Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Breaking News in Hindi Highlights: देश और दुनिया की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक पर

Breaking News in Hindi: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: November 12, 2022 0:00 IST
Hindi Breaking News, Breaking News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हिंदी ब्रेकिंग न्यूज।

Breaking News in Hindi: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

Latest India News

Breaking News in Hindi Live: 11 NOV 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 11:50 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    महाराष्ट्र में स्कूल बस गिरी खाईं में, 2 छात्रों समेत 7 घायल

  • 10:18 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    UP में 11 आईपीएस अधिकारियों के हुए तबादले

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पुलिस प्रशासन में बड़ा फेरबदल लिया है। सरकार ने 11 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किये हैं। सरकार द्वारा जारी आदेश एक अनुसार, मुरादाबाद के एसएसपी और बाराबंकी, कौशाम्बी, गाजीपुर, उन्नाव जिलों के एसपी बदले गए हैं।

     

  • 9:51 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    7 दिसंबर से 29 दिसंबर तक हो सकता है संसद का शीतकालीन सत्र

    संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि आगामी सत्र 7 दिसंबर 2022 से शुरू होकर 29 दिसंबर 2022 तक चल सकता है। 

  • 9:49 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    तमिलनाडु के 23 जिलों में कल बारिश की वजह से स्कूल कॉलेज बंद

  • 9:18 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    MCD चुनावों के लिए AAP ने 134 उम्मीदवारों की सूची की जारी

  • 9:03 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    सांसद गजानन कीर्तिकर उद्धव ठाकरे से अलग होकर एकनाथ शिंदे की शिवसेना में हुए शामिल

    उद्वव बालासाहेब ठाकरे शिवसेना के सांसद गजानन कीर्तिकर आज एकनाथ शिंदे के बालासाहेब की शिवसेना पार्टी में जॉइन हुए। मुम्बई के रविन्द्र नाट्य मंदिर में किया प्रवेश। इसके पहले महाराष्ट्र के शिवसेना के कुल 18 में से 12 सांसद एकनाथ शिंदे के साथ है अब संख्या बढ़कर 13 हुई।

  • 7:53 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए सात उम्मीदवारों की सूची जारी की

  • 6:14 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    MCD चुनावों के लिए AAP ने 30 स्टार प्रचारकों की सूची की जारी

    दिल्ली में होने वाले नगर निगम चुनावों में प्रचार के लिए अपने 30 स्तर प्रचारकों की सूची जारी की है।  

  • 5:02 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित

    दिल्ली की एक कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया है। कोर्ट बुधवार 16 नवंबर को फैसला सुना सकता है।

     

  • 4:08 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    पीएम मोदी पहुंचे तमिलनाडु, सीएम स्टालिन ने किया स्वागत

  • 3:56 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    जैकलीन फर्नांडिस का अंतिरम जमानत 15 नवंबर तक बढ़ी

    दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज की अंतरिम जमानत 15 नवंबर तक बढ़ा दी है। इसके साथ ही उनकी नियमित जमानत पर फैसला भी उसी दिन सुनाया जायेगा। 

     

  • 3:54 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    अगले आदेश तक जारी रहे शिवलिंग का संरक्षण - सुप्रीम कोर्ट

    ज्ञानवापी मस्जिद मामले में दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि, उसके अगले आदेश तक शिवलिंग को सुरक्षित रखा जाए। कोई भी शिवलिंग को नहीं छुएगा।  

  • 2:00 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दिल्ली MCD इलेक्शन से पहले भारी मात्रा में शराब बरामद

    दिल्ली में MCD इलेक्शन से पहले भारी मात्रा में शराब बरामद हुई है। दिल्ली के द्वारका इलाके में एंटी नारकोटिक्स सेल की टीम ने ट्रेप लगाकर वाहन से शराब पकड़ी है। एक शराब सप्लायर संजय यादव भी गिरफ्तार हुआ है। 3,950 शराब की बोतल और 198 बीयर की बोतलें बरामद हुई हैं। पुलिस ने सप्लाई करने के लिए इस्तेमाल मिनी ट्रक को भी बरामद किया।

    रिपोर्ट- अतुल भाटिया

  • 1:35 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    दिल्ली में दो अज्ञात लोगों ने एक महिला के घर के बाहर गोली चलायी

    नयी दिल्ली: दक्षिणी दिल्ली के मदनगीर इलाके में दो अज्ञात लोगों ने 47 वर्षीय महिला के मकान के बाहर कथित तौर पर हवा में गोली चलायी। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि ई-ब्लॉक में हुई घटना के संबंध में सूचना बृहस्पतिवार रात 11 बजकर 17 मिनट पर मिली। उन्होंने बताया कि घटनास्थल से एक कारतूस भी बरामद किया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने महिला के हवाले से बताया कि जब रात करीब साढ़े 10 बजे वह अपने घर के दरवाजे पर खड़ी थी तो उसने दो अनजान लोगों को उसके घर के पास मंडराते देखा।

    अधिकारी ने कहा कि जब 30 मिनट बाद ये लोग वापस आए तो उन्होंने महिला से उसका नाम पूछा। इस पर महिला ने फौरन दरवाजा बंद कर लिया और एक बदमाश ने हवा में गोली चलायी। पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह भारतीय दंड संहिता की धारा 336 (दूसरों की जान को खतरे में डालने) तथा धारा 34 (साझा मंशा) का मामला लगता है। अधिकारी ने बताया कि मामला दर्ज किया जा रहा है तथा आरोपियों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।

  • 1:34 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    कानपुर में ‘प्रदूषण टैंक’ की सफाई के दौरान तीन मजदूरों की मौत

    कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के जाजमऊ इलाके में एक टेनरी में ‘प्रदूषण टैंक’ की सफाई के दौरान बृहस्पतिवार रात जहरीली गैस के कारण तीन मजदूरों की मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस उपायुक्त (पूर्वी) रवींद्र कुमार ने बताया कि सुखबीर सिंह (35), सोनू बाल्मीकि (28) और सत्यम यादव (26) टेनरी (चमड़ा शोधन कारखाना) के ‘प्रदूषण टैंक’ की सफाई कर रहे थे, उसी दौरान वे जहरीली गैस के कारण बेहोश हो गए। उन्होंने कहा कि घटना के बाद, टेनरी के कर्मचारियों ने किसी तरह तीनों को टैंक से बाहर निकाल कर लाला लाजपत राय (एलएलआर) अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

  • 1:18 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    सुप्रीम कोर्ट ने राजीव गांधी हत्याकांड के दोषियों को रिहा करने का निर्देश

    सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे नलिनी और आरपी रविचंद्रन सहित छह आरोपियों को रिहा करने का निर्देश दिया।

  • 11:53 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    विदर्भ राज्य आंदोलन को लेकर गडकरी के ऑफिस की सुरक्षा टाइट

    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के कार्यालय की सुरक्षा आज बढ़ा दी गई है। नागपुर में विदर्भ राज्य आंदोलन समिति ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और एकनाथ शिंदे समर्थित शिवसेना के सांसद कृपाल तुमाने के कार्यालय का घेराव और प्रदर्शन करने का एलान किया है। लिहाजा गडकरी के कार्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आंदोलन कारीइन नेताओं के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। विदर्भ राज्य आंदोलन समिति विदर्भ के 11 जिले को तत्काल ओलावृष्टि क्षेत्र घोषित करने, बिजली की दरों में कमी की मांग, अलग विदर्भ राज्य कि मांग करते हुए दोनों नेताओं के कार्यालय के सामने प्रदर्शन करने का एलान किया है।

    रिपोर्ट- योगेंद्र तिवारी

  • 11:25 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    फरीदकोट डेरा अनुयायी प्रदीप सिंह हत्याकांड के आरोपियों की पहचान हुई

    फरीदकोट डेरा अनुयायी प्रदीप सिंह हत्याकांड मामले में पंजाब पुलिस इंटेलीजेंस और दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल कांउटर इंटेलिजेंस युनिट ने शूटर्स और आरोपियों की पहचान कर ली है। कुल 6 शूटर्स और उनके सहयोगियों ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया था। 4 शूटर्स हरियाणा, 2 पंजाब के रहने वाले हैं। एक शूटर का नाम जीता बताया जा रहा है। अब तक की तफ्तीश में यह कैलीफोर्निया में मौजूद गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के शूटर्स बताए जा रहे हैं।

    रिपोर्ट- अतुल भाटिया

     

  • 10:10 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम डिपार्टमेंट ने बरामद किया 61 किलो गोल्ड

    मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम डिपार्टमेंट ने 61 किलो गोल्ड बरामद किया है। बरामद किए गए गोल्ड की कीमत करीब 31 करोड़ आंकी गई है। कमर की बेल्ट में छुपाकर स्मगलिंग करने की फिराक में थे आरोपी। कस्टम ने 3 भारतीय नागरिकों सहित 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसमें एक सूडान का भी नागरिक शामिल है।

    रिपोर्टर- राजीव सिंह

  • 9:45 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश की जनता को लिखा ओपन लेटर

  • 9:28 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    महाराष्ट्र में बाघों के हमले से डरे ग्रामीण

  • 8:59 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    वाराणसी-श्रृंगार गौरी केस को लेकर आज सुनवाई का दिन

    ज्ञानवापी/श्रृंगार गौरी केस में आज सुनवाई होनी है। दर्शन पूजन को लेकर दायर याचिका पर ये सुनवाई होगी। दोपहर 2 बजे इस मामले पर वाराणसी कोर्ट में सुनवाई होगी। जिला जज अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में सुनवाई होगी।

     

  • 8:13 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दिल्ली में आज भी 'बहुत खराब' श्रेणी में AQI

    दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में है। तस्वीरें विजय चौक, कर्तव्य पथ और इंडिया गेट से हैं।

     

  • 7:12 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    जम्मू-कश्मीर: शोपियां में एनकाउंटर जारी, जैश का एक आतंकी मारा गया

    जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जानकारी दी कि शोपियां के कापरेन इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है। पुलिस और सुरक्षा बल मौके पर हैं। इस एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी संगठन का एक सदस्य मार गिराय गया है। उसकी पहचान कामरान भाई उर्फ हनीस के रूप में हुई है जो कुलगाम-शोपियां इलाके में सक्रिय था। तलाशी अभी जारी है।

  • 6:54 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पुणे के वरकर स्लम इलाके में आग लगी

    महाराष्ट्र के पुणे के वानवाड़ी में शिवरकर स्लम इलाके में बीती रात आग लग गई। यह आग टिन से बने कुछ घरों में लगी थी। किसी के हताहत या घायल होने की सूचना नहीं है। आग बुझा दी गई है: पुणे फायर ब्रिगेड

  • 6:52 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पुलिस ने 6 क्विण्टल गांजे के साथ 3 को पकड़ा

    आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा की थाना एत्माद्दौला पुलिस ने 6 क्विण्टल गांजा के साथ 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि यह गांजा इलाके में आपूर्ति के लिए लाया गया था, जिसे खाली पड़े प्लाट के बाथरूम में छिपा कर रखा गया था। मुखबिर से प्राप्त सूचना के अधार पर पुलिस ने छापा मारकर गांजे को बरामद किया।

    क्षेत्राधिकारी सुकन्या शर्मा ने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने प्लॉट में बने शौचालय में से करीब 4 दर्जन पैकेट बरामद किये जिनमें गांजा भरा हुआ था। शर्मा ने बताया कि पुलिस ने मौके पर मौजूद मादक पदार्थ को छिपने की कोशिश कर रहे तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है । उन्होंने बताया कि पकड़े गये लोगों से पूछताछ की जा रही है।

  • 6:51 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    शोपियां के कापरेन इलाके में मुठभेड़ शुरू

    जम्मू-कश्मीर | शोपियां के कापरेन इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है। पुलिस और सेना ऑपरेशन को अंजाम दे रहे है। अभी और जानकारी आनी बाकी है: कश्मीर जोन पुलिस

  • 6:50 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    बीजेपी ने पिछले एमसीडी चुनाव में किये वादे पूरे नहीं किये: आतिशी

    नयी दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) की नेता आतिशी ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि भाजपा ने 2017 के दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव से पहले किये अपने वादों पर अमल नहीं किया। उन्होंने कहा कि कचरा डालने के स्थलों (लैंडफिल) से अपशिष्ट घटाने और सड़क निर्माण में उसका इस्तेमाल करने के भाजपा के वादे के बावजूद दिल्ली नगर निगम के क्षेत्रों में कूड़े के पहाड़ बढ़ते ही चले गये। आतिशी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘जिन क्षेत्रों में ये लैंडफिल हैं , वहां पूरे समय बदबू आती रहती है और पानी भी दूषित है। आसपास रह रहे लोग कई रोगों से ग्रस्त हो जाते हैं। उन्होंने रात में बाजार की सफाई कराने के वादे को पूरा नहीं किया। संपत्ति कर 34 प्रतिशत बढ़ा दिया गया है , उत्परिवर्तन शुल्क बढ़ा दिया गया।’ 

  • 6:49 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    छत्तीसगढ़ में मूक-बधिर बच्ची से रेप

    जांजगीर-चांपा, छत्तीसगढ़ | 14 साल की मूक-बधिर बच्ची के साथ एक शख्स ने कई बार रेप किया। नाबालिग लड़की गर्भवती है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और अपना गुनाह कबूल कर लिया है: पुलिस

  • 6:33 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    दरोगा ने की जहर खाकर खुदकुशी की कोशिश

    कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक सस्पेंडेड दरोगा ने गुरुवार को जहर खाकर खुदकुशी की कोशिश की। जालौन के रहने वाले दारोगा अनूप सिंह को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक बताई जाती है। कानपुर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) प्रशांत कुमार के मुताबिक, दारोगा ने जहर क्यों खाया, इस बारे में तत्काल कुछ पता नहीं लग पाया है।

    कुमार ने बताया कि 2015 बैच का उपनिरीक्षक अनूप सिंह बिधनू थाने में तैनात था और इस साल 14 सितंबर को हिरासत में दो युवकों पर 'थर्ड डिग्री' अत्याचार करने के आरोप में उसे सस्पेंड किया गया था। वह तभी से सस्पेंड था। कुमार ने बताया कि सिंह आज एक कॉन्स्टेबल के साथ कानपुर जिला अदालत पहुंचा था जहां उसकी एक वकील से झड़प हो गई थी। उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस जब सूचनाएं एकत्र कर रही थी तभी यह पता चला कि दारोगा ने जहर खा लिया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement