Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

प्राण प्रतिष्ठा से पहले बदला अयोध्या जंक्शन का नाम, अब ये होगी खास पहचान

अयोध्या नगरी में प्रभु श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की तारीख पास आ रही है। 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए दिन-रात मेहनत जारी है। इससे पहले खबर आई है कि अयोध्या जंक्शन का नाम बदल दिया गया है।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Subhash Kumar Updated on: December 27, 2023 23:37 IST
बदला अयोध्या जंक्शन का नाम।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बदला अयोध्या जंक्शन का नाम।

जनवरी महीने में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देखते हुए अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। 22 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम के लिए दिन-रात मजदूर मंदिर निर्माण का कार्य पूर्ण करने के लिए मेहनत कर रहे हैं। इससे पहले एक बड़ी खबर सामने आई है कि रेलवे की ओर से अयोध्या जंक्शन का नाम बदल दिया गया है। इस बात की जानकारी अयोध्या से भाजपा सांसद लल्लू सिंह ने साझा की है। उन्होंने इस फैसले के लिए पीएम मोदी, सीएम योगी और गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद दिया है। 

अब ये होगा नया नाम

अयोध्या से भाजपा सांसद लल्लू सिंह ने बताया है कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन में नवनिर्मित भव्य अयोध्या रेलवे स्टेशन के अयोध्या जंक्शन का नाम जनभावनाओं की अपेक्षा के अनुरूप बदल कर 'अयोध्या धाम जंक्शन' कर दिया गया है। उन्होंने इस फैसले के लिए अयोध्या के पूज्य साधु संतों, अयोध्यावासियों व श्रद्धालुओं की तरफ से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गृहमंत्री अमित शाह, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को सहृदय धन्यवाद दिया है। 

30 दिसंबर को पहुंचेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या का दौरा करने वाले हैं। यहां वह पुनर्विकसित अयोध्या रेलवे स्टेशन और एक नए हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। बता दें कि राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन 22 जनवरी, 2024 को किया जाएगा जिसमें पीएम मोदी मुख्य अतिथि होंगे। इसके अलावा देशभर की मशहूर हस्तियों, राजनेताओं और हजारों साधु-संतों को भी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण दिया गया है। 

पीएम मोदी समेत ये होंगे अतिथि

22 जनवरी 2024 को अयोध्या राम मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पीएम मोदी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। पीएम के अलावा किसी भी क्षेत्र में देश का सम्मान बढ़ाने वाले सभी प्रमुख लोगों को भी आमंत्रित किया गया है। इसके साथ ही करीब चार हजार सन्तों को आमंत्रण भेजा गया है। सभी शंकराचार्य, महामण्डलेश्वर, सिख और बौद्ध पंथ के शीर्ष सन्तों को बुलावा भेजा गया है। स्वामी नारायण, आर्ट ऑफ लिविंग, गायत्री परिवार, किसान, कला जगत के प्रमुख लोगों को आमंत्रित किया गया है। कारसेवकों के परिजनों को भी निमंत्रण भेजा गया है।

ये भी पढ़ें- 22 जनवरी को अयोध्या में सभी एडवांस बुकिंग होगी कैंसिल, सिर्फ आमंत्रित लोगों को मिलेगी सुविधा

ये भी पढ़ें- Ram Mandir: इन मामलों में आत्मनिर्भर होगा अयोध्या में श्रीराम मंदिर, 70 फीसदी हिस्सा हरित क्षेत्र

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement