Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Breaking News in Hindi Highlights: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें, एक क्लिक में यहां पढ़ें

Breaking News in Hindi: यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: September 26, 2022 23:46 IST
Breaking News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Breaking News

Breaking News in Hindi: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

 

Latest India News

Breaking News in Hindi: 26 Sep 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 11:42 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    हैदराबाद में अचानक हुई भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में जलभराव

    हैदराबाद में अचानक हुई भारी बारिश की वजह से शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया है। कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर जाने से वाहनों की आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कई इलाकों में इतना जलभराव हो गया था कि ट्रैफिक रुक गई थी, वाहनों को काफी देर तक रुकना पड़ा। कई इलाकों में घरों तक पानी घुस गया था।

  • 11:23 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 33 नए मामले आए

    दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 33 नए मामले सामने आए है और 66 ठीक हुए और शून्य मौतें हुईं। सकारात्मकता दर 1.23% और सक्रिय मामले घटकर 372 पर हैं।

     

  • 10:08 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    कुलगाम एनकाउंटर: सुरक्षा बलों ने जैश का एक आतंकी मार गिराया

    कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षबलों के बीच एनकाउंटर अभी जारी है। इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने जैश का एक आतंकी मार गिराया है। मारे गए आतंकी की शिनाख्त की जा रही है। सर्च ऑपरेशम अभी जारी है।

  • 9:59 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पंजाब के पठानकोट में एसकेएम किसानों का विरोध प्रदर्शन

    पंजाब के पठानकोट में एसकेएम किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया है। किसानों ने अपनी मांगों को लेकर गुरदासपुर के सांसद सनी देओल के आवास का घेराव किया। किसान नेता बचन सिंह ने कहा कि हमें दिल्ली से वापस आए 13 महीने हो चुके हैं लेकिन सरकार ने एमएसपी और अन्य के संबंध में हमारी किसी भी मांग को पूरा नहीं किया है।

  • 8:36 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    कुलगाम मुठभेड़ में सेना का एक जवान और दो नागरिक घायल

    कुलगाम मुठभेड़ में सेना का एक जवान और दो नागरिक घायल हो गए। तीनों घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। ऑपरेशन अभी चल रहा है। 

  • 7:58 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    अंकिता की फाइनल पोस्टमार्टम आई सामने, डूबने से हुई थी मौत

    अंकिता भंडारी की फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। रिपोर्ट में सामने आया है कि अंकिता की मौत डूबने से हुई थी। उसके शरीर पर 4-5 जगह चोट के निशान थे। शारीरिक शोषण हुआ कि नहीं इसके लिए फोरेंसिक जांच भी की जाएगी। फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

  • 6:49 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    5 पीएफआई आरोपियों की रिमांड 8 और दिनों के लिए बढ़ाई गई

    मुंबई की एक अदालत ने गिरफ्तार 5 पीएफआई आरोपियों की रिमांड 8 और दिनों के लिए 3 अक्टूबर तक बढ़ा दी। उन्हें 5 दिन की रिमांड की समाप्ति पर अदालत में पेश किया गया। 2 सितंबर को 11 राज्यों में एनआईए, ईडी और पुलिस की टीमों द्वारा की गई छापेमारी में 106 से अधिक पीएफआई सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था।

  • 5:40 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गैंगस्टर विकास दुबे के भाई के ऊपर प्रशासन ने कसा शिकंजा

    लखनऊ में विकास दुबे के भाई के ऊपर प्रशासन का शिकंजा कसता जा रहा है। विकास दुबे के भाई के मकान को सील किया गया है। लखनऊ के कृष्णा नगर क्षेत्र में है विकास दुबे के भाई का घर। 297 वर्ग मीटर में बना है विकास दुबे के भाई का घर। डीएम कानपुर के आदेश के बाद हुई कार्यवाही।

  • 5:36 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    NTA ने CUET (PG) 2022 के परिणाम घोषित किए

    CUET (PG) 2022: NTA ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के परिणाम घोषित कर दिए हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) को शैक्षणिक सत्र 2022-2023 के लिए 66 केंद्रीय और भाग लेने वाले विश्वविद्यालयों के लिए स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा आयोजित करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

  • 4:46 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    बीजेपी द्वारा हाल ही में घोषित नए राज्य प्रभारियों की कल बैठक

    बीजेपी द्वारा हाल ही में घोषित गए नए राज्य प्रभारियों की कल बैठक होगी। सुबह 9:30 बजे से बीजेपी मुख्यालय में ये बैठक होनी है। ज्यादातर प्रभारी अपने प्रभार वाले राज्य का दौरा कर चुके हैं। चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर आगामी कार्यक्रमों को लेकर रूपरेखा बनाई जायेगी।

     

  • 4:22 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    यूपी के डीजीपी डी एस चौहान ने पुलिसकर्मियों की छुट्टियों पर लगाई रोक

    यूपी के डीजीपी डी एस चौहान ने पुलिसकर्मियों की छुट्टियों पर रोक लगाई है। दुर्गा पूजा, दशहरा, दीपावली, छठ पूजा के चलते  पुलिसकर्मियों की छुट्टियों पर रोक लगा दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल त्यौहारों पर विशेष सतर्कता बरतने के आदेश दिए थे।

     

  • 3:50 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मेघालय के री भोई जिले में रबर फैक्ट्री में लगी आग

    मेघालय के री भोई जिले में एक रबर फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर भेजी गईं।

  • 3:45 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    NIA कोर्ट ने PFI से जुड़े 19 आरोपियों की 5 दिन की रिमांड बढ़ाई

    दिल्ली की NIA कोर्ट ने PFI से जुड़े 19 आरोपियों की 5 दिन की रिमांड बढ़ा दी है। इन सभी को पहले उसी अदालत द्वारा दी गई 4 दिन की रिमांड के अंत में पेश किया गया था।

     

  • 1:22 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    लखनऊ में ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से 9 लोगों की मौत

    लखनऊ के इंटौजा में ट्रैक्टर ट्रोली पलटने से नौ लोगों की मौत हो गई है।  इटौंजा स्थित गद्दीनपुरवा में ट्रैक्टर ट्राली तालाब में पलटी।रेस्क्यू ऑपरेशन में तेज़ी लाने के लिए ज़िलाधिकारी द्वारा एसडीआरएफ की टीम बुलाई गई। रेस्क्यू ऑपरेशन युद्धस्तर पर चलाया जा रहा है।

  • 1:05 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    दिल्लीः एक सप्ताह में डेंगू के 129 मामले सामने आए

    दिल्ली में पिछले एक सप्ताह में डेंगू के 129 मामले और सितंबर के महीने में अब तक कुल 281 मामले दर्ज किए गए। जबकि अगस्त में डेंगू के 75 मामले सामने आए।

  • 1:00 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    गृह मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे देवेंद्र फड़नवीस

    देवेंद्र फडणवीस गृह मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। बैठक में गृह सचिव सहित डीजी-एडीजी लॉ एंड आर्डर मुम्बई  सीपी जॉइंट सीपी लॉ एंड आर्डर मौजूद रहेंगे। नवरात्रि के निमित सुरक्षा व्यवस्था और रात 12 बजे तक गरबा के आयोजन की इजाजत पर चर्चा होगी। साथ इससे जुड़े मुद्दे पर चर्चा होगी।

  • 12:36 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    'डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी' होगा गुलाम नबी आजाद की नई पार्टी का नाम, हुआ ऐलान

    गुलाम नबी आजाद ने अपनी नई पार्टी का ऐलान कर दिया है। इसका नाम 'डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी' होगा।

  • 12:28 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    राहुल गांधी ने केरल में खेला फुटबॉल

    राजनीति से परे और भारत जोड़ो यात्रा के बीच केरल कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पलक्कड़ में कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा‘ के दौरान बच्चों के साथ फुटबॉल खेला।

  • 12:24 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    नई पार्टी के लिए 1500 नाम उर्दू, संस्कृत में आएः गुलाम नबी आजाद

    गुलाम नबी आजाद ने अपनी पार्टी को लेकर बयान दिया है। जम्मू में दिए गए बयान में उन्होंने कहा कि मेरी नई पार्टी के लिए करीब 1500 नाम हमें उर्दू, संस्कृत में भेजे गए। हिन्दी और उर्दू का मिश्रण ‘हिन्दुस्तानी‘ है। हम चाहते हैं कि नाम लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण और स्वतंत्र हो।

  • 11:37 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    Gujarat Elections: AIMIM ने गुजरात चुनाव के लिए 3 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए

    AIMIM ने गुजरात चुनाव के लिए 3 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। अहमदाबाद की जमालपुर खादिया से शाबिर काबली वाला, दानीलिमडा से कौशिका परमार और सूरत से वसीम कुरैशी का नाम फाइनल किया गया है। 

    रिपोर्टर-निर्णय कपूर 

  • 11:05 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    DELHI: परमिशन न मिलने पर SDPI ने प्रदर्शन रद्द किया

    SDPI ने दिल्ली पुलिस से परमिशन न मिलने पर जंतर मंतर पर होने वाला प्रदर्शन रद्द किया। SDPI ईडी और एनआईए के छापे को लेकर प्रदर्शन करने वाली थी।  

  • 11:04 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भदाज ब्रिज का उद्घाटन किया

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद में भदाज ब्रिज का उद्घाटन किया। इस दौरान गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहे।

  • 10:48 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    आज दिल्ली वापस लौटेंगे पर्यवेक्षक, सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात

    कांग्रेस आलाकमान की तरफ से राजस्थान भेजे गए दोनों केंद्रीय पर्यवेक्षक अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे आज दिल्ली वापस लौट आएंगे। जहां वे पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात करके उन्हें अपनी रिपोर्ट सौपेंगे और ताजा हालात के बारे चर्चा करेंगे। 

  • 10:44 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    केंद्रीय पर्यवेक्षकों से डोटासरा की मुलाकात जारी

    राजस्थान के सियासी तूफान के बीच प्रदेश कांग्रेस प्रमुख गोविन्द सिंह डोटासरा की मुलाकात जारी है। इस बैठक में वे पार्टी के विधायकों की राय पर चर्चा कर रहे हैं। 

  • 10:36 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    विधायकों को ऑब्ज़र्वर पर भरोसा नहीं - मंत्री उदयलाल आंजना

    राजस्थान में मची सियासी उठापटक के बीच गहलोत के मंत्री उदयलाल आंजना ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, विधायकों को ऑब्ज़र्वर पर भरोसा नहीं है। वे सही बात आलाकमान तक नहीं पहुँचाते हैं।" उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में बाग़ियों को बर्दाश्त नहीं कर सकते। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जो कहा बिल्कुल सही कहा। 

  • 9:25 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    COVID19 Update: देश में कोरोना के 4,129 नए केस

    COVID19 Update: देश में कोरोना के 4,129 नए केस सामने आए हैं और 4,688 लोग ठीक हुए हैं। एक्टिव केस 43,415 हैं और डेली पॉजिटिविटी रेट 2.51% है। 

  • 9:06 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    यूपी: लखनऊ से PFI सदस्य अब्दुल मजीद गिरफ्तार

    यूपी की स्पेशल टास्क फोर्स ने लखनऊ से PFI सदस्य अब्दुल मज़ीद को गिरफ्तार किया है। STF ने ये गिरफ्तारी गोमतीनगर इलाके से शनिवार को की है। अब्दुल मजीद पर 120 बी, 121 ए, 153ए, 295 ए, 109 और गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम की धारा 13 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है। उसके पास से दो मोबाइल, आपत्तिजनक साहित्य बरामद हुआ है।

  • 9:05 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    Rajasthan Political Crisis: राजस्थान कांग्रेस में सियासी संकट, खड़गे और माकन दिल्ली में आज सबमिट करेंगे रिपोर्ट

    राजस्थान कांग्रेस में सियासी संकट जारी है। इस मामले में कांग्रेस पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन दिल्ली में आज रिपोर्ट सबमिट करेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक, नाराज विधायक पर्यवेक्षकों से मिलने को तैयार नहीं हैं। अब हाईकमान से चर्चा के बाद अगला कदम तय होगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement