Monday, May 20, 2024
Advertisement

Breaking News in Hindi Highlights: यहां पढ़ें देश-दुनिया की बड़ी ख़बरें

Breaking News in Hindi Live: तेलंगाना के खम्मम में आज के.चंद्रशेखर राव की पार्टी BRS की बड़ी रैली है। इस महारैली में अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान और अखिलेश यादव समेत विपक्ष के कई बड़े नेता शामिल हो रहे हैं।

Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: January 19, 2023 0:03 IST
हिंदी ब्रेकिंग न्यूज- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हिंदी ब्रेकिंग न्यूज

Breaking News in Hindi Live: तेलंगाना के खम्मम में आज के.चंद्रशेखर राव की पार्टी BRS की बड़ी रैली है। इस महारैली में अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान और अखिलेश यादव समेत विपक्ष के कई बड़े नेता शामिल हो रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज हिमाचल प्रदेश में प्रवेश कर रही है। इस दौरान राहुल गांधी कांगड़ा में एक जनसभा को भी संबोधत करेंगे। लैंड स्लाइड से जूझ रहे जोशीमठ के लिए मौसम विभाग ने चार दिन तक बारिश की आशंका जताई है। इसके आलावा कड़ाके की ठंड के बीच मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। यूपी, हिमाचल, उत्तराखंड, दिल्ली, पंजाब और राजस्थान में बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं। देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ;

Latest India News

Breaking News in Hindi Live: 18 January

Auto Refresh
Refresh
  • 4:52 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष को हटाने की मांग, खिलाड़ियों के शोषण का आरोप

    दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती संघ के खिलाफ पहलवानों का धरना-प्रदर्शन चल रहा है। बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट जैसे पहलवान भी इस प्रदर्शन में शामिल हैं। इन पहलवानों ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष को हटाने की मांग रखी है। विनेश फोगाट ने लड़कियों के यौन शोषण का आरोप लगाया है। बजरंग पुनिया ने भी भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष को हटाने की मांग की है।

  • 4:10 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मोदी सरकार अब जानेवाली है-अखिलेश यादव

    तेलंगाना के खम्मम में केसीआर की रैली में समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने कहा-मोदी सरकार अब जानेवाली है। केवल 399 दिन बचे हैं। बीजेपी विरोधी दलों को परेशान कर रही है। विपक्ष की आवाज को दबाया जा रहा है। बीजेपी ने किसानों के साथ भी छल किया। किसानों के साथ जो वादा किया था उसे पूरा नहीं किया। 

  • 3:46 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन पर खुदकुशी

    मंडी हाउस में मेट्रो के सामने कूदकर एक शख्स ने खुदकुशी कर ली। यह घटना मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन के प्लेट फॉर्म नंबर 4 पर हुई। मृतक की पहचान निशान अली के तौर पर हुई है।

  • 1:50 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    खेलों में नए-नए रिकॉर्ड बना रहा है भारत: मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत आज खेलों में नए-नए रिकॉर्ड बना रहा है। इस ओलंपिक में भारत के खिलाड़ियों का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ रहा

  • 1:45 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    बीते 8-9 सालों में स्पोर्ट्स के प्रति बदली देश की सोच

    'सांसद खेल महाकुंभ' को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक वक्त था जब स्पोर्ट्स को पढ़ाई से अलग केवल टाइमपास का जरिया समझा जाता था, लेकिन बीते 8-9 साल में देश ने इस पुरानी सोच को पीछे छोड़कर स्पोर्ट्स के लिए एक बेहतर वातावरण बनाने का काम किया है।

  • 1:34 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    फेडरेशन ऑफ इंडिया के खिलाफ पहलवानों का जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन

    दिल्ली: पहलवानों ने रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के खिलाफ जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि खिलाड़ी अब तानाशाही नहीं सहेंगे। कई दिनों से खिलाड़ियों को दबाया जा रहा था। हम 3-4 बजे प्रेस वार्ता कर हमारी बात रखेंगे। हमारी लड़ाई सरकार से नहीं है बल्कि फेडरेशन से है। 

  • 1:18 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    केसीआर के साथ केजरीवाल, भगवंत मान और अखिलेश यादव पहुंचे लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यादाद्री में श्री लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर के दर्शन किए।

  • 11:52 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दिल्ली: सड़क पार करते समय कार की चपेट में आने से एक की मौत, एक घायल

    दिल्ली: बीती रात आईआईटी दिल्ली के सामने एसडीए मार्केट के पास सड़क पार करते समय कार की चपेट में आने से एक की मौत हो गई और एक घायल हो गया। मृतक अशरफ नवाज खान और घायल अंकुर शुक्ला दोनों आईआईटी में पीएचडी के छात्र हैं। दुर्घटनास्थल से कुछ दूरी पर लावारिस हालत में कार मिली जिसके चालक की पहचान कर ली गई है।

  • 10:04 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    नोएडा में धर्म पूछकर बुजुर्ग से मारपीट के मामले में अपराध शाखा करेगी जांच

    धर्म पूछकर एक बुजुर्ग से मारपीट करने के मामले की जांच गौतम बुद्ध नगर पुलिस आयुक्तालय की अपराध शाखा करेगी। उच्चतम न्यायालय से नोटिस मिलने के बाद इस संबंध में मामला दर्ज किया गया है। करीब डेढ़ वर्ष पहले हुई घटना के संबंध में मामला दर्ज नहीं करने के कारण नोएडा पुलिस आयुक्तालय की किरकिरी हो रही है और अब नोएडा पुलिस को इसकी जांच से अलग कर दिया गया है तथा पुलिस आयुक्तालय की अपराध शाखा को जांच का जिम्मा सौंपा गया है। 

  • 9:28 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    नागालैंड, मेघालय और त्रिपुरा चुनावों की आज होगी घोषणा

    चुनाव आयोग आज नागालैंड, मेघालय और त्रिपुरा विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा करेगा। आज दोपहर ढाई बजे ईसीआई की प्रेस कॉन्फ्रेंस है।

    रिपोर्ट- देवेंद्र पराशर

  • 9:21 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    जेलों में बंद दुर्दांत अपराधियों, माफिया की हर गतिविधियों पर रहेगी कैमरों की नजर

    उत्तर प्रदेश की जेलों में बंद दुर्दांत अपराधी और माफिया की हर गतिविधियों पर नजर रखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर राज्य की 30 जेलों में सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाने और उनके उन्नयन का काम अंतिम दौर में है। जेल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि इस महत्वाकांक्षी परियोजना को आगामी फरवरी तक पूरा कर लिया जाएगा। विभाग की ओर से शासन को इस संबंध में पिछले साल एक प्रस्ताव भेजा गया था, जिस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक उच्च स्तरीय बैठक में गृह विभाग को करीब 976 लाख रुपये का बजट जारी करने का निर्देश दिया था। 

  • 9:11 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    यूपी में ट्रक की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार 3 युवकों की मौत

    उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के अंतू क्षेत्र में एक ट्रक की चपेट में आ जाने से मोटरसाइकिल सवार तीन युवकों की मौत हो गयी। अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) सुबोध गौतम ने बताया कि अंतू थाना क्षेत्र के प्रतापगढ़-अमेठी मार्ग पर ककरहा गांव के मोड़ पर मंगलवार रात एक मोटरसाइकिल आगे जा रहे एक ट्रक से जा टकरा गई। टक्कर से मोटरसाइकिल सवार तीन युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों घायलों को मेडिकल कॉलेज पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। मृतकों की पहचान शुभम सिंह (26), रोहित सिंह (28) और आशुतोष सिंह (28) के रूप में हुई है। वे तीनों गड़वारा बाज़ार से घर आ रहे थे। पुलिस ने तीनों शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिये हैं। 

  • 9:09 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    यूपी के बिजनौर में लापता बालक का शव खेत से बरामद

    उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के एक गांव से लापता हुए 10 वर्षीय बालक का शव गन्ने के खेत से बरामद हुआ है। अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राम अर्ज ने बताया कि चांदपुर थाना क्षेत्र के गांव जाफरपुर कोट के उमेश नामक व्यक्ति ने सूचना दी थी कि उसका भांजा वरुण (10) सोमवार शाम गांव में एक भोज कार्यक्रम में गया था लेकिन घर नहीं लौटा। उन्होंने बताया कि मंगलवार शाम को वरुण का शव गांव से आधा किलोमीटर दूर गन्ने के खेत में मिला। पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि वरुण की गला दबाकर हत्या की गयी है। घटना के खुलासे के लिए पुलिस की तीन टीम गठित की गयी है। 

  • 8:52 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    राजद नेता सुधाकर सिंह ने नीतीश सरकार को फिर घेरा

    राजद नेता सुधाकर सिंह ने एक बार फिर से नीतीश सरकार को घेरते हुए बयान दिया है। सुधाकर ने कहा कि लोग कहते हैं बिहार में शराब ज़हरीला है लेकिन सबको पता है वो ज़हरीला शराब होम डिलीवर हो रहा है, लेकिन सरकार किसानों की खेती के लिए बीज और खाद होम डिलीवर नहीं कर सकती?

  • 8:49 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    इंडोनेशिया के पूर्वी हिस्से में 6.1 की तीव्रता का भूकंप

    इंडोनेशिया के पूर्वी हिस्से में बुधवार को जोरदार भूकंप के झटके महसूस किया। हालांकि किसी तरह के गंभीर जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के अनुसार, भूकंप की तीव्रता 6.1 थी और इसका केंद्र गोरोन्तालो के 65 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पूर्व में समुद्र में 147 किलोमीटर की गहराई पर था। गोरोन्तालो, उत्तरी सुलावेसी, उत्तरी मलुकु और मध्य सुलावेसी प्रांत में इसके झटके महसूस किए गए। इंडोनेशिया की मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान व भूभौतिकी एजेंसी ने सुनामी की कोई चेतावनी जारी नहीं की है।

    प्रशांत महासागर में ‘रिंग ऑफ फायर’ पर इंडोनेशिया की स्थिति के कारण यहां भूकंप का खतरा अधिक रहता है। गौरतलब है कि पश्चिम जावा के सियानजुर शहर में 21 नवंबर को आए 5.6 की तीव्रता वाले भूकंप में कम से कम 331 लोग मारे गए थे और करीब 600 लोग घायल हुए थे। इससे पहले सुलावेसी में 2018 में आए भूकंप और सुनामी में करीब 4,340 लोग मारे गए थे। वहीं 2004 में हिंद महासागर में एक अत्यंत शक्तिशाली भूकंप के कारण सुनामी आने से एक दर्जन देशों में 2,30,000 से अधिक लोगों की जान गई थी, जिनमें अधिकतर लोग इंडोनेशिया के आचे प्रांत के थे।

  • 8:49 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    दसवीं के छात्र ने मेट्रो स्टेशन से छलांग लगायी, मौत

    यूपी के गौतमबुद्ध नगर जिले के सेक्टर-39 थाना क्षेत्र में स्थित गोल्फ कोर्स मेट्रो स्टेशन से मंगलवार की शाम को दसवीं के एक छात्र ने छलांग लगा दिया। घटना में उसकी मौत हो गई। घटना के चलते ब्लू लाइन मेट्रो रेल कुछ देर तक प्रभावित रही। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि नोएडा सेक्टर-36 निवासी शंभू श्रीवास्तव के दसवीं में पढ़ने वाले 16 वर्षीय बेटे लक्ष्य ने आज गोल्फ कोर्स मेट्रो स्टेशन के प्लेटफॉर्म से नीचे छलांग लगा दिया।

    उन्होंने बताया कि लक्ष्य को गंभीर हालत में नजदीक अस्पताल ले जाया गा, लेकिन उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। द्विवेदी ने बताया कि पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगा रही है। अपर उपायुक्त ने बताया कि इस घटना के चलते ब्लू लाइन मेट्रो करीब 15 मिनट तक प्रभावित रही।

  • 8:22 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    हिमाचल प्रदेश में बोले राहुल गांधी- 3-4 लोगों के लिए पूरी सरकार चलाई जा रही

    हिमाचल के घटोटा में राहुल गांधी ने कहा कि हमने अपने मुद्दे संसद में उठाने की कोशिश की लेकिन वहां मुद्दे उठाने नहीं दिए गए। भारत की संस्थाओं जैसे न्यायपालिका, प्रेस आदि से भी बात नहीं उठा सकते क्योंकि सब पर RSS-BJP का दबाव है। इसलिए हमने यह यात्रा निकाली है। 3-4 लोगों के लिए पूरी सरकार चलाई जा रही है। जो भी होता है वह उन लोगों के लिए होता है, हमारे किसान, मजदूर, युवा के लिए नहीं किया जाता। भारत की सरकार जो भी करती है वह भारत के 2-3 सबसे बड़े अरबपतियों की मदद करने के लिए करती है।

  • 7:24 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    राजद नेता सुधाकर सिंह को पार्टी ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

    राजद नेता सुधाकर सिंह को पार्टी की तरफ से कारण बताओ नोटिस जारी किया है। नोटिस में सुधाकर सिंह द्वारा गठबंधन धर्म की मर्यादा का उल्लंघन करने और आपत्तिजनक बयान से राजद के बड़े वर्ग को आहत करने की बात कही गई है।

  • 6:41 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    तेलंगाना-खम्मम में आज BRS की रैली, केसीआर दिखाएंगे अपनी ताकत

    तेलंगाना-खम्मम में आज BRS की बड़ी रैली होने वाली है। इसमें मुख्यमंत्री केसीआरअपनी ताकत दिखाने की कोशिश करेंगे। इस रैली में अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान भी शामिल होंगे। केरल के CM पी विजयन और CPI नेता डी राजा भी पहुंचेंगे। रैली से पहले सभी नेता यदाद्री मंदिर जाएंगे।

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement