Friday, March 29, 2024
Advertisement

Breaking News in Hindi Live: देश और दुनिया की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक पर

Breaking News in Hindi: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

Edited By : Vineet Kumar Singh, Rituraj Tripathi Updated on: November 06, 2022 0:02 IST
Hindi Breaking News, Breaking News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हिंदी ब्रेकिंग न्यूज।

Breaking News in Hindi: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

Latest India News

Breaking News in Hindi Live: 5 NOV 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 11:03 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    पश्चिम बंगाल: जलपाईगुड़ी में 84 लाख रुपये मूल्य के 1.6 किलोग्राम सोने के साथ पकड़े गए 2 लोग

    पश्चिम बंगाल: महाराष्ट्र के दो लोगों को जलपाईगुड़ी में 84 लाख रुपये मूल्य के 1.6 किलोग्राम सोने के साथ पकड़ा गया। ये दो लोग सिलीगुड़ी की ओर जा रहे थे और उनके कैब चालक द्वारा पुलिस को उनकी संदिग्ध गतिविधि के बारे में सूचित करने के बाद उन्हें पकड़ लिया गया।

  • 11:02 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    इमरान के भाषणों के TV प्रसारण पर पहले लगी रोक, फिर वापस लिया गया आदेश

    पाकिस्तान की इलेक्ट्रोनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (PEMRA) ने एक आदेश जारी कर पूर्व पीएम इमरान खान के भाषणों की कवरेज पर बैन लगाया और कहा कि उनके भाषण को प्रसारित करना लॉ और ऑर्डर को बिगाड़ने जैसा है। बाद में पाक सरकार ने इस बैन को वापस ले लिया। 

     

  • 10:37 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    बिहार: ग्रामीणों द्वारा आग लगाने से एक महिला की मौत

    बिहार में ग्रामीणों द्वारा आग लगाने से एक महिला की मौत हो गई है। मामला गया के पछमाह गांव का है। इस घटना को जादू टोना करने के संदेह में अंजाम दिया गया है। एक तांत्रिक के साथ ग्रामीण उसके घर में घुसे जहां उन्हें भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला। इस बात की जानकारी  इमामगंज, गया के डीएसपी मनोज राम ने दी है।  

     

  • 9:34 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    जम्मू और कश्मीर: लश्कर-ए-तैयबा का हाइब्रिड आतंकी गिरफ्तार

    जम्मू और कश्मीर: बांदीपोरा पुलिस और सुरक्षाबलों ने हाजिन में लश्कर-ए-तैयबा के हाइब्रिड आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। जांच जारी है। 

     

  • 9:20 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए कल संकल्प पत्र जारी करेंगे जेपी नड्डा

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए शिमला में कल 6 नवंबर को सुबह 10 बजे संकल्प पत्र जारी करेंगे। यह जानकारी भाजपा मीडिया द्वारा दी गई।

  • 8:31 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    EWS आरक्षण मामले में याचिकाओं पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला

  • 8:07 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    दिल्ली: AAP नेता मनीष सिसोदिया के PA को ED ने पूछताछ के बाद छोड़ा

    मनीष सिसोदिया के PA को ED ने पूछताछ के बाद छोड़ दिया है। 

  • 7:14 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    जम्मू और कश्मीर: जवानों ने बम निष्क्रिय किया

    जम्मू और कश्मीर: भारतीय सेना के बम निरोधक दस्ते और पुलिस ने पुंछ के अजोटे गांव में एक खेत में मिले एक पुराने 120 मिमी मोर्टार बम को निष्क्रिय कर दिया।

     

  • 6:10 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    मऊ के विधायक अब्बास अंसारी को 7 दिन की ED रिमांड

    मऊ के विधायक अब्बास अंसारी को 7 दिन की ED रिमांड पर भेजा गया है। आज शाम से रिमांड शुरू होगी। 

     

  • 2:30 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का दावा, मेरे PA को गिरफ्तार किया गया

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दावा किया है कि उनके PA को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने ट्वीट किया, 'इन्होंने झूठी FIR कर मेरे घर रेड करवाई, बैंक लॉकर तलाश लिए, मेरे गांव में जांच कर ली लेकिन मेरे ख़िलाफ़ कहीं कुछ नहीं मिला। आज इन्होंने मेरे PA के घर पर ईडी की रेड करी वहां भी कुछ नहीं मिला तो अब उसको गिरफ़्तार कर के ले गये हैं। भाजपा वालो! चुनाव में हार का इतना डर..।'

  • 2:00 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मुम्बई के फैशन स्ट्रीट पर अचानक लगी आग, मौके पर दमकल की तीन गाड़ियां

    मुम्बई के फैशन स्ट्रीट पर अचानक आग लग गई। ये आग दोपहर 1 बजे लगी है। मौके पर दमकल की तीन गाड़ियां पहुंची हैं। चर्चगेट के फैशन स्ट्रीट पर लगी आग बुझाने की कोशिश जारी हैं। हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है, इस फैशन स्ट्रीट में 400 से ज़्यादा कपड़े की दुकानें हैं। हर दुकान में करीब 5-10 लाख रुपये के कपड़े हैं।

  • 1:36 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    7 दिन की रिमांड पर भेजा गया सूरी की हत्या का आरोपी

    अमृतसर में सुधीर सूरी की हत्या के आरोपी संदीप सिंह को जिला अदालत में पेश किया गया जहां से उसे 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। (रिपोर्ट: पुनीत परिंजा)

  • 1:30 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गुजरात के पूर्व मंत्री जय नारायण व्यास छोड़ी BJP, बोले- मेरे लिए कांग्रेस-AAP का विकल्प खुला

    गुजरात के पूर्व मंत्री जय नारायण व्यास ने शनिवार को घोषणा की, कि उन्होंने लगभग 30 वर्षों तक पार्टी से जुड़े रहने के बाद भाजपा से इस्तीफा दे दिया है। 

     

  • 12:46 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास को प्रयागराज की कोर्ट में पेश करने की तैयारी में ईडी

    माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे और विधायक अब्बास अंसारी को ईडी प्रयागराज की कोर्ट में पेश करने की तैयारी में है। अब्बास अंसारी को प्रयागराज में डिस्ट्रिक्ट जज की कोर्ट में पेश किया जा सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ईडी अब्बास अंसारी का कम से कम 5 दिनों की कस्टडी रिमांड मांग सकती है। ज्यादा संभावना इस बात कि है कि कोर्ट ईडी को अब्बास की कुछ दिनों की कस्टडी रिमांड दे सकती है।

     

  • 12:24 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गुजरात के AICC सचिव हिमांशु व्यास ने दिया इस्तीफा

    कांग्रेस को गुजरात चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है। गुजरात के अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सचिव हिमांशु व्यास ने इस्तीफा दे दिया है। ये बड़ा इस्तीफा चुनाव की तारीखों के ऐलान के कुछ दिन बाद ही आया है। 

     

  • 11:28 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    उत्तर प्रदेश के बदायूं में सड़क दुर्घटना में तीन युवकों की मौत

    बदायूं: उत्तर प्रदेश के बदायूं के गफ्फार नगला गांव में मोटरसाइकिल सवार तीन युवकों की ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गई। घटना शुक्रवार रात हुई। अपर पुलिस अधीक्षक अमित कुमार श्रीवास्तव ने कहा, “दुर्घटना में मोटरसाइकिल सवार जगदीश (25), राम निवास (23) और सत्यपाल (22) की मौत हो गई। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।” पुलिस मामले की जांच कर रही है। ट्रक व उसके चालक की तलाश की जा रही है।

  • 11:26 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    नासिक के पास शालीमार एक्सप्रेस के लगेज कंपार्टमेंट में आग

    महाराष्ट्र: मध्य रेलवे ने बताया कि आज सुबह 8:43 बजे नासिक के पास शालीमार एलटीटी एक्सप्रेस के लगेज कंपार्टमेंट में आग लगने की सूचना मिली। लगेज कंपार्टमेंट को ट्रेन से अलग कर दिया गया। यात्री डिब्बे प्रभावित नहीं हुए हैं।

  • 10:29 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    गुजरात चुनावों में किसी भी सांसद, विधायक के रिश्तेदार को टिकट नहीं देगी बीजेपी

    गुजरात चुनाव में बीजेपी के किसी भी सांसद या विधायक के रिश्तेदार को टिकट नहीं मिलेगा। गुजरात बीजेपी की संसदीय बोर्ड की बैठक में यह फैसला लिया गया।

  • 10:29 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    गुजरात: बीजेपी नेता जय नारायण व्यास का पार्टी से इस्तीफा

    गुजरात की बीजेपी सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रह चुके जय नारायण व्यास ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। 

  • 10:27 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    यूपी की मैनपुरी लोकसभा सीट पर 5 दिसंबर को उपचुनाव

    यूपी की मैनपुरी लोकसभा सीट पर 5 दिसंबर को उपचुनाव की वोटिंग होगी। मुलायम सिंह के निधन से खाली हुई थी संसदीय सीट। इसी दिन रामपुर की विधानसभा सीट पर भी वोटिंग होनी है। आजम की सदस्यता रद्द होने के बाद ये सीट खाली हुई है।

    रिपोर्ट- आनंद प्रकाश पाण्डेय

  • 10:22 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मुम्बई से अगवा डिजायनर गुजरात से हुआ रेस्क्यू, 4 आरोपी गिरफ्तार

    मुम्बई की दिंडोशी पुलिस ने हरिओम शरण नाम के डिजॉइनर को किडनैप होने के बाद गुजरात से रेस्क्यू किया। पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। गुरुवार को मलाड दफ्तरी रोड पर एक रेस्टोरेंट के बाहर 4 लोग पीड़ित को एक गाड़ी में किडनैप कर ले गए थे। डिजायनर हरिओम शरण की किडनैपिंग क्यों की गयी थी इसका खुलासा अभी नही हुआ है।

    घटना के बाद आरोपी पीड़ित को अहमदाबाद मुम्बई हाईवे से होते हुए वापी की दिशा में ले गए, लेकिन पीड़ित का मोबाइल चालू था। पुलिस ने  पीड़ित के मोबाइल की लोकेशन के आधार पर महज 24 घण्टे में पीड़ित को रेस्क्यू कर लिया। (रिपोर्ट: राजीव सिंह)

  • 10:13 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पति पर हमले के बाद पहली बार सार्वजनिक रूप से बोलीं पेलोसी

    सैन फ्रांसिस्को: अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी अपने पति पर बर्बर हमले के बाद शुक्रवार को पहली बार सार्वजनिक रूप से सामने आईं और उन्होंने कहा कि अमेरिकी कांग्रेस के आगामी मध्यावधि चुनाव लोकतंत्र की लड़ाई है। पेलोसी ने वीडियो कॉल पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, 'लोगों ने मुझसे पूछा, हम आपको बेहतर महसूस कराने के लिए क्या कर सकते हैं? मैंने कहा: वोट!' पेलोसी ने कहा, 'मुझे लगता है कि इस दौड़ में हमारे जीतने की बहुत संभावना है।'

  • 9:42 AM (IST) Posted by Pankaj Yadav

    BJP ने पोस्टर जारी कर केजरीवाल को बताया दूसरा हिटलर

    दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के खतरे को देखते हुए भाजपा दिल्ली सरकार पर निशाना साधने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। दिल्ली के जनपद पर लगे एक पोस्टर के जरिए भाजपा ने केजरीवाल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। जिसमें लिखा हुआ है कि केजरीवाल दूसरे हिटलर हैं क्योंकि जैसे हिटलर गैस चैंबर में बंद कर के मौत देता था वैसे ही केजरीवाल भी दिल्ली की जनता को जहरीली हवा से मार रहे हैं।

  • 9:36 AM (IST) Posted by Pankaj Yadav

    दिल्ली में पॉल्यूशन के चलते आज से बंद रहेंगे प्राइमरी स्कूल

    दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने कक्षा 1 से लेकर 5 तक के सभी प्राइमरी स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया है। यह फैसला दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण की वजह से किया गया है। वहीं दिल्ली सरकार वाहनों के लिए ऑड-ईवन व्यवस्था लागू करने का भी विचार कर रही है।

  • 9:14 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    कर्नाटक: बीदर में ऑटो रिक्शा-ट्रक की टक्कर में 7 महिलाओं की मौत, 11 घायल

    बीदर (कर्नाटक): बीदर में चिट्टागुप्पा तालुक के एक गांव में शुक्रवार देर रात एक ऑटो रिक्शा और ट्रक के बीच आमने-सामने की टक्कर में सात महिलाओं की मौत हो गयी और 11 अन्य घायल हो गए। ये महिलाएं मजदूर थीं और काम के बाद ऑटो रिक्शा से घर लौट रही थीं। ऑटो रिक्शा की बरमालखेडा सरकारी स्कूल के समीप ट्रक से टक्कर हो गयी। पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान पार्वती (40), प्रभावती (36), गुंडम्मा (60), यदम्मा (40), जगम्मा (34), ईश्वरम्मा (55) और रुक्मणि बाई (60) के तौर पर हुई है। पुलिस ने बताया कि हादसे में घायल हुए 11 लोगों में दोनों वाहन के चालक भी शामिल हैं। घायलों में से दो की हालत गंभीर है। मामला दर्ज कर लिया गया है।

  • 9:14 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    एसपी के निवाड़ी में पेड़ से टकराई कार, 3 लोगों की मौके पर मौत

    मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले के बिशनपुरा गांव के पास बीती रात एक कार के पेड़ से टकरा जाने से 3 लोगों की मौत हो गई और एक घायल हो गया। ये लोग एक पार्टी से लौट रहे थे। एसडीओपी संतोष पटेल ने बताया कि गैस कटर से शवों को निकालने में लगे 6 घंटे।  

     

  • 8:39 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    यमुना एक्सप्रेसवे पर हुआ भीषण हादसा, 2 कारें आपस में टकराईं

    मथुरा के सूरीर थाना क्षेत्र के यमुना एक्सप्रेसवे के माइलस्टोन 87 पर 2 कारों की आपस में टक्कर से 4 लोगों की मौत हो गई और चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को मथुरा जिला अस्पताल ले जाया गया।

  • 8:03 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    चेन्नई में गिरी एक इमारत, दो लोगों की गई जान

    चेन्नई के एनएससी बोस रोड में एक इमारत का एक हिस्सा गिरने से 2 की मौत हो गई और 2 अन्य घायल हो गए। चेन्नई पुलिस ने जानकारी दी कि दमकल कर्मियों ने घायलों को बचाया और मलबा हटाने में लगे हैं।

  • 7:30 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दिल्ली-एनसीआर की हवा लगातार हो रही खराब

    नोएडा की वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 'गंभीर' श्रेणी में 529 पर है। गुरुग्राम (हरियाणा) में 'गंभीर' श्रेणी में 478 और 'गंभीर' श्रेणी में धीरपुर के पास 534 पर है। दिल्ली की ओवरऑल एक्यूआई वर्तमान में 'गंभीर' श्रेणी में 431  पर बनी हुई है। 

  • 7:22 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    अमृतसर के फेस्टिन पैलेस में फायरिंग, कार्यक्रम में शराब को लेकर विवाद

    पंजाब के अमृतसर के फेस्टिन पैलेस में फायरिंग की घटना सामने आई है। सीसीटीवी फुटेज तलाशी जा रही है। एक समारोह चल रहा था जिसमें कुछ एनआरआई आए थे। पुलिस ने बताया कि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है, शराब को लेकर विवाद हुआ था, जिसके बाद फायरिंग हुई।

  • 6:24 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 54 नये मामले, दो मरीजों की मौत

    नयी दिल्ली: दिल्ली में शुक्रवार को कोविड-19 के 54 नये मामले सामने आए, जबकि संक्रमण की दर 1.22 प्रतिशत रही। इस दौरान संक्रमण से दो मरीजों की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में दिल्ली में 4,432 नमूनों की कोविड-19 जांच की गयी। स्वास्थ्य विभाग ने अपने ताजा बुलेटिन में कहा है कि शुक्रवार को नये मामले सामने आने के बाद राजधानी में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 20,06,443 हो गई। वहीं, इस दौरान दो मरीजों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 26,511 हो गयी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement