Friday, May 03, 2024
Advertisement

BJP नेता का विवादित बयान, बोले- यह भारत है, मुस्लिम PM के बारे में सोचना पागलपन है

Karnataka: बीजेपी नेता ने अपने बयान से विवाद खड़ा कर दिया है। बी. सी. पाटिल ने कहा कि भारत में कोई मुस्लिम प्रधानमंत्री नहीं बन सकता है और ये सोचना पागलपन है। साथ ही उन्होंने कहा कि देश में समान नागरिक संहिता लागू करना जरूरी है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: October 31, 2022 20:32 IST
कर्नाटक के कृषि मंत्री बी. सी. पाटिल- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK कर्नाटक के कृषि मंत्री बी. सी. पाटिल

Karnataka: भारतीय जनता पार्टी के नेता और कर्नाटक के कृषि मंत्री बी. सी. पाटिल ने अपने एक बयान से विवाद को जन्म दे दिया है। दरअसल, उन्होंने आज सोमवार को अपने एक बयान में कहा कि किसी मुस्लिम नेता के भारत के प्रधानमंत्री बनने के बारे में सोचना पागलपन है। कर्नाटक के गडग में पत्रकारों से बात करते हुए पाटिल ने कहा, "यह भारत है। यहां एक मुसलमान के लिए प्रधानमंत्री बनना असंभव है।"

समान नागरिक संहिता लागू करना जरूरी: पाटिल

यह पूछे जाने पर कि क्या उनका मतलब है कि एक मुस्लिम नेता को प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहिए, इस पर पाटिल ने कहा कि यह संभव नहीं है। उन्होंने दोहराया, "यह भारत है।" पाटिल ने यह भी कहा कि देश में समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code) लागू करना जरूरी है। उन्होंने कहा, "यह आवश्यक है और इसे लागू किया जाएगा।" उन्होंने कहा, "केंद्र को इस संबंध में एक कानून बनाने की जरुरत है। एक बार यह हो जाने के बाद समान नागरिक संहिता पूरे देश में लागू की जाएगी।"

हिजाब पहनने वाली लड़की बनेगी PM: ओवैसी

दरअसल, AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने हाल ही में एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि एक दिन ऐसा आएगा जब भारत की प्रधानमंत्री हिजाब पहनने वाली लड़की बनेगी। ओवैसी ने पहली बार ये बयान तब दिया था जब देश में हिजाब का मुद्दा गरमाया था और हिजाब पर सुप्रीम कोर्ट के दो जजों की राय बंटी थी। 

सुनक के ब्रिटिश पीएम बनने पर दोहराई इच्छा

इसके बाद ओवैसी ने अपनी ये इच्छा फिर दोहराई जब भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बने। इस दौरान ओवैसी ने कहा, "मैंने तो बोला है ना इंशाअल्लाह मेरी जिंदगी में या मेरी जिंदगी के बाद हिजाब पहनने वाली लड़की भारत की प्रधानमंत्री बनेगी।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement