Friday, May 17, 2024
Advertisement

Breaking News Highlights: देश और दुनिया की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक पर

Breaking News in Hindi: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: November 05, 2022 15:41 IST
Hindi Breaking, Hindi Breaking Live- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हिंदी ब्रेकिंग न्यूज।

Breaking News in Hindi: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

Latest India News

Breaking News in Hindi Live: 4 NOV 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 11:27 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास से ईडी की पूछताछ

    पूर्वांचल के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के बेटे और सुभासपा विधायक अब्बास अंसारी प्रयागराज के ईडी दफ्तर पहुंचे हुए हैं। ईडी पिछले कई घंटों से अब्बास अंसारी से पूछताछ कर रही है।ईडी दफ्तर के बाहर पुलिस फोर्स भी मौजूद है। मुख्तार अंसारी के खिलाफ दर्ज मनी लांड्रिंग केस में ईडी अब्बास अंसारी का बयान दर्ज कर रही है।

  • 8:05 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    मेरी सरकार गिराने के लिए मंडी लगी थी - इमरान खान

    पूर्व पाक पीएम इमरान खान ने कहा कि, मेरी सरकार को गिराने के लिए मंडियां लगी थीं। चोरी के पैसों से लोगों को ख़रीदा गया। लेकिन देश की जनता ने इस इम्पोर्टेड सरकार को ख़ारिज कर दिया है। 

  • 8:03 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    मुझे चार गोलियां मारी गईं - इमरान खान

    गुरूवार को एक लॉन्ग मार्च में हुए हमले के बाद PTI प्रमुख और पूर्व पीएम इमरान खान ने कहा कि, मुझे जान से मारने के लिए चार गोलियां मारी गईं। 

  • 8:01 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    मुझे वजीराबाद या पंजाब में मारने का प्लान था - इमरान खान

    पाक के पूर्व पीएम ने आरोप लगाया कि, उन्हें वजीराबाद या पंजाब में मारने का प्लान बनाया गया था। 

  • 7:59 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    मुझे पता था कि मुझपर हमला होगा - इमरान खान

    पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने खुद पर हुए हमले के बाद आज शुक्रवार को कहा कि, "उन्हें रैली में जाने से पहले ही पता था कि मेरे ऊपर हमला किया जायेगा।"  

  • 6:57 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    चुनाव आचार संहिता उल्लंघन में रीता बहुगुणा जोशी दोषी करार

    लखनऊ: चुनाव आचार संहिता उल्लंघन मामले में एमपी एमएलए कोर्ट ने रीता बहुगुणा जोशी समेत पांच को दोषी ठहराया। दोषियों को छह महीने तक जिला प्रोबेशन अधिकारी की निगरानी में रहने का आदेश दिया। जिला प्रोबेशन अधिकारी के समक्ष 20-20 हज़ार रुपए की दो जमानतें,इतनी ही राशि के दो निजी मुचलके दाखिल करने का आदेश। 30 दिन के अंदर जिला प्रोबेशन अधिकारी के समक्ष पेश होने का आदेश।  17 फरवरी 2012 को दर्ज हुआ था मामला। रीता बहुगुणा जोशी तब कांग्रेस पार्टी की प्रत्याशी थीं।

  • 4:11 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    शिवसेना नेता सुधीर सूरी की मौत, धरना प्रदर्शन के दौरान हुआ था हमला

    अमृतसर में धरना प्रदर्शन के दौरान हमले में घायल शिवसेना नेता सुधीर सूरी की अस्पताल में मौत हो गई है। उनपर एके-47 से हमला हुआ था।

  • 3:52 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अमृतसर में शिवसेना नेता पर हमला, धरना-प्रदर्शन के दौरान मारी गोली

    अमृतसर में शिवसेना नेता सुधीर सूरी पर हमला हुआ है। जानकारी के मुताबिक धरना प्रदर्शन के दौरान सुधीर सूरी को गोली मारी गई है। सुधीर सूरी की हालत गंभीर बनी हुई है। चार दिन पहले ही उन्हें हत्या की धमकी मिली थी।

  • 2:27 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गुजरात से ईसुदान गढ़वी होंगे गुजरात में AAP के सीएम उम्मीदवार

    गुजरात में आम आदमी पार्टी ने अपने मुख्यमंत्री कैंडिडेट के नाम की घोषणा कर दी है। केजरीवाल ने ऐलान किया कि ईसुदान गढ़वी गुजरात में आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार होंगे।

  • 1:57 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    इमरान खान ने हमले के बावजूद विरोध मार्च जारी रखने का संकल्प लिया

    पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान, अपने ऊपर हुए जानलेवा हमले के बावजूद सरकार पर जल्द चुनाव कराने का दबाव बनाने के लिए अपना राजनीतिक संघर्ष जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उनकी पार्टी ने यह जानकारी दी। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में विरोध मार्च के दौरान एक बंदूकधारी ने इमरान खान (70) को ले जा रहे ट्रक पर गोली चला दी, जिससे खान के पैर में गोली लग गई थी। 

  • 1:32 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दिल्ली एनसीआर में बढ़ रहे प्रदूषण को देखते हुए ग्रेडेड रेस्पॉन्स ऐक्शन प्लान ( ग्रैप) की स्टेज -4 तुरंत प्रभाव से लागू

    हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने दिल्ली एनसीआर में पड़ने वाले हरियाणा प्रदेश के ज़िलों के उपायुक्तों को ग्रेप की स्टेज-4 के अनुरूप काम करने की हिदायत दी। दिल्ली की वायु अगले कुछ दिनों में ‘सिवीयर प्लस’ श्रेणी में होने की आशंका के चलते सीएक्यूएम की उपसमिति ने निर्णय लिया। ग्रैप की स्टेज-4 के तहत प्रतिबंध और कड़े होंगे। स्टेज -1, 2 व 3 के पहले से लागू प्रतिबंध भी जारी रहेंगे।

    रिपोर्ट- संजय शाह

  • 1:02 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    युवक का शव पानी में तैरता मिला

    अमेठी: उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में कालिकन भवानी धाम के सरोवर में शुक्रवार को संदिग्ध परिस्थितियों में एक 32 वर्षीय युवक का शव पानी में तैरता हुआ मिला । संग्रामपुर के थाना अध्यक्ष उमेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि पुरे घीशा मिश्र का पुरवा में रहने वाला महेंद्र यादव पिछले 2 दिनों से घर से गायब था । शुक्रवार को उसका शव कालिकन धाम के सरोवर में पानी में तैरता हुआ मिला है एसओ ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज आगे की कार्रवाई की जा रही है । थाना प्रभारी ने बताया कि इस मामले में पूरी स्थिति पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी पुलिस द्वारा आत्महत्या और हत्या दोनों पहलुओं से जांच की जा रही है।

  • 1:02 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    गंगा स्नान करने जा रही एक महिला की मौत, 4 घायल

    बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के बडसरी गांव के समीप शुक्रवार तड़के एक तेज रफ्तार स्कार्पियो द्वारा ई रिक्शा को टक्कर मारने से गंगा स्नान करने जा रही एक महिला की मौत हो गई तथा चार महिलाएं घायल हो गई। पुलिस के अनुसार बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के बांसडीह-बलिया मार्ग पर बडसरी गांव के समीप शुक्रवार की तड़के एक ई रिक्शा को तेज रफ्तार में आ रही स्कार्पियो ने मार दी जिसमें चम्पा देवी (65) की मौत हो गई तथा चार महिलाएं घायल हो गई। पुलिस के अनुसार सभी महिलाएं छोटकी सेरिया गांव से ई रिक्शा में सवार होकर एकादशी पर्व पर गंगा स्नान के लिए बलिया जा रही थी। सभी घायलों को पीएचसी बांसडीह में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने महिला के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

  • 1:01 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    इमरान खान ने हमले के बावजूद विरोध मार्च जारी रखने का संकल्प लिया

    इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान, अपने ऊपर हुए जानलेवा हमले के बावजूद सरकार पर जल्द चुनाव कराने का दबाव बनाने के लिए अपना राजनीतिक संघर्ष जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उनकी पार्टी ने यह जानकारी दी। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में विरोध मार्च के दौरान एक बंदूकधारी ने खान (70) को ले जा रहे ट्रक पर गोली चला दी, जिससे खान के पैर में गोली लग गई थी। इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हुई है।

  • 12:50 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    स्पेशल सीपी संजय बेनीवाल को तिहाड़ का नया DG बनाया गया

    सुकेश चंद्रशेखर को लेकर विवादों में रहे तिहाड़ जेल के DG संदीप गोयल का तबादला कर दिया गया है। उन्हें पुलिस हेड क्वार्टर के साथ अटैच किया गया है, जबकि स्पेशल सीपी संजय बेनीवाल को तिहाड़ का नया DG बनाया गया। ये आदेश दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर ने जारी किए।

    रिपोर्ट- अभय पराशर

  • 12:19 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    तिहाड़ जेल के DG संदीप गोयल का तबादला

    सुकेश चंद्रशेखर को लेकर विवादों में रहे तिहाड़ जेल के DG संदीप गोयल का तबादला, उन्हें पुलिस हेड क्वार्टर के साथ attach किया गया, जबकि स्पेशल सीपी संजय बेनीवाल को तिहाड़ का नया DG बनाया गया। ये आदेश दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर ने जारी किए। (रिपोर्ट: अभय पाराशर)

  • 11:56 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    हम फसल विविधीकरण के लिए प्रयास करेंगे-सीएम केजरीवाल

    आप प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "हम फसल विविधीकरण के लिए प्रयास करेंगे... हम अपने किसानों को चावल से पंजाब में अन्य फसलों की ओर ले जाने की कोशिश करेंगे।"

  • 11:48 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    प्रदूषण पर बोले सीएम केजरीवाल- अब दोषारोपण का समय नहीं

    पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वायु प्रदूषण उत्तर भारत की समस्या है। आप, दिल्ली सरकार या पंजाब सरकार पूरी तरह से जिम्मेदार नहीं हैं। अब दोषारोपण का समय नहीं है।

     

     

  • 11:47 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण के कारण बंद किए गए स्कूल

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण की स्थिति में सुधार होने तक दिल्ली में प्राथमिक स्कूल कल से बंद रहेंगे।

     

  • 10:56 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दिल्ली- प्रदूषण मामले पर सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

    दिल्ली में खतरनाख स्तर पर पहुंचे प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। शीर्ष अदालत इस मामले पर 10 नवंबर को सुनवाई करेगा।

  • 10:38 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मुंबई लोकल 15-20 मिनट की देरी से चल रही हैं, 6 लोकल ट्रेनें रद्द और 70 डिले हुई हैं

    मुंबई में तकनीकी खराबी के कारण सभी सबअरबन लोकल 15-20 मिनट की देरी से चल रही हैं। 6 लोकल रद्द हुई हैं और कम से कम 70 में देरी हुई। पश्चिम रेलवे ने बताया कि लंबी दूरी की 6 ट्रेनें भी लगभग 30 मिनट की देरी से चलीं। 

    रिपोर्ट- अतुल सिंह

  • 10:35 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    सुबह-सुबह ट्विटर हुआ डाउन, कुछ यूजर्स को लॉगइन करने में हो रही परेशानी

    सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर शुक्रवार सुबह अचानक डाउन हो गया। शुक्रवार सुबह कुछ यूजर्स को ट्विटर पर लॉगइन करने में दिक्क्त आ रही है। 

  • 9:57 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पंजाब में पराली जलाने का सिलसिला जारी, 24,146 तक पहुंचा आंकड़ा

    पंजाब में पराली जलाने का सिलसिला लगातार जारी है। पंजाब में 3 नवंबर को पराली जलाने के 2666 मामले सामने आए हैं। हरियाणा में सिर्फ 128 जगह पराली जलाई गई। पंजाब में तीन नवंबर तक पराली जलाने का आंकड़ा 24,146 पर पहुंचा गया।

     

  • 9:38 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    MCD चुनाव की तारीखों का ऐलान आज

    शुक्रवार को शाम 4 बजे दिल्ली चुनाव आयोग ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में MCD चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जाएगा। (रिपोर्ट: भास्कर मिश्रा)

  • 9:27 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    हिमाचल में योगी ने संभाली बीजेपी के चुनाव प्रचार की कमान, आज करेंगे 3-3 रैलियां

    हिमाचल प्रदेश में सीएम योगी धुआंधार प्रचार में लगे हुए हैं। आज हिमाचल के कांगड़ा और बिलासपुर में योगी आदित्यनाथ तीन रैलियों को संबोधित करेंगे।

  • 9:26 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    बंगाल और झारखंड में कई जगहों पर ED की रेड्स

    पश्चिम बंगाल और झारखंड में कई जगहों पर ED की रेड्स। आर्मी से जुड़े लैंड मामले में मनी लॉन्ड्रिंग केस में सर्च ऑपरेशन जारी। 12 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की खबर है।

  • 9:18 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    तेजिंदर पाल बग्गा ने लगवाए पोस्टर, केजरीवाल को घेरा

    बीजेपी नेता  तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने पोस्टर लगवा कर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को घेरा है। बग्गा ने केजरीवाल मसाज सेंटर वाले पोस्टर लगाए हैं।

     

  • 8:16 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मैं अपने दम पर राज्य का विकास कर रहा हूं: नीतीश कुमार

    केंद्र पिछड़े राज्यों की मदद नहीं कर रहा है। बिहार में विशेष दर्जे की मांग बहुत पुरानी है, लेकिन केंद्र ने इस मांग पर चुप्पी साध रखी है। अगर बिहार को यह दर्जा मिल जाता तो यहां और विकास होता। मैं अपने दम पर राज्य का विकास कर रहा हूं: बिहार के सीएम नीतीश कुमार

  • 8:15 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    5 नवंबर को घोषित होंगे UGC-NET के नतीजे

    UGC-NET के नतीजे 5 नवंबर को राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा घोषित किए जाएंगे: UGC के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार

  • 7:55 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    ओंकारेश्वर: नर्मदा नदी में नाव पलटने से दो की मौत, 11 को बचाया

    खंडवा: मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के ओंकारेश्वर कस्बे में नर्मदा नदी में एक नाव के पलट जाने से गुरुवार को एक महिला व एक बच्चे की मौत हो गयी जबकि 11 अन्य लोगों को बचा लिया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि नाव में 13 लोग सवार थे और पीड़ित गुजरात के थे जो कि कार्तिक मेले में शामिल होने ओंकारेश्वर आए थे। ओंकारेश्वर में देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है। उन्होंने कहा कि मृतकों की पहचान दर्शन (45) और उसके 6 साल के पुत्र लक्ष्य की तौर पर हुई है। 

  • 7:52 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मध्य प्रदेश के बैतूल बड़ासड़क हादसा, 11 लोगों की हुई मौत

    मध्य प्रदेश के बैतूल में बेहद खतरनाक सड़क हादसा हुआ है। यहां झाल्लर थाने के पास एक बस और कार की टक्कर में 11 लोगों की मौत हो गई। एक घायल व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

  • 6:59 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    उत्तर प्रदेश एटीएस ने सहारनपुर से दो युवकों को गिरफ्तार किया

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने सहारनपुर जनपद के थाना देवबंद क्षेत्र के गांव जहीरपुर से दो संदिग्ध युवकों को गिरफ्तार किया है। इन पर देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने का आरोप है। उप्र एटीएस द्वारा बृहस्पतिवार को जारी एक बयान के मुताबिक, कुछ दिन पूर्व लखनऊ एटीएस ने आतंकी संगठन से जुड़े उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड़ में सक्रिय लुकमान, शहजाद, कारी मुख्तार, मुदस्सिर, कामिल, अलीनूर, नवाजिश अंसारी और मोहम्मद आलीम को गिरफ्तार किया था, जिनसे पूछताछ के आधार पर एटीएस को जानकारी मिली कि इनके दो साथी कोतवाली देवबंद क्षेत्र के गांव जहीरपुर में रह रहे हैं।

  • 6:19 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    गुरुग्राम: हत्या के प्रयास का आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हुआ

    गुरुग्राम: हरियाणा के गुरुग्राम में हत्या के प्रयास के मामले में गिरफ्तार एक व्यक्ति अस्पताल से फरार हो गया, जहां उसका इलाज चल रहा था। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि आरोपी और ड्यूटी पर मौजूद हेड कांस्टेबल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी को भी निलंबित कर दिया जाएगा।

    पुलिस ने बताया कि 21 अक्टूबर को सिलोखरा गांव में विवाद के बाद दो समूहों ने अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस ने एक आरोपी प्रवीण शर्मा को 31 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। उसे साउथ सिटी-1 इलाके के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement