल के बाहर हलचल तेज हो गई है। कभी भी अतीक को जेल से बाहर लाया जा सकता है।

  • 11:02 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    पूरा कोर्ट छावनी में तब्दील

    कोर्ट परिसर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है, पूरे कोर्ट को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। कोर्ट में सिर्फ जज, केस के वकील और आरोपी मौजूद रहेंगे, मीडिया को एंट्री नहीं होगी। वहीं उमेश पाल की मां-पत्नी कोर्ट नहीं जा रही हैं। कोर्ट का फैसला बाहर आकर सरकारी वकील बताएंगे। स्पेशल कॉरिडोर बनाकर हाई सिक्योरिटी प्रिजन वैन के जरिए अतीक अशरफ को कोर्ट पहुंचाया जा रहा है।

  • 10:39 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    उमेश पाल के घर की सिक्योरिटी बढ़ाई

    उमेश पाल के घर की सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है। उमेश पाल का परिवार अतीक और अशरफ को फांसी देने की मांग कर रहा है। उमेश पाल की मां ने कहा कि अगर अतीक बच गया तो उनके परिवार को मार डालेगा।

  • 9:53 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    अतीक पर सीसीटीवी कैमरे से नजर

    अब से करीब 1 घंटे बाद माफिया अतीक अहमद की प्रयागराज के एमपी-एमएलए कोर्ट में पेशी होने वाली है। फिलहाल अतीक और उसके भाई अशरफ को कड़ी सुरक्षा में नैनी जेल में रखा गया है। अतीक हाई सिक्योरिटी सेल में बंद है। उस पर सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जा रही है।

  • 9:39 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    जेल में बैचैनी में कटी अतीक की रात

    रिपोर्ट्स के मुताबिक, नैनी जेल में माफिया अतीक की रात बैचेनी में कटी। वह बार-बार बैरक में टहलता रहा। अतीक को जेल मैनुअल के हिसाब से सभी जरूरी चीजें, जैसे कि 1 टूथपेस्ट, साबुन और टूथब्रश उपलब्ध कराया गया। इसके अलावा उसे एक कंबल और चादर भी दिया गया। रिपोर्ट: कुमार सोनू

  • 7:11 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    17 साल बाद आज है अहम फैसले का दिन

    अतीक पर वैसे तो 100 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं लेकिन आज जिस केस में फैसला आ सकता है वो 17 साल पुराना उमेश पाल की किडनैपिंग का है। 28 फरवरी, 2006 को उमेश पाल को किडनैप कर लिया गया था।

  • 7:09 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    अतीक और उसके भाई के गुनाहों का फैसला

    अतीक और उसके भाई अशरफ दोनों को कोर्ट में एक साथ ही लाया जाएगा, हालांकि दोनों को अलग-अलग प्रिजन वैन में रखा जा सकता है।

  • 7:08 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    इस रूट से गुजरेगा अतीक

    सबसे पहले माफिया अतीक अहमद को नैनी सेंट्रल जेल से निकालकर नया यमुना ब्रिज लाया जाएगा। यहां से अतीक को लेकर जेल वैन बैरहना फ्लाई ओवर होते हुए सोहबतियाबाग पहुंचेगी फिर वहां से अतीक अहमद को ट्रैफिक पुलिस लाइन चौराहा होते हुए MP-MLA कोर्ट पहुंचाया जाया जाएगा।

  • 7:08 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    सुबह 11 बजे प्रयागराज के एमपी-एमएलए कोर्ट में पेशी

    आज सुबह 11 बजे अतीक अहमद को प्रयागराज के एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में पेश किया जाएगा। नैनी सेंट्रल जेल से सेशन कोर्ट की दूरी करीब 14 किलोमीटर है। उसे नैनी जेल से कोर्ट किस रूट से ले जाया जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement