Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बदायूं मर्डर केस: आखिर दो बच्चों की क्यों की थी निर्मम हत्या? साजिद के एनकाउंटर की होगी जांच

यूपी के बदायूं जिले में पड़ोस में रहने वाले एक नाई साजिद ने दो बच्चों की निर्मम हत्या कर दी। उसके बाद पुलिस ने उसे एनकाउंटर में मार गिराया। अब इस एनकाउंटर की मजिस्ट्रियल जांच होगी।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: March 20, 2024 23:58 IST
badaun murder case- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बदायूं डबल मर्डर केस

बदायूं:में मंगलवार को डबल मर्डर की घटना से सनसनी फैल गई, जिसमें पड़ोस में रहने वाले नाई की दुकान चलाने वाले एक शख्स ने अपने ही पड़ोसी के घर में घुसकर तीन भाइयों - 12 साल के आयुष, 8 साल के अहान उर्फ ​​हनी और 10 साल के युवराज पर चाकू से हमला कर दिया। हमले में आयुष और अहान की मौत हो गई। इस घटना के बाद पुलिस ने साजिद को एनकाउंटर में मार गिराया। अब साजिद के एनकाउंटर की मजिस्ट्रियल जांच होगी। वहीं बदायूं दोहरे हत्या कांड के आरोपी जावेद पर पुलिस से 25 हजार रुपए की इनाम की घोषणा की। जावेद की तलाश जारी है और पुलिस की पांच टीमें लगातार दबिश डाल रही हैं।

डीएम ने 15 दिन के अंदर साजिद के एनकाउंटर जांच की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। पुलिस के एनकाउंटर में  साजिद मारा गया था और उसका भाई जावेद अभीतक फरार है।  पुलिस की चार टीमें साजिद के भाई जावेद की तलाश कर रही हैं। मामले में दर्ज की गई एफआईआर के अनुसार, साजिद ने बदायूं में अपने पड़ोस के दो बच्चों की बेरहमी से हत्या कर दी। वह परिवार को जानता था और अस्पताल में भर्ती गर्भवती पत्नी के इलाज की राशि के भुगतान के लिए पैसे मांगने गया था।

आईजी ने दी एनकाउंटर की दी जानकारी

बरेली रेंज के आईजी आरके सिंह ने बुधवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि हत्या के कुछ घंटे बाद आरोपी साजिद (22) को पुलिस के साथ मुठभेड़ में मार गिराया। हाल ही में इलाके में नाई की दुकान खोलने वाले एक व्यक्ति ने घर में घुसकर तीन भाइयों - 12 साल के आयुष, 8 साल के अहान उर्फ ​​हनी और 10 साल के युवराज पर चाकू से हमला कर दिया। हमले में आयुष और अहान की मौत हो गई, जबकि युवराज को अस्पताल ले जाया गया।

मृतक बच्चों के पिता ने दी ये जानकारी

मृतक के पिता विनोद कुमार की शिकायत के बाद दर्ज की गई प्राथमिकी के अनुसार, आरोपी साजिद और उसका भाई जावेद मंगलवार शाम करीब सात बजे उनके घर पहुंचे थे। मामले के एफआईआर में लिखा गया है, “साजिद ने मेरी पत्नी संगीता से कहा कि उसे 5,000 रुपये की जरूरत है, जो उसकी पत्नी की डिलीवरी के लिए जरूरी है। जब मेरी पत्नी पैसे लेने अंदर गई तो साजिद घर की छत पर चला गया और कुछ ही देर बाद जावेद भी छत पर पहुंच गया और उन्होंने मेरे दोनों बेटों 12 वर्षीय आयुष और 8 वर्षीय अहान उर्फ ​​हनी को छत पर बुलाया। आरोपी ने नाबालिगों पर धारदार चाकू से हमला कर दिया। दोनों लड़कों की मां जब नीचे आई तो देखा कि आरोपियों के कपड़े खून से भीगे हुए थे।

मृतक बच्चों के पिता ने आगे बताया कि “जब मेरी पत्नी पैसे लेकर बाहर आई तो उसने साजिद और जावेद को चाकू लेकर नीचे आते देखा। मेरी पत्नी को देखकर उन्होंने कहा, 'मैंने आज अपना काम कर लिया है' और मौके से भागने की कोशिश की।'' 

अबतक हत्या की वजह सामने नहीं आई है

मृतक बच्चों के पिता प्राइवेट ठेकेदार हैं, घटना के समय वे जिले से बाहर थे। घर पर पत्नी संगीता के अलावा उनकी मां मौजूद थीं। पुलिस ने अबतक यह स्पष्ट नहीं किया है कि साजिद ने बच्चों की हत्या क्यों की और जावेद कहां है।  पुलिस ने एफआईआर में जावेद और साजिद दोनों पर हत्या (आईपीसी धारा 302 आईपीसी के तहत) का मामला दर्ज किया है। मामला अलग-अलग समुदाय के लोगों से जुड़ा मानते हुए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement