Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Breaking News Highlights: देश और दुनिया की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक पर

Breaking News in Hindi: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: November 01, 2022 23:58 IST
Breaking News Live, Breaking News Live, Live Updates- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Breaking News Live Updates

Breaking News in Hindi: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

Latest India News

Breaking News in Hindi: 01 Nov 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 10:00 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    जमीन विवाद में महिला को लाठी-डंडे से पीटा

    पंजाबके पठानकोट में जमीन विवाद को लेकर कुछ लोगों ने एक महिला को डंडे-लाठी से पीटा। DSP सुमीर सिंह ने बताया, हमें इसको लेकर शिकायत आई थी। इस पर कार्रवाई करते हुए 9 लोगों के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज किया है। मामले में कार्रवाई जारी है।

  • 8:38 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    अनंतनाग में मुठभेड़, एक आतंकी मारा गया

    जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के बिजबेहरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया। ऑपरेशन जारी है। वहीं, अवंतीपोरा में भी  मुठभेड़ चल रही है।

  • 7:18 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    NCB मुंबई ने 1.431 किलो मेफेड्रोन किया जब्त

    महाराष्ट्र: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, मुंबई ने एक सप्ताह के भीतर बैक-टू-बैक ऑपरेशन में 1.431 किलोग्राम मेफेड्रोन जब्त किया और अंतर-राज्यीय ड्रग सिंडिकेट में शामिल चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

  • 7:15 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    पलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके के खांडीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

  • 4:59 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    मोरबी हादसे के घायलों से मिले पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोरबी में घटना स्थल का दौरा करने के बाद मोरबी सिविल अस्पताल में जाकर घायलों से मुलाकात की। 

  • 4:24 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    गुजरात के सीएम के साथ मोरबी के घटना स्थल पर पहुंचे PM

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल के साथ गुजरात के मोरबी में घटना स्थल पर पहुंचे, जबकि मच्छू नदी में खोज और बचाव अभियान जारी है। इस घटना में अब तक मरने वालों की संख्या 135 हो गई है।

  • 4:06 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    पीएम मोदी पहुंचे मोरबी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोरबी पहुंच गए हैं। मोरबी शहर में रविवार को दर्दनाक हादसा हुआ। हैंगिंग पुल टूटने से सैंकड़ों जानें पानी में समा गईं। इसे लेकर सोमवार को पीएम मोदी ने ताजा स्थिति की समीक्षा के लिए हाई लेवल बैठक भी की थी।

     

  • 3:38 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    मोरबी पुल हादसा: मृतकों को राज्य सरकार ने दी अनुग्रह राशि

    मोरबी पुल हादसे को लेकर गुजरात आपदा प्रबंधन मंत्री राजेंद्र त्रिवेदी ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से प्रत्येक मृतक के परिवारों को 4 लाख रुपये और PMNRF से हरेक को 2 लाख रुपये, प्रत्येक घायल को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि दी गई। 17 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। 2 लोग लापता हैं। 

  • 3:34 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    दिल्ली में विवाहित जोड़े और नौकरानी की हत्या, एक गिरफ्तार

    पश्चिमी दिल्ली के हरि नगर में मंगलवार को एक विवाहित जोड़े और नौकरानी की हत्या कर दी गई। इसकी जानकारी पुलिस ने दी। घटना के छह घंटे के अंदर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें छापेमारी कर रही हैं। सीसीटीवी फुटेज जुटाई जा रही है। आगे की जांच जारी है।

  • 3:31 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    सलमान खान के अलावा अक्षय कुमार और अनुपम खेर की भी सुरक्षा बढ़ी

    बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के अलावा अक्षय कुमार और अनुपम खेर की भी सुरक्षा बढ़ाई गई है। सलमान खान को Y+ सुरक्षा दी गई है, तो वहीं अक्षय कुमार और अनुपम खेर को X श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। सलमान खान को अब तक रेगुलर सुरक्षा दी जाती थी, जिसे अब Y+ कर दिया गया है। इसी तरह से अक्षय कुमार और अनुपम खेर की सुरक्षा में तीन सुरक्षाकर्मी मौजूद रहेंगे। इन सेलेब्स की सुरक्षा का जो भी खर्च आएगा, वो सेलेब्स खुद वहन करेंगे।

  • 3:28 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    मोरबी पुल हादसे पर चीनी राष्ट्रपति ने जताया शोक

    चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुजरात के मोरबी में पुल हादसे पर शोक संदेश भेजा है।

  • 2:56 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मंत्री के खिलाफ ऐक्शन नहीं ले सकते जेल अधिकारी: प्रवेश वर्मा

    भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रवेश केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के नेता और मंत्री सत्येंद्र जैन को जेल में मिली कथित सुविधाओं पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि तिहाड़ जेल दिल्ली सरकार के अंतर्गत आती है इसलिए जेल के अधिकारी मंत्री के खिलाफ ऐक्शन नहीं ले सकते।

  • 1:53 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    जल प्रबंधन के लिए मिलकर काम करने की जरूरत: राष्ट्रपति

    नोएडा: भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जल प्रबंधन को नितांत आवश्यक बताते हुए मंगलवार को कहा कि इसके लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संयुक्त प्रयास की आवश्यकता है। मुर्मू ने जल संसाधन के संरक्षण और उपयोग के बारे में जागरुकता लाने के लिए ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में भारत जल सप्ताह के सातवें संस्करण का मंगलवार को उद्घाटन किया।

    राषट्रपति ने जल के मुद्दे को राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा बताते हुए कहा कि उपलब्ध पेयजल का हिस्सा दो या उससे अधिक देशों के बीच फैला हुआ है और इसलिए इसका किसी भी देश के खिलाफ हथियार के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। मुर्मू ने कहा, ‘जल संयोजन और प्रबंधन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होना चाहिए।’ उन्होंने कहा कि बढ़ती जनसंख्या के कारण नदियां सिकुड़ रही हैं और जल प्रबंधन एवं संयोजन के लिए संयुक्त प्रयास की आवश्यकता है। सातवें भारत जल सप्ताह की थीम है, ‘टिकाऊ विकास और समानता के लिए जल सुरक्षा’।

    समारोह में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और जल शक्ति राज्य मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल व विश्वेश्वर टुडू सहित कई नामचीन हस्तियों ने भाग लिया। राष्ट्रपति के दौरे के मद्देनजर नोएडा में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए। नोएडा के नालेज पार्क स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट एंड सेंटर में आयोजित पांच दिवसीय कार्यक्रम में विभिन्न देशों के 2,000 से अधिक प्रतिनिधि शामिल होंगे।

  • 1:48 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मोरबी पुल हादसा गुजरात में व्यापक भ्रष्टाचार का नतीजा: केजरीवाल

    नयी दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि मोरबी पुल हादसा गुजरात में व्यापक भ्रष्टाचार का नतीजा है। उन्होंने कहा कि पीड़ितों के साथ उनकी संवेदनाएं हैं। गौरतलब है कि गुजरात के मोरबी में मच्छु नदी पर बना ब्रिटिश युग का पुल रविवार को टूट गया था, जिसमें अभी तक 134 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। केजरीवाल ने गुजरात सरकार के सत्ता छोड़ने और राज्य में तत्काल विधानसभा चुनाव कराने की मांग भी की।

    केजरीवाल ने कहा, ‘मोरबी पुल हादसा व्यापक भ्रष्टाचार का नतीजा है। पीड़ितों के साथ मेरी दुआएं हैं। एक घड़ी बनाने वाली ऐसी कंपनी को पुल निर्माण का ठेका क्यों दिया गया, जिसे इसका कोई अनुभव नहीं था?’ आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख ने कहा कि गुजरात में भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) संघर्ष कर रही है क्योंकि आगामी चुनाव में ‘आप’ उसे चुनौती देने वाली है।

  • 12:53 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    ‘दिल्ली की योगशाला’ योजना बंद नहीं होगी: केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि ‘दिल्ली की योगशाला’ योजना के तहत दिल्ली में निशुल्क योग कक्षाएं बंद नहीं होंगी।

  • 12:04 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मध्य प्रदेश: कुत्ते की जान लेने के मामले में दो लोग गिरफ्तार

    इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में एक कुत्ते की चाकू घोंप कर जान लेने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने बाणगंगा क्षेत्र में कुत्ते को इसलिए जान से मार डाला क्योंकि वह उन पर पिछले कई दिनों से भौंक रहा था। बाणगंगा पुलिस थाने के एक उप निरीक्षक ने बताया कि आरोपियों की पहचान विशाल नगेले और मोहित बोयत के रूप में हुई है। उनकी उम्र 20 से 25 साल के बीच है।

  • 12:04 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    रोहित वेमुला की मां ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल हुईं

    हैदराबाद: हैदराबाद विश्वविद्यालय के छात्र रोहित वेमुला की मां मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल हुईं। कथित उत्पीड़न के बाद 2016 में वेमुला ने आत्महत्या कर ली थी। रोहित की मां राधिका वेमुला यात्रा के प्रातःकालीन चरण में गांधी के साथ कुछ समय के लिए चलीं। राधिका वेमुला ने ट्वीट किया, ‘‘भारत जोड़ो यात्रा के प्रति एकजुटता दिखाई। राहुल गांधी के साथ चली और कांग्रेस से संविधान को भाजपा-आरएसएस (भारतीय जनता पार्टी-राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) के हमले से बचाने, रोहित वेमुला को न्याय दिलाने, रोहित अधिनियम पारित कराने, उच्च न्यायपालिका में दलितों का प्रतिनिधित्व बढ़ाने, सभी के लिए शिक्षा सुनिश्चित करने का आह्वान किया।’

  • 12:03 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 17,618 हुई

    नयी दिल्ली: भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,046 नए मामले सामने आने से देश में संक्रमितों की कुल संख्या 4,46,54,638 हो गई, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 17,618 रह गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह आठ बजे जारी अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, भारत में संक्रमण से 53 और लोगों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 5,29,077 हो गई है। इन 53 मामलों में वे 46 लोग भी शामिल हैं, जिनके नाम संक्रमण से मौत के आंकड़ों का पुन:मिलान करते हुए केरल ने वैश्विक महामारी से जान गंवाने वाले मरीजों की सूची में जोड़े हैं।

  • 11:34 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    ‘सत्येंद्र जैन ने सुकेश से 10 करोड़ रुपये की उगाही की’, बीजेपी के आरोप पर उठा सियासी तूफान

    बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के नेता और मंत्री सत्येंद्र जैन पर सुकेश चंद्रशेखर से 10 करोड़ रुपये की उगाही का आरोप लगाया है।

  • 10:47 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    दिल्ली के नरेला में एक फैक्ट्री में भीषण आग

    दिल्ली के नरेला में एक फैक्ट्री में भीषण आग लगी है। आग पर काबू पाने के लिए  फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। 

     

     

  • 10:36 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    मध्य प्रदेश में भूकंप, रिक्टर स्केल पर आंकी गई की 4.3 तीव्रता

  • 10:04 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पुणे: लुल्ला नगर इलाके में रेस्टोरेंट में भीषण आग

    महाराष्ट्र के पुणे शहर के लुल्ला नगर इलाके में एक व्यावसायिक इमारत की सातवीं मंजिल पर स्थित एक रेस्तरां में मंगलवार सुबह भीषण आग लग गई। मार्वल विस्टा कमर्शियल बिल्डिंग की सातवीं मंजिल पर स्थित वेजीटा रेस्तरां में आग सुबह करीब 8.15 बजे लगी।

  • 9:58 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    नक्सलियों ने शिन्दे के विशेष कार्यकारी अधिकारी को जान से मारने की धमकी दी

    नक्सलियों ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिन्दे के बाद अब उनके विशेष कार्यकारी अधिकारी डॉक्टर राहुल गेठे को भी जान से मारने की धमकी दी है। (रिपोर्ट: जय प्रकाश सिंह)

  • 7:45 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश में अपने 5 बागी नेताओं को सस्पेंड किया

    नयी दिल्ली/शिमला: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों से कुछ दिन पहले, राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने को लेकर सोमवार को अपने पांच बागी नेताओं को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया। निलंबित किये गये भाजपा नेताओं में पूर्व विधायक--तेजवंत सिंह नेगी (किन्नौर), किशोरी लाल (अन्नी), मनोहर धीमान (इंदोरा), के एल ठाकुर (नालागढ़)-- और पार्टी की हिमाचल प्रदेश इकाई के उपाध्यक्ष कृपाल परमार शामिल हैं। भाजपा द्वारा इन नेताओं को टिकट नहीं दिये जाने पर वे सभी अपनी-अपनी सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं। परमार फतेहपुर सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं।

  • 7:44 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    ‘दिल्ली की योगशाला’ कार्यक्रम आज से बंद: सिसोदिया

    नयी दिल्ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है, "दिल्ली की योगशाला" योजना मंगलवार से बंद कर दी जाएगी, जिससे आम आदमी पार्टी (आप) सरकार और उपराज्यपाल (उपराज्यपाल) के बीच फिर से टकराव हो सकता है। अरविंद केजरीवाल सरकार के सूत्रों ने सोमवार को दावा किया कि उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने 31 अक्टूबर के बाद योजना को जारी रखने की मंजूरी नहीं दी है।

  • 7:44 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    भारत दो दशकों तक कम लागत की अर्थव्यवस्था बना रहेगा : गोपालकृष्णन

    मुंबई: सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इन्फोसिस के सह-संस्थापक कृष गोपालकृष्णन ने सोमवार को कहा कि भारत अभी दो और दशकों तक कम लागत वाली अर्थव्यवस्था बना रहेगा। उन्होंने कहा कि कम लागत वाली अर्थव्यवस्था होने से भारत में अगले कई वर्षों तक उत्पादों को डिजाइन करना और उनका विनिर्माण सस्ता बैठेगा। 

  • 7:13 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    भारत को विकसित देश बनाने के लिए आगे आएं नौकरशाह : धनखड़

    नयी दिल्ली: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने अगले 25 साल में भारत को विकसित देश बनाने के लिए नौकरशाहों से आगे आने का सोमवार को आह्वान किया। धनखड़ ने नौकारशाहों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘न्यूनतम सरकार - अधिकतम शासन’ की भावना अपनाने को कहा और इसपर जोर दिया कि ‘यह कोई नारा नहीं बल्कि वक्त की मांग है।’

    उपराष्ट्रपति होने के साथ-साथ भारतीय लोक प्रशासन संस्थान (IIPA) के अध्यक्ष धनखड़ यहां इसकी 68वीं वार्षिक आमसभा की बैठक में हिस्सा ले रहे थे। अगस्त में उपराष्ट्रपति बनने के बाद वह पहली बार आईआईपीए आए थे। उपराष्ट्रपति सचिवालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, धनखड़ ने कहा कि ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास’ का सरकार का सिद्धांत भारत के सांस्कृतिक मूल्यों और संविधान निर्माताओं के दृष्टिकोण को सही रूप में दर्शाता है।

  • 7:11 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    तेलंगाना के बुनकरों ने पीएम को भेजे हजारों पोस्टकार्ड

    तेलंगाना के हजारों हथकरघा बुनकरों ने सोमवार को एक अनोखे विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पोस्टकार्ड भेजकर हथकरघा से वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) वापस लेने की मांग की। सामान्य डाकघर (जीपीओ) में हजारों पोस्टकार्ड जमा किए गए। बुनकर और हथकरघा समर्थक निजाम कॉलेज मैदान में एकत्र हुए और एक रैली में जीपीओ तक मार्च किया।

    रैली में शामिल बुनकरों के पास मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और राज्य के हथकरघा एवं कपड़ा मंत्री के.टी. रामा राव की तस्वीरें थीं और साथ ही GST को वापस लेने की मांग वाली तख्तियां भी थीं। उन्होंने केंद्र से हथकरघा उत्पादों और इसके कच्चे माल पर तुरंत 5 प्रतिशत GST वापस लेने की मांग की। बुनकरों ने रामा राव द्वारा दी गई कॉल का जवाब देते हुए पोस्ट कार्ड लिखे, जिन्होंने 22 अक्टूबर को GST रोलबैक की मांग करते हुए अभियान शुरू किया था।

  • 6:28 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    उत्तर प्रदेश के मंत्री संजय निषाद की सुरक्षा में सेंध का आरोप

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मत्स्य विभाग के कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने गोरखपुर से सुल्तानपुर जाते वक्त बस्ती जिले में अपनी सुरक्षा में सेंध का आरोप लगाया है। निषाद के कार्यालय द्वारा सोमवार रात जारी एक बयान के मुताबिक पिछले तीन दिनों के दौरान यह ऐसा दूसरा मामला सामने आया है। बयान में कहा गया है कि मत्स्य मंत्री पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक गोरखपुर से सुल्तानपुर जा रहे थे।

    बस्ती टोल प्लाजा से करीब 10 किलोमीटर पहले से ही एक कार में सवार लोग उनके सुरक्षा घेरे को बार-बार तोड़ने का प्रयास कर रहे थे। बयान के मुताबिक अपराह्न दो बजे निषाद जब टोल प्लाजा को पार कर रहे थे तभी टोल बैरियर से पहले एक कार मंत्री के सुरक्षा घेरे को तोड़कर एस्कॉर्ट और वीआईपी गाड़ी के बीच आ गई, जिससे निषाद की कार अनियंत्रित हो गई। बयान में कहा गया है कि कार चालक की सूझ बूझ से टोल फाटक को निषाद की गाड़ी पर गिरने से बचाया गया।

    मंत्री के कर्मियों ने बस्ती के पुलिस अधीक्षक को इस घटना के बारे में बताया और जांच के लिए कहा। बयान के अनुसार पिछले तीन दिनों के अंदर मंत्री की सुरक्षा में सेंध का यह दूसरा मामला हुआ है। इससे पहले 29 अक्टूबर को लखनऊ से गोरखपुर जाते वक्त अयोध्या की सीमा में भी बाराबंकी टोल प्लाजा से करीब 10 किलोमीटर आगे मंत्री संजय निषाद के सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए एक कार ने टक्कर मार दी थी। इसकी सूचना अयोध्या पुलिस को दी गई थी। 

  • 6:13 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    अरुणाचल-असम सीमा विवाद नवंबर के अंत तक सुलझने की उम्मीद: खांडू

    ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने सोमवार को कहा कि असम के साथ राज्य की दशकों पुरानी सीमा समस्या का समाधान नवंबर के अंत तक होने की उम्मीद है। खांडू ने दिन के दौरान असम के एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ एक बैठक की जिसमें सीमा सुरक्षा एवं विकास मंत्री अतुल बोरा तथा वरिष्ठ अधिकारियों शामिल थे। बैठक के बाद, खांडू ने पत्रकारों से कहा कि इस बैठक को सीमा मुद्दे को हल करने के लिए पूर्वोत्तर के दो पड़ोसियों के बीच विचार-विमर्श की श्रृंखला में अंतिम बैठक से ठीक पहले की बैठक कहा जा सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement