Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

जल्द खत्म होगा इंतजार! अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की ताजा तस्वीरें आईं सामने, देखें कितना बनकर तैयार हुआ

अयोध्या में बन रहे भगवान रामलला के दिव्य मंदिर की ताजा तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें मंदिर से स्वरूप का अंदाजा लगाया जा सकता है। राम मंदिर का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। विकास के कार्यों को पूरा करने के लिए यहां कर्मचारी 3 शिफ्ट में काम कर रहे हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: April 22, 2023 15:56 IST
ram mandir- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @SHRIRAMTEERTH राम मंदिर का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है।

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। 2024 में राम मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए खोलने की तैयारी है। इस साल के अंत तक मंदिर का गर्भगृह पूरी तरह बनकर तैयार हो जाएगा। अगले वर्ष 2024 में लोकसभा चुनाव होंगे, उम्मीद की जा रही है कि उससे पहले मंदिर का निर्माण कार्य पूरा भी हो जाएगा। रामलला को गर्भगृह में विराजित कर दिया जाएगा।

करोड़ों रामभक्तों का जल्द इंतजार होगा खत्म

अयोध्या में बन रहे भगवान रामलला के दिव्य मंदिर की ताजा तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें मंदिर से स्वरूप का अंदाजा लगाया जा सकता है। श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के ट्विटर हैंडल से नई तस्वीरें पोस्ट की गई है। तस्वीरों के साथ में लिखा गया है, ''कोटि-कोटि रामभक्तों द्वारा शताब्दियों तक किए गए अनवरत संघर्ष की परिणति के रूप में भगवान श्री रामलला का दिव्य मंदिर अब आकार लेता दिख रहा है। जय श्री राम!''

ram mandir

Image Source : @SHRIRAMTEERTH
राम मंदिर का निर्माण कार्य जारी

3 शिफ्ट में काम कर रहे हैं कर्मचारी
बता दें कि राम मंदिर का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। विकास के कार्यों को पूरा करने के लिए यहां कर्मचारी 3 शिफ्ट में काम कर रहे हैं। लखनऊ-अयोध्या हाईवे को जोड़ने के लिए श्रीराम पथ का निर्माण हो रहा है। मंदिर का 70 फीसदी निर्माण पूरा कर लिया गया है। राम मंदिर की जो ताजा तस्वीरें सामने आई हैं उसमें तेजी से काम होता हुआ नजर आ रहा है। राम मंदिर को उसका स्वरूप देने का काम किया जा रहा है। निर्माण में बड़ी संख्या में कारीगर लगे हुए हैं।

ram mandir

Image Source : @SHRIRAMTEERTH
राम मंदिर निर्माण कार्य

खास सड़कें बनवा रही है योगी सरकार
रामलला के दर्शन के लिए लाखों-करोड़ों भक्त नगें पैर मंदिर तक जाया करेंगे। राम भक्तों को कोई परेशानी न हो इसलिए योगी सरकार खास सड़कें भी बनवा रही है। यहां सड़क ऐसी बनवाई जा रही हैं कि चाहे कितनी भी गर्मी हो लेकिन उस पर चलने वालों के पैर नहीं जलेंगे। इस तरह की सड़कें राज्य में पहली बार बनवाई जा रही हैं। सड़क में ऐसे कैमिकल का इस्तेमाल होगा जिससे सड़क ठंडी रहेगी। अनुमान लगाया जा रहा है कि अयोध्या में जब राम मंदिर बन जाएगा तो रोजाना एक लाख श्रद्धालु राम मंदिर में दर्शन करेंगे और 2047 तक 10 करोड़ श्रद्धालु सालाना अयोध्या पहुचेंगे।

ram mandir

Image Source : @SHRIRAMTEERTH
राम मंदिर निर्माण कार्य

अगले साल जनवरी में मंदिर में रामलला होंगे विराजमान
आपको याद दिला दें कि गृहमंत्री अमित शाह ने 1 जनवरी 2024 को राम मंदिर के तैयार होने की घोषणा की है। अमित शाह ने त्रिपुरा में एक रैली का संबोधित करते हुए कहा कि 1 जनवरी 2024 को राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement