Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Breaking News Highlights: पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi Live : देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों के लिए आप बने रहिए इंडिया टीवी के LIVE ब्लॉग के साथ..

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 06, 2022 23:21 IST
Breaking News in Hindi Live- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Breaking News in Hindi Live

Breaking News in Hindi Live :  हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

Latest India News

Breaking News in Hindi Live Update 06 Oct 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 10:07 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    दुर्गा पूजा पंडाल में आग हादसे में मरने वालो की संख्या 7 हुई

    यूपी के भदोही जिले के औराई थाना क्षेत्र में एक दुर्गा पूजा पंडाल आग लगने की घटना में बृहस्पतिवार को एक अन्य घायल ने अस्पताल में दम तोड़ने के कारण मरने वालों की संख्या सात हो गई । एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। जिलाधिकारी गौरांग राठी ने बताया कि सूरत (65) नामक एक अन्य घायल ने शाम को वाराणसी के सर सुंदरलाल अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया । उनके अनुसार इस तरह रविवार की रात औराई क्षेत्र के पूजा पंडाल में लगी आग की घटना में मरने वालों की संख्या अब 7 हो गई है। इससे पहले इस हादसे में अंकुश सोनी (12), जया देवी (45), नवीन (10), आरती देवी (48), हर्षवर्धन (8) और शिवपूजन (70) की मौत हो चुकी है।

  • 10:07 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    महाराष्ट्र में कोविड-19 के 198 नए मामले, एक मरीज की मौत

    महाराष्ट्र में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 198 नये मामले सामने आए, जिसके साथ राज्य में अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 81,23,453 हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक संक्रमण से एक और मरीज की मौत हो जाने पर कुल मृतक संख्या बढ़कर 1,48,350 हो गई। इससे पहले महाराष्ट्र में बुधवार को कोविड-19 के 416 मामले सामने आए थे जबकि किसी मरीज की मौत नहीं हुई थी। संक्रमण के नये मामलों में मुंबई क्षेत्र में 80 नये मामले सामने आए और एक मरीज की मौत हुई। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में बीते 24 घंटे में 328 लोग संक्रमण मुक्त हुए। इसके साथ ही ठीक हुए लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 79,72,580 हो गई है। राज्य में कोविड-19 के उपचाराधीन रोगियों की संख्या वर्तमान में 2,523 है।

  • 10:07 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    दिल्ली में कोरोना वायरस के 57 नए मामले, संक्रमण दर 2.19 फीसदी

    दिल्ली में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के 57 नए मरीज़ों की पुष्टि हुई तथा संक्रमण दर 2.19 प्रतिशत रही। स्वास्थ्य विभाग ने अपने बुलेटिन में बताया कि आज किसी भी संक्रमित की मौत की पुष्टि नहीं हुई है। उसमें कहा गया है कि दिल्ली में कुल मामले 20,03,803 हो गए हैं जबकि मृतक संख्या 26,503 है। बुलेटिन के मुताबिक, एक दिन पहले 2,606 नमूनों की जांच की गई थी। दिल्ली में बुधवार को कोविड के 96 मामले मिले थे और संक्रमण दर 1.42 प्रतिशत थी। राजधानी में मंगलवार को वायरस के 74 मरीजों की पुष्टि हुई थी और संक्रमण दर 1.07 प्रतिशत थी। बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में संक्रमण का उपचार करा रहे रोगियों की संख्या 328 है।

  • 10:06 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    अभी तक 11 लाख टन धान की खरीद हुई: खट्टर

    हरियाणा में चालू खरीफ विपणन सत्र में अब तक 11 लाख टन धान की खरीद हुई है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। खट्टर ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘राज्य की 207 मंडियों में विभिन्न खरीफ फसलों की सुगमता से खरीद हो रही है। चार अक्टूबर तक मंडियों में विभिन्न एजेंसियों द्वारा 11 लाख टन धान खरीदा गया है।’ उन्होंने बताया कि सहकारिता हाफेड ने अबतक 16,000 टन बाजरा खरीदा है।

  • 8:59 PM (IST) Posted by Pankaj Yadav

    UGC ने UG, PG लेवल पर साइबर सिक्योरिटी का पाठ्यक्रम शुरू किया

    साइबर जागरुकता दिवस 2022 समारोह के अवसर पर विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने UG और PG स्तर पर साइबर सिक्योरिटी पाठ्यक्रम का शुभारंभ किया। प्रोफेसर एम जगदीश कुमार ने कहा कि साइबर सुरक्षा कार्यक्रम के पाठ्यक्रम का उद्देश्य अधिक जागरूक, उत्तरदायी और जिम्मेदार डिजिटल नागरिक तैयार करना है, जिससे समग्र स्वस्थ साइबर सुरक्षा मुद्रा और पारिस्थितिकी तंत्र में प्रभावी रूप से योगदान दिया जा सके।

  • 6:43 PM (IST) Posted by Pankaj Yadav

    गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक हर्षद रिबाडिया भाजपा में शामिल

    गुजरात के जूनागढ़ जिले के विसावदर निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के पूर्व विधायक हर्षद रिबाडिया गुरुवार को पार्टी महासचिव प्रदीप सिंह वाघेला की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गए।

  • 5:19 PM (IST) Posted by Pankaj Yadav

    फ्रांसीसी लेखिका एनी एर्नाक्स को मिला साहित्य का नोबेल पुरस्कार

    इस साल का साहित्य का नोबेल पुरस्कार फ्रांसीसी लेखक एनी एर्नॉक्स को दिया गया है। नोबेल कमेटी ने बताया कि, 82 वर्षीय एर्नॉक्स को "साहस और नैदानिक ​​तीक्ष्णता के लिए उद्धृत किया गया था जिसके साथ वह व्यक्तिगत स्मृति की जड़ों, व्यवस्थाओं और सामूहिक प्रतिबंधों को उजागर करती है।" स्वीडिश अकादमी के स्थायी सचिव मैट माल्म ने गुरुवार को स्वीडन के स्टॉकहोम में विजेता की घोषणा की।

  • 4:58 PM (IST) Posted by Sushmit Sinha

    मालेगांव ब्लास्ट केस: भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर महाराष्ट्र के निचली अदालत में पेश हुईं

    महाराष्ट्र के मालेगांव में 2008 में किए गए विस्फोट के मामले में मुख्य आरोपी भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर बृहस्पतिवार को निचली अदालत में पेश हुईं। मध्य प्रदेश के भोपाल से सांसद प्रज्ञा ठाकुर राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) के विशेष न्यायाधीश ए के लाहोटी के सामने पेश हुईं।

  • 1:38 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    थाईलैंड के चाइल्ड केयर सेंटर में गोलीबारी, 30 से ज्यादा लोगों की मौत

    थाईलैंड के चाइल्ड केयर सेंटर में गोलीबारी, 30 से ज्यादा लोगों की मौत

  • 12:31 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पश्चिम बंगाल: जलपाईगुड़ी में लापता लोगों को खोजने के लिए बचाव अभियान जारी

  • 12:30 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    उदित राज ने राष्ट्रपति जी के लिए जिस तरह के शब्द का प्रयोग किया वो चिंताजनक-संबित पात्रा

  • 11:10 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बीकानेर: डांडिया के दौरान हमला करने के मामले में एक और शख्स को पुलिस ने पकड़ा

    बीकानेर : डांडिया के दौरान युवक पर चाकू से जानलेवा हमला मामले में एक और आरोपी शाहरुख़ पठान को पुलिस ने हिरासत में लिया.. शाहरुख़ पठान को हिरासत में लिया है

  • 9:41 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मैक्सिको में अंधाधुंध फायरिंग, मेयर समेत 18 लोगों की मौत

    दक्षिण पश्चिम मैक्सिको के सैन मिगुएल तोतोलापन में सिटी हॉल और पास के घर पर बंदूकधारियों ने अंधाधुंध फायरिंग की। फायरिंग में 18 लोगों के मारे जाने की खबर है। इस वारदात में मैक्सिको सिटी के मेयर की भी मौत की खबर है।

  • 9:22 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं सोनिया गांधी

  • 8:32 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    केरल: सड़क हादसे में 9 लोगों की मौत, 38 घायल

    केरल के पलक्कड़ ज़िले के वडक्कनचेरी में केरल राज्य सड़क परिवहन निगम (KSRTC) की बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से 9 लोगों की मौत हो गई और 38 घायल हो गए

  • 8:31 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कर्नाटक: राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के 29वें दिन की शुरुआत मांड्या ज़िले के बेल्लार से की

  • 8:30 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पश्चिम बंगाल: प्रतिमा विसर्जन के दौरान फ्लैश फ्लड, 8 लोगों की मौत, 40 लापता

    पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया है।  स्थानीय माल नदी में अचानक आई बाढ़ में लोग बह गए। ताजा जानकारी के मुताबिक इस हादसे में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 40 से ज्यादा लोग लापता हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement