Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Ahmedabad Rath Yatra 2023: पहली बार होगा एंटी ड्रोन तकनीक का इस्तेमाल, किए गए विशेष इंतजाम

मंगलवार (20 जून) को भगवान जगन्नाथ की 146वीं रथयात्रा गुजरात के अहमदाबाद में निकलने वाली है। इसको लेकर पुलिस और प्रशासन अलर्ट है और पहली बार इसमें एंटी ड्रोन तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा।

Reported By : Nirnay Kapoor Edited By : Rituraj Tripathi Published on: June 18, 2023 21:48 IST
Ahmedabad Rath Yatra 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अहमदाबाद रथ यात्रा

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद में मंगलवार (20 जून) को भगवान जगन्नाथ की 146वीं रथयात्रा निकलने वाली है। इस रथयात्रा को लेकर राज्यभर के लोगों में भारी उत्साह नजर आ रहा है। सरकार भी इस यात्रा को लेकर काफी अलर्ट है और पहली बार इस यात्रा के दौरान एंटी ड्रोन तकनीक का इस्तेमाल किया जाने वाला है। 

सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम

रथयात्रा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं और भारी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात करने की बात सामने आई है। खबर ये भी है कि रथ यात्रा के पूरे मार्ग और विशेष रूप से चिन्हित किए गए प्वाइंट्स पर 3डी मैपिंग तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा।

राज्य सरकार में मंत्री हर्ष सांघवी का कहना है कि रथ यात्रा के दौरान अनधिकृत ड्रोन का इस्तेमाल नहीं हो, इसलिए पहली बार एंटी-ड्रोन तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है।

पूरे राज्य में करीब 198 रथ यात्राएं निकालने की तैयारी है। यात्रा के दौरान भारी पुलिस बल और सीसीटीवी कैमरे सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे। 

ये भी पढ़ें: 

कश्मीर में एक दशक पहले लापता हो गई थी पश्चिम बंगाल की महिला, जब मिली तो परिवार रह गया दंग

प्रयागराज: पुलिस को बड़ी कामयाबी, गुड्डू मुस्लिम के साथ रहने वाली महिला के बेटे को 6 जिंदा बम के साथ पकड़ा

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement