Friday, April 26, 2024
Advertisement

Breaking News Highlights: देश और दुनिया की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक पर

Breaking News in Hindi: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: November 26, 2022 6:25 IST
Hindi Breaking News, Breaking News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हिंदी ब्रेकिंग न्यूज।

Breaking News in Hindi: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

Latest India News

Breaking News in Hindi Live 19 November

Auto Refresh
Refresh
  • 11:57 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मोदी को लेकर आरएसएस प्रमुख का अहम बयान

    मोदी 'स्वयंसेवक' हैं लेकिन स्वतंत्र रूप से काम करने वालों पर RSS का नियंत्रण नहीं :  मोहन भागवत

  • 10:45 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नवी मुंबई के वाशी टोल प्लाजा के पास दो कारों में लगी आग

    नवी मुंबई के वाशी टोल प्लाजा के पास दो कारें जलकर खाक हो गईं। सबसे पहले टोल ब्रिज से वाशी की ओर आ रही वैगन कार में अचानक आग लग गई और वह जलकर खाक हो गई। इसके कुछ मिनटों बाद ही अर्टिगा कार में आग लग गई।दमकलकर्मियों के पहुंचने से पहले ही गाड़ी जलकर खाक हो गई। इस बीच सड़क पर भारी ट्रैफिक जाम हो गया।

  • 9:14 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    ग्वालियर में डेंगू के 616 मामले

  • 8:02 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    गुजरात चुनाव: 21 नवंबर को राजकोट और सूरत में रैलियां करेंगे राहुल गांधी

    भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे राहुल गांधी 21 नवंबर 2022 को राजकोट और सूरत में रैलियों को संबोधित करेंगे।  

  • 7:34 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    यूके के PM ऋषि सनक ने यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की से मुलाकात की

    यूके के प्रधानमंत्री ऋषि सुनका ने पद संभालने के बाद अपने पहले यूक्रेन दौरे के दौरान राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की से कीव में मुलाकात की। 

     

  • 6:54 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    एक्ट्रेस तबस्सुम का 78 साल की आयु में निधन

    दिग्गज अदाकारा तबस्सुम का कार्डियक अरेस्ट के कारण निधन हो गया। वे एक बाल कलाकार के रूप में और दूरदर्शन के लोकप्रिय टॉक शो "फूल खिले हैं गुलशन गुलशन" की मेजबान के रूप में भी जानी जाती थीं। 

  • 6:25 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    अखिलेश यादव ने गुजरात विधान सभा चुनाव में 20 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान

    समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की स्वीकृति से गुजरात विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के प्रथम और द्वितीय चरण के चुनाव में प्रदेश अध्यक्ष समाजवादी पार्टी गुजरात श्री देवेन्द्र उपाध्याय ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों की सूची जारी की है।

  • 5:52 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    आतंकवाद के वित्तपोषण पर ये बोले अमित शाह

    'नो मनी फॉर टेरर' कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 'मेरा मानना है कि आतंकवाद के वित्तपोषण का मुकाबला करने के लिए हमारा दृष्टिकोण 5 स्तंभों पर आधारित होना चाहिए'।

  • 4:42 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    रूस: आवासीय इमारत में ब्लास्ट, 9 लोगों की मौत

    रूस के पूर्वी सखालिन द्वीप पर तिमोवस्कॉय में एक पांच मंजिला आवासीय इमारत में सुबह भीषण ब्लास्ट हुआ जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई।

  • 4:10 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    काशी और तमिलनाडु दोनों ही संस्कृति और सभ्यता के कालातीत केंद्र-पीएम मोदी

  • 3:51 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    तमिल भाषा का साहित्य अत्यंत प्राचीन और समृद्ध -योगी आदित्यनाथ

  • 3:51 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी ने वाराणसी में 'काशी तमिल संगम' कार्यक्रम का उद्घाटन किया

  • 3:23 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    आफताब जैसे लोगों को फांसी मिले: स्वामी रामदेव

    श्रद्धा मर्डर केस के मामले में स्वामी रामदेव का बयान आया है। उन्होंने इंडिया टीवी से कहा है कि हिंदू बेटियों को फंसाया जा रहा है। श्रद्धा जैसी कई हिंदू लड़कियां खतरे में हैं। आफताब जैसे लोगों को फांसी की सजा देनी चाहिए। 

  • 2:21 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    कर्नाटक और महाराष्ट्र सीमा विवाद सुलझाने के लिए समिती गठित

    कर्नाटक और महाराष्ट्र सीमा विवाद सुलझाने के लिए राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता में 14 सदस्यीय समिती गठित की है। इसमें शरद पवार, पृथ्वीराज चौव्हाण, देवेंद्र फडणवीस सहित दोनों सभागृह के सभागृह नेता भी शामिल होंगे।

    रिपोर्ट- सचिन चतुर्वेदी

  • 1:16 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    सबरीमाला तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस हुई हादसे का शिकार

    केरल: आंध्र प्रदेश से 44 सबरीमाला तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पठानमथिट्टा में लाहा के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है। 3 लोगों को कोट्टायम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में स्थानांतरित किया है। केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज मौके पर मौजूग हैं।

  • 12:37 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पाकिस्तान के समर्थन में नारा लगाने के आरोप में 2 छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज

    कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एक कॉलेज के कार्यक्रम में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगाने के आरोप में दो छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो के आधार पर यह मामला दर्ज किया गया। हाल में यहां एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज के कार्यक्रम के दौरान एक छात्र और एक छात्रा ने कथित तौर पर पाकिस्तान के समर्थन में नारा लगाया, जिसका अन्य छात्रों ने तुरंत विरोध किया। पुलिस ने बताया कि छात्रों से इस मामले में पूछताछ की गई। ऐसा बताया जा रहा है कि छात्रों ने कहा कि उन्होंने ‘केवल मनोरंजन के लिए’ ऐसा किया था।

  • 12:23 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मध्य प्रदेश में अस्पताल के ICU वार्ड में घुसी गाय

    मध्य प्रदेश: राजगढ़ में एक ज़िला अस्पताल के ICU वार्ड में गाय के घुस जाने का मामला आया।

     

  • 10:30 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    जेवर एयरपोर्ट के दूसरे चरण के लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू

    उत्तर प्रदेश के नोएडा में एयरपोर्ट के विस्तार के लिए जेवर क्षेत्र के सात गांवों में 1,365 हेक्टेयर भूमि के अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने बताया कि जमीन अधिग्रहण के लिए राज्यपाल की मंजूरी मिलने के बाद शुक्रवार को भूमि अधिग्रहण अधिनियम की धारा 11 की घोषणा कर दी गई। उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट के विस्तार के लिए जेवर के 7 गांवों में 1,365 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण किया जाना है और इसके लिए गांवों के 4,341 परिवारों को विस्थापित करना होगा।

  • 9:44 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    ‘भारत जोड़ो यात्रा’ महाराष्ट्र के शेगांव से आगे बढ़ी

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शनिवार को अपने महाराष्ट्र चरण के 13वें दिन शेगांव से आगे बढ़ी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती के मौके पर दिन में बड़ी संख्या में महिलाओं के पदयात्रा में शामिल होने की संभावना है। पदयात्री बुलढाणा जिले के शेगांव में गजानन दादा पाटिल मार्केटयार्ड से सुबह छह बजे जलंब के लिए रवाना हुए। पैदल मार्च भेस्तान से होकर गुजरेगा और जिले के जलगांव जमोद कस्बे में रात्रि विश्राम किया जाएगा।

  • 8:47 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पत्रकारों को धमकी मामले में जम्मू कश्मीर में बड़े पैमाने पर पुलिस की तलाशी

    जम्मू कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर, अनंतनाग और कुलगाम में 10 स्थानों पर बड़े पैमाने पर तलाशी शुरू की है। ये तलाशी पत्रकारों को हालिया धमकी से संबंधित मामले की जांच के सिलसिले में की जा रही है। इस मामले पर और जानकारी आना अभी बाकी है।

    रिपोर्ट- मंजूर मीर

  • 7:25 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    एलन मस्क ने नई ट्विटर नीति के तहत निगेटिव और हेट ट्वीट्स को लेकर किया ऐलान

    एलन मस्क ने नई ट्विटर नीति के तहत निगेटिव और घृणास्पद ट्वीट्स को डीबूस्ट और डिमॉनेटाइज करने की घोषणा की। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि यह नियम केवल व्यक्तिगत ट्वीट पर लागू होता है, पूरे अकाउंट पर नहीं।

  • 6:53 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    केरल में मॉडल से कार में 'बलात्कार' के आरोप में 4 गिरफ्तार

    केरल के कोच्चि में चलती कार में 19 वर्षीय मॉडल से कथित बलात्कार के मामले में एक महिला समेत चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक कोडुंगल्लूर के तीन लोगों ने बृहस्पतिवार रात अपने वाहन में कासरगोड की रहने वाली लड़की का कथित रूप से यौन उत्पीड़न किया। उन्होंने बताया कि शहर के कक्कानाड में रह रही पीड़िता को उसकी एक राजस्थानी महिला मित्र ने एक डीजे पार्टी में आमंत्रित किया था और इन लोगों से उसका परिचय कराया था।

    बाद में शराब के नशे में धुत होने के बाद आरोपी मॉडल को अपने वाहन में ले गए और उसके साथ 'सामूहिक दुष्कर्म' किया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘मेडिकल सुबूत बताते हैं कि वह घायल हो गई थी। अपराध करने के बाद, लोगों ने पीड़िता को कक्कनाड में छोड़ दिया।’ यह मामला तब सामने आया जब एक निजी अस्पताल ने पुलिस को इसकी सूचना दी, जहां पीड़िता को उसकी साथी ने आज सुबह भर्ती कराया। 

  • 6:35 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    नवी मुंबई गोवा हाईवे पर कार में शव मिलने से हड़कंप

    नवी मुंबई गोवा हाईवे पर एक लाल ऑडी कार में शव मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। शव के सीने पर चाकू के तीन घाव हैं, जिन्हें देखते हुए पुलिस ने हत्या की आशंका जताई है। पनवेल में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के फार्म हाउस के पास ये शव मिला है। पुलिस जांच में जुट गई है।

     

  • 6:33 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    उत्तराखंड के चमोली में बड़ा सड़क हादसा, 12 की मौत

    उत्तराखंड के चमोली में बरसाती नाले के पास बेकाबू होकर टाटा सूमो करीब 700 मीटर गहरी खाई में गिर गई। इस घटना में 2 महिलाओं सहित 12 लोगों की मौत हो गई। सूबे के सीएम पुष्कर धामी ने मृतकों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये के मुआवज़े का ऐलान किया है।

  • 6:29 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    बिहार में निर्माणाधीन पुल का हिस्सा गिरने से मजदूर की मौत

    बिहार के नालंदा जिले में शुक्रवार को निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा गिरने से एक मजदूर की मौत हो गयी जबकि एक अन्य घायल हो गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस हादसे में मजदूर की मौत पर दुख जताया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह घटना वेना थाना क्षेत्र के भागन बीघा इलाके में हुई।

    पटना में मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार नीतीश कुमार ने संबंधित अधिकारियों को मृतक के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से वित्तीय सहायता प्रदान करने और घायल व्यक्ति के लिए उचित चिकित्सा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘इस हादसे से आहत हूं। शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं।’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement