Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Breaking News Highlights: देश और दुनिया की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक पर

Breaking News in Hindi: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: December 01, 2022 23:42 IST
Hindi Breaking News, Breaking News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हिंदी ब्रेकिंग न्यूज।

Breaking News Highlights: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

Latest India News

Breaking News Highlights 01 December

Auto Refresh
Refresh
  • 10:35 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    झारखंड में माओवादियों के साथ मुठभेड़ में पांच कोबरा कमांडो घायल

    झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में प्रतिबंधित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के कार्यकर्ताओं के साथ मुठभेड़ में  सीआरपीएफ की एक कोबरा बटालियन के पांच कमांडो घायल हो गए। तीन जवानों को गोली लगी है, जबकि दो अन्य को छर्रे लगे हैं। घायल सुरक्षाकर्मियों को रांची के एक अस्पताल ले जाया गया है और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

  • 9:37 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आफताब का नार्को के बाद तिहाड़ में होगा पोस्ट टेस्ट इंटरव्यू

    2 दिसंबर को फोरेंसिक साइंस लैब के चार मेम्बर और केस के जांच अधिकारी आफताब का नार्को के बाद का पोस्ट टेस्ट इंटरव्यू करने के लिए तिहाड़ जेल नंबर 4 जाएंगे। ये पोस्ट टेस्ट इंटरव्यू सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच होगा। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि आफताब के ट्रांसपोर्ट यानी उसे जेल से इधर-उधर ले जाने में उसपर  खतरा है। इसलिए साकेत के ऑर्डर के अनुसार फोरेंसिक साइंस लैब के मेंबर और केस के आईओ जेल में जाकर ही आफताब का नार्को के बाद का पोस्ट टेस्ट इंटरव्यू करेंगे। (अभय पराशर)

  • 8:58 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    प्रधानमंत्री मोदी प्रति दिन कांग्रेस को चार क्विंटल गालियां देते हैं : खरगे

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह प्रति दिन कांग्रेस को चार क्विंटल गालियां देते हैं और सोनिया गांधी और राहुल गांधी सहित पार्टी के नेताओं पर हमला बोलते हैं। खड़गे गुजरात के वडोदरा जिले के वाघोडिया शहर में कांग्रेस उम्मीदवार सत्यजीत सिंह गायकवाड़ के पक्ष में एक रैली को संबोधित कर रहे थे।

     

  • 8:48 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गुजरात: पीएम मोदी ने अहमदाबाद में रोड शो के दौरान नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि दी

  • 8:11 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    "भारत में UCC लागू करने का समय आ गया," शिवराज सिंह बोले- एक देश में दो विधान क्यों चले?

    मैं तो इस बात का पक्षधर हूं कि भारत में अब समय आ गया है एक समान नागरिक संहिता लागू होनी चाहिए। कोई एक से ज्यादा शादी क्यों करे? मध्यप्रदेश में भी मैं कमेटी बना रहा हूं: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

     

  • 8:01 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मंगलुरु कुकर ब्लास्ट मामले की जांच NIA ने अपने हाथ में ली

    एनआईए ने मंगलुरु कुकर ब्लास्ट मामले की जांच अपने हाथ में ले ली है। एनआईए ने आज शारिक से भी पूछताछ की, जिस पर ऑटोरिक्शा में विस्फोटक पदार्थ और सर्किट वाले प्रेशर कुकर ले जाने का आरोप है।

    रिपोर्ट- टी राघवन

  • 7:13 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मुंबई एयरपोर्ट पर 40 मिनट तक बाधित रहा परिचालन

    मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मौजूद सीआईएसएफ ने बताया कि मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सामान्य सेवाएं फिर से शुरू हो गई हैं। सर्वर फेल होने से करीब 40 मिनट तक परिचालन बाधित रहा।

     

  • 6:49 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    चुनाव आयोग ने मैनपुरी और इटावा के SSP से जवाब तलब किया

    मैनपुरी उपचुनाव के मद्देनज़र पुलिस अधिकारियों के ट्रांसफर/पोस्टिंग को लेकर चुनाव आयोग के निर्देश का उल्लंघन करने पर चुनाव आयोग ने मैनपुरी और इटावा के SSP से जवाब तलब किया है। SSP मैनपुरी को 6 पुलिस अधिकारियों को रिलीव करने को कहा है। समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी।

  • 6:15 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    यूपी: नवाब काजिम अली खां कांग्रेस से छह साल के लिये निष्कासित

    उत्तर प्रदेश: कांग्रेस ने रामपुर जिले की स्वार सीट से विधायक रह चुके नवाब काजिम अली खां उर्फ नावेद मियां को रामपुर विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का समर्थन करने के आरोप में बृहस्पतिवार को पार्टी से छह साल के लिये निष्कासित कर दिया गया।

  • 5:46 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    नरोदा से गांधीनगर तक पीएम मोदी का मेगा रोड शो

    गुजरात चुनाव का पहला रण जारी है इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरे चरण की तैयारी में जुट गए हैं। इसी क्रम में नरेंद्र मोदी अहमदाबाद में मेगा रोड शो कर रहे हैं। पीएम मोदी का ये रोड शो 3 घंटे तक चलेगा और करीब 51 किलोमीटर लंबा होगा। नरोदा से गांधीनगर तक पीएम मोदी वोट यात्रा निकाल रहे हैं। 

  • 5:43 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    MCD चुनाव के लिए हिमाचल सीएम ने की दिल्ली के शास्त्री नगर में जनसभा

    दिल्ली: MCD चुनाव के लिए हिमाचल प्रदेश CM जयराम ठाकुर ने शास्त्री नगर में एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा, "उनके (अरविंद केजरीवाल) फोटो पूरे शहर में छपे हैं। बाद में पता चला कि 600 करोड़ रुपए से अधिक पैसा फोटो छापने में लगाए। यह पैसा विकास कार्य में लगाना चाहिए था।"

  • 5:07 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    आफ़ताब का हुआ नार्को टेस्ट, बार-बार हो रहा बेहाश

    श्रद्धा हत्याकांड मामले में आज आफताब का नार्को टेस्ट हुआ है। नार्को टेस्ट के दौरान आफ़ताब बार-बार बेहोश हो रहा था।  नार्को टेस्ट के दौरान आफ़ताब से जब पूछा गया कि श्रद्धा का फोन कहां है तो उसने कहा कि श्रद्धा का फोन उसने कहीं फेंक दिया था। इस दौरान आफ़ताब ने ये कुबूल किया कि उसने गुस्से में आकर श्रद्धा की हत्या की थी। नार्को टेस्ट के दौरान आफ़ताब ने श्रद्धा के शव के टुकड़े करने के लिए आरी के इस्तेमाल की बात को कुबूल किया है।

  • 2:49 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    ईडी ने नागपुर में 7 स्थानों की तलाशी की

    प्रवर्तन निदेशालय ED ने गुरुवार को महाराष्ट्र के नागपुर में 7 स्थानों की तलाशी ली जिनमें ज्यादातर चार्टर्ड एकाउंटेंट के कार्यालय हैं। ईडी के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह तलाशी मुंबई में दर्ज एक अपराध के सिलसिले में की जा रही है। उन्होंने इससे ज्यादा ब्योरा नहीं दिया। उन्होंने बताया कि मुंबई की ईडी टीम ने नागपुर के अपने अन्य अधिकारियों के साथ मिलकर सुबह यह तलाशी अभियान शुरू किया जो अभी जारी है।

  • 2:20 PM (IST) Posted by Pankaj Yadav

    आफताब पूनावाला का नार्को टेस्ट हुआ सफल

    अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वॉलकर की हत्या के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला की यहां रोहिणी के एक अस्पताल में गुरुवार को करीब दो घंटे तक नार्को टेस्ट हुआ। अधिकारियों ने बताया कि पूनावाला की नार्को टेस्ट सफल रही और उसका स्वास्थ्य पूरी तरह ठीक है।

  • 1:55 PM (IST) Posted by Pankaj Yadav

    चुनौतियों का समाधान ‘लड़कर नहीं, मिलकर’ निकाला जा सकता है : जयशंकर

    विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि जी-20 की अध्यक्षता के दौरान भारत ‘खाद्य एवं ऊर्जा सुरक्षा, समतामूलक स्वास्थ्य समाधान सहित तात्कालिक महत्व के उन विषयों पर समूह के सदस्य देशों का समर्थन जुटायेगा जिसका सामना कोविड के बाद दुनिया को करना पड़ रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि वर्तमान समय की बड़ी चुनौतियों का समाधान ‘एक दूसरे से लड़ाई’ करके नहीं बल्कि मिलकर काम करके ही निकाला जा सकता है।

  • 12:48 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    जौनपुर में रोडवेज बस ने 3 लोगों को कुचला, एक की मौत

    उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के बख्शा थाना क्षेत्र के लखनीपुर गांव के पास वाराणसी-लखनऊ राजमार्ग पर गुरुवार की सुबह उत्तर प्रदेश रोडवेज की एक बस से कुचलकर एक युवक की मौत हो गई जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने बताया कि खुशालपुर निवासी गुणवान (28) और रोहित उर्फ राहुल यादव (30) वाराणसी जाने के लिए वाहन का इंतजार कर रहे थे जबकि मनोज सिंह सुबह की सैर के लिए निकला था तभी लखीपुर गांव के पास बस ने तीनों को कुचल दिया।

    एसपी ने बताया कि राहुल की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अन्य दोनों को अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी स्थिति स्थिर है। उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही पहुंचे ग्रामीणों ने सड़क पर जाम लगा दिया और आरोपी बस ड्राइवर को पकड़ने तथा मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की। एसपी ने बताया कि पुलिस ने लोगों को शांत कराया और स्थिति को नियंत्रण में किया। उन्होंने बताया कि मामले में अभी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। 

  • 11:33 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    ओडिशा में खड़े ट्रक से कार की टक्कर में 4 की मौत

    ओडिशा के खुर्दा जिले में बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय राजमार्ग 16 पर एक कार सड़क किनारे खड़े एक ट्रक से टकरा गई जिसमें कार में सवार दो महिलाओं सहित कम से कम 4 लोगों की मौत हो गई। दुर्घटना दिन के समय बड़ापोखरी इलाके में हुई । हादसे का शिकार हुए लोग पुरी से आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम जा रहे थे। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कार में सवार सभी चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई । उन्होंने कहा कि मृतकों की उम्र 25-35 साल के बीच थी।

  • 11:01 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    जेल में दंपति ने ‘जहरीला पदार्थ’ खाया, महिला की मौत

    उत्तर प्रदेश की बलिया जिला जेल में एक कैदी और उससे मिलने आई उसकी पत्नी ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया जिससे महिला की मौत हो गई और कैदी की तबियत बिगड़ गई। बलिया शहर कोतवाली के प्रभारी (SHO) प्रवीण सिंह ने बताया कि जिला कारागार में बुधवार को सूरज साहनी (25) और उसकी पत्नी नीलम साहनी (23) ने विषाक्त बिस्कुट का सेवन कर लिया, जिसके बाद उनकी स्थिति बिगड़ गई और दोनों अचेत हो गए।

    SHO ने बताया कि दोनों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया जहां नीलम साहनी की उपचार के दौरान बुधवार रात मौत हो गई जबकि सूरज साहनी को गंभीर स्थिति में वाराणसी स्थित बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया। जिले के बांसडीह रोड थाना क्षेत्र के डुमरी गांव निवासी सूरज साहनी ने मामूली विवाद पर अपने रिश्तेदार की हत्या कर दी थी। उसे 7 जून, 2021 को गिरफ्तार किया गया और तब से वह न्यायिक हिरासत में है।

  • 10:40 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    नागपुर सरकारी मेडिकल कॉलेज के 6 छात्र रैगिंग के आरोप में निलंबित

    महाराष्ट्र के नागपुर में एक सरकारी मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस के छह इंटर्न को एक जूनियर छात्र की कथित तौर पर रैगिंग करने के लिए निलंबित कर दिया गया है। कॉलेज के एक अधिकारी ने बताया कि यह कार्रवाई तब की गयी जब महाराष्ट्र में यहां गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (जीएमसीएच) में एमबीबीएस पाठ्यक्रम के प्रथम वर्ष के छात्र ने रैगिंग रोधी केंद्रीय समिति को कथित रैगिंग का वीडियो भेजा था। निलंबित छात्र कॉलेज में प्रशिक्षण ले रहे थे। अधिकारी ने बताया कि कथित रैगिंग की यह घटना छह महीने पुरानी है।

    शिकायकर्ता ने गुपचुप तरीके से घटना का वीडियो बना लिया था। छात्र की शिकायत के साथ ही वीडियो मिलने के बाद केंद्रीय समिति ने कॉलेज प्रशासन को कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि कॉलेज के डीन डॉ. राज गजभिये ने आरोपी छात्रों का प्रशिक्षण तुरंत निलंबित करने और उन्हें हॉस्टल खाली करने का भी आदेश दिया है। पुलिस ने कॉलेज प्राधिकारियों से और सूचना मांगी है।

  • 10:40 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    प्रधानमंत्री मोदी ने स्थापना दिवस पर नगालैंड की जनता को दी बधाई

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को नगालैंड के स्थापना दिवस पर राज्यवासियों को बधाई दी और पूर्वोत्तर के इस राज्य की प्रगति की कामना करते हुए कहा कि भारत को अपने इस राज्य की संस्कृति पर बहुत गर्व है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘नगालैंड के लोगों को राज्य के स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं। भारत नगालैंड की उस संस्कृति पर बहुत गर्व करता है, जो साहस, कड़ी मेहनत और प्रकृति के साथ सद्भाव में रहने पर जोर देता है। मैं आने वाले वर्षों में नगालैंड की निरंतर सफलता के लिए प्रार्थना करता हूं।’ देश के पूर्वोत्तर में सीमा पर स्थित नगालैंड विविधता से परिपूर्ण और कई आदिवासी समूहों का घर है। यह 1963 में भारत का 16वां राज्य बना।

  • 10:39 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    यौन शोषण के दोषी डॉक्टर को 20 साल की सजा

    उत्तर प्रदेश के भदोही में विशेष पॉक्सो (यौन अपराध से बच्चों की सुरक्षा के लिए कानून) अदालत ने अपने क्लीनिक में 12 साल की बच्ची का यौन शोषण करने के आरोपी एक डॉक्टर को दोषी करार देते हुए 20 साल की कैद की सजा सुनाई है और एक लाख 65 हज़ार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। विशेष लोक अभियोजक डॉक्टर अश्विनी कुमार मिश्रा ने बताया कि शहर कोतवाली इलाके के एक अस्पताल के डॉक्टर शैलेन्द्र चौहान (37) ने बच्ची से अपने क्लीनिक में छेड़छाड़ की थी। इस मामले में एक महिला ने 8 अक्टूबर 2021 को मामला दर्ज कराया था जिसमें उसने आरोप लगाया था कि चौहान ने उसकी बेटी से अश्लीलता की थी।

  • 10:38 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    प्रधानमंत्री ने BSF के स्थापना दिवस पर बधाई दी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को सीमा सुरक्षा बल (BSF) के स्थापना दिवस पर इस प्रमुख सुरक्षा बल के कर्मियों को बधाई दी और उनके शौर्य की सराहना की। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘बीएसएफ के स्थापना दिवस पर सभी बीएसएफ कर्मियों और उनके परिवारों को बधाई। यह एक ऐसा सुरक्षा बल है, जिसका भारत की रक्षा करने और पूरी लगन के साथ हमारे राष्ट्र की सेवा करने का उत्कृष्ट इतिहास रहा है। मैं प्राकृतिक आपदाओं जैसी चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के दौरान बीएसएफ द्वारा किए जाने नेक कार्यों के लिए भी उसकी सराहना करता हूं।’’ बीएसएफ की स्थापना वर्ष 1965 में भारत की सीमाओं की रक्षा और अन्तरराष्ट्रीय अपराध को रोकने के लिए की गई थी। बीएसएफ केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय के अंतर्गत आता है। बांग्लादेश की आज़ादी में ‘सीमा सुरक्षा बल’ की अहम भूमिका अविस्मरणीय है।

  • 10:37 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    देश में पिछले 24 घंटों में सामने आए कोरोना के 291 मामले

    पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 291 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,46,72,638 हुई, मृतक संख्या बढ़कर 5,30,622 हुई: सरकार

  • 10:37 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    नोएडा में नाले में मिले अज्ञात युवक के शव की पहचान हुई

    उत्तर प्रदेश के नोएडा के सूरजपुर थाना क्षेत्र के औद्योगिक क्षेत्र में 29 नवंबर को नाले में मिले अज्ञात युवक के शव की पहचान हो गई है। पुलिस ने बताया कि मृतक के परिजनों ने उसकी पहचान जारचा थाना अंतर्गत ग्राम मिलक खटाना के निवासी राजपाल के पुत्र अरुण के रूप में की है। इस मामले में अरुण के परिजनों ने बादलपुर थाना में नौ दिन पहले उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह के प्रवक्ता ने बताया कि 29 नवंबर को सूरजपुर थाना क्षेत्र के निक्कों मोड़ औद्योगिक क्षेत्र के नाले में एक युवक का शव पुलिस को मिला था। शव की पहचान के लिए पुलिस ने सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों से प्रयास किया। बुधवार की शाम को कुछ लोग सूरजपुर थाना पहुंचे तथा उन्होंने मृतक की पहचान अरुण कुमार (22) के रूप में की। उन्होंने बताया कि अरुण जीटी रोड स्थित हीरो मोटर्स कंपनी में नौकरी करता था।

  • 8:55 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    श्रद्धा मर्डर केस: नार्को टेस्ट के लिए अस्पताल लाया गया आफताब

    दिल्ली: श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब को नार्को टेस्ट के लिए तिहाड़ जेल से अंबेडकर अस्पताल लाया गया।

  • 7:25 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    'बिहार में अपराधियों में खौफ खत्म हो गया है'

    बिहार में कानून व्यवस्था को लेकर संकट खड़ा हो गया है, अपराधियों में खौफ खत्म हो गया है। नीतीश कुमार की सरकार विफल है जो कि राज्य में अपराध के मामले बढ़ने से साफ जाहिर है: अरवल की घटना पर भाजपा एमएलसी नवल किशोर यादव

  • 6:37 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    BSF ने 2 SUV-माउंटेड जैमर, 100 ड्रोन खरीदे

    BSF ने पाकिस्तान और बांग्लादेश से लगी महत्वपूर्ण भारतीय सीमाओं पर निगरानी और सुरक्षा गतिविधियों के लिए दो एसयूवी-माउंटेड जैमर, 1400 से अधिक हाथ से उपयोग वाले थर्मल इमेजर्स तथा लगभग 100 ड्रोन खरीदे हैं। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाकिस्तान से लगी 2,289 किलोमीटर लंबी अंतरराष्ट्रीय सीमा और पश्चिम बंगाल तथा असम (भारत-बांग्लादेश सीमा के हिस्से के रूप में) से लगी सीमा पर निगरानी प्रणाली स्थापित करने के लिए कुल 635 “संवेदनशील क्षेत्रों” की पहचान की है। अधिकारी ने कहा कि बल ने जम्मू-कश्मीर में सैनिकों की गतिविधियों के दौरान दूर से चलाये गये आईईडी से उन्हें बचाने के लिए महिंद्रा स्कॉर्पियो वाहनों पर लगे दो जैमर खरीदे हैं। 

  • 6:24 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    फरीदाबाद में महिला से बलात्कार का आरोपी गिरफ्तार

    हरियाणा फरीदाबाद में एक महिला से बलात्कार के बाद उसका वीडियो इंटरनेट पर अपलोड करने की धमकी देकर उससे कई बार रेप करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम हरीश है जो फरीदाबाद के पन्हेड़ा कला गांव का रहने वाला है। प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी के खिलाफ 18 अक्टूबर, 2022 को मामला दर्ज किया गया था।

    प्रवक्ता बताया कि हरीश पर आरोप है कि उसने एक महिला के साथ रेप करने के बाद उसकी तस्वीरें लीं और इस घटना का वीडियो बनाया तथा इसके बाद उसने वीडियो इंटरनेट पर अपलोड करने की धमकी देकर महिला से कई बार बलात्कार किया। उन्होंने बताया कि आरोपी ने बाद में महिला का वीडियो इंटरनेट पर अपलोड कर दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर बुधवार को अदालत में पेश किया, जिसने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement