Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Breaking News in Hindi Live : पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi Live: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: December 13, 2022 23:56 IST
ब्रेकिंग न्यूज- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी ब्रेकिंग न्यूज

Breaking News in Hindi Live : हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

Latest India News

Breaking News Live Hindi 13 Dec 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 10:04 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    सुप्रीम कोर्ट के लिए HC के 5 जजों के नामों की सिफारिश

    जजों की नियुक्ति के लिए सिफारिश करने वाले सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने शीर्ष अदालत के लिए हाई कोर्ट के पांच जजों के नाम केंद्र सरकार को भेजे हैं। इनमें राजस्थान, मणिपुर, इलाहाबाद हाई कोर्ट के एक-एक जज और पटना हाई कोर्ट के दो जज शामिल हैं। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने जिन नामों की सिफारिश की है उनमें जस्टिस पंकज मित्तल, संजय करोल, पीवी संजय कुमार, मनोज मिश्रा और अहसानुद्दीन अमानुल्लाह हैं। 

  • 9:07 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    चीनी जहाज 'युआन वांग 5' हिंद महासागर क्षेत्र से बाहर निकल गया: नौसेना सूत्र

    नौसेना के सूत्रों ने कहा, कुछ दिन पहले हिंद महासागर क्षेत्र में प्रवेश करने वाला चीनी वैज्ञानिक अनुसंधान पोत 'युआन वांग 5' अब इस क्षेत्र से बाहर निकल गया है। लंबी दूरी के निगरानी ड्रोन और समुद्री गश्ती विमान सहित भारतीय नौसेना की संपत्तियों द्वारा पोत की लगातार निगरानी की जा रही थी।

  • 8:32 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    नेपाल: सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मौत, 20 घायल

    नेपाल के कावरेपालनचोक जिले में एक सड़क दुर्घटना में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई। कावरेपालनचोक के एसपी ने बताया, "धार्मिक समारोह से आए लोगों को ले जा रही बस शाम करीब 6.30 बजे (स्थानीय समयानुसार) दुर्घटनाग्रस्त हो गई। 20 लोग घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

  • 8:15 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    14 दिसंबर को बीजेपी संसदीय दल की बैठक

    बीजेपी संसदीय दल की बैठक 14 दिसंबर को दिल्ली के पार्लियामेंट लाइब्रेरी बिल्डिंग में होने वाली है। 

     

  • 8:14 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    गैंगस्टरों के खिलाफ ऑपरेशन आक्रमण-3 का अभियान चलाया: CM खट्टर

    हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, हमने गैंगस्टरों के खिलाफ ऑपरेशन आक्रमण-3 का अभियान चलाया था। एक ही दिन में लगभग 1,900 छापे लगे थे और उसमें कई लोगों को पकड़ा था। अवैध असलहा भी बरामद किया गया। हम लगातार इस पर अपनी नजर बनाए हुए हैं।

  • 8:12 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    देश में सबसे बड़ी समस्या बेरोज़गारी है: तेजस्वी यादव

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने BPSC के चयनित अभ्यर्थियों को ज्ञान भवन में नियुक्ति पत्र सौंपे। बिहार उपमुख्यमंत्री ने कहा, "देश में सबसे बड़ी समस्या बेरोज़गारी की है। गरीब राज्य होते हुए भी बिहार में अपने बलबूते सबसे ज्यादा नौकरियां दी जा रही हैं।"

  • 8:04 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    हिमाचल में नई सरकार को लेकर बोले जयराम ठाकुर

    हिमाचल के पूर्व CM जयराम ठाकुर ने कहा, हम जनमत को सहजता से स्वीकार करते हैं। हिमाचल प्रदेश में अबकी बार CM के साथ उपमुख्यमंत्री बनने की शुरूआत हुई है। अभी और लोग भी ऐसे हैं जो उपमुख्यमंत्री की दावेदारी कर रहे हैं। कुछ लोगों को लग रहा है कि मुख्यमंत्री को लगाम लगाने के लिए ये एक तरीका है। उन्होंने कहा, "अंत के 8-9 महीने के कार्यकाल में हमने जो फैसले लिए उन्हें रिव्यू करेंगे। रिव्यू करें, लेकिन जिस मंशा के साथ वे बात कह रहे हैं, उससे साबित होता है कि वो बदले की भावना से कार्रवाई करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं, ये दुर्भाग्यपूर्ण है।

  • 8:00 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    मुसलमानों को आगे बढ़ते हुए नहीं देख पाएंगे-फारूक अब्दुल्ला

    दिल्ली में एक कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और एनसी चीफ फारूक अब्दुल्ला, "जब तक हमारे पाकिस्तान के साथ बेहतर संबंध नहीं होंगे, तब तक हम भारत में कभी भी शांति नहीं देख पाएंगे। हम मुसलमानों को आगे बढ़ते हुए नहीं देख पाएंगे, क्योंकि मुसलमानों को देशद्रोही माना जाता है। हम देशद्रोही नहीं हैं, हम भारतीय हैं, किसी और की तरह अच्छे हैं।"

  • 6:47 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    लखनऊ में 10 जनवरी तक धारा 144 लागू

    लखनऊ में धारा 144 लागू है और यह 10 जनवरी तक लागू रहेगी। आगामी कुछ त्योहारों और अन्य आयोजनों को देखते हुए राजधानी में धारा 144 लागू कर दी गई है।

  • 4:52 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    राजीव गांधी फाउंडेशन को लेकर गृह मंत्री का बयान

    गृह मंत्री ने कहा, अगर अनुमति होती तो मैं संसद में जवाब देता कि राजीव गांधी फाउंडेशन को 2005-2007 के दौरान चीनी दूतावास से 1.35 करोड़ रुपये का अनुदान मिला, जो विदेशी योगदान विनियमन अधिनियम (एफसीआरए) के अनुसार उचित नहीं था। इसलिए नियमानुसार गृह मंत्रालय ने अपना रजिस्ट्रेशन रद्द किया। 

  • 3:37 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    केरल: राज्यपाल को चांसलर पद से हटाने के लिए विधेयक पारित

    केरल विधानसभा ने राज्यपाल को राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति के पद से हटाने के लिए विधेयक पारित किया। 

  • 2:53 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राजा पटेरिया को कांग्रेस ने कारण बताओ नोटिस जारी किया

    मध्य प्रदेश कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए आपत्तिजनक और निंदनीय शब्दों का इस्तेमाल करने पर पार्टी नेता राजा पटेरिया को कारण बताओ नोटिस जारी किया। उनसे 3 दिनों के भीतर जवाब देने के लिए कहा गया है कि उनको पार्टी से क्यों नहीं निकाला जाए।

  • 2:52 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हमें बहुत सावधान रहने की जरूरत है-शशि थरूर

    इस बात में कोई शक नहीं है कि तवांग पर चीन की नजरें हैं और हमें बहुत सावधान रहने की जरूरत है। इस विषय पर हर पार्टी, हर व्यक्ति हमारी सेना के साथ है। कल जो भी हुआ वो हमारी तरफ से एक संदेश है कि हम हमारे प्रादेशिक अखंडता और संप्रभुता के लिए हमारे बीच एकता है।

  • 2:25 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    तवांग मुद्दे पर चर्चा के लिए सरकार तैयार नहीं-खड़गे

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा-रक्षा मंत्री ने अपना बयान पढ़ा और बाहर चले गए। वे किसी स्पष्टीकरण या चर्चा के लिए तैयार नहीं थे

  • 1:36 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    तवांग झड़प के बाद चीन का पहला रिएक्शन सामने आया

    तवांग में झड़प की घटना के बाद चीन की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक चीन का कहना है झड़प की खबरों के बाद भारत से लगती सीमा पर हालात स्थिर हैं। 

  • 12:38 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    लोकसभा में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का बयान

    तवांग में हुए झड़प पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में कहा- 09 दिसंबर 2022 को PLA गुट ने तवांग सेक्टर के यांग्त्से क्षेत्र में, LAC पर अतिक्रमण कर यथास्थिति को एकतरफा बदलने का प्रयास किया। चीन के इस प्रयास का हमारी सेना ने दृढ़ता के साथ सामना किया। इस झड़प में हाथापाई हुई। हमारे किसी भी सैनिक की मृत्यु नहीं हुई है और न ही कोई गंभीर रूप से घायल हुआ है। भारतीय सैन्य कमांडरों के समय पर हस्तक्षेप के कारण PLA सैनिक अपने स्थानों पर वापस चले गए।

  • 11:59 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मोदी सरकार में कोई एक इंच जमीन भी कब्जा नहीं कर सकता-शाह

    मोदी सरकार में कोई एक इंच जमीन भी कब्जा नहीं कर सकता। चीन पर कांग्रेस का रवैया दोहरा रहा है। 2006-7 में कांग्रेस पार्टी ने चीनी दूतावास से पैसा क्यों लिया था?

  • 11:15 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित

    तवांग की घटना पर लोकसभा में भारी हंगामा हुआ। विपक्षी दल के हंगामे के चलते कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

  • 10:46 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    तवांग की घटना पर रक्षा मंत्री सदन में बयान देंगे

    अरुणाचल प्रदेश के तवांग में चीनी सेना और भारतीय सेना के बीच हुई झड़प पर रक्षा मंत्री लोकसभा में 12 बजे और राज्यसभा में दो बजे बयान देंगे।

  • 10:39 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी ने संसद हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद हमले की बरसी पर शहीदों को नमन किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, उपराष्ट्रपति, रक्षामंत्री ने भी शहीदों को नमन किया।

  • 10:00 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    क्या कांग्रेस पीएम मोदी के खिलाफ साजिश रच रही है-विश्वास कैलाश सारंग, मंत्री, एमपी

    कांग्रेस नेता राजा पटेरिया की गिरफ्तारी पर मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने कहा- यह केवल किसी राजनीतिक कार्यकर्ता का भाजपा के खिलाफ बयान नहीं बल्कि पीएम की सुरक्षा से जुड़ा विषय है। राजा पटेरिया ने जिस तरह से कार्यकर्ताओं की मीटिंग में पीएम की हत्या के लिये तत्पर रहने के लिये कहा, यह शक पैदा करता है कि क्या कांग्रेस कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग दी जा रही है? 10 जनपथ से पीएम मोदी के खिलाफ मुहिम चलाईं जा रही है? क्या कांग्रेस पीएम मोदी की हत्या की साजिश रच रही है? यह एक जांच का विषय है।

  • 9:55 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आर्मी चीफ मनोज पांडे रक्षा मंत्री के आवास पहुंचे

    सीडीएस अनिल चौहान के साथ थल सेना अध्यक्ष मनोज पांडे रक्षा मंत्री के आवास पहुंचे, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुलाई है तीनों सेना प्रमुखों की बैठक

  • 9:53 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कांग्रेस सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कार्यस्थगन का नोटिस दिया

    कांग्रेस सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने  तवांग की घटना पर चर्चा के लिए राज्यसभा में नियम 267 के तहत कार्यस्थगन का नोटिस दिया। पीएम और रक्षा मंत्री से बयान देने  और सदन में चर्चा कराने का आग्रह किया।

     

  • 9:45 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जम्मू-कश्मीर: सोपोर में IED बरामद

    उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में IED बरामद, सोपोर पुलिस, 52RR और CRPF मौके पर मौजूद

  • 9:41 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सीमा पर तैनात भारतीय जवान एक इंच भी नहीं हिले-बीजेपी सांसद

    अरुणाचल-पूर्व से BJP MP तपीर गाव ने कहा-9 दिसंबर को अरुणाचल प्रदेश के तवांग में PLA और भारतीय सेना के बीच झड़प हुई और इसमें हमारे सेना घायल हुए हैं लेकिन PLA में ज्यादा लोग घायल हुए हैं। सीमा पर तैनात भारतीय जवान एक इंच भी नहीं हिले। अब स्थिति ठीक है। ये जो भी हुआ वह निंदनीय है।

  • 9:27 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    दुनिया में भारत की ताकत बढ़ी - रिजिजू

    केंद्रीय विधि न्याय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा, आज दुनियाभर में भारत की ताकत बढ़ी है और एक मजबूत राष्ट्र के रूप में उभरा है। 

  • 9:16 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तीनों सेना प्रमुखों की बैठक बुलाई

    केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तीनों सेना प्रमुख की मीटिंग बुलाई है। यह मीटिंग 9.30 बजे रक्षा मंत्री के आवास पर होगी। इसमें विदेश मंत्री और विदेश सचिव भी शामिल होंगे।

  • 8:19 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राजस्थान के जीनापुर से राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा शुरू

  • 8:16 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कांग्रेस नेता राजा पटेरिया गिरफ्तार, पीएम मोदी के खिलाफ दिया था बयान

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने वाले कांग्रेस नेता राजा पटेरिया को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। राजा पटेरिया मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री हैं। उन्होंने एक सभा में पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी की थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इस वीडियो के बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने सुबह 7 बजे हटा स्थिति उनके घर से उन्हें गिरफ्तार किया है। जिसके बाद राजा पटेरिया को पन्ना ले जाया गया है।

  • 8:16 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    तवांग मुद्दे पर संसद में हंगामे के आसार

    अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारतीय-चीनी सैनिकों की झड़प को लेकर सियासत गर्म हो गई है। विपक्षी दल आज संसद में इस मुद्दे को उठा सकते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पीएम मोदी अपनी छवि बचाने के लिए देश को खतरे में डाल रहे हैं। एआईएमआईएम नेता ओवैसी ने भी संसद में चर्चा की मांग की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement