Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Breaking News in Hindi: देश-दुनिया की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक पर

Breaking News in Hindi: देश और दुनिया की सभी तरह की बड़ी खबरें अगर आप एक प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देखने और पढ़ने को मिलेगी।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: October 17, 2022 0:01 IST
Breaking News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Breaking News

Breaking News in Hindi: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

Latest India News

Breaking News in Hindi: 16 OCT 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 11:21 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    लखनऊ में 18 साल की लड़की के साथ गैंगरेप, ऑटो चालक और उसके साथी पर गैंगरेप का मुकदमा दर्ज

    लखनऊ में 18 साल की लड़की के साथ गैंगरेप की खबर है। इस मामले में पुलिस ने ऑटो चालक और उसके साथी पर गैंगरेप का मुकदमा दर्ज किया है और आगे कार्रवाई शुरू कर दी है।

  • 11:12 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गुजरात विधानसभा चुनाव: AIMIM ने अहमदाबाद और सूरत सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा की

    ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव में दो सीट के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली पार्टी ने अब तक पांच सीट पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। ओवैसी ने रविवार को ट्वीट कर अहमदाबाद के बापूनगर से शाहनवाज खान पठान और सूरत के लिंबायत से अब्दुल बशीर शेख को पार्टी का उम्मीदवार बनाने की घोषणा की। 

  • 11:03 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    बिहार के गया में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के दौरान ब्लूटूथ का उपयोग करते 36 छात्र पकड़े गए

    बिहार के गया में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के दौरान ब्लूटूथ डिवाइस का उपयोग करते हुए 36 छात्र पकड़े गए। गया के डीएसपी ने बताया कि हमें पहले से ही जानकारी थी कि इस तरह के रैकेट चलाने से जुड़े लोग डिवाइस लगाएंगे। पकड़े गए लोगों को जेल भेजा जाएगा और कानूनी प्रक्रिया का पालन होगा। 

  • 10:34 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गुरुग्राम पटाखा विस्फोट, तीन लोगों ने दम तोड़ा

    हरियाणा के गुरुग्राम के एक गांव में पिछले सप्ताह पटाखा विस्फोट में घायल हुये एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि यहां के नखरोला गांव में बुधवार को हुए विस्फोट में भगवान दास नामक व्यक्ति के परिवार के चार सदस्यों समेत छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गये । उन्होंने बताया कि 90 प्रतिशत तक जल गए 40 वर्षीय भगवान दास की शुक्रवार की रात एम्स में मौत हो गयी जबकि उनके बेटे मनीष और बेटी छवि की रविवार को मौत हो गयी। 

  • 9:45 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    बिहार के मुजफ्फरपुर में हिजाब विवाद के बाद छात्राओं का प्रदर्शन

    बिहार के मुजफ्फरपुर के एमडीडीएम कॉलेज में छात्रों को परीक्षा के दौरान एक शिक्षक द्वारा कथित तौर पर हिजाब हटाने के लिए कहने के बाद विरोध प्रदर्शन हुआ।

  • 9:26 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    कल होने वाले अध्यक्ष पद के चुनाव से पहले चुनाव कांग्रेस ने दी सूचना

    कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव से पहले पार्टी ने अहम जानकारी दी है। कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव की मतदान प्रक्रिया के बारे में अवगत कराया। कांग्रेस ने लिखा कि बैलट पेपर में दो उम्मीदवारों के नाम हैं। जिस उम्मीदवार को आप वोट करना चाहते हैं, उसके नाम के आगे टिक मार्क का निशान लगाएं। कोई अन्य निशान या नम्बर लिखने पर वोट गलत माना जाएगा।

  • 9:00 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गुवाहाटी पुलिस ने ATM धोखाधड़ी मामले में 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया

    गुवाहाटी पुलिस ने ATM धोखाधड़ी मामले में 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गुवाहाटी DCP पूर्वी सुधाकर सिंह ने बताया कि हमें 2 शिकायत मिली थी जिसमें कहा गया कि यह लोग जब ATM गए तब इनके साथ मदद के नाम पर धोखाधड़ी हुई और एक के अकाउंट से 68,000 और दूसरे के अकाउंट से एक लाख रुपए से अधिक निकाल लिए गए।

  • 8:13 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    महाराष्ट्र के ठाणे के मुंब्रा इलाके में गोदाम में लगी भीषण आग

    महाराष्ट्र के ठाणे शहर के मुंब्रा इलाके में एक गोदाम में भीषण आग लग गई। सूचना मिलते ही 4 फायर टेंडर और मुंब्रा पुलिस की टीम मौके पर पहुंची हैं।

  • 8:13 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    महाराष्ट्र के ठाणे के मुंब्रा इलाके में गोदाम में लगी भीषण आग

    महाराष्ट्र के ठाणे शहर के मुंब्रा इलाके में एक गोदाम में भीषण आग लग गई। सूचना मिलते ही 4 फायर टेंडर और मुंब्रा पुलिस की टीम मौके पर पहुंची हैं।

  • 7:54 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    विदेश मंत्री जयशंकर ने मिस्र के राष्ट्रपति सीसी से मुलाकात की

    विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने रविवार को यहां मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतेह अल सीसी से मुलाकात की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से हार्दिक अभिवादन किया। मिस्र के अपने समकक्ष समेह शौकरी के निमंत्रण पर पहली बार मिस्र की यात्रा पर आए जयशंकर ने प्रधानमंत्री मोदी का एक निजी पत्र भी सौंपा। 

     

  • 5:26 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    भाजपा ने महेंद्र सिंह को त्रिपुरा का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह को त्रिपुरा के लिए अपना चुनाव प्रभारी नियुक्त किया। त्रिपुरा में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। सिंह भाजपा के राष्ट्रीय सचिव रहे हैं और असम में भी पार्टी मामलों के प्रभारी थे। वह उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य हैं।

  • 5:02 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    अटल जी ने मध्य प्रदेश को अपनी कार्मभूमि बनाया- शाह

    ग्वालियर में अमित शाह ने कहा, "अटल जी ने मध्य प्रदेश की भूमि को अपनी कार्मभूमि बनाया और अटल जी ने देश में पहली बार प्रधानमंत्री बनकर ये संदेश दिया था कि भाजपा की सरकार कैसी हो सकती है।"

  • 4:41 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    ग्वालियर एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल का हुआ शिलान्यास

    मध्यप्रदेश के ग्वालियर एयरपोर्ट पर राजमाता विजयाराजे सिंधिया टर्मिनल का आज शिलान्यास हुआ है। इस नए टर्मिनल का शिलान्यास गृहमंत्री अमित शाह ने किया है।

     

  • 3:50 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मुंबई पुलिस ने बिहार में पूर्व पार्षद के पति की हत्या के मामले में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार

    मुंबई पुलिस ने बिहार के औरंगाबाद जिले की एक पूर्व पार्षद के पति की हत्या में कथित रूप से शामिल दो युवकों को गिरफ्तार किया है। यह जानकारी एक अधिकारी ने रविवार को दी। अधिकारी ने बताया कि मुंबई पुलिस की अपराध खुफिया इकाई की टीम ने उपनगर जुहू में शनिवार को जाल बिछाकर सनतकुमार जयकुमार सिंह उर्फ शुभम सिंह (22) और सोनूकुमार विनय भारती उर्फ शुभम गिरी (20) को पकड़ लिया।

  • 1:18 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    गुजरात विधानसभा चुनाव: आम आदमी पार्टी ने 12 उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की

    आम आदमी पार्टी (आप) ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 12 उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी कर दी है।

     

  • 1:14 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    दिल्ली के रामलीला मैदान में जेपी नेड्डा ने कहा- कांग्रेस अब भाई-बहन की पार्टी बनकर रह गई

    दिल्ली के रामलीला मैदान में जेपी नेड्डा ने जनता को संबोधित किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब भाई-बहन की पार्टी बनकर रह गई है। नड्डा ने कहा कि गरीबों के लिए संकल्प के मुताबिक काम जारी है। बता दें कि दिल्ली में बीजेपी का पंचपरमेश्वर सम्मेलन चल रहा है। 

     

  • 1:08 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    मध्य प्रदेश: एमबीबीएस के लिए हिंदी किताबों के लॉन्च के मौके पर अमित शाह ने कही ये बात

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भोपाल में कहा कि भारत के छात्र दुनिया के किसी देश के छात्र से कम नहीं हैं। अब इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी हिंदी में कराई जाएगी। नई शिक्षा नीति से देश में क्रांतिकारी बदलाव आया है। पीएम मोदी की प्रेरणा से काम संभव हुआ है। पीएम मोदी ब्रेन ड्रेन को ब्रेन गेन में बदल रहे हैं। हमें हिंदी को मजबूत करने का संकल्प लेना होगा। 

     

  • 1:06 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    मध्य प्रदेश: गृह मंत्री अमित शाह ने देश के पहले हिंदी एमबीबीएस कोर्स की किताबों को लॉन्च किया

    गृह मंत्री अमित शाह ने मध्य प्रदेश के भोपाल में देश के पहले हिंदी एमबीबीएस कोर्स की किताबों को लॉन्च किया। इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान और राज्य मेडिकल एजुकेशन मंत्री विश्वास कैलाश सारंग मौजूद रहे। 

     

  • 12:04 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    दिल्ली: CBI ने डिप्टी सीएम सिसोदिया को कल 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया

    सीबीआई सूत्रों के हवाले से ये सामने आया है कि आबकारी घोटाला मामले में सीबीआई ने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को कल 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया है।

  • 11:32 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    पीएम मोदी ने कहा- ये कम से कम इंफ्रास्ट्रक्चर में अधिक से अधिक सेवा देने का काम करेगा

    पीएम मोदी ने कहा कि मानव के जीवन को आसान बनाने के लिए जो अभियान चल रहा है, डिजिटल बैंकिंग इकाइयां उस दिशा में एक और बड़ा कदम है। ये एक ऐसी विशेष बैंकिंग व्यवस्था है जो कम से कम इंफ्रास्ट्रक्चर में अधिक से अधिक सेवा देने का काम करेगा।

     

  • 11:12 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    पीएम मोदी ने डिजिटल बैंकिंग यूनिट्स लॉन्च कीं

    पीएम मोदी ने डिजिटल बैंकिंग यूनिट्स लॉन्च की हैं। पीएम ने 75 जिलों में 75 यूनिट्स राष्ट्र को समर्पित की हैं। 

     

  • 10:28 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    गाजियाबाद में हुई फायरिंग

    गाजियाबाद में हुई फायरिंग। बाल-बाल बचे मनमोहन पासा। पूर्व जिलाअध्यक्ष ने महानगर अध्यक्ष पर की फायरिंग

  • 10:03 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    मध्य प्रदेश: भोपाल में मंत्री विश्वास सारंग ने मेडिकल की पढ़ाई पर कही ये बात

    मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि आज का दिन देश और प्रदेश के लिए बहुत बड़ा दिन है। आज पहली बार हम मध्य प्रदेश में मेडिकल की पढ़ाई हिंदी में शुरू करेंगे। हिंदी में पढ़ाई हो ये लगातार चर्चा का विषय था। इससे देश के हिंदी भाषी युवाओं के जीवन में परिवर्तन आएगा। 

     

  • 9:09 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    भारत में पिछले 24 घंटों में सामने आए 2,401 नए मामले

    भारत में पिछले 24 घंटों में 2,401 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं और 2,373 लोग ठीक हुए हैं। यहां सक्रिय मामले 26,625 हैं। 

     

  • 8:49 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    पंजाब के पूर्व मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा रिश्वत देने के आरोप में गिरफ्तार

    विजिलेंस ब्यूरो ने पंजाब के पूर्व मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा को AIG मनमोहन कुमार को 50 लाख रुपए की रिश्वत देने के आरोप में गिरफ्तार किया है। भ्रष्टाचार निवारण एक्ट के तहत FIR दर्ज की गई है और आरोपी से 50 लाख रुपए बरामद किए गए हैं। इस बात की जानकारी विजिलेंस ब्यूरो पंजाब ने दी है। 

     

  • 7:40 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मध्य प्रदेश में करेंगे मेडिकल की हिंदी किताबों को लॉन्च

    भारत में मेडिकल की पढ़ाई मातृभाषा हिंदी में भी होगी। देश में इसकी शुरुआत मध्यप्रदेश से हो रही है। प्रदेश के कई डॉक्टरों की टीम ने इन अंग्रेजी की किताबों का हिन्दी में अनुवाद किया है। 16 अक्टूबर यानी आज लाल परेड ग्राउंड में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इन किताबों को लॉन्च करेंगे।

  • 7:37 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में पीएम मोदी की रैली

    पीएम मोदी हिमाचल के धर्मशाला में आज रैली को संबोधित करेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement