Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बिहार: शराबबंदी की खुली पोल! तेज प्रताप के साथ फोटो में दिखने वाला शख्स लाखों की शराब के साथ गिरफ्तार

सीवान में एक शख्स को लाखों की शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है और उसकी तस्वीर बिहार सरकार में मंत्री तेज प्रताप यादव के साथ वायरल हो रही है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: June 18, 2023 23:20 IST
Bihar- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लाखों की शराब के साथ गिरफ्तार शख्स गिरफ्तार

सीवान: बिहार में शराबबंदी लागू है लेकिन अवैध शराब खरीदने और बेचने के मामलों में कोई कमी नजर नहीं आ रही है। ताजा मामला बेहद चौंकाने वाला है क्योंकि सीवान में एक शख्स को लाखों की शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है और इस शख्स की बिहार सरकार में मंत्री तेज प्रताप यादव के साथ कई तस्वीरें वायरल हैं। माना जा रहा है कि ये शख्स तेज प्रताप यादव का करीबी है, हालांकि अभी इस मुद्दे पर तेज प्रताप यादव की तरफ से कोई स्पष्टीकरण सामने नहीं आया है।

क्या है पूरा मामला

ये मामला गुठनी थाना क्षेत्र का है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि बीते 14 जून 2023 को यूपी और बिहार के बॉर्डर पर शराब की चेकिंग के दौरान पुलिस ने लग्जरी सफारी गाड़ी के साथ 2 लोगों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार लोगों की पहचान गोलू कुमार और रौशन कुमार के रूप में हुई है। ये लोग पटना के फड़वा गांव के निवासी हैं। 

इस खबर के सामने आने के बाद गोलू कुमार की कई तस्वीरें मंत्री तेज प्रताप यादव के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं। गोलू की कई तस्वीरें अनंत सिंह के साथ भी हैं। 

क्या सच में तेज प्रताप का करीबी है गोलू?

कहा जा रहा है कि गोलू कुमार, पर्यावरण एवं वन जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के मंत्री तेजप्रताप यादव के काफी करीब है। वह उत्तर प्रदेश के रास्ते से पटना में शराब ले जाने की कोशिश कर रहा था, तभी बॉर्डर पर पकड़ा गया। गाड़ी का नंबर BR01PB 3020 है।  

अनंत सिंह के साथ वायरल फोटो के बारे में सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि गोलू को अनंत सिंह के  धर्म निरपेक्ष एकता मंच का सदस्य बनाया गया था। 

गोलू पहले भी 2016 में फतुहा थाना में एटीएम फ्रॉड मामले में जेल भेज गया था। साल 2020 में फतुहा थाने से मोटरसाइकिल चोरी में भी जेल जा चुका है। 2023 में खाजेकलां थाना के अंतर्गत पोस्को एक्ट में जेल भेजा गया था। अभी एक अन्य फतुहा कजंद संख्या 576/20sc/st में फरार चल रहा है। (सीवान से कैलाश कुमार की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: 

Ahmedabad Rath Yatra 2023: पहली बार होगा एंटी ड्रोन तकनीक का इस्तेमाल, किए गए विशेष इंतजाम 

कश्मीर में एक दशक पहले लापता हो गई थी पश्चिम बंगाल की महिला, जब मिली तो परिवार रह गया दंग

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement