1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. CM बनने से पहले आज संसद की सदस्यता से इस्तीफा देंगे भगवंत मान, 16 मार्च को खटकर कलां में लेंगे शपथ

CM बनने से पहले आज संसद की सदस्यता से इस्तीफा देंगे भगवंत मान, 16 मार्च को खटकर कलां में लेंगे शपथ

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता भगवंत मान ने सोमवार को कहा कि वह आज संसद की सदस्यता से इस्तीफा देंगे। मान संगरूर लोकसभा क्षेत्र से दो बार के सांसद हैं। मान ने ट्वीट किया, ‘‘मैं आज दिल्ली जाकर संगरूर के सांसद पद से इस्तीफा दे रहा हूं। संगरूर के लोगों ने इतने साल मुझे बहुत प्यार दिया। इसके लिए बहुत धन्यवाद।

Bhasha Edited by: Bhasha
Updated on: March 14, 2022 11:09 IST
भगवंत मान- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO भगवंत मान

Highlights

  • संसद भवन में लोक सभा स्पीकर से मुलाकात कर इस्तीफा देंगे
  • संसद में बतौर सांसद आज देंगे आखिरी स्पीच
  • मान संगरूर लोकसभा क्षेत्र से दो बार के सांसद हैं

नोएडाः आम आदमी पार्टी (आप) के नेता भगवंत मान ने सोमवार को कहा कि वह आज संसद की सदस्यता से इस्तीफा देंगे। मान संगरूर लोकसभा क्षेत्र से दो बार के सांसद हैं। भगवंत मान आज संसद में बतौर सांसद अपनी आखिरी स्पीच भी देंगे। भगवंत मान आज दोपहर 3.30 बजे संसद भवन में लोक सभा स्पीकर से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौपेंगे। मान ने ट्वीट किया, ‘‘मैं आज दिल्ली जाकर संगरूर के सांसद पद से इस्तीफा दे रहा हूं। संगरूर के लोगों ने इतने साल मुझे बहुत प्यार दिया। इसके लिए बहुत धन्यवाद। अब मुझे पूरे पंजाब की सेवा करने का मौका मिला है। मैं संगरूर के लोगों से वादा करता हूं कि कुछ ही महीनों में उनकी आवाज लोक सभा में फिर से गूंजेगी।’’

‘आप’ के 48 वर्षीय नेता मान 16 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह नवांशहर जिले में स्थित महान स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के मूल गांव खटकड़ कलां में आयोजित होगा। आप ने पंजाब विधानसभा चुनाव में 117 में से 92 सीट पर जीत हासिल की है। मान धुरी विधानसभा सीट से चुनाव जीतने में कामयाब रहे। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी दलवीर सिंह गोल्डी को 58,206 मतों से हराया। ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और मान ने मतदाताओं के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए अमृतसर में रविवार को रोड शो किया था।

( इनपुट भाषा )