Friday, April 19, 2024
Advertisement

बसंत पंचमी: राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई, प्रयागराज में 4.5 लाख लोगों ने गंगा में स्नान किया

‘बसंत पंचमी’ के अवसर पर शनिवार को सुबह 10 बजे तक लगभग 4.5 लाख श्रद्धालुओं ने यहां गंगा और संगम में स्नान किया। मेला प्रशासन के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 05, 2022 14:26 IST
Prayagraj- India TV Hindi
Image Source : PTI Prayagraj

Highlights

  • बसंत पंचमी और सरस्वती पूजा के शुभ अवसर पर देशवासियों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं-राष्ट्रपति
  • मां शारदा की कृपा आप सभी पर बनी रहे और ऋतुराज बसंत जीवन में हर्षोल्लास लेकर आए-पीएम
  • प्रयागराज में सुबह से ही श्रद्धालुओं का मेला क्षेत्र में आना जारी है

नई दिल्ली/प्रयागराज:  बसंत पंचमी के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी है। राष्ट्रपति ने अपने संदेश में देश की खुशहाली और समृद्धि की कामना की है। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने अभी अपने संदेश देशवासियों को बसंत पंचमी और सरस्वती पूजा की शुभकामनाएं दी है।

राष्ट्रपति कोविंद ने अपने संदेश में कहा-बसंत पंचमी और सरस्वती पूजा के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। मैं कामना करता हूँ कि बसंत का आगमन सभी देशवासियों के जीवन में सुख, समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य का संचार करे तथा विद्या की देवी मां सरस्वती सभी के जीवन को ज्ञान के प्रकाश से आलोकित करें।

वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संदेश में कहा-'सभी देशवासियों को बसंत पंचमी और सरस्वती पूजा की ढेरों शुभकामनाएं। मां शारदा की कृपा आप सभी पर बनी रहे और ऋतुराज बसंत हर किसी के जीवन में हर्षोल्लास लेकर आए।'

प्रयागराज में 4.5 लाख लोगों ने गंगा में स्नान किया

उधर, प्रयागराज में संगम तट पर चल रहे माघ मेला के चतुर्थ स्नान पर्व ‘बसंत पंचमी’ के अवसर पर शनिवार को सुबह 10 बजे तक लगभग 4.5 लाख श्रद्धालुओं ने यहां गंगा और संगम में स्नान किया। मेला प्रशासन के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। मेला प्रशासन ने बताया कि सुबह से ही श्रद्धालुओं का मेला क्षेत्र में आना जारी है और धूप खिली होने की वजह से दिन में भारी संख्या में लोगों के आने की संभावना है।

 मेला प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि बसंत पंचमी पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने के मद्देनजर पुलिस ने मेला क्षेत्र में आठ नए खोया-पाया केंद्र बनाए हैं जिन्हें विभिन्न सेक्टरों में स्नान घाट पर पहले से बने वाच टावर के समीप स्थापित किया गया है। उन्होंने बताया कि केंद्रीय भूले-भटके शिविर को पीले हवाई गुब्बारे से चिह्नित किया गया है।

इनपुट-भाषा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement