Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कर्नाटक एग्जिट पोल के नतीजे को CM बोम्मई ने किया खारिज, बोले- वापसी करेंगे, 200% विश्वास है

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि हमें विश्‍वास है कि हम पूर्ण बहुमत से जीतेंगे और कर्नाटक में एक बार फिर हमारी सरकार बनेगी। बोम्मई ने एग्जिट पोल के उन नतीजों को सिरे से खारिज कर दिया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 10, 2023 23:47 IST
बसवराज बोम्मई - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बसवराज बोम्मई

कर्नाटक चुनाव 2023 के एग्जिट पोल पर राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि एग्जिट पोल तो एग्जिट पोल हैं। वे शत प्रतिशत सही नहीं हो सकते। उन्होंने कहा कि हमें विश्‍वास है कि हम पूर्ण बहुमत से जीतेंगे और कर्नाटक में एक बार फिर हमारी सरकार बनेगी। बोम्मई ने एग्जिट पोल के उन नतीजों को सिरे से खारिज कर दिया, जिनमें विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ बीजेपी पर कांग्रेस की बढ़त दिखाई गई है।

उन्होंने कहा, "हमारी पार्टी स्पष्ट बहुमत से जीतेगी। मतदान का उच्च प्रतिशत हमेशा बीजेपी के पक्ष में रहा है न कि कांग्रेस के, जैसा कि कुछ प्रतिद्वंद्वी नेता दावा करते रहे हैं।" अपने निर्वाचन क्षेत्र शिग्गांव से चुनाव मैदान में उतरे बोम्मई ने संवाददाताओं से कहा, "एग्जिट पोल 100 फीसदी सही नहीं हो सकते। ऐसी भिन्नता होगी जो पूरे परिदृश्य को बदल सकती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी जमीनी रिपोर्ट कहती है कि हम पूर्ण बहुमत से जीतेंगे। 13 मई तक इंतजार करते हैं।"

"पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी"

सीएम बोम्मई ने कहा, "जनता ने हमारे कामों और डबल इंजन की सरकार को वोट किया है। हमने बीते सालों में जनता से किया हर वादा निभाया है और अब हम कर्नाटक को और आगे लेकर जाएंगे, इसलिए जनता ने हमें वोट दिया है।" उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि हम पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेंगे, मुझे 200 प्रतिशत विश्वास है।

 क्या है एग्जिट पोल के आंकड़ें?

गौरतलब है कि कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटों पर नतीजे 13 मई को घोषित किए जाएंगे। कर्नाटक की मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 24 मई में खत्म हो रहा है और उससे पहले कर्नाटक को नई सरकार मिल जाएगी। नतीजों से पहले कर्नाटक चुनाव के एग्जिट पोल जारी किए गए हैं, जिमसें कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनती नजर आ रही है। इंडिया टीवी-CNX के एग्जिट पोल के मुताबिक, कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बन सकती है। कर्नाटक में कांग्रेस को 110-120 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं, बीजेपी को 80-90 सीट मिल सकती है, जबकि JDS को 20-24 सीट का मिलने का अनुमान है। 

यह भी पढ़ें-

Karnataka Exit Poll 2023 Live: कर्नाटक में बन सकती है कांग्रेस की सरकार, BJP-JDS को नुकसान!

कर्नाटक EXIT पोल: कांग्रेस को मिलती दिखी बढ़त, JDS-BJP से क्या हो गई गलती-जानें 10 प्वाइंट्स में

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement