Friday, May 03, 2024
Advertisement

'यह 1962 का नेहरू का भारत नहीं, यह मोदी का नया भारत', बीजेपी का राहुल गांधी के बयान पर पलटवार

बीजेपी प्रवक्ता राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा कि यह मोदी का भारत है, यह नया भारत है। उन्होंने कहा कि अब अगर कोई देश के खिलाफ आंख उठाता है तो उसे करारा जवाब मिलता है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: December 16, 2022 21:21 IST
बीजेपी प्रवक्ता राज्यवर्धन सिंह राठौर- India TV Hindi
Image Source : ANI बीजेपी प्रवक्ता राज्यवर्धन सिंह राठौर

बीजेपी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के चीनी खतरे(China Threat) को नजरअंदाज करने वाले बयान को लेकर पलटवार किया है। बीजेपी ने कहा कि वह भ्रम फैलाने और सैनिकों का मनोबल गिराने की कोशिश कर रहे हैं। बीजेपी ने कहा कि यह जवाहरलाल नेहरू का 1962 का भारत नहीं है। बीजेपी प्रवक्ता राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा कि यह मोदी का भारत है, यह नया भारत है। उन्होंने कहा कि अब अगर कोई देश के खिलाफ आंख उठाता है तो उसे करारा जवाब मिलता है। 

'गांधी को गैर जिम्मेदाराना टिप्पणी नहीं करनी चाहिए'

बीजेपी प्रवक्ता राठौर ने कहा कि राहुल गांधी को लगता है कि चीन के साथ निकटता होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अब उनकी इतनी नजदीकियां बढ़ गई हैं कि उन्हें पता है कि चीन क्या करेगा।  उन्होंने 1962 में भारत-चीन युद्ध के संदर्भ में कहा, "यह उनके परनाना नेहरू का भारत नहीं है, जिन्होंने चीन के हाथों 37,242 वर्ग किलोमीटर जमीन गंवा दी थी।" बीजेपी नेता ने कहा कि गांधी को खुद को 'फिर से लॉन्च' करने की कोशिश में राष्ट्रीय सुरक्षा के बारे में गैर जिम्मेदाराना टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। 

'यह चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के पेरोल पर था'

राजीव गांधी फाउंडेशन का जिक्र करते हुए बीजेपी प्रवक्ता ने आरोप लगाया "यह चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के पेरोल पर था। कांग्रेस पार्टी ने चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए।" उन्होंने दावा किया कि केंद्र में कांग्रेस नीत UPA सरकार के दौरान बड़ी संख्या में चीनी अतिक्रमण हुए जबकि 2014 में नरेन्द्र मोदी सरकार के सत्ता संभालने के बाद से सीमावर्ती बुनियादी ढांचे पर खर्च में तीन गुना वृद्धि हुई है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश अब अपनी सीमाओं और क्षेत्र की दृढ़ता से रक्षा कर रहा है। 

चीन, भारत की सीमा पर युद्ध की तैयारी कर रहा- राहुल गांधी

दरअसल कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' के 100 दिन पूरे होने पर राजस्थान में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, ‘‘जो चीन का खतरा है मुझे तो वो स्पष्ट है और मैं इसको अब दो-तीन साल से कह रहा हूं, वो बिल्कुल स्पष्ट है और केंद्र सरकार उसको छिपाने की कोशिश कर रही है। सरकार उसको नजरअंदाज कर रही है, मगर उस खतरे को ना छुपाया जा सकेगा और ना ही उसे अनदेखा किया जा सकेगा।’’ राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि चीन, भारत की सीमा पर युद्ध की तैयारी कर रहा है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement