Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Breaking News Highlights: पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi Live : देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों के लिए आप बने रहिए इंडिया टीवी के LIVE ब्लॉग के साथ..

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 14, 2022 23:59 IST
Breaking News in Hindi Live Update- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Breaking News in Hindi Live Update

Breaking News in Hindi Live :  हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

 

Latest India News

Breaking News in Hindi Live Update 14 September 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 7:33 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    5 राज्यों में कई समुदायों को एसटी का दर्जा देने के प्रस्ताव को मंजूरी

    केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश में कई आदिवासी समुदायों को अनुसूचित जनजाति (ST) श्रेणी में शामिल करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

  • 5:40 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    केरल में कांग्रेस दफ्तर रंगा 'भाजपा' के रंग में

    कांग्रेस का केरल में त्रिशूर जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय, जिसे राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के लिए सजाया जा रहा है, बुधवार को भगवा रंग में रंगा पाया गया। सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद पार्टी को जल्द ही गलती का एहसास हुआ और कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेताओं ने गलती सुधारी।

  • 5:40 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    राष्ट्रपति मुर्मू क्वीन एलिजाबेथ के अंतिम संस्कार में शामिल होंगी

    राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होने और भारत सरकार की ओर से संवेदना जताने के लिए 17 से 19 सितंबर तक लंदन की यात्रा करेंगी।

  • 5:10 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    लालबाग के राजा गणपति को भक्तों द्वारा दिए गए दान की होगी नीलामी

    गणेश उत्सव के दौरान लालबाग के राजा गणपति को भक्तों द्वारा दिए गए दान की नीलामी होगी। दान में दिए गए सोने-चांदी के आभूषण समेत सभी चीजों को नीलाम किया जाएगा। यह नीलामी गुरुवार शाम 5 बजे से रात 10 बजे तक लालबाग के राजा गणपति मंडप में होगी। (रिपोर्ट: अतुल सिंह)

  • 2:44 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    AIMIM सुप्रीमो ओवैसी ने कहा-ज्ञावापी का फैसला गलत

  • 2:41 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गोवा: कांग्रेस के 8 विधायक बीजेपी में शामिल हुए

  • 2:40 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कोलकाता: BJP की रैली के दौरान हमला करने व गाड़ी जलाने के मामले में चार गिरफ्तार

    पश्चिम बंगाल के कोलकाता में BJP की रैली के दौरान पुलिस के एक अधिकारी पर हमला करने और एक पुलिस वाहन को आग लगाने के आरोप में बुधवार को कम से कम चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बेलियाघाट, तोपसिया और बाओबाजार क्षेत्र में रात भर दी गई दबिश के बाद ये गिरफ्तारियां की गई हैं। 

  • 2:09 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बेगूसराय शूट आउट के खिलाफ धरने पर बैठे गिरिराज सिंह

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बेगूसराय शूट आउट के विरोध में एनएच-31 पर धरने पर बैठ गए हैं।

  • 2:03 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    फ्रांस की विदेश मंत्री कैथरीन कोलोना ने विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर से मुलाकात की

  • 12:46 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गोवा: कांग्रेस के 8 विधायक भाजपा में शामिल हुए।

  • 12:44 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बेगूसराय शूटआउट केस में 5 लोगों को हिरासत में लिया गया, सात पुलिसकर्मी सस्पेंड-एसपी

    बेगूसराय शूटआउट केस में पुलिस ने अबतक पांच लोगों को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ जारी है। बेगूसराय के एसपी उपेंद्र कुमार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लापरवाही बरतने के चलते गश्ती दल के 7 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है। 

  • 12:30 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    यूपी : बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने के आरोप में छह लोग गिरफ्तार

    पुलिस ने यहां बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने की दो अलग-अलग घटनाओं के सिलसिले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। संभल के पुलिस अधीक्षक (एसपी) चक्रेश मिश्रा ने बताया, "जिले में बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने वाले लोगों के खिलाफ कैला देवी थाने और हजरत नगर गढ़ी थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। ।" कैला देवी थाने में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, कुछ लोग कुछ दिन पहले स्थानीय मस्जिद के अंदर घुसे और वहां से घोषणा की कि इलाके में एक बच्चा चोर सक्रिय है। यह सुन करलोग डर गए । पुलिस ने प्राथमिकी के आधार पर पांच लोगों को गिरफ्तार किया है जिनके नाम अरमान, वसीम, असलम, कौसर और शकरूद्दीन हैं । 

  • 12:29 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    असम विधानसभा की कार्यवाही बधित करने के कारण निर्दलीय विधायक अखिल गोगोई निलंबित

    असम विधानसभा अध्यक्ष बिस्वजीत दैमारी ने निर्दलीय विधायक अखिल गोगोई को बुधवार को सदन की ‘कार्यवाही में बाधा डालने’ के लिए प्रश्नकाल की अवधि के लिए निलंबित कर दिया। दैमारी के व्यवस्था देने के बाद गोगोई को दो मार्शलों ने सदन से बाहर निकाल दिया। शिवसागर के विधायक गोगोई शिक्षा विभाग से संबंधित एक पूरक प्रश्न पूछना चाहते थे, जिसे अध्यक्ष ने अस्वीकार कर दिया। विधायक ने आरोप लगाया कि उनकी आवाज को दबाया जा रहा है, जिस पर दैमारी ने अप्रसन्नता जताई और शेष प्रश्नकाल के लिए उन्हें निलंबित करने का आदेश दिया। 

  • 12:28 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जम्मू-कश्मीर के पुंछ में बस के खाई में गिरने से नौ लोगों की मौत

    जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में बुधवार को एक मिनी बस के गहरी खाई में गिर जाने से उसमें सवार नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि 27 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बस से करीब 36 यात्री सफर कर रहे थे और यह गली मैदान से पुंछ की तरफ जा रही थी। हालांकि, सावजियान के सीमावर्ती इलाके में बरारी नाले के पास बस हादसे की शिकार हो गई। अधिकारियों के मुताबिक, सेना, पुलिस और स्थानीय ग्रामीणों द्वारा क्षेत्र में संयुक्त बचाव अभियान चलाया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हादसे में लोगों की मौत पर दुख जताया और मृतकों के परिजनों के लिए पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की। 

  • 12:26 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मुम्बई: भिवंडी के कमर्शियल कॉम्प्लेक्स में आग

    मुम्बई से सटे भिवंडी के अरिहंत कमर्शियल कॉम्प्लेक्स में आग लग गई है। दलकल की 4 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। आप पर काबू पाने की कोशिशें जारी है। फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं है।

  • 12:13 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज ईओडब्ल्यू दफ्तर पहुंचीं

  • 10:21 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    जम्मू और कश्मीर में हुआ बस हादसा, 9 की मौत

    जम्मू और कश्मीर के पुंछ के सवजियान इलाके में मिनी बस का हादसा हो गया। सेना का बचाव अभियान जारी है; 9 लोगों के मरने की खबर है, कई घायलों को मंडी के अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

  • 10:05 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राहुल गांधी ने शिवगिरि मठ का दौरा कर श्री नारायण गुरु को श्रद्धांजलि दी

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा के तहत बुधवार को केरल दौरे के चौथे दिन की शुरुआत करने से पहले तिरुवनंतपुरम में प्रख्यात समाज सुधारक श्री नारायण गुरु को श्रद्धांजलि देने के लिए शिवगिरि मठ गए। शिवगिरि मठ में राहुल ने संन्यासियों से मुलाकात की और संत श्री नारायण गुरु के आगे शीश नवाया। यात्रा सुबह साढ़े सात बजे नवैकुलम जंक्शन से प्रारंभ हुई, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। तिरुवनंतपुरम जिले में तीन दिन गुजारने के बाद कांग्रेस नेता बुधवार को यात्रा के तहत कोल्लम जिले में पहुंचेंगे। 

  • 10:03 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बेगूसराय : बीजेपी कार्यकर्ताओं ने NH 31 जाम किया

    बेगूसराय में हर हर महादेव चौक के पास बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम किया, NH 31 पर गाड़ियों की लम्बी कतार लगी। नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा बेगूसराय पहुंचे।

  • 10:02 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    महाराष्ट्र के सांगली में बच्चा चोर होने के संदेह में चार साधुओं पर हमला

    महाराष्ट्र के सांगली जिले में बच्चा चोर होने के संदेह में भीड़ ने चार साधुओं पर कथित रूप से हमला कर दिया।घटना जाट तहसील के लवंगा गांव में उस समय हुई, जब उत्तर प्रदेश के रहने वाले चार लोग एक कार में कर्नाटक के बीजापुर से पंढरपुर शहर की ओर जा रहे थे। उन्होंने एक लड़के से रास्ता पूछा, जिससे कुछ स्थानीय लोगों को संदेह हुआ कि वे बच्चों का अपहरण करने वाले आपराधिक गिरोह का हिस्सा हैं। अधिकारी के मुताबिक, “दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हुई, जो देखते ही देखते बढ़ गई और स्थानीय लोगों ने साधुओं को कथित तौर पर लाठियों से पीट दिया।”  पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और पाया कि साधु उत्तर प्रदेश के एक अखाड़े के सदस्य हैं। 

     

  • 9:37 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गुजरात ATS को मिली बड़ी सफलता, ड्रग्स का बड़ा ज़खीरा पकड़ा

    गुजरात ATS को एक और बड़ी सफलता मिली है। ATS ने कोस्ट गार्ड के साथ मिलकर IMBL से ड्रग्स का बड़ा ज़खीरा पकड़ा है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस ड्रग्स कीमत करीब 200 करोड़ बतायी जा रही है। इस ड्रग्स को पंजाब की कपूरथला जेल में बंद एक नाइजीरियन ने मंगवाया था। वह जेल से ड्रग्स का नेटवर्क चला रहा था।

  • 9:09 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी ने हिंदी दिवस की शुभकामनाएं दी

  • 8:35 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अमेरिकी शेयर बाजार में हाहाकार

    अमेरिकी शेयर बाजार में बड़ी हलचल, Dow Jones में 1200 अंकों की गिरावट, जून 2020 के बाद सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की गई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement