Monday, April 29, 2024
Advertisement

Breaking News in Hindi Live: देश और दुनिया की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक पर

Breaking News in Hindi Live: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: November 03, 2022 6:34 IST
Breaking News in Hindi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV देश और दुनिया की बड़ी खबरें

Breaking News in Hindi: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

Latest India News

Breaking News in Hindi Live: 2 NOV 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 4:07 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में 4 मौलानाओं के खिलाफ केस दर्ज

    मुंबई के जेजे मार्ग पुलिस स्टेशन ने धार्मिक भावनाओं को भड़काने के आरोप में 4 मौलानाओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जेजे मार्ग पुलिस ने आईपीसी की धारा 153 और 295 के तहत मामला दर्ज किया। बता दें कि मुंबई के डोंगरी इलाके में एक कार्यक्रम का आयोजन किया था, इस कार्यक्रम में अलग अलग 4 राज्यों के मौलाना शामिल हुए थे और उन्होंने भड़काऊ भाषण दिया।

     

  • 3:57 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पूर्व सांसद आनंद मोहन को 15 दिन की परोल

    बिहार के चर्चित डीएम हत्याकांड के दोषी और सहरसा जेल मे बंद पूर्व सांसद आनंद मोहन को 15 दिन की परोल मिली है। एक पारिवारिक आयोजन मे शामिल होने के लिए आनंद मोहन आज 3 बजे सहरसा जेल से बाहर आएंगे। 7 नवंबर को आनंद मोहन की बेटी की सगाई है। (रिपोर्ट: नीतीश चंद्र)

  • 2:52 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    हिमाचल प्रदेश: बिलासपुर में BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले- ये है डबल इंजन सरकार का फायदा

    नड्डा ने कहा कि कभी सोचा गया था कि हिमाचल को एम्स मिलेगा? 24 करोड़ वाले UP को भी AIIMS मिला और 60 लाख वाले हिमाचल को भी AIIMS मिला। ये है डबल इंजन सरकार का फायदा।

  • 1:47 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    जम्मू-कश्मीर के 2 जिलों में एनकाउंटर, 4 आतंकी ढेर

    जम्मू-कश्मीर के 2 जिलों में एनकाउंटर हुए। अवंतीपोरा में लश्कर के 3 आतंकवादी मारे गए। जबकि अनंतनाग में एक और आतंकी मारा गया। इस बात की जानकारी एडीजीपी कश्मीर जोन विजय कुमार ने दी है। 

     

  • 1:43 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    चंद्रचूड़ को भारत के अगले मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ लेने से रोकने की मांग वाली याचिका खारिज

    सुप्रीम कोर्ट ने न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ को भारत के अगले मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ लेने से रोकने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया। SC का कहना है कि हमने याचिका पर विचार करने का कोई कारण नहीं देखा।

  • 1:35 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    मध्य प्रदेश के सभी 52 जिलों में एक-एक मार्ग का नाम लाडली लक्ष्मी पथ किया जा रहा: सीएम शिवराज

    मध्य प्रदेश के सभी 52 जिलों में एक-एक मार्ग का नाम लाडली लक्ष्मी पथ किया जा रहा है। पथ के दोनों तरफ लाडली लक्ष्मी परियोजना के अंतर्गत बेटियों को दी जाने वाली सुविधाओं का प्रचार-प्रसार भी होगा। ये जानकारी मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दी है। 

  • 1:09 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    गुजरात विधानसभा चुनाव: कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 4 नवंबर को होगी

    गुजरात चुनावों के लिए कैंडीडेट फाइनल करने के लिए दिल्ली में AICC मुख्यालय में 4 नवंबर को कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी। 

  • 12:33 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    दिल्ली-NCR में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए नोएडा ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी का बड़ा फैसला

    दिल्ली-NCR में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए नोएडा ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी का बड़ा फैसला सामने आया है। अथॉरिटी ने करीब 88 हजार गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन रद्द करने का फैसला किया। ये वो गाड़ियां हैं, जो अपनी समय सीमा पूरी होने बाद भी सड़कों पर धड़ल्ले से दौड़ रही हैं। अभी तक करीब 7 हजार गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन रद्द किया जा चुका है। वहीं करीब 30 हजार गाड़ियों के मालिकों को नोटिस देकर दूसरे जिले में रजिस्ट्रेशन कराने को कहा जा रहा है।

     

  • 12:31 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    पश्चिम बंगाल के मंत्री रहे अनुब्रत मंडल की बेटी से ED की पूछताछ होगी

    पश्चिम बंगाल के मंत्री रहे अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या मंडल दिल्ली स्थित ED मुख्यालय पहुंची हैं। ED की टीम मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट से जुड़े मामले में पूछताछ करेगी।

  • 12:30 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    मनी लॉन्ड्रिंग मामला: संजय राउत की न्यायिक हिरासत 14 दिन बढ़ी

    महाराष्ट्र में शिवसेना नेता संजय राउत की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। संजय राउत की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ गई है। संजय राउत की जमानत याचिका पर PMLA कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा है। 9 नवंबर को कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा।

     

  • 12:26 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    सचिन पायलट ने एक बार फिर सीएम गहलोत को लेकर दिया बयान

    राजस्थान की राजनीति में एक बार फिर सचिन पायलट के बयान से चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। पायलट ने कहा कि पीएम मोदी ने कल मानगढ़ में अशोक गहलोत की तारीफ की, इसके मायने बड़े हैं। क्योंकि पीएम मोदी ने इससे पहले सदन में गुलाम नबी आजाद की भी तारीफ की थी। 

     

  • 11:45 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    मोरबी ब्रिज मामले में मोरबी बार एसोसिएशन व राजकोट बार एसोसिएशन का बड़ा फैसला

    एसी प्रजापति,वरिष्ठ वकील,मोरबी बार एसो. कहा, ''मोरबी ब्रिज गिरने की घटना में (ओरेवा कंपनी के) 9 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है। मोरबी बार एसोसिएशन व राजकोट बार एसोसिएशन ने उनका मामला नहीं लेने व उनका प्रतिनिधित्व नहीं करने का फैसला किया है। दोनों बार एसोसिएशन ने यह प्रस्ताव पारित किया है। 

  • 11:00 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    इन्वेस्ट कर्नाटक 2022 समिट में पीएम मोदी का संबोधन

    निवेश कर्नाटक 2022 के उद्घाटन समारोह को वर्चुअली संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ''हमने निवेशकों को रेट टेप के जाल में उलझाने के बजाय रेड कार्पेट का माहौल बनाया है। हमने नए-नए उलझाऊ कानून बनाने के बजाय उन्हें युक्तिसंगत बनाया है।''

     

  • 10:00 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    यूपी: अलीगढ़ में दर्दनाक हादसा, तेज रफ्तार बस ने कई गाड़ियों में टक्कर मारी, 5 लोगों की मौत की खबर

    यूपी के अलीगढ़ में दर्दनाक हादसा हो गया है। यहां एक तेज रफ्तार बस ने कई गाड़ियों में टक्कर मार दी है, जिसमें 5 लोगों की मौत की खबर है और कई घायल हैं। 

     

  • 9:51 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    बिहार: उत्पाद विभाग की छापेमारी टीम पर हमला

    बिहार में उत्पाद विभाग की छापेमारी टीम पर हमला हुआ है। ये हमला स्थानीय शराब माफिया और शरारती तत्वों द्वारा किया गया है। इसमें उत्पाद विभाग की एक गाड़ी टूट गई है। विभाग के कुछ लोग भी घायल हुए हैं। मामले में जांच की जा रही है। इस बात की जानकारी मुजफ्फरपुर आबकारी विभाग के निरीक्षक अभिनव कुमार ने दी है।

  • 9:44 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    तमिलनाडु के उत्तरी जिलों में भारी बारिश की वजह से कई जिलों के स्कूल बंद

    तमिलनाडु के उत्तरी जिलों में भारी बारिश के चलते राजधानी चेन्नई, तिरुवल्लूर, रानीपेट, वेल्लोर, कांचीपुरम, चेंगलपेट और विझीपुरम जिलों में आज स्कूल और कॉलेजों में अवकाश घोषित किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, मानसून की इस बारिश का कहर अगले 24 से 48 घंटों तक जारी रहेगा। मंगलवार को राजधानी चेन्नई में हुई जोरदार बारिश के चलते शहर के कई निचले इलाकों में जलभराव के हालात बन गए हैं। 

     

  • 9:43 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    झारखंड के मुख्यमंत्री को ED ने भेजा समन, कल पूछताछ के लिए बुलाया

    केंद्रीय जांच एजेंसी ED ने झारखंड के मुख्यमंत्री को समन भेजा है। ये समन अवैध माइनिंग को लेकर PMLA के मामले में भेजा गया है। हेमंत सोरेन को कल पूछताछ के लिए बुलाया गया है। 

     

  • 9:42 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    महाराष्ट्र बीजेपी की कोर कमिटी और मंत्रियो की आज रात 8 बजे बैठक

    महाराष्ट्र बीजेपी की कोर कमिटी और मंत्रियो की आज रात 8 बजे बैठक होगी। ये बैठक डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के बंगलो पर होगी। इसमें मुंबई महानगरपालिका और अन्य नगर निगम चुनाव पर चर्चा होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement