Friday, April 26, 2024
Advertisement

Breaking News in Hindi live : पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi Live: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 20, 2022 23:57 IST
ब्रकिंग न्यूज- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी ब्रकिंग न्यूज

Breaking News in Hindi Live : हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

Latest India News

Breaking News Hindi Live 20 Dec 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 11:25 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    स्टील फैक्ट्री के बॉयलर में धमाके, 2 मजदूरों की मौत

    पंजाब के लुधियाना शहर में मंगलवार की सुबह स्टील फैक्ट्री के बॉयलर में हुए भीषण धमाके में दो मजदूरों की मौत हो गई और चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। 

  • 9:21 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    अमेरिका के कैलिफोर्निया में आया भूकंप

    अमेरिका के कैलिफोर्निया में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिएक्टर स्कूल पर इसकी तीव्रता 6.4 मापी गई। 

  • 8:28 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    NHRC दौरे पर भड़के तेजस्वी यादव, बोले- प्रोपगेंडा है

    NHRC दौरे पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, राज्य सरकार को बदनाम करने का दुष्प्रचार है। संसद में पेश हुई NCRB की रिपोर्ट, NHRC मध्य प्रदेश क्यों नहीं गए? यह हरियाणा गए हैं क्या?  यह एक प्रोपगेंडा है। जब बीजेपी सरकार में थी तब यह क्या कर रहे थे, पहले उनसे (NHRC) पूछना चाहिए कि क्या वे अपनी इच्छा से आए हैं या भेजे गए हैं।

  • 8:17 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    प्रभात गुप्ता हत्याकांड मामले में कल फिर होगी सुनवाई

    इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में बुधवार को लखीमपुर खीरी के प्रभात गुप्ता हत्याकांड मामले में फिर सुनवाई होगी। इस केस में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी आरोपी है। प्रभात मिश्रा की लखीमपुर खीरी के तिकुनिया कस्बे में 22 साल पहले  हत्या कर दी गई थी। प्रभात गुप्ता के पिता ने अजय मिश्रा टेनी समेत चार लोगों शशि भूषण, राकेश, डालू और सुभाष मामा को नामजद किया। निचली अदालत ने सभी आरोपियों को  बरी कर दिया था। इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में निचली अदालत के फैसले को चुनौती दी गई थी, जिस पर नवंबर में कोर्ट ने फैसला रिजर्व कर लिया था, लेकिन अब कोर्ट ने कल फिर दोनों पक्षों के वकीलों को बुलाया है।

  • 6:46 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    जहरीली शराब से मौतें, बिहार विधानसभा में कल धरना देगी बीजेपी

    बिहार: छपरा जहरीली शराब कांड में हुई मौतों पर बीजेपी अब विधानसभा में धरना देगी। नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा के नेतृत्व में बीजेपी विधायक और विधानपार्षद कल 21 दिसंबर को धरने में शामिल होंगे। छपरा कांड की न्यायिक जांच और मुआवजा दिए जाने की मांग के अलावा शीतकालीन सत्र के समापन पर राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम् नहीं गाए जाने जैसे मुद्दों को लेकर विधानसभा परिसर में धरना दिया जाएगा। रिपोर्टर- नीतीश चंद्रा

  • 5:47 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    महाराष्ट्र में बड़े पैमाने पर लव जिहाद: देवेंद्र फडणवीस

    महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, महाराष्ट्र में बड़े पैमाने पर 'लव जिहाद' की घटना देखी जा सकती है। अन्य राज्य सरकारों की ओर से बनाए गए 'लव जिहाद' पर बने कानूनों का अध्ययन करने के बाद महिलाओं के हित में उचित फैसला लिया जाएगा। 

  • 5:45 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    हिमाचल विधानसभा का शीतकालीन सत्र रद्द

    हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू कल कोरोना संक्रमित पाए गए। इसे लेकर हिमाचल की 14वीं विधानसभा का पहला सत्र जो 22 दिसंबर को होने वाला था, उसे रद्द कर दिया गया है। 

  • 5:42 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    ग्राम पंचायत चुनावों लोगों ने हमें जनादेश दिया: देवेंद्र फडणवीस

    महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, लोगों ने ग्राम पंचायत चुनावों में बीजेपी और बालासाहेबंची शिवसेना को जनादेश दिया है। मैं लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि पीएम मोदी के नेतृत्व में हम लोगों की सेवा करते रहेंगे।

  • 5:41 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    बिहार: एक गोदाम से 8,000 लीटर शराब बरामद

    बिहार पुलिस ने पटना के पालीगंज स्थित एक गोदाम से आठ हजार लीटर शराब बरामद की है। विक्रम थाना, पटना के इंस्पेक्टर महेश कुमार ने कहा, सुबह हमने एक कार रोकी तो उसमें शराब की बोतल मिली। पूछताछ करने पर पता चला कि बोतल मोरीवान गांव के एक गोदाम से ली गई थी।

  • 5:39 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    ओबीसी को 27% आरक्षण देने के लिए अध्यादेश पारित किया: सीएम सोरेन

    झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने कहा, नवंबर में हमने ओबीसी को 27% आरक्षण देने के लिए एक अध्यादेश पारित किया, यह अब राज्यपाल के पास है। हमने राज्यपाल से इस पर सहमति देने का अनुरोध किया। हमने उनसे 9वीं अनुसूची में शामिल करने के लिए केंद्र को डोमिसाइल स्थिति के संबंध में कानून भेजने का भी अनुरोध किया। 

  • 5:35 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    नशीली दवाओं पर अमित शाह कल देंगे लोकसभा में जवाब

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह देश में नशीली दवाओं के दुरुपयोग की समस्या और सरकार की ओर से उठाए गए कदमों पर नियम 193 के तहत लोकसभा में चर्चा पर कल जवाब देंगे।

  • 4:32 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    शीतकालीन सत्र 23 को समाप्त होने की संभावना

    संसद का शीतकालीन सत्र निर्धारित समापन से छह दिन पहले 23 दिसंबर को समाप्त हो सकता है। यह जानकारी सूत्रों ने दी। यह निर्णय आगामी क्रिसमस सप्ताह को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। 

  • 4:00 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    IPS में रिक्तियों को लेकर बोले गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय

    लोकसभा में गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा, IPS में रिक्तियां सेवानिवृत्ति, इस्तीफा, मृत्यु, सेवा से हटाने आदि जैसे कारकों के कारण होती हैं। 1 जनवरी, 2022 तक भारतीय पुलिस सेवा अधिकारी की अधिकृत संख्या 4,984 है, जिसमें 4,120 IPS अधिकारी पद पर हैं।

  • 3:57 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    वे शराब पीकर राज्य चला रहे: हरसिमरत कौर बादल

    लोकसभा में शिअद सांसद हरसिमरत कौर बादल ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पर हमला करते हुए कहा, अगर सीएम ऐसे हैं तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि राज्य का क्या हाल होगा। हमें सड़कों पर 'डोंट ड्रिंक एंड ड्राइव' लिखा मिलता है, लेकिन वे शराब पीकर राज्य चला रहे हैं।
     

  • 2:40 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सुकेश चंद्रशेखर ने AAP को 60 करोड़ देने का आरोप लगाया

    सुकेश चंद्रशेखर के वकील अनंत मलिक ने कहा-'सुकेश चंद्रशेखर ने AAP को 60 करोड़ देने का आरोप लगाया है। इसकी शिकायत दिल्ली के उपराज्यपाल से भी की गई थी। हाई पावर कमेटी का कहना है कि आरोप काफी गंभीर हैं इसकी जांच होना चाहिए। जांच एजेंसियां जब उन्हें बुलाएंगी वे अपनी बात रखेंगे।'

  • 1:12 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मनी लॉन्ड्रिंग केस में पेशी के लिए अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीज पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचीं

    सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पेशी के लिए अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीज दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचीं।

  • 12:02 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    ये बिल्कुल नकली कांग्रेस है:प्रह्लाद जोशी, केंद्रीय मंत्री

    केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा-ये असली कांग्रेस नहीं है। जो स्वतंत्रता के लिए लड़े थे उनके परिवार के लोग सभी पार्टियों में हैं। ये कांग्रेस बिल्कुल नकली कांग्रेस है।

  • 12:00 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अमरावती से सांसद नवनीत राणा ने अजय राय और खड़गे के बयान पर कांग्रेस को घेरा

    अमरावती से सांसद नवनीत राणा ने कांग्रेस नेता अजय राय के बयान पर कहा-कांग्रेस वालों को दिमाग के इलाज कराने की जरूरत है। कांग्रेस ने अपना धर्म औऱ विचार पीछे छोड़ दिया। वहीं मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर कहा-इनको देश के स्वाभिमान से कोई लेना देना नहीं है। सिर्फ कांग्रेस के स्वाभिमान और वितार धारा से जुड़े हैं।पीएम, चीन के मुद्दे पर बोलने से पहले अभ्यास करना चाहिए। शायद उनके दिल में देशप्रेम नहीं है। (रिपोर्ट-देवेंद्र पराशर)

  • 11:35 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जो आजादी के लिए लड़े वो माफी क्यों मांगें-खड़गे

    राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने आजादी की लड़ाई में माफी मांगने वाले लोग आजादी दिलाने के लिए लड़ने वालों से माफी मांगने के लिए कहते हैं, मैं क्यों माफी मांगूं।

  • 11:29 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    खड़गे अपने बयान पर माफी मांगें-पीयूष गोयल

    राज्यसभा में पीयूष गोयल ने कहा कि खड़गे अपने बयान पर माफी मांगें

  • 11:24 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    लोकसभा की कार्यवाही स्थगति

    भारी हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई है।

  • 11:23 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    संसद के दोनों सदनों में आज भी हंगामा

    संसद के दोनों सदनों में आज भी भारी हंगामा हो रहा है। मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा पीएम मोदी के लिए दिए बयान को लेकर बीजेपी के सदस्य काफी नाराज हैं और खड़गे से माफी मांगने को कह रहे हैं।

  • 10:59 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दिल्ली में बीजेपी संसदीय दल की बैठक जारी

    दिल्ली में भाजपा संसदीय दल की बैठक चल रही है। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा समेत अन्य नेता भी मौजूद हैं।

  • 10:50 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बिहार: बगहा में शराब के ठिकानों को नष्ट करने पहुंची पुलिस टीम पर हमला

    बिहार : छपरा में जहरीली शराब से 70 से ज्यादा लोगों की मौत के बाद हरकत में आए प्रशासन ने शराब के ठिकानों को नष्ट करना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में बगहा में शराब के ठिकाने  पर छापेमारी करने गयी पुलिस टीम पर हमला हो गया। इस हमले में दो पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है।

  • 9:49 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बीजेपी संसदीय दल की बैठक शुरू

    संसद भवन में भारतीय जनता पार्टी संसदीय दल की बैठक शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि इस बैठक में आनेवाले चुनावों पर चर्चा होगी।

  • 9:46 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    टीचर ने पीट-पीटकर चौथी के छात्र को मार डाला

    कर्नाटक में स्कूल टीचर ने चौथी क्लास में पढ़नेवाले छात्र की पीट-पीटकर हत्या कर दी। यह घटना गडग के हादलिन इलाके में हुई। स्कूल टीचर मुथप्पा ने बच्चे को लोहे की रॉड से पीटा और फिर पहली मंजिल से धक्का दे दिया। मुथप्पा को रोकने की कोशिश में छात्र की मां भी घायल हो गई। घटना के बाद मुथप्पा फरार हो गया।

  • 9:38 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बीजेपी संसदीय दल की बैठक के लिए पहुंचे जे.पी. नड्डा

    दिल्ली: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा भाजपा संसदीय दल की बैठक के लिए संसद पहुंचे।

  • 9:33 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    महाराष्ट्र में आज ग्राम पंचायत चुनाव नतीजों का ऐलान होगा

    ग्राम पंचायत के कुल 7,135 सीटों पर वोटों की गिनती सुबह 10 बजे से शुरू होगी। इसके अलावा ग्राम पंचायत की 590 सीटों पर चुनाव निर्विरोध हुए थे। 590 सीटों में बीजेपी - 149,  शिवसेना (शिंदे गुट) - 103, शिवसेना (ठाकरे) - 65,  कांग्रेस 54, एनसीपी - 108 और अन्य 111 ने सीटों पर निर्विरोध जीत दर्द की थी। शिवसेना में हुई बगावत के बाद ग्रामीण महाराष्ट्र में हुआ यहां तक का सबसे बड़ा चुनाव है। इस चुनाव में शिंदे गुट की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। इसके अलावा ग्रामिण महाराष्ट्र के कई बड़े नेताओं की प्रतिष्ठा भी दांव पर है। इनमें बीड जिले से पंकजा मुंडे और धनंजय मुंडे, जालना जिले से केंद्रीय राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे, कांग्रेस के बालासाहेब थोरात, विश्वजीत कदम, कोल्हापूर जिले से कांग्रेस के सतेज पाटिल, एनसीपी के हसन मुश्रीफ के नाम प्रमुख है।

  • 9:27 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    भारत सरकार पूरी दुनिया का भला चाहती है- स्मृति ईरानी

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि आज भारत की मोदी सरकार पूरी दुनिया का भला चाहती है।  

  • 8:29 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    ग्रेटर नोएडा में सड़क हादसा

    थाना दनकौर क्षेत्र के अंतर्गत पैरिफेरल और गलगोटिया के बीच आगरा से नोएडा जाने वाले रास्ते पर बस और कंटेनर के बीच सड़क दुर्घटना में 10-15 लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को पुलिस द्वारा अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। एक व्यक्ति की मृत्यु होने की सूचना है।

  • 8:28 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    उत्तर भारत में शीतलहर का प्रकोप, मेरठ में सुबह घना कोहरा

    उत्तर प्रदेश: मेरठ में तापमान में गिरावट और शीत लहर जारी है। आज सुबह घना कोहरा देखने को मिला।

  • 8:27 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    संसद भवन में सांसदों को लंच देंगे पीएम

    पीएम मोदी आज संसद भवन में सांसदों को देंगे लंच। लंच में सांसदों को मोटे अनाज से बने व्यंजन परोसे जाएंगे। कृषि मंत्रालय ने भी मोटे अनाज को लेकर जागरुकता फैलाने के लिए फूड महोत्सव का किया आयोजन 

  • 8:26 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बीजेपी संसदीय दल की बैठक आज होगी

    आज सुबह साढ़े 9 बजे बीजेपी संसदीय दल की बैठक होगी। इस बैठक में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत पार्टी के सीनियर नेता शामिल होंगे। बैठक में आने वाले चुनावों को लेकर चर्चा होगी।

  • 7:10 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बिहार: नगर निकाय चुनाव के लिए मतगणना आज

    बिहार में नगर निकाय चुनाव के लिए पहले चरण की मतगणना आज सुबह 7 बजे से शुरू हो गई है। दोपहर बाद से परिणाम आने शुरू हो जाएंगे। 36 जिलों में मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। कुल 45 मतगणना केंद्रों पर पहले चरण में 21, 787 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा।

  • 6:52 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां में एनकाउंटर

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के मुंझ मार्ग इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement