Breaking News in Hindi Highlights: देश और दुनिया की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक पर

Breaking News in Hindi: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: November 11, 2022 6:30 IST
Hindi Breaking News, Breaking News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हिंदी ब्रेकिंग न्यूज।

Breaking News in Hindi: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

Latest India News

Breaking News in Hindi Live: 10 NOV 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 11:09 PM (IST) Posted by Shilpa

    बाली में होगी बाइडेन और जिनपिंग की मुलाकात

    चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन जी20 शिखर सम्मेलन से इतर बाली में मुलाकात करेंगे।

     

  • 10:34 PM (IST) Posted by Shilpa

    भूपेन्द्र चौधरी से मिलीं अपर्णा यादव

    अपर्णा यादव ने UP बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी से की मुलाकात। 

     

  • 10:34 PM (IST) Posted by Shilpa

    नदी के पास संदिग्ध चीजें मिलीं

    मुंबई से सटे रायगढ़ जिले में नदी के पास कुछ संदिग्ध वस्तुएं मिली हैं। शक है कि उसमें कुछ विस्फोटक या अन्य कोई ज्वलनशील पदार्थ हो सकता है। मौके पर रायगढ़ SP सहित लोकल क्राइम ब्रांच और मुबंई ATS की टीम भी गई है। बम निरोधत दस्ता भी मौके पर मौजूद है।

     

  • 10:32 PM (IST) Posted by Shilpa

    नोएडा पुलिस ने 8 संदिग्धों को गिरफ्तार किया

    नोएडा पुलिस ने सेक्टर 58 इलाके में 2 लग्जरी गाड़ियों में जा रहे 8 संदिग्ध लोगों को पकड़ा। गाड़ियों की तलाशी ली गई, जिसमें करोड़ों रुपये कैश मिला और कई अलग-अलग सरकारी डिपार्टमेंट के मोहर मिले। नोएडा पुलिस ने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को जानकारी दी है, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट सभी आरोपियों से पूछताछ कर रहा है। सभी 8 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है, तकरीबन 2 करोड़ रुपये अभी तक बरामद हुए हैं।

     

  • 10:31 PM (IST) Posted by Shilpa

    गैंगरेप मामले में दो अधिकारी गिरफ्तार

    अंडमान और निकोबार पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने गुरुवार को वरिष्ठ आईएएस अधिकारी और केंद्र शासित प्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव जितेंद्र नारायण को सामूहिक बलात्कार मामले में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

     

  • 9:56 PM (IST) Posted by Shilpa

    भूपेश बघेल ने ईडी को लिखा पत्र

    प्रधानमंत्री का कहना है कि जो भी राजनीतिक दल दवाब बनाते हैं उसके खिलाफ कार्रवाई करिए। इसलिए मैंने ED को पत्र लिखा कि प्रधानमंत्री जी कह रहे हैं तो आप निडर होकर इस (नान और चिटफंड घोटाले) प्रकरण की जांच करिए: छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल, रायपुर

     

  • 9:30 PM (IST) Posted by Shilpa

    जेएनयू में दो समूहों में झड़प

    निजी विवाद को लेकर जेएनयू में छात्रों के दो समूहों के बीच झड़प में दो छात्र घायल: दिल्ली पुलिस

     

  • 9:30 PM (IST) Posted by Shilpa

    छात्रावास में हंगामे की जानकारी मिली

    हमें कल रात नर्मदा छात्रावास में हंगामे की सूचना मिली और एक छात्र को बुरी तरह पीटा गया। इससे पहले सतलुज हॉस्टल में मारपीट भी हुई थी। सुरक्षा कार्यालय को सूचित किया गया लेकिन न तो उन्होंने और न ही जेएनयू प्रशासन ने छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए: अनघा प्रदीप, जेएनयूएसयू पार्षद

     

  • 8:30 PM (IST) Posted by Shilpa

    रामपुर विधानसभा उपचुनाव का शेड्यूल जारी

    रामपुर कोर्ट से आजम खान की अपील रद्द होने के बाद चुनाव आयोग ने रामपुर विधानसभा उपचुनाव का रिवाइज शेड्यूल जारी किया। अब कल 11 नवंबर से नामांकन शुरू होगा, 18 तक उम्मीदवार नामांकन करा सकेंगे, 5 दिसंबर को पड़ेंगे वोट।

     

  • 8:27 PM (IST) Posted by Shilpa

    अखिलेश यादव ने ईसी के नोटिस का जवाब दिया

    समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग को जवाब दिया।अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव में हर सीट पर 20 हजार यादव और मुस्लिम वोटर के नाम काटने का आरोप लगाया था, जिस पर चुनाव आयोग ने अखिलेश यादव को नोटिस दिया था।

     

  • 8:26 PM (IST) Posted by Shilpa

    मालदीव ने माले घटना पर विदेश मंत्री से बात की

    विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर और बांग्लादेश के विदेश मंत्री डॉ. एके अब्दुल मोमेन से बात की और कल रात माले में आग की घटना में मृतकों के परिवारों के लिए सरकार और मालदीव के लोगों की संवेदना व्यक्त की। सूचित किया कि पूरी जांच चल रही है- मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद

     

  • 8:01 PM (IST) Posted by Shilpa

    सीडीएस ने कमांडरों के सम्मेलन को संबोधित किया

    चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान ने आज दिल्ली में सेना कमांडरों के सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने भविष्य की परिचालन चुनौतियों का सामना करने के लिए लड़ाकू संसाधनों के एकीकरण पर विचार-विमर्श किया। जनरल चौहान ने ऑपरेशनल तैयारियों और जरूरत पर भी बात की। 

     

  • 7:52 PM (IST) Posted by Shilpa

    तमिलनाडु में मौसम की वजह से स्कूलों की छुट्टी

    तमिलनाडु: कल के लिए IMD द्वारा बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर, कल तिरुवल्लूर और कांचीपुरम जिलों के सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की गई है।

     

  • 7:40 PM (IST) Posted by Shilpa

    दक्षिण भारत जाएंगे पीएम मोदी

    पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा है, अगले 2 दिनों में मैं भारत के विकास पथ को मजबूत करने के उद्देश्य से विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए दक्षिण के 4 राज्यों- कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना की यात्रा करूंगा।

     

  • 7:38 PM (IST) Posted by Shilpa

    असम के निलंबित एसपी गिरफ्तार

    असम के दारांग जिले के निलंबित एसपी राज मोहन रे को सीआईडी ​​ने रेप-हत्या के आरोपी से रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। 

     

  • 7:30 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पीएम नरेंद्र मोदी जी 20 समिट में लेंगे हिस्सा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी20 समिट में हिस्सा लेंगे। इस समिट में हिस्सा लेने के लिए वे 14 से 16 नवंबर तक इंडोनेशिया के बाली की यात्रा करेंगे। इस बात की जानकारी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने गुरुवार को दी। बागची ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो के आमंत्रण पर जा रहे हैं।

  • 6:35 PM (IST) Posted by Shilpa

    इंडोनेशिया दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री मोदी 17वें जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए 14 से 16 नवंबर तक इंडोनेशिया के बाली दौरे पर रहेंगे। खाद्य और ऊर्जा सुरक्षा, स्वास्थ्य और डिजिटल परिवर्तन सहित जी-20 शिखर सम्मेलन के एजेंडे के हिस्से के रूप में तीन कार्य सत्र आयोजित किए जाएंगे: विदेश मंत्रालय   

     

  • 6:34 PM (IST) Posted by Shilpa

    ईडी की याचिका पर कल सुनवाई

    पात्रा चॉल मामले में संजय राउत की ज़मानत रद्द करने की मांग वाली ईडी की याचिका पर कल होगी हाईकोर्ट में सुनवाई।

     

  • 6:10 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    संजय राउत की जमानत रद्द करने की याचिका पर सुनवाई कल

    पात्रा चॉल  मामले में संजय राउत के ज़मानत पर रद्द करने की ईडी की याचिका पर कल  हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। केस नंबर लेट होने के चलते आज सुनवाई नहीं हो सकी।
    कल सुबह 11-12 के बीच याचिका पर सुनवाई की जाएगी।

  • 5:49 PM (IST) Posted by Shilpa

    रूस में शिक्षा जारी रख सकते हैं भारतीय छात्र

    रूस के महावाणिज्य दूत ओलेग अवदीव ने कहा, यूक्रेन छोड़ने वाले भारतीय छात्र रूस में अपनी शिक्षा जारी रख सकते हैं क्योंकि चिकित्सा पाठ्यक्रम लगभग समान है। वे लोगों की भाषा जानते हैं, जैसे यूक्रेन में, उनमें से अधिकांश रूसी बोलते थे। रूस में उनका सबसे अधिक स्वागत है। 

     

  • 5:48 PM (IST) Posted by Shilpa

    भर्ती घोटाला मामले में 7 गिरफ्तार

    केंद्रीय जांच ब्यूरो ने जेकेपीएसआई भर्ती घोटाले से संबंधित एक मामले की चल रही जांच में सीआरपीएफ के हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल, जम्मू-कश्मीर पुलिस के एएसआई और निजी व्यक्तियों सहित सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है: सीबीआई

     

  • 5:47 PM (IST) Posted by Shilpa

    आज़म खान को कोर्ट से झटका

    आज़म खान की हेट स्पीच मामले पर एमपी एमएलए कोर्ट मजिस्ट्रेट, ट्रायल कोर्ट के 3 साल की सज़ा के फैसले के खिलाफ कोर्ट में गया था। कोर्ट ने आज़म खान की सज़ा पर स्टे की एप्लिकेशन रद्द की।

  • 5:31 PM (IST) Posted by Shilpa

    G20 बैठक को लेकर की गई चर्चा

    G20 बैठक को पीएम दुनिया में भारत की ब्रैंडिंग का अवसर बनाएंगे। 56 शहरों में 200 बैठक होंगी। आज केंद्रीय मंत्री परिषद की बैठक में पीएम ने मंत्रियों को दिया मंत्र। बैठक में अमिताभ कांत ने G20 पर प्रेजेंटेशन दिया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, बेहतरीन अवसर है जब दुनिया में भारत को चमका सकते हैं। सभी लोग चाहे मंत्री हों या नौकरशाह ,संबंधित राज्य सरकारों के साथ बेहतरीन समन्वय करके भारत को चमकाएं। सिर्फ दिल्ली भारत नहीं, हर राज्य की शानदार छवि दिखे। ऐसे बड़े अंतरराष्ट्रीय आयोजन भारत की छवि को चमकाने का बेहतरीन अवसर देते हैं, उसका लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि कहां किसकी सरकार है, इससे मतलब नहीं, यह देश की छवि का मामला है। पीएम ने उदाहरण देते हुए बताया कि कॉमनवेल्थ गेम्स के समय भारत की छवि बिगड़ी जबकि बिल क्लिंटन के राजस्थान दौरे के समय भारत की बेहतरीन छवि दीखी थी। पीएम ने मंत्रियों से ये भी कहा कि दुनिया की अर्थव्यवस्था खराब है, सभी मंत्रालय अर्थव्यवस्था की मजबूती के लिए रात दिन काम करें।

     

  • 5:10 PM (IST) Posted by Shilpa

    हमने बिना वादे काम किए

    हमने वादा नहीं किया था कि हमारी सरकार आएगी तो हम हर घर गैस का चुल्हा पहुंचाएंगे लेकिन बिना वादे के उस काम को हमने पूरा किया है। हमने वादा नहीं किया था कि हम महिलाओं के लिए बसों का किराया आधा करेंगे, हमने बिना वादे के ये काम करके दिखाया है: हिमाचल प्रदेश CM जयराम ठाकुर,करसोग,मंडी

     

  • 5:09 PM (IST) Posted by Shilpa

    मालदीव में 10 भारतीयों की मौत

    मालदीव में भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट किया, "मालदीव के अधिकारियों ने दुर्भाग्यपूर्ण घटना में 10 लोगों की मौत की पुष्टि की है। मृतकों की पहचान की प्रक्रिया जारी है।"

     

  • 4:45 PM (IST) Posted by Shilpa

    40 से ज्यादा ठिकानों पर एनआईए की रेड

    तमिलनाडु में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने 23 अक्टूबर को हुए कोयंबटूर कार विस्फोट मामले में राज्य के 8 जिलों में 40 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की।

     

  • 4:44 PM (IST) Posted by Shilpa

    पवार से मिले संजय राउत

    महाराष्ट्र में शिवसेना (उद्धव) के सांसद संजय राउत ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुंबई में उनके आवास पर मुलाकात की।

     

  • 4:28 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    हिमाचल प्रदेश: बिलासपुर में जेपी नड्डा की की जनसभा

    बिलासपुर के घुमारवीं में एक जनसभा में BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पहले चुनाव आता था, तो चिल्लाने लगते थे कि सड़क बनेगी, सड़क बनेगी। उसके बाद पहाड़ पर चूना लगा दिया जाता था और गांववाले खुश हो जाते थे। जब बारिश आती थी, चूना धुल जाता था और 5 साल के लिए आपको चूना लग जाता था। 

     

  • 4:25 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    जम्मू कश्मीर में जमात-ए-इस्लामी से संबंधित संपत्तियां सील

    जम्मू कश्मीर के शोपिया जिले में 9 स्थानों पर 2,58,03,333 रुपये मूल्य की संपत्तियों को सील कर दिया गया है। ये संपत्तियां  प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-इस्लामी से संबंधित हैं।

  • 4:15 PM (IST) Posted by Shilpa

    बेंगलुरु जाएंगे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 नवंबर को बेंगलुरु में केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 का उद्घाटन करेंगे और मैसूर तथा चेन्नई के बीच वंदे भारत ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे।

     

  • 4:14 PM (IST) Posted by Shilpa

    गृह मंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना

    कांग्रेस पार्टी में जगह पाने के लिए राजा-रानी के घर में जन्म लेना पड़ता है। कांग्रेस पार्टी में आम युवाओं के लिए कोई जगह नहीं है: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पांवटा साहिब,  हिमाचल प्रदेश

     

  • 3:43 PM (IST) Posted by Shilpa

    EWS कोटा के खिलाफ बोले ओवैसी

    SC/ST स्कॉलरशिप की ऊपरी सीमा 2.5 लाख है और आप लोगों की 8 लाख है तो रेवडी किस की आरक्षित हो रही है? मेरा मानना यह है कि यह पिछड़े वर्गों के लिए आरक्षण हटाने का पहला कदम है। यह EWS नहीं है बल्कि उच्च जाति के लिए कोटा है: EWS कोटा पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, हैदराबाद

     

  • 2:08 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    नेपाल में दो दिन के भीतर दूसरा भूकंप

    काठमांडो: पश्चिमी नेपाल में गुरुवार को 4.1 तीव्रता का भूकंप आया। इससे एक दिन पहले हिमालयी क्षेत्र में देर रात आए शक्तिशाली भूकंप से कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई थी और 5 अन्य घायल हो गये थे। राष्ट्रीय भूकंप निगरानी और अनुसंधान केंद्र के अनुसार, भूकंप गुरुवार को सुबह 5 बजकर 13 मिनट पर आया, जिसका केंद्र काठमांडो से 750 किलोमीटर दूर बाजुरा जिले के खप्तद छेदेदाहा ग्रामीण नगरपालिका के काडा क्षेत्र में था।

    निगरानी केंद्र ने कहा कि अब तक किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। भूकंप की आशंका वाले हिमालयी राष्ट्र के डोटी जिले के खाप्ताद नेशनल पार्क में बुधवार रात दो बजकर 12 मिनट पर 6.6 तीव्रता का भूकंप आया, जिससे कई घर क्षतिग्रस्त हो गए और गहरी नींद में सो रहे लोग आधी रात को अचानक घरों से बाहर भागने लगे। 

  • 1:38 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    छत्तीसगढ़ में पुलिस जवान की गोली मारकर हत्या

    रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर जिले में संदिग्ध नक्सलियों ने पुलिस जवान की गोली मारकर हत्या कर दी है। पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि जिले के मारडुम थाना क्षेत्र के मारीकोडरी गांव के करीब संदिग्ध नक्सलियों ने रेखा घाटी शिविर में पदस्थ आरक्षक नेवरू बेंजाम (32) की गोली मारकर हत्या कर दी है।

    अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को पता चला है कि बुधवार की शाम आरक्षक बेंजाम अपने परिजनों के साथ मारीकोडरी गांव में एक सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने गया था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह करीब 04:30 बजे अज्ञात व्यक्ति ने मारीकोडर आश्रम के पीछे कार्यक्रम स्थल में बेंजाम की गोली मारकर हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि घटना में माओवादियों के शामिल होने की आशंका है। मारडूम थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

  • 12:21 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    सपा ने मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए डिंपल यादव को बनाया प्रत्याशी

    समाजवादी पार्टी ने लोकसभा क्षेत्र मैनपुरी उपचुनाव 2022  के लिए डिंपल यादव पूर्व सांसद को प्रत्याशी घोषित किया है।

  • 12:07 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    आवारा कुत्तों को खाना खिलाने पर पशु कार्यकर्ता की पिटाई

    नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर शहर में आवारा कुत्तों को खाना देने पर 3 लोगों ने 33 साल के पशु कार्यकर्ता से कथित तौर पर मारपीट की, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि घटना रविवार देर रात मनकापुर इलाके में हुई जिसके बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। मनकापुर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि जब पीड़ित विकास कृष्ण मालवार आवारा जानवरों को खाना खिला रहा था तो तीनों आरोपी मौके पर पहुंचे और इसका विरोध किया। आरोपियों ने मालवार को बुरी तरह पीटा। अधिकारी ने बताया कि मालवार को गंभीर चोटें आईं और पुलिस ने बाद में उसे अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल के डॉक्टरों ने जांच करने पर पाया कि हमले में पीड़ित के दोनों कानों को नुकसान पहुंचा है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मंगलवार को संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

  • 12:06 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    रूस के राष्ट्रपति पुतिन जी-20 शिखर सम्मेलन में नहीं लेंगे हिस्सा

    जकार्ता: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन पर अमेरिका और उसके सहयोगियों के साथ संभावित टकराव से बचने के लिए इंडोनेशिया में अगले सप्ताह होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा नहीं लेंगे। इंडोनेशियाई सरकार के एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बायडेन, चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग सहित कई वैश्विक नेता 15 नवंबर से इंडोनेशिया की राजधानी बाली में शुरू हो रहे दो दिवसीय शिखर सम्मेलन में शिरकत करेंगे।

    रूस द्वारा इस साल फरवरी अंत में यूक्रेन पर हमला करने के बाद पहली बार बायडेन और पुतिन किसी विश्व मंच पर साथ आने वाले थे। जी-20 के ‘चीफ ऑफ सपोर्ट’ लुहुत बिनसर पंडजैतन ने इंडोनेशिया के देनपसार में पत्रकारों से कहा कि रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव रूसी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे। उन्होंने कहा कि पुतिन ने पहले ही राष्ट्रपति जोको विडोडो को फोन पर इस फैसले के बाबत जानकारी दे दी थी।

  • 12:05 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    राष्ट्रपति मुर्मू दो दिवसीय दौरे पर ओडिशा पहुंचीं

    भुवनेश्वर: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का उनके गृह राज्य ओडिशा के दो दिन के दौरे पर भुवनेश्वर हवाई अड्डे पर पहुंचने पर गुरुवार को गर्मजोशी से स्वागत किया गया। राज्यपाल गणेशी लाल तथा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हवाई अड्डे पर उनकी अगवानी की। उनके आगमन पर राज्य सरकार ने उन्हें सलामी गारद पेश किया। इसके तुरंत बाद वह वायु सेना के हेलीकॉप्टर से पुरी के लिए रवाना हो गयीं। राष्ट्रपति पुरी में विश्व विख्यात जगन्नाथ मंदिर जाएंगी। भुवनेश्वर लौटने पर राज भवन में उनके सम्मान में एक भोज दिया जाएगा।

    राज्य के मयूरभंज जिले से ताल्लुक रखने वाली मुर्मू की शुक्रवार को भुवनेश्वर में अपने विद्यालय का दौरा करने के अलावा कई अन्य कार्यक्रमों में भाग लेने की योजना है। यह जुलाई में राष्ट्रपति बनने के बाद मुर्मू का ओडिशा का पहला दौरा है। राज्य सरकार ने मुर्मू के दौरे पर राज्य राजधानी क्षेत्र में सभी कार्यालयों, स्कूलों तथा कॉलेजों में आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है। राष्ट्रपति के दौरे के लिए पुरी तथा भुवनेश्वर में सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। 

  • 11:50 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    ED ने जैकलीन की जमानत का किया विरोध

    ED के वकील ने जैकलीन की जमानत का विरोध किया। ED ने कहा कि जांच में सहयोग करने का मतलब ये नहीं होता कि आरोपी देश छोड़कर जा सकता है या फिर सुबूतों इसे छेड़छाड़ नही कर सकता है। इस मामले को जांच एजेंसी ने बहुत गंभीरता से लिया है और गंभीर जांच की है। जैकलीन ने हर सवाल का घुमा फिरा कर जवाब दिया है।

  • 11:07 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    अरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 5.4 की तीव्रता

    दिल्ली नेपाल के बाद अब अरुणाचल प्रदेश में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। अरुणाचल में आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.4 मापी गई है।

  • 10:36 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दिल्ली MCD चुनाव के लिए BJP ने घोषणापत्र जारी किया

    दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता और पार्टी सांसद मनोज तिवारी ने आगामी MCD चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी किया।

  • 10:20 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दिल्ली आबकारी नीति मामले में शरथ रेड्डी और विनय बाबू को गिरफ्तार

    ED ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में शरथ रेड्डी और विनय बाबू को गिरफ्तार किया है।रेड्डी हैदराबाद बेस्ड अरबिंदो फार्मा लिमिटेड के डायरेक्टर हैं। जबकि विनय बाबू Pernod Ricard शराब कंपनी के अधिकारी हैं।

    रिपोर्ट- अतुल भाटिया

  • 10:15 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    भारत में कोविड-19 के 13,187 ऐक्टिव केस

    नई दिल्ली: भारत में कोविड-19 के 1,016 नए मामले आने से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4,46,63,968 हो गयी है। वहीं ऐक्टिव केसेज की संख्या कम होकर 13,187 रह गयी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी गुरुवार सुबह 8 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, महाराष्ट्र में संक्रमण से 2 और राजस्थान में एक मरीज की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 5,30,514 हो गयी है। आंकड़ों के अनुसार, उपचाराधीन मरीजों की संख्या संक्रमण के कुल मामलों का 0.03 प्रतिशत है जबकि कोविड-19 से स्वस्थ होने वाले लोगों की दर 98.78 प्रतिशत हो गयी है।

    बीते 24 घंटे में कोविड-19 का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या में 372 की कमी दर्ज की गयी है। इस बीमारी से उबरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4,41,20,267 हो गयी है जबकि मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है। देशव्यापी कोविड-19 रोधी टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक 219.76 करोड़ खुराकें दी जा चुकी है।

  • 9:41 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    दिल्ली आबकारी नीति मामले में 2 गिरफ्तार

    ED ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में शरथ रेड्डी और विनय बाबू को गिरफ्तार किया। रेड्डी हैदराबाद स्थित अरबिंदो फार्मा लिमिटेड के डायरेक्टर हैं जबकि विनय बाबू परनॉड रिकार्ड शराब कंपनी के अधिकारी हैं। (रिपोर्ट: अतुल भाटिया)

  • 9:39 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    अफजल खान की कब्र के पास अतिक्रमण विरोधी अभियान

    महाराष्ट्र | बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश के बाद प्रतापगढ़ के पास सतारा में अफजल खान की कब्र के पास अतिक्रमण विरोधी अभियान चल रहा है: सतारा पुलिस

  • 9:38 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी की गोली मारकर हत्या

    पंजाब के फरीदकोट में बाइक सवार अज्ञात हमलावरों ने डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी प्रदीप सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी। प्रदीप पर हमला तब हुआ जब वह अपनी दुकान पर जा रहा था।

  • 8:40 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    जम्मू और कश्मीर: सांबा में जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर बस की टक्कर में 3 की मौत

    जम्मू और कश्मीर के सांबा में जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर बस की टक्कर में 3 की मौत हो गई। चिकित्सा अधिकारी डॉ भारत भूषण ने कहा, "13 साल की बच्ची समेत 17 घायल, 3 की मृत्यु और कम से कम 7 को अन्य अस्पतालों में भेजा गया है क्योंकि उन्हें कई चोटें आई हैं।" 

  • 8:04 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    बिहार में डायन बताकर महिला की हत्या, घर को भी लगाई आग

    बिहरार के गया में 5 तारीख को पचमा गांव में एक महिला को डायन बोलकर उसके घर को जलाया गया और उसकी भी हत्या कर दी गई। गया की SSP हरप्रीत कौर ने बताया कि हमनें मृतका के परिजन और प्रत्यक्षदर्शीयों के बयान दर्ज़ किए हैं। अभी तक FIR में 68 लोगों का नाम आया है जिसमें से 14 लोग गिरफ़्तार हो गए हैं।

  • 7:45 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मूकबधिर बालिका से रेप के दोषी को 30 साल की सजा

    कन्नौज: उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले की विशेष पॉक्सो अदालत ने नौ साल की एक मानसिक रूप से अशक्त और मूकबधिर लड़की से दुष्कर्म के मामले में दोषी करार दिए गए व्यक्ति को 30 साल की कैद और दो लाख रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। जिला शासकीय अधिवक्ता ब्रजेश शुक्ला ने बताया कि छिबरामऊ कोतवाली के एक गांव के रहने वाले व्यक्ति ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसके अनुसार 29 जुलाई 2017 को शाम साढ़े पांच बजे उसकी मूकबधिर बेटी घर में अकेली थी।

    रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की बरामदे में खेल रही थी तभी पड़ोसी राहुल जाटव ने उसे अकेला पाकर उससे दुष्कर्म किया। उन्होंने बताया कि जब बालिका की मां खेतों से काम करके घर लौटी तो उसने बेटी के रोने की आवाज सुनी और लड़की की मां को देखकर राहुल भाग गया। विशेष पॉक्सो अदालत की न्यायाधीश गीता सिंह ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद आरोपी राहुल जाटव को दोषी करार देते हुए 30 साल की कैद और दो लाख रुपए जुर्माने की सजा सुनाई। जुर्माना अदा न करने पर तीन साल की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी।

  • 6:43 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    यूपी में नगर पालिका चुनाव जानबूझकर टाले जा रहे हैं: नसीमुद्दीन सिद्दीकी

    नोएडा: कांग्रेस नेता एवं प्रदेश के पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा है कि कांग्रेस का जनाधार लगातार बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में जारी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के जरिये आज देश को एक सूत्र में पिरोने का प्रयास किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में होने वाले नगर पालिका चुनाव के बाबत उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में नगर पालिका चुनाव की घोषणा जानबूझकर नहीं की जा रही है, ताकि सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी को इससे मदद मिल सके। सेक्टर-52 स्थित प्रदेश सचिव मुकेश यादव तथा सेक्टर-62 स्थित पंखुड़ी पाठक के आवास पर आए सिद्दीकी ने संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया कि इस पदयात्रा से ‘कांग्रेसी और भारत’ दोनों जुड़ रहे हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि देश मे जहां-जहां पर चुनाव हो रहे हैं, वहां कांग्रेस मजबूती से लड़ रही है। उन्होंने हिमाचल प्रदेश में अपनी पार्टी की जीत का दावा भी किया।

  • 6:17 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    नोएडा: युवती की हत्या के आरोपी को जेल भेजा

    नोएडा: उत्तर प्रदेश के जनपद गौतमबुद्ध नगर के होशियारपुर गांव में एक इमारत की चौथी मंजिल से धक्का देकर युवती की हत्या करने के आरोपी को पुलिस ने बुधवार को अदालत में पेश किया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। अपर पुलिस उपायुक्त आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि होशियारपुर गांव की शर्मा मार्केट में रहने वाली 22 वर्षीय शीतल एक इंश्योरेंस कंपनी में नौकरी करती थी। उन्होंने बताया कि मंगलवार दोपहर आरोपी गोरव ने तकरार होने पर उसे इमारत की चौथी मंजिल से धक्का दे दिया था। द्विवेदी ने बताया कि आरोपी शव को जलाने के लिए बिजनौर लेकर जा रहा था और इसी दौरान पुलिस ने उसे मेरठ के कंकरखेड़ा से गिरफ्तार किया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन