Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Breaking News Highlights: देश और दुनिया की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक पर

Breaking News in Hindi: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: November 18, 2022 6:16 IST
Hindi Breaking News, Breaking News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हिंदी ब्रेकिंग न्यूज।

Breaking News in Hindi: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

 

 

Latest India News

Breaking News in Hindi Live 17 November

Auto Refresh
Refresh
  • 11:48 PM (IST) Posted by Shilpa

    ऑन-कैमरा स्वीकारोक्ति है- मजूमदार

    यह ऑन-कैमरा स्वीकारोक्ति है, जो यह साबित करती है कि NRC पश्चिम बंगाल के लिए महत्वपूर्ण है। अपने समर्थकों के नाम मतदाता सूची में डालकर और जो उनके समर्थक नहीं हैं उनका नाम हटाकर वे (TMC) चुनाव जीतेंगे, ऐसी उनकी मानसिकता है: पश्चिम बंगाल के भाजपा अध्यक्ष सुकांता मजूमदार, कोलकाता  

     

  • 11:39 PM (IST) Posted by Shilpa

    TMC को उखाड़ कर फेंक देंगे- मजूमदार

    आने वाले समय में हम इसका तोड़ निकालेंगे और TMC को इस राज्य से उखाड़ कर फेंक देंगे: पश्चिम बंगाल के भाजपा अध्यक्ष सुकांता मजूमदार, कोलकाता

     

  • 11:34 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कोलकाता के SSKM हॉस्पिटल के लैब में लगी आग

    कोलकाता के  SSKM हॉस्पिटल के लैब में लगी आग,  मौके पर दमकल की 9 गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं। किसी को हताहत होने का खबर नहीं।

  • 11:25 PM (IST) Posted by Shilpa

    सनातन धर्म का अपमान- शिवराज सिंह चौहान

    केक पर हनुमान जी की प्रतिमा बनाना सनातन धर्म का अपमान है और केक काटना अपमान की पराकाष्ठा है। आखिर कांग्रेस और कमलनाथ कर क्या रहे हैं? हमारे धर्म, संस्कृति को अपमानित करने का काम कर रहे हैं, ये समाज बर्दाश्त नहीं करेगा: म.प्र. के पूर्व CM कमलनाथ पर मध्य प्रदेश CM शिवराज सिंह चौहान

     

  • 11:05 PM (IST) Posted by Shilpa

    अपहरण के मामले में 2 महिला गिरफ्तार

    हैदराबाद (तेलंगाना): पुलिस ने अपहरण के मामले में 2 महिलाओं को गिरफ्तार किया। आसिफ नगर के ACP शिवा मारुथी ने कहा, "6-7 नवंबर के बीच एक शिकायत मिली थी जिसमें एक महिला ने अपने 14 महीने के बच्चे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज़ कराई थी।"

     

  • 11:02 PM (IST) Posted by Shilpa

    दिल्ली पहुंचे सीरिया के विदेश मंत्री

    दिल्ली: सीरिया के विदेश मंत्री डॉक्टर फैसल मेकदाद पांच दिवसीय यात्रा पर दिल्ली पहुंचे। अपनी यात्रा के दौरान वे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात करेंगे, विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर से मुलाकात करेंगे और विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

     

  • 10:05 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    ED निदेशक संजय कुमार मिश्रा का कार्यकाल बढ़ा

    सरकार ने ED के निदेशक संजय कुमार मिश्रा का कार्यकाल एक वर्ष के लिए बढ़ाया

  • 8:56 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कैश फ़ॉर टिकट मामले में आप विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी से आज की पूछताछ खत्म

    कैश फ़ॉर टिकट मामले में आप विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी से आज की पूछताछ पूरी। अखिलेश को आज 11 बजे पूछताछ के लिए एंटी करप्शन ब्यूरो ने बुलाया गया था। एसीबी का कहना है कि 10 घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ रहे है। ज़रूरत पड़ने पर आगे भी पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

  • 8:28 PM (IST) Posted by Shilpa

    केंद्र ने पुनर्विचार याचिका दायर दी

    राजीव गांधी हत्याकांड के सभी दोषियों को रिहा करने के 11 नवंबर के आदेश के खिलाफ केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की।

  • 8:21 PM (IST) Posted by Shilpa

    भूपेश बघेल की असफलता सबसे बड़ा मुद्दा- रमन सिंह

    सबसे बड़ा मुद्दा 4 साल की भूपेश बघेल की असफलता है। पिछड़े वर्ग के साथ धोखा किया गया है। रेत माफिया, शराब माफिया आज पूरे प्रदेश में सक्रिय हैं, जनता असुरक्षित महसूस करती है। ब्रह्मानंद नेताम की जीत से कांग्रेस का घमंड समाप्त होगा: छत्तीसगढ़ के पूर्व CM रमन सिंह, कांकेर

     

  • 8:16 PM (IST) Posted by Shilpa

    मुरादाबाद में पाए गए सबसे ज्यादा मदरसे

    सबसे ज्यादा मदरसे मुरादाबाद में पाए गए हैं। संस्थानों के सर्वेक्षण के अनुसार लगभग 8,500 मदरसे गैर-मान्यता प्राप्त पाए गए। आने वाले दिनों में, हम उन सभी 8,500 मदरसों को पंजीकृत करने का प्रयास करेंगे: डॉ. इफ्तिखार अहमद जावेद, अध्यक्ष, यूपी बोर्ड

     

  • 8:11 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    वोट नहीं डाल सकेंगे आजम खान

    रामपुर विधानसभा उप चुनाव में वोट नहीं डाल सकेंगे आजम। सपा नेता मोहम्मद आजम खां का वोट काटने का आदेश जारी। निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी ने दिए आदेश।

  • 7:34 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गुजरात: मोरबी में कल योगी आदित्यनाथ, शिवराज चौहान और भूपेंद्र पटेल करेंगे चुनाव प्रचार

    गुजरात के CM भूपेंद्र पटेल , यूपी के CM  योगी आदित्यनाथ और मप्र CM शिवराज चौहान कल मोरबी में अलग अलग जगह करेंगे चुनाव प्रचार

  • 6:36 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    ज्ञानवापी मामले में अगली सुनवाई 2 दिसंबर को

  • 6:18 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कैश फॉर टिकट मामले के शिकायत कर्ता गोपाल खारी ACB दफ्तर पहुंचे

     कैश फॉर टिकट मामले के शिकायत कर्ता गोपाल खारी ACB दफ्तर पहुंचे। Rouse avenue कोर्ट में अपना ब्यान दर्ज करवाने के बाद वापस लौटे। ACB  दफ्तर में आप विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी से सुबह 11 बजे से चल रही है पूछताछ।

  • 4:38 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    आफताब को पांच दिन की पुलिस रिमांड

    आफताब को पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। पुलिस ने 10 दिन की रिमांड मांगी थी।  फिलहाल श्रद्धा मर्डर केस में आफताब को साकेत कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है।

  • 4:32 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    महाराष्ट्र कैबिनेट में उठा सावरकर के अपमान का मुद्दा

    महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक में सावरकर के अपमान का मुद्दा उठा है। बैठक में सीएम एकनाथ शिंदे ने राहुल गांधी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव रखा है। राज्य के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी राहुल के बयान की निंदा की है। सभी मंत्रियों ने कहा सावरकर का अपमान सहन नहीं किया जाएगा।

  • 3:41 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    19 नवंबर को अरूणाचल प्रदेश जाएंगे पीएम मोदी

    पीएम मोदी 19 नवंबर को अरुणाचल और यूपी का दौरा करेंगे। सुबह करीब 9:30 बजे वह डोनी पोलो हवाई अड्डे, ईटानगर का उद्घाटन करेंगे। और 600 मेगावाट का कामेंग हाइड्रो पावर स्टेशन राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इसके बाद, वे यूपी में वाराणसी पहुंचेंगे। यहां वे दोपहर करीब 2 बजे 'काशी तमिल संगमम' का उद्घाटन करेंगे।

  • 3:38 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    साकेत कोर्ट में आफताब की पेशी थोड़ी देर में

    श्रद्धा मर्डर केस में आफताब की पेशी थोड़ी देर में। ​वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी साकेत कोर्ट में पेशी।

  • 3:37 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    ज्ञानवापी मामला: कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष की याचिका खारिज की

    ज्ञानवापी मामले में मुस्लिम पक्ष को एक और झटका लगा है। जिला कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष की याचिका खारिज कर दी है। जिला कोर्ट ने 7 नवंबर की याचिका खारिज की है। कोर्ट ने हिंदू पक्ष की याचिका को सुनवाई के योग्य माना है।

  • 2:49 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    थोड़ी देर में साकेत कोर्ट में होगी आफताब की पेशी

    दिल्ली के महरौली इलाके में श्रद्धा वालकर नाम की युवती की हत्या और उसके शव के 35 टुकड़े करने के आरोपी आफताब पूनावाला की थोड़ी देर में साकेत कोर्ट में पेशी होनी है।

  • 2:02 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    छत्तीसगढ़ में सड़क दुर्घटना में 3 लोगों की मौत

    छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में बस और मोटरसाइकिल की टक्कर में 3 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जिले में नंदनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत ननकट्टी और कोड़िया गांव के बीच बस की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार पोखरज वर्मा (40), देवानंद यादव (30) और सूर्या साहू (45) की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि मेदेसरा गांव निवासी पोखराज, देवानंद और सूर्या किसी कार्य से जिला मुख्यालय, दुर्ग गए थे।

    पुलिस अधिकारी ने बताया कि शाम को लौटते समय ननकट्टी और कोड़िया गांव के बीच एक पुल पर उनकी मोटरसाइकिल और बस के बीच टक्कर हो गई। इस हादसे में तीनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना से नाराज ग्रामीणों ने बस में तोड़ फोड़ कर दी और पुलिस के समझाने पर वे शांत हुए। उन्होंने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद बस चालक फरार हो गया था। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

  • 2:01 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    रूस ने यूक्रेन के ओडेसा क्षेत्र में मिसाइल हमला किया: अधिकारी

    यूक्रेन में रूसी मिसाइलों ने पिछले कई हफ्तों में बृहस्पतिवार को पहली बार देश के दक्षिण ओडेसा क्षेत्र को निशाना बनाया। ओडेसा के गवर्नर मैक्सिम मार्शेन्को ने यह जानकारी दी। उन्होंने मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम पर बताया कि रूस ने एक बुनियादी ढांचे पर मिसाइल हमला किया। मार्शेन्को ने आगाह किया कि ‘रूस द्वारा यूक्रेन के पूरे क्षेत्र पर बड़े पैमाने पर मिसाइल हमले किए जाने का खतरा है।’

    ओडेसा के गवर्नर का यह बयान यूक्रेन के अलग-अलग हिस्सों में गोलाबारी की खबरों और देश में मिसाइल हमलों के खतरे के बीच क्षेत्रीय गवर्नर द्वारा स्थानीय लोगों से बम रोधी आश्रयों में रहने की अपील के बीच आया है। रूस ने इससे पहले मंगलवार को यूक्रेन में कई मिसाइलें दागी थीं। बताया जा रहा है कि इनमें से एक मिसाइल पोलैंड की सीमा में जा गिरी थी और उसकी चपेट में आने से कई लोगों की मौत हो गई थी। हालांकि, रूस ने पोलैंड में मिसाइल हमला करने के आरोपों को खारिज किया है। 

  • 12:59 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    शिवपाल यादव से मिलने पहुंचे अखिलेश और डिंपल यादव

    समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और मैनपुरी उपचुनाव के लिए पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (पीएसपी) प्रमुख शिवपाल सिंह यादव से मिलने उनके आवास पहुंचे।

  • 12:16 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    श्रद्धा मर्डर केस: त्रिलोकपुरी में मिले बॉडी पार्ट्स को DNA जांच के लिए भेजा गया

    जून के महीने में दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में पुलिस को एक कटा हुआ सिर और कटे हुए हाथ मिले थे। ये श्रद्धा की मौत के बाद पुलिस को मिले थे। अभी तक त्रिलोकपुरी में मिले बॉडी पार्ट्स को आइडेंटिफाई नहीं किया गया है। जो सिर और हाथ मिले थे उनकी हालत बहुत खराब थी। अब इनको DNA जांच के लिए भेजा गया है, और फॉरेंसिक रिपोर्ट जल्द आने वाली है। पुलिस श्रद्धा के परिवार के डीएनए से मैच कराकर जांच करेगी कहीं बॉडी के ये हिस्से श्रद्धा के तो नहीं थे।

  • 12:14 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    नीतीश सरकार में उद्योग मंत्री समीर महासेठ के ठिकानों ED की छापेमारी

    बिहार की नीतीश सरकार में उद्योग मंत्री समीर महासेठ के ठिकानों पर इस समय ED की छापेमारी चल रही है। समीर महासेठ आरजेडी के कोटे से मंत्री हैं।

  • 11:01 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मिट्टी का टीला गिरने से दो महिलाओं की मौत

    उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के बिसौली कोतवाली क्षेत्र में मिट्टी का एक टीला गिरने से दो महिलाओं की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गईं। एक पुलिस अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सिद्धार्थ वर्मा ने बताया कि बुधवार शाम मिट्टी की खुदाई करते समय चारों महिलाएं काफी गहराई में उतर गई थीं, तभी ऊपर से मिट्टी का टीला उन पर गिर गया और चारों उसके नीचे दब गईं।

    वर्मा के मुताबिक, आसपास के खेतों में काम कर रहे लोग मौके पर पहुंचे और जमीन खोदकर चारों को बाहर निकाला। उन्होंने बताया कि जब तक महिलाओं को बाहर निकाला गया, तब तक पूनम (27) और प्रवेश(24) की मौत हो चुकी थी। वर्मा ने बताया कि हादसे में घायल हरदेई और संगीता को बिसौली के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें बरेली के एक अस्पताल में रेफर कर दिया।

  • 10:43 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    श्रीलंकाई नौसेना ने 14 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया

    श्रीलंकाई नौसेना ने बुधवार को भारतीय मछुआरों के एक समूह पर कथित तौर पर हमला किया, जिसमें एक मछुआरे की आंख में चोट लगने की खबर है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि श्रीलंकाई नौसेना ने समुद्री सीमा के कथित उल्लंघन के आरोप में 14 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार भी कर लिया। अधिकारी के मुताबिक, घायल मछुआरे की पहचान रामेश्वरम के रहने वाले जॉनसन के रूप में की गई है और श्रीलंकाई नौसेना के कथित हमले में उसकी आंख में चोट आई है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा, श्रीलंकाई नौसेना ने नागप्पट्टिनम जिले के 14 मछुआरों को गिरफ्तार कर उनकी नौकाओं को जब्त कर लिया है। मछुआरों के प्रतिनिधियों ने कहा कि दोनों घटनाओं से मछुआरों की चिंताएं कफी बढ़ गई हैं।

  • 10:24 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    बिहार के हाजीपुर में अवैध कब्जा हटाने को लेकर बड़ा बवाल

    बिहार के हाजीपुर में अवैध कब्जे को हटाने का लोगों ने विरोध किया और इसके बाद पुलिसवालों ने भीड़ को खदेड़ने की कोशिश की। जब वो नहीं माने तो पुलिस ने उनपर लाठियां भांजनी शुरू कर दीं। बुलडोजर की मदद से अवैध कब्जे को बाद में ढहा दिया गया। अवैध निर्माण को हटाने का आदेश हाईकोर्ट की तरफ से था।

  • 9:34 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    ईरान के 2 शहरों में गोलीबारी, 7 लोगों की मौत

    ईरान के दक्षिण-पश्चिम शहर ईज़ेह में कुछ बंदूकधारियों ने बुधवार को एक बाजार में गोलीबारी की, जिसमें दो महिलाओं सहित कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग और सुरक्षा कर्मी घायल हो गए। सरकारी समाचार एजेंसी ‘आईआरएनए’ के मुताबिक, ईरान के इस्फ़हान शहर में भी गोलीबारी की घटना हुई, जिसमें अर्धसैनिक बल बसिज के 2 सदस्यों की जान चली गई। दोनों हमलों में बंदूकधारी कथित तौर पर मोटरसाइकिल पर सवार थे।

    सरकारी टेलीविजन के अनुसार, हमलों के पीछे का मकसद अभी पता नहीं चल पाया है। इनका नाता ईरान में पुलिस हिरासत में एक युवती की मौत को लेकर पिछले दो महीने से जारी राष्ट्रव्यापी प्रदर्शनों से होने के भी कोई सबूत नहीं मिले हैं। ईज़ेह में हुए हमले में सुरक्षा कर्मियों सहित 10 लोगों के घायल होने की खबर है। खुज़ेस्तान प्रांत के डिप्टी गवर्नर वलीओल्लाह हयाती ने सरकारी टेलीविजन को बताया कि ईज़ेह में मारे गए लोगों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। 

  • 9:22 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    बड़े-बड़े बिजनेसमैन को फर्जी ईडी का समन भेजने वाली गैंग का भंडाफोड़

    दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे गैंग का खुलासा किया है जो बड़े-बड़े बिजनेसमैन को फर्जी ईडी का समन भेजकर पैसे की उगाही करते थे। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने इस मामले में अब तक 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच ने मुंबई, वेस्ट बंगाल, यूपी और दिल्ली में रेड करके इन स्टेट से कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया है।

    रिपोर्ट- अभय पराशर

  • 8:30 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    भक्तों के लिए खोला गया केरल का सबरीमाला मंदिर

  • 8:30 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पीएम मोदी और विडोडो के साथ बैठक का बाइडेन ने किया जिक्र

    अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इंडोनेशिया के बाली में जी20 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी और इंडोनेशियाई राष्ट्रपति जोको विडोडो के साथ अपनी बैठक का जिक्र करते हुए ट्वीट किया।

  • 8:03 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    राजधानी दिल्ली में AQI 249 पर, कई इलाकों में आज भी धुंध

    दिल्ली: राजधानी में एयर क्वालिटी खराब होने की वजह से आज भी धुंध है। ये तस्वीरें कर्तव्य पथ क्षेत्र की हैं। सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के अनुसार दिल्ली में AQI 249 (खराब) श्रेणी में है।

  • 7:40 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    आर्थिक तंगी के कारण पिता और 2 बेटियों ने लगायी फांसी

    उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक व्यक्ति और उसकी दो बेटियों ने कथित रूप से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। यह जानकारी पुलिस ने बुधवार को दी। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि शाहपुर में रहने वाले जितेंद्र श्रीवास्तव (45) और उसकी दो बेटियों मान्या (16) और मानवी (14) के शव बुधवार को छत से फंदे से लटकते पाए गए। उन्होंने बताया कि श्रीवास्तव कथित रूप से आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। उन्होंने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में तीनों के आत्महत्या करने की पुष्टि हुई है। उनके अनुसार पुलिस को मौके पर तलाशी के दौरान मान्या की एक डायरी मिली है जिसमें वह अपनी दुखद कहानी लिखा करती थी।

  • 6:37 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    सब्जी विक्रेता का शव झाड़ियों में पाया गया

    उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के गुलरिहा क्षेत्र में बुधवार को एक सब्जी विक्रेता का शव झाड़ियों में पाया गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि अयोध्या के सिकंदरपुर का रहने वाला रवि गुप्ता (27) गोरखपुर के गुलरिहा क्षेत्र के शिवपुर शाहबाजगंज इलाके में स्थित एक किराए के मकान में रहता था और वह सब्जी बेचने का काम करता था। उसके परिजन के मुताबिक उन्होंने रविवार शाम को रवि से फोन पर बात की थी और उसने उन्हें बताया था कि वह सब्जी खरीदने के लिए बाजार जा रहा है।

    परिजन के मुताबिक जब उन्होंने रात 9 बजे के बाद उसे फोन किया तो फोन स्विच ऑफ था। परिजन ने किसी से भी रंजिश होने से इनकार किया है। अपर पुलिस अधीक्षक (उत्तरी) मनोज कुमार अवस्थी ने बताया कि पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। मामले की जांच की जा रही है।

  • 6:36 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    नोएडा के 4 दुकानों में आग लगी

    उत्तर प्रदेश के नोएडा के थाना नॉलेज पार्क क्षेत्र के तुगलपुर गांव के बाजार में बुधवार देर रात चार दुकानों में भयंकर आग लग गई। मुख्य दमकल अधिकारी प्रदीप चौबे के अनुसार दमकल विभाग की चार गाड़ियों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। उन्होंने कहा कि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। चौबे के अनुसार बिसरख क्षेत्र में स्थित एक सोसाइटी की 18 वी मंजिल के एक फ्लैट में भी बुधवार को भयंकर आग लग गई। इस घटना में फ्लैट पूरी तरह से जल गया। उन्होंने बताया कि दमकल विभाग की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है।

  • 6:34 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    सावरकर के बारे में ‘पूरी तरह’ झूठ बोल रहे हैं राहुल गांधी: फडणवीस

    महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर पर टिप्पणियों के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी की आलोचना करते हुए कहा कि वह स्वतंत्रता सेनानी के बारे में 'पूरी तरह झूठ' बोल रहे हैं। मुंबई में एक कार्यक्रम में फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र के लोग हिंदुत्व विचारक के अपमान का उचित जवाब देंगे। बीजेपी नेता ने कहा, ‘अन्य कांग्रेस नेताओं की तरह राहुल गांधी दिवंगत वी डी सावरकर के बारे में रोज झूठ बोल रहे हैं। महाराष्ट्र के लोग उचित समय आने पर उन्हें उपयुक्त जवाब देंगे।’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement