Breaking News in Hindi Updates: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें, एक क्लिक में यहां पढ़ें

Breaking News in Hindi Live: इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Updated on: August 30, 2022 0:00 IST
Breaking News in Hindi- India TV Hindi News
Image Source : BREAKING NEWS Breaking News in Hindi

Breaking News in Hindi: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

Latest India News

Breaking News in Hindi Updates: 29 Aug 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 11:50 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    तेज बारिश के अलर्ट के चलते कल बेंगलुरू में बंद रहेंगे सभी स्कूल

    बेंगलुरू में पिछले 24 घंटे से रूक रूक कर तेज बारिश हो रही है। इसके मद्देनजर अगले 24 घंटों में बारिश की चेतावनी दी गई है। चेतावनी को देखते हुए कल बेंगलुरू में स्कूलों में अवकाश की घोषणा की गई है।

     

  • 10:56 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    NEET-PG काउंसलिंग 2022 को किया गया रीशेड्यूल

    NEET-PG काउंसलिंग 2022 को रीशेड्यूल किया गया है। उम्मीदवारों के लाभ के लिए काउंसलिंग में अधिक सीटों को शामिल करने के लिए ये फैसला किया गया है। मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) यह पहले 1 सितंबर से शुरू होने वाली थी।

  • 10:29 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मुंबई हवाईअड्डे पर उतरे स्पाइसजेट के विमान का टायर खराब पाया गया

    स्पाइसजेट के एक विमान का टायर यहां मुंबई हवाईअड्डे पर उतरने के बाद खराब पाया गया। इस टायर की हवा निकल गई थी। कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी। विमानन कंपनी स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने बयान में कहा कि दिल्ली से आए विमान से यात्रियों को सामान्य तरीके से उतारा गया। 

  • 9:47 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    एंटीलिया विस्फोटक मामले और मनसुख हिरेन हत्याकांड का आरोपी अस्पताल में भर्ती

    एंटीलिया विस्फोटक मामले और मनसुख हिरेन हत्याकांड के आरोपी प्रदीप शर्मा को ससून अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शर्मा फिलहाल मनसुख हिरेन और एंटीलिया दोनों मामलों में यरवडा जेल में न्यायिक हिरासत में हैं। 

  • 9:17 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल ने थाने में आत्महत्या की

    दिल्ली पुलिस के 33 वर्षीय एक हेड कांस्टेबल ने सोमवार को एक पुलिस थाने में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। मृतक हेड कांस्टेबल की पहचान राहुल त्यागी के रूप में की गयी है। राहुल त्यागी ने चांदनी महल थाने के अंदर एक बैरक की छत से बेडशीट का इस्तेमाल कर फांसी लगा ली।

  • 8:26 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    अंकिता हत्याकांड में झारखंड के राज्यपाल नें पुलिस की भूमिका की जांच के दिए आदेश

    झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने दुमका के जरुवाडीह की अंकिता कुमारी सिंह के साथ हुई घटना और उसकी मौत को अत्यंत दुखद बताया है। राज्यपाल ने पुलिस महानिदेशक से आज फिर से बात कर अंकिता की मौत के मामले में स्थानीय पुलिस की भूमिका की जांच करने का आदेश दिया। 

  • 7:32 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    सोनिया गांधी ने प्रणव झा को केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण से जुड़े AICC सचिव के रूप में नियुक्त किया

    कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रणव झा को केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण से जुड़े AICC सचिव के रूप में नियुक्त किया है। 17 अक्टूबर को होने वाले कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए विस्तृत कार्यक्रम की घोषणा कल सीडब्ल्यूसी की बैठक के बाद की गई।

  • 6:48 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    नासा के आर्टेमिस-1 लॉन्च को फिलहाल अनियोजित होल्ड पर रखा गया

    नासा के आर्टेमिस 1 लॉन्च को फिलहाल अनियोजित होल्ड पर रखा गया है। नासा की टीम स्पेस लॉन्च सिस्टम कोर स्टेज पर इंजन नंबर 3 में मिली तकनीकी दिक्कत पर काम कर रही है। नासा आर्टेमिस 1 मिशन का लक्ष्य चंद्रमा पर मानव अन्वेषण का अभियान शुरू करने के लिए रॉकेट को गहरे अंतरिक्ष की कक्षा में स्थापित करना है।

  • 5:46 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गुलाम नबी आजाद ने पीएम मोदी को लेकर दिया बड़ा बयान

    गुलाम नबी आजाद ने एक बयान में कहा, "मैंने सोचा था कि पीएम मोदी एक कच्चे आदमी हैं लेकिन उन्होंने मानवता दिखाई है।"

  • 5:45 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    भारत के साथ ओपन ट्रेड रूट फिर से शुरू करेगा पाकिस्तान

    पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल ने घोषणा की, "हम इस बाढ़ और खाद्य कीमतों में वृद्धि के कारण भारत के साथ व्यापार मार्ग खोलेंगे"

  • 5:14 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    अंकिता हत्याकांड का दूसरे आरोपी नईम उर्फ छोटू खान गिरफ्तार

    दुमका के एसपी अंबर लकड़ा ने बताया कि अंकिता हत्याकांड के दूसरे आरोपी नईम उर्फ छोटू खान को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी को दुमका कोर्ट में पेश कर जेल भेजा गया है। ।

  • 4:21 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने देवास-एंट्रिक्स मामले में अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय के आदेश को रद्द किया

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने एंट्रिक्स को देवास मल्टीमीडिया प्राइवेट लिमिटेड को ब्याज सहित 560 मिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक के हर्जाने का भुगतान करने का निर्देश देने वाले इंटरनेशनल चैंबर ऑफ कॉमर्स के आदेश को रद्द कर दिया।

  • 4:10 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    लोगों के घरों से पैसे लूटने के लिए ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल कर रही बीजेपी- सीएम ममता

    पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि एसएससी घोटाले मामले में पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी विचाराधीन है। अभी तक कुछ भी साबित नहीं हुआ है। लेकिन इसपर मीडिया ट्रायल चल रहा है। बीजेपी मीडिया, न्यायपालिका, राजनीतिक दलों को डरा रही है, लोगों की आजादी छीनने के लिए पेगासस का इस्तेमाल कर रही है, लोगों के घरों से पैसे लूटने के लिए ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल कर रही है। 

  • 3:37 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    उद्वव ठाकरे ने महाराष्ट्र की शिंदे सरकार को दी चेतावनी

    उद्वव ठाकरे ने महाराष्ट्र की शिंदे सरकार को दी चेतावनी दी है और कहा है कि शिवसेना की दशहरा रैली मुम्बई के शिवाजी पार्क में ही होगी। राज्यभर से शिवसैनिक इस रैली के लिए पंहुचेंगे। सरकार अनुमति देगी, नहीं देगी, तकनीकी बातें हम नहीं जानते। हम रैली करेंगे, कोई रैली कर रहा, नहीं कर रहा, हमें कोई फर्क नहीं पड़ता।

     

  • 2:38 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    मुसलमानों को नमाज से रोका गया: ओवैसी

    मुरादाबाद में सामूहिक नमाज पर ओवैसी का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि मुसलमानों को नमाज से रोका गया। क्या नमाज पढ़ने के लिए भी इजाजत लेनी पड़ेगी। ये मुस्लिमों के प्रति नफरत है। बीजेपी ने कानून व्यवस्था बिगाड़ दी है। हर तरफ मुसलमानों को दबाने की कोशिश हो रही है। 

     

  • 2:13 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व प्रधानमंत्री केविन रुड से मुलाकात की

    विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व प्रधानमंत्री केविन रुड से मुलाकात की है। उन्होंने कहा कि आज सुबह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व प्रधानमंत्री केविन रुड से मिलकर बहुत अच्छा लगा। हमेशा की तरह दुनिया की स्थिति पर चर्चा हुई।

  • 1:48 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    मुंबई के परेल में महानगर गैस पाइप लाइन फूटी

    मुंबई के परेल में महानगर गैस पाइप लाइन फूट गई है। आग लगने की वजह से रोड को बंद किया गया है। दमकल विभाग की टीम मौके पर रवाना हो गई है। 

  • 1:19 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    अब्बास अंसारी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज

    अब्बास अंसारी की अग्रिम जमानत याचिका लखनऊ HC ने खारिज कर दी है। अवैध हथियार मामले में अब्बास अंसारी ने याचिका दायर की थी। शूटिंग के हथियारों की आड़ में अवैध कारतूस, हथियार रखने के मामले को कोर्ट ने संज्ञान लेकर याचिका खारिज की है। 

     

  • 1:18 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    हैदराबाद में हिंदू संगठनों ने विधायक राजा सिंह की गिरफ्तारी के विरोध में बाइक रैली निकाली

    आज पूरे तेलंगाना राज्य में हिंदू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया था लेकिन पुलिस ने मुख्य आयोजक बजरंग के अधिकांश नेताओं को प्रिवेंटिव कस्टडी में लेकर इसे नाकाम कर दिया। हैदराबाद सहित राज्य के तमाम बड़े शहरों में हिंदू सगठनों के नेताओं को कल देर रात प्रिवेंटिव कस्टडी में ले लिया गया। VHP के नेताओं ने आरोप लगाया कि उन्हें धमकी भरे कॉल्स आ रहे हैं और पुलिस के इस बाबत एक शिकायत भी दर्ज करवाई गई।

     

  • 1:17 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    तलाक-ए-हसन मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पतियों को नोटिस जारी किया

    तलाक-ए-हसन और अतिरिक्त-न्यायिक तलाक के अन्य रूपों को चुनौती देने वाली अलग-अलग याचिकाओं में दो अलग-अलग मुस्लिम महिलाओं द्वारा दायर याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने पतियों को नोटिस जारी किया।

  • 1:16 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    सोनाली फोगाट हत्या मामले पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत का बयान

    गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और हरियाणा के मुख्यमंत्री से भी बातचीत हुई है। इस मामले की विस्तृत रिपोर्ट हरियाणा DGP को भेज दी है। अगर बाद में लगा तो हम इस मामले को CBI को ट्रांसफर कर देंगे। 

     

  • 1:12 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    झारखंड: अंकिता मामले में मुख्य सचिव और डीजीपी तलब

    झारखंड: अंकिता मामले में मुख्य सचिव और डीजीपी को राज्यपाल ने तलब किया है। 

     

  • 1:11 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    AAP विधायक दुर्गेश पाठक ने LG विनय कुमार सक्सेना पर लगाया 1400 करोड़ रुपये का घोटाले का आरोप

    AAP विधायक दुर्गेश पाठक ने LG विनय कुमार सक्सेना पर 1400 करोड़ रुपये का घोटाले का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि जब वो खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष थे तब उन्होंने 1400 करोड़ का घोटाला किया। नोटबंदी के दौरान ब्लैक मनी को व्हाइट किया गया। नोटबंदी के दौरान जब लोग भूखे थे और परेशान थे तब हमारे उपराज्यपाल VK सक्सेना 1400 करोड़ रुपए का भ्रष्टाचार कर रहे थे।

  • 1:10 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    तेजस्वी यादव के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने पर विचार कर रही सीबीआई

    तेजस्वी यादव ने लैंड फॉर जॉब केस में जिस तरह से सीबीआई अधिकारियों को धमकी दी थी, उस मामले में सीबीआई तेजस्वी यादव के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने पर विचार कर रही है। ये केस मई में सीबीआई ने दर्ज किया था। एक बार जुलाई के महीने में केस के आईओ रूपेश कुमार का सड़क एक्सीडेंट हुआ था, जब वो गोरखपुर यूपी की तरफ छुट्टी पर जा रहे थे। ये एक्सीडेंट ट्रक से हुआ था। क्या ये कोई साजिश तो नही थी? तेजस्वी ने ये भी कहा था कि केस के आईओ को डीएसपी बना दिया गया। इस पर सीबीआई का कहना है ये नॉर्मल प्रमोशन का प्रोसेस था। कुल मिलाकर सीबीआई के अधिकारियों को धमकी देने के मामले में सीबीआई तेजस्वी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने पर विचार कर रही है।

     

  • 1:04 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    श्रीकृष्ण जन्मभूमि केस में इलाहाबाद HC का आदेश, 4 महीने में सुनवाई पूरी करने के लिए कहा

    श्रीकृष्ण जन्मभूमि केस में इलाहाबाद HC का आदेश आ गया है। इसमें 4 महीने में सुनवाई पूरी करने के लिए कहा गया है। अर्जी में ज्ञानवापी की तरह वीडियोग्राफी की भी मांग की गई है। 

  • 11:54 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    ओम बिरला ने सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिकापरसाद संतोखी से मुलाकात की

    लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला ने सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिकापरसाद संतोखी से मुलाकात की।

  • 11:53 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    ओम बिरला ने पारामारिबो में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की

    सूरीनाम: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने पारामारिबो में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। 

  • 11:50 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    गुलाम नबी ने पीएम मोदी की तारीफ की

    पीएम मोदी से जुड़ी घटना को याद करते हुए गुलाम नबी ने कहा कि पीएम मोदी को मैं क्रूर समझता था लेकिन उन्होंने इंसानियत दिखाई। मोदी के नाम पर कांग्रेस बहाना बना रही है। जी-20 के लेटर के बाद से मैं लोगों की आंख में खटक रहा था। 

  • 11:46 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    कांग्रेस से इस्तीफे के बाद गुलाम नबी आजाद का बयान

    कांग्रेस से इस्तीफे के बाद गुलाम नबी आजाद का बयान सामने आया है।  उन्होंने कहा कि घरवालों ने घर छोड़ने पर मजबूर किया। नरेंद्र मोदी और बीजेपी से वो मिले हैं जो उनका सपना पूरा कर रहे हैं। 

     

  • 11:39 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    रेड में क्या मिला, बीजेपी जवाब दे: केजरीवाल

    केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी 15 दिन से शराब घोटाले पर नौटंकी कर रही है। वो बताए कि रेड में क्या मिला। 

     

  • 11:38 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    बीजेपी ने पिछले 5 साल में 277 विधायक खरीदे

    आजादी के बाद से बीजेपी सबसे भ्रष्ट पार्टी है। बीजेपी ने पिछले 5 साल में 277 विधायक खरीदे। बीजेपी झारखंड में भी सरकार गिरा सकती है। 

  • 11:35 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    जनता से वसूली का पैसा ऑपरेशन लोटस में जाता है: केजरीवाल

    सीएम केजरीवाल ने कहा कि जनता से वसूली का पैसा ऑपरेशन लोटस में जाता है। हमारे विधायकों को 20-20 करोड़ रुपए का ऑफर गया। दिल्ली में बीजेपी का ऑपरेशन लोटस फेल हो गया। उन्होंने ये भी कहा कि किसानों और छात्रों के कर्ज माफ नहीं किए जाते है। 

     

  • 11:31 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र में बोले सीएम केजरीवाल

    दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र में सीएम केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी चर्चा नहीं करना चाहती, पूरा देश महंगाई से परेशान है। गरबा डांस पर भी टैक्स लगाया गया। गेहूं, चावल और दही पर भी टैक्स लगाया गया। 

  • 11:03 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    हिजाब मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

    सुप्रीम कोर्ट ने शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पर प्रतिबंध को बरकरार रखने वाले कर्नाटक उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई शुरू की। सर्वोच्च न्यायालय का कहना है कि वह स्थगन की मांग वाली याचिका को स्वीकार नहीं करेगा क्योंकि जल्द सुनवाई की मांग की गई थी। कोर्ट ने याचिका पर नोटिस जारी किया है। अगली सुनवाई सोमवार 5 सितंबर को है।

     

  • 10:57 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    झारखंड: दुमका में दम तोड़ने वाली छात्रा का शव श्मशान घाट लाया गया

    दुमका में कथित तौर पर एक तरफा प्रेम के प्रस्ताव को ठुकराने के लिए एक लड़के द्वारा आग लगाने के बाद दम तोड़ देने वाली 12वीं कक्षा की युवती को आज अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट ले जाया गया। मामले में आरोपी शाहरुख को 23 अगस्त को गिरफ्तार किया गया है।

     

  • 10:55 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    नितिन गडकरी के दोस्त ने उन्हें कांग्रेस ज्वाइन करने के लिए कहा

    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मेरे दोस्त ने एक बार मुझे कांग्रेस में शामिल होने की सलाह दी थी। मैंने कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बजाय एक कुएं में डूब जाना पसंद करूंगा। मुझे कांग्रेस की विचारधारा पसंद नहीं है।

     

  • 10:48 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा

    केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा टेनी ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट के 26 जुलाई के आदेश को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

  • 10:47 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    पंजाब कांग्रेस में घमासान बढ़ा

    पंजाब कांग्रेस में घमासान बढ़ गया है। पंजाब कांग्रेस इंचार्ज हरीश चौधरी ने MLA सुखपाल खैरा को नोटिस भेज दिया है। ऑल इंडिया किसान कांग्रेस के चेयरमैन खैरा ने प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग को लुधियाना धरना हटाने की सलाह दी थी। यह धरना टेंडर स्कैम में अरेस्ट पूर्व मंत्री भारत भूषण आशू के सपोर्ट में था। पार्टी इंचार्ज ने सीधे वड़िंग या पार्टी फोरम के बजाय सोशल मीडिया पर बात करने की वजह से खैरा से जवाब मांगा है।

  • 10:41 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    UP: गंगा और यमुना का जलस्तर बढ़ने से प्रयागराज के निचले इलाकों में पानी घरों में घुसा

    स्थानीय लोगों का कहना है कि करीब 500 घर प्रभावित हैं और पानी लगातार बढ़ता जा रहा है। प्रशासन ने सिर्फ बोट उपलब्ध कराई है। गंदगी से बीमारी होने की आशंका है और पानी में कोई दवाई नहीं छिड़की गई है।

     

  • 10:23 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    दिल्ली सरकार के कट्टर ईमानदार मंत्री जेल में - बीजेपी

    बीजेपी ने आरोप लगाते हुए कहा कि, दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन जिनको कट्टर ईमानदार का सर्टिफिकेट केजरीवाल ने दिया था, वो तीन महीने से जेल में हैं, अभी तक मंत्री पद से हटाए नहीं गए हैं।

  • 10:19 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    केजरीवाल सरकार का शिक्षा मॉडल फेल - बीजेपी

    बीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि स्कूलों के निर्माण में खर्च 50 से 80 फीसदी तक क्यों बढ़ाया गया।

  • 10:18 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    बीजेपी का दिल्ली सरकार पर नया हमला

    भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली की आप सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, दिल्ली में शराब घोटाले के बाद शिक्षा घोटाला भी हुआ है।

  • 9:29 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    Corona Update: देश में बीते 24 घंटे में 7,591 नए मामले

    भारत में पिछले 24 घंटों में कोविड के 7,591 नए मामले सामने आए हैं और 9,206 मरीज ठीक हुए। देश में इस समय सक्रिय मामले 84,931 हैं और दैनिक पॉजिटिविटी दर 4.58% है। 

  • 7:57 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    शिवसेना पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

    शिवसेना को लेकर उद्धव और शिंदे गुट की दावेदारी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी।

     

  • 7:57 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    कांग्रेस के दिल्ली ऑफिस में बैठक

    कांग्रेस के दिल्ली ऑफिस में भारत जोड़ो यात्रा को लेकर पार्टी की बैठक होगी।

  • 7:56 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    मून मिशन की शुरुआत

    अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा मून मिशन की शुरुआत करने जा रही है।

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन