Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Indian Army को मिली बड़ी कामयाबी, जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़ में मारा गया आतंकवादी

Indian Army: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में मंगलवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच दो दिनों में दूसरी मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस ने कहा, "एक आतंकवादी मारा गया। ऑपरेशन जारी है।"

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @pan89168
Published on: September 27, 2022 23:21 IST
terrorist killed in encounter in Kulgam- India TV Hindi
terrorist killed in encounter in Kulgam

Highlights

  • जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़
  • 1 आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी
  • जैश-ए-मोहम्मद का था आतंकवादी

Indian Army: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में मंगलवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच दो दिनों में दूसरी मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस ने कहा, "एक आतंकवादी मारा गया। ऑपरेशन जारी है।" इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक ट्वीट में कश्मीर क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के हवाले से कहा कि कुलगाम के अहवाटू इलाके में चल रही मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो स्थानीय आतंकवादी फंसे हुए हैं। फंसे हुए दोनों आतंकी कई आतंकी अपराध के मामलों में शामिल हैं।

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा हुआ था

कुलगाम के बटपोरा इलाके में सोमवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया। पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम को उस क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में एक इनपुट मिलने के बाद मंगलवार की गोलाबारी शुरू हुई। इस पर वहां छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी और सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की। हाल के दिनों में पूरे कश्मीर में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ों की एक श्रृंखला हुई है जिसमें कई आतंकवादियों का सफाया किया गया है।

दो दिन पहले हुए मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए

दो दिन पहले भी जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था। जवानों ने इनके पास से दो एके-47, दो पिस्टल और चार हैंड ग्रेनेड बरामद किया है। हालांकि अभी तक मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है। इलाके में सर्च अभियान अभी भी जारी है। सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच ये मुठभेड़ कुपवाड़ा में माछिल इलाके के एलओसी टेकरी नर में हुई।

कुपवाड़ा से तीन आतंकी गिरफ्तार हुए थे

बीते महीने कश्मीर के कुपवाड़ा जिले से तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार किया था। पकड़े गए आतंकियों के कब्जे से आपत्तिजनक दस्तावेज और गोला-बारूद बरामद किया गया। पुलिस ने बताया था कि शुरुआती जांच में खुलासा हुआ है कि तीनों को जिले के हंदवाड़ा इलाके में हमला करने का काम सौंपा गया था, ताकि आम लोगों के जान-माल के नुकसान के साथ ही शांति भंग की जा सके। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement