Friday, May 10, 2024
Advertisement

Bhagwant Mann News: पंजाब के CM भगवंत मान के घर का 10 हजार रुपए का चालान कटा, जानें किस वजह से हुई कार्रवाई

Bhagwant Mann News: चंडीगढ़ नगर निगम ने सीएम के घर पर ये कार्रवाई की है। घर के बाहर गंदगी फैलाने की वजह से उनके घर का 10 हजार रुपए का चालान काटा गया है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: July 23, 2022 13:26 IST
Bhagwant Mann- India TV Hindi
Image Source : FILE Bhagwant Mann

Highlights

  • पंजाब के CM भगवंत मान के घर पर चंडीगढ़ नगर निगम ने की कार्रवाई
  • घर के बाहर गंदगी फैलाने की वजह से हुई कार्रवाई
  • सीएम के घर का 10 हजार रुपए का चालान काटा गया

Bhagwant Mann News: पंजाब के CM भगवंत मान के घर का चालान कट गया है। चंडीगढ़ नगर निगम ने उन पर ये कार्रवाई की है। घर के बाहर गंदगी फैलाने की वजह से उनके घर का 10 हजार रुपए का चालान काटा गया है। 

हालही में हुई है शादी

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) दूसरी बार विवाह के बंधन में हालही में बंधे हैं। विवाह के दौरान उनके साथ दिल्ली के सीएम और उनके खास दोस्त अरविंद केजरीवाल भी मौजूद रहे थे। मान की शादी पूरे सिक्ख रीति रिवाजों के साथ हुई थी। गोल्डन शेरवानी में भगवंत मान और सुर्ख लाल रंग के दुल्हन के जोड़े में भगवंत मान की दूसरी पत्नी भी बेहद खूबसूरत नजर आ रही थीं। 

किससे हुई शादी

भगवंत मान (Bhagwant Mann) की शादी हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले की रहने वाली डॉ. गुरप्रीत कौर के साथ हुई है। यह शादी उनके सरकारी बंगले में हुई है। दरअसल, 48 साल के भगवंत मान का उनकी पत्नी के साथ 2015 में तलाक हो गया था। उनके पहली पत्नी से दो बच्चे हैं।

भगवंत मान (Bhagwant Mann) की पत्नी डॉक्टर गुरप्रीत कौर का निक नेम गोपी है और वे पेहवा कस्बे की रहने वाली हैं और पेशे से डॉक्टर हैं। गुरप्रीत अपनी तीन बहनों में सबसे छोटी हैं। गुरप्रीत कौर के पिता इंद्रजीत सिंह के पास कनाडा की नागरिकता है, जबकि उनकी माता हरजिंदर कौर हाउस वाइफ हैं। बताया जाता है कि भगवंत मान की मां की इच्छा थी कि उनका बेटा फिर से अपना घर बसाए। भगवंत मान की मां और उनकी बहन ने लड़की को पसंद किया है।

भगवंत मान के साथ किया था लोकसभा चुनाव प्रचार

सूत्रों का कहना है कि गुरप्रीत 2019 में भगवंत मान से मिली थीं। उन्होंने मान के साथ लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार भी किया था। वो उनके सीएम पद के शपथ ग्रहण समारोह में भी नजर आई थीं। गुरप्रीत कौर ने 2018 में हरियाणा के मुल्लाना में महर्षि मरक डेश्वर विश्वविद्यालय से एमबीबीएस किया है।

6 साल पहले पहली पत्नी से हुआ था तलाक

आपको बता दें कि करीब 6 साल पहले भगवंत मान (Bhagwant Mann) का अपनी पहली पत्नी इंद्रप्रीत से तलाक हो गया था। इंद्रप्रीत अपने दोनों बच्चे (बेटा-बेटी) के साथ अमेरिका में रहती हैं। हालांकि तीन महीने पहले जब पंजाब चुनाव में आम आदमी पार्टी को बंपर जीत मिली तो भगवंत मान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए उनके दोनों बच्चे अमेरिका से आए थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement