Friday, April 26, 2024
Advertisement

बिहार: बम को गेंद समझकर खेल रहे थे बच्चे, इसी दौरान वो फटा और हो गया बड़ा हादसा

पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस स्थानीय लोगों से यह जानने की कोशिश कर रही है कि आखिर उस जर्जर भवन के समीप बम कैसे आया। पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की भी जांच-पड़ताल में जुट गई है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: May 31, 2023 22:43 IST
Bihar News- India TV Hindi
Image Source : FILE बम को गेंद समझकर खेल रहे थे बच्चे, इसी दौरान वो फटा और हो गया बड़ा हादसा

साहेबगंज: बिहार के साहेबगंज में एक बड़ा हाडा हुआ है। यहां कुछ बच्चे एक गेंदनुमा चीज से खेल रहे थे कि तभी अचानक एक ब्लास्ट हुआ और इलाके में चीख-पुकार मच गई। धमाके की आवाज से सुनकर लोग घरों से निकले तो वहां देखा कि धमाके की चपेट में आने से 6 बच्चे घायल हो गए, जिनमें से 4 बच्चों स्थिति गंभीर है, जिन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया है। जानकारी करने पर मालूम चला कि बच्चे जिसे गेंद समझकर खेल रहे थे वह गेंद नहीं बल्कि एक बम था।

कहीं किसी बड़े प्लान का हिस्सा तो नहीं था बम?

घटना साहिबगंज जिले के राजमहल थाना क्षेत्र के खासटोला वार्ड नंबर दस स्थित एक सरकारी जर्जर भवन की है। बच्चे इसी भवन के पास खेल रहे थे। इसी दौरान बच्चों को एक गेंद के आकार की वस्तु दिखी। बच्चे इसे एक-दूसरे के ऊपर फेंकने लगे, तभी जोरदार विस्फोट हो गया। अब स्थानीय थाने के साथ-साथ मोहल्ले के लोग भी इसकी जांच में जुट गए हैं कि आखिर उस स्थान पर बम कैसे पहुंचा और वहां बम किसने रखा? आशंका जताई जा रही है कि आपराधिक किस्म के लोगों ने किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से इस जर्जर सरकारी भवन के कचरे के ढेर में बम को छुपा कर रख दिया था।

घटना के बाद पुलिस जांच में जुटी 

घटना की सूचना मिलते ही राजमहल थाना प्रभारी कुंदन कांत बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस स्थानीय लोगों से यह जानने की कोशिश कर रही है कि आखिर उस जर्जर भवन के समीप बम कैसे आया। पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की भी जांच-पड़ताल में जुट गई है। राजमहल थाना प्रभारी ने बताया कि घायल बच्चों में 7 वर्षीय तारीख शेख पिता जियाउल शेख, 9 वर्षीय सरबीन खातून पिता अब्दुल अजीज 7 वर्षीय मोमिना खातून पीता स्वर्गीय अहमद रजा और 8 वर्षीय राकिब शेख पिता अजरुदीन शेख शामिल हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement