Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Breaking News in Hindi Live Update: देश और दुनिया की सभी बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक पर

Breaking News in Hindi Live Update: इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Updated on: August 15, 2022 0:01 IST
Breaking News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX Breaking News

Breaking News in Hindi Live Update: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

Latest India News

Breaking News in Hindi: 14 Aug 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 10:47 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

    जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर रविवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी भी घायल हुआ है। 

     

  • 9:22 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    दिल्ली में कोरोना के 2,162 नए मामले, 5 मौतें

    दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 2,162 नए मामले दर्ज किए गए, जबकि पांच संक्रमितों की मौत हो गई। वहीं, आज 1,832 कोरोना मरीज ठीक हुए। राजधानी में एक्टिव मरीजों की संख्या 8,430 है और पॉजिविटी रेट 12.64 फीसदी है।

  • 9:19 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    जामिया नगर में युवक की गोली मारकर हत्या

    दिल्ली के जामिया नगर इलाके में एक युवक वसीफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सूचना मिलने के बाद घायल युवक को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, हालांकि अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसने दम तोड़ दिया। आरोपी की तलाश की जा रही है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

     

  • 8:47 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    भारतीय सेना के जवानों को दिया गया वीरता पुरस्कार

    स्वतंत्रता दिवस के मौके पर नायक देवेंद्र प्रताप सिंह को दूसरे सर्वोच्च वीरता पुरस्कार कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया। इस दौरान सेना के जवानों को आठ शौर्य चक्र प्रदान किए गए। इनमें दो अवॉर्ड मरणोपरांत भी दिए गए। इसके अलावा सिपाही कर्ण वीर सिंह और गनर जसबीर सिंह को मरणोपरांत शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया है। नाइक देवेंद्र प्रताप सिंह इस साल 29 जनवरी को पुलवामा में एक ऑपरेशन का हिस्सा थे, जहां उन्होंने असाधारण बहादुरी दिखाते हुए एक हुन फाइट में दो आतंकवादियों को मार गिराया था। वहीं, भारतीय सेना के शौर्य चक्र पुरस्कार विजेताओं में मेजर नितिन धानिया, अमित दहिया, संदीप कुमार, अभिषेक सिंह, हवलदार घनश्याम और लांस नायक राघवेंद्र सिंह शामिल हैं।

  • 8:41 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    पार्टी मुख्यालय पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता फहराएंगे तिरंगा

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण पार्टी के वरिष्ठ नेता सोमवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पार्टी मुख्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी और उनकी बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा के संक्रमित होने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी क्वारंटीन में हैं। 

  • 8:39 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    दक्षिण बंगाल में भारी बारिश की संभावना

    मौसम विज्ञान विभाग ने बंगाल की खाड़ी के उत्तरी-पश्चिमी हिस्से में रविवार को बने दबाव के क्षेत्र के कारण पश्चिम बंगाल के दक्षिणी हिस्से के कई जिलों में मूसलाधार बारिश होने की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने बताया कि दबाव के क्षेत्र के पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है और इसका प्रभाव सोमवार सुबह तक ऐसे ही रहने का अनुमान है। 

     

  • 8:38 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    आर्मीनिया: पटाखा भंडार वाली इमारत में विस्फोट, एक की मौत

    आर्मीनिया की राजधानी येरेवान के बाजार में पटाखा भंडार वाली इमारत में विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 36 अन्य घायल हो गए। विस्फोट के बाद इमारत में आग लग गई। सुरमालू बाजार में हुए विस्फोट के बाद आग पर काबू पाने में तीन घंटे लगे। बचाव कर्मियों और अन्य लोगों ने मलबे में फंसे लोगों को निकाला। 

  • 7:45 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    कारम बांध से जल स्तर लगातार बढ़ रहा- शिवराज

    धार में कारम डैम का खतरा टला नहीं है। इसे लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, कारम बांध से जल स्तर लगातार बढ़ रहा है और बढ़ेगा। इसलिए सभी स्थानीय लोगों से अनुरोध है कि खरगोन, धार के प्रभावित गांवों में प्रवेश नहीं करें। क्षेत्र में कोई मवेशी नहीं होना चाहिए। मैं सभी जनप्रतिनिधियों से सहयोग की अपील करता हूं।

  • 7:38 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    डैम की स्थिति से सीएम शिवराज ने पीएम को कराया अवगत

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर चर्चा कर उन्हें निर्माणाधीन डैम से निकाले जा रहे पानी की यथास्थिति से अवगत कराया।

     

  • 6:10 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    लखनऊ में बीजेपी ने निकाला साइलेंट मार्च

    विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस को लेकर बीजेपी की तरफ से एक साइलेंट मार्च लखनऊ में भी निकाला जा रहा है। इसमें सीएम योगी अदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या और बृजेश पाठक भी शामिल हैं।

  • 4:57 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    शिंदे सरकार में मंत्रालय के बंटवारा का ऐलान

    महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार में मंत्रालय के बंटवारा का ऐलान हुआ। डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को गृह और वित्त विभाग दिया गया।

  • 4:49 PM (IST) Posted by Pankaj Yadav

    दिल्ली में 2 बांग्लादेशी गिरफ्तार, आरोपियों के कब्जे से एक दर्जन पासपोर्ट और 10 मंत्रालयों के स्टाम्प मिले

    दिल्ली पुलिस ने रविवार को पालम इलाके से दो बांग्लादेशी नागरिकों के गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से लगभग 1 दर्जन पासपोर्ट और बांग्लादेश के मंत्रालयों के 10 नकली स्टाम्प बरामद हुए हैं। द्वारका डीसीपी एम हर्षवर्धन ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के नाम मोहम्मद मुस्तफा और मोहम्मद हुसैन हैं। दोनों से पूछताछ जारी है।

  • 4:34 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    नीतीश की नई सरकार में कांग्रेस को मिलेंगे 3 मंत्रीपद

    बिहार के कांग्रेस राज्य प्रभारी भक्त चरण दास ने बताया कि राज्य में नीतीश कुमार की नई सरकार में कांग्रेस को तीन मंत्री पद मिलेंगे। उन्होंने बताया कि कांग्रेस के दो विधायक अभी 16 अगस्त को मंत्री पद की शपथ लेंगे। वहीं, अगले कैबिनेट विस्तार में कांग्रेस का एक और विधायक शामिल किया जाएगा।

  • 3:49 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    'स्वतंत्रता का 50वां वर्ष एक रूटीन इवेंट की तरह बीत गया'

    हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा, देश भर में 'आजादी का अमृत महोत्सव' मनाया जा रहा है, इस तरह से पीएम मोदी काम करते हैं। दूसरी ओर, हमारे बीच से स्वतंत्रता का 50वां वर्ष एक रूटीन इवेंट की तरह बीत गया, इसे बड़े आयोजन की तरह नहीं मनाया गया।

  • 3:37 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    लाल किला और उसके आस-पास के क्षेत्र की निगरानी

    दिल्ली पुलिस ने लाल किले के पास की दुकानें सील कर दी है  और स्वतंत्रता दिवस से पहले निगरानी रखी जा रही है। स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सुरक्षा की निगरानी के लिए लाल किला क्षेत्र में और उसके आस-पास लगभग 400 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

  • 2:42 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    जम्मू कश्मीर के शोपियां में निकली तिरंगा यात्रा

    जम्मू कश्मीर के शोपियां में तिरंगा यात्रा निकाली गई है। इस दौरान सभी लोग काफी उत्साहित नजर आए। देशभर में आजादी के अमृत महोत्सव की धूम दिखाई दे रही है।

  • 1:41 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    दिल्ली पुलिस के सहयोग से पकड़े गए चार आतंकी

    पंजाब पुलिस ने जानकारी दी है कि चार आतंकियों को पकड़ा गया है। पाकिस्तान की आईएसआई से संबंधित यह मोड्यूल है। इन चार आतंकियों को दिल्ली पुलिस के सहयोग से पकड़ा गया है।आतंकियों के पास से भारी मात्रा में ​हथियार बरामद हुआ है।

  • 12:39 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    दिल्ली पुलिस ने 2 बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया

    दिल्ली पुलिस ने 2 बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से 11 बांग्लादेशी पासपोर्ट बरामद किए हैं। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के पास से बांग्लादेश के मंत्रालयों की नकली स्टैम्प भी बरामद की है। बरामद हुए 11 पासपोर्ट अलग-अलग लोगों के नाम पर हैं यह सभी बांग्लादेशी हैं जिन्हें पुलिस तलाश कर रही है। पकड़े गए दोनों बांग्लादेशी भारत में दिसंबर में आए थे।

     

  • 12:32 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    नुपूर शर्मा केस में यूपी एटीएस को बड़ी कामयाबी

    नुपूर शर्मा केस में यूपी एटीएस को बड़ी कामयाबी मिली है। नदीम का साथी सैफुल्लाह कानपुर से गिरफ्तार किया गया है।

  • 12:18 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    लखनऊ: सीएम योगी को धमकी देने वाला युवक गिरफ्तार

    लखनऊ में सीएम योगी को धमकी देने वाला युवक गिरफ्तार हो गया है। 

     

  • 11:52 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    जम्मू-कश्मीर: भारतीय सेना ने राजौरी में नियंत्रण रेखा के पास गश्त बढ़ाई

    कमांडर नौशेरा ब्रिगेड के ब्रिगेडियर कपिल राणा ने बताया, "मैं यही कहना चाहता हूं कि जनता निश्चिंत रहे, भारतीय सेना सरहद पर पूरी तरह से अलर्ट है। सीमा पर ऐसा कुछ नहीं हो सकता जिससे आपको कोई भी तकलीफ हो।"

     

  • 11:39 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    महाराष्ट्र: झंडा फहराने गए शख्स की करंट लगने से मौत

    पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। जिसके तहत पीएम मोदी ने हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की है। इसमें हर देशवासी शामिल हो रहा है और अपने घर-दुकानों पर तिरंगा लहरा रहा है। लेकिन इस बीच महाराष्ट्र के केज तालुका के एक गांव मे दर्दनाक हादसा हुआ है। इस गांव के रहने वाले मुख्तार शेख अपने घर की छत पर तिरंगा फहराने गए थे, उनके हाथो में स्टील की रॉड थी जो ऊपर से गुजर रही हाई वोल्टेज बिजली के तार के संपर्क में आ गई। इस हादसे में करंट लगने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

  • 11:20 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    असम CM ने राकेश झुनझुनवाला के निधन पर जताया दुख

    असम के सीएम हेमंत बिस्वा सरमा ने राकेश झुनझुनवाला के आकस्मिक निधन पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने स्टॉक ब्रोकिंग के क्षेत्र में एक विरासत छोड़ी है और वह युवा निवेशकों और उद्यमियों की पीढ़ियों के लिए प्रेरणा बने रहेंगे। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।

  • 11:14 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    जालोर में दलति छात्र के साथ मारपीट का मामला

    जालोर : दलित छात्र के साथ मारपीट से मौत का मामला, जिले में इंटरनेट सेवाएं की बंद

     

  • 10:11 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    मध्य प्रदेश में आजादी के अमृत महोत्सव की धूम

    मध्य प्रदेश: आजादी के अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में इंदौर में भारत का नक्शा बनाने के लिए पांच हजार से ज्यादा लोग एक स्थान पर जुटे और मानव श्रृंखला के जरिए भारत का नक्शा बनाया। वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी इसे दर्ज किया गया है। 

     

  • 9:53 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी ने जताया दुख

    भारतीय शेयर बाजार के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला का निधन हो गया है। उन्होंने 62 साल की उम्र में आज सुबह 6 बजकर 45 मिनट पर आखिरी सांस ली। राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी ने दुख जताया है और एक तस्वीर भी शेयर की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'राकेश झुनझुनवाला अदम्य थे। जीवन से भरपूर, मजाकिया और व्यावहारिक, वह अपने पीछे वित्तीय दुनिया में एक अमिट योगदान छोड़ गए। वह भारत की प्रगति के प्रति भी बहुत भावुक थे। उनका जाना दुखद है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ओम  शांति।'

  • 9:08 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    बिहार: भाकपा माले ने नई महागठबंधन सरकार में शामिल नहीं होने का फैसला किया, बाहर से देंगे समर्थन

    भाकपा माले ने बिहार में गठित नई महागठबंधन सरकार में शामिल नहीं होने और बाहर से सरकार का समर्थन करने का फैसला किया है। बिहार मे भाकपा माले  के 12 विधायक हैं। पार्टी ने न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनाने की मांग की है। जबकि वाम दलों मे CPI ने सरकार मे शामिल होने का फैसला किया है, CPM की तरफ से अभी अंतिम फैसला नहीं किया गया है। CPI और CPM दोनों के 2-2 विधायक हैं। कैबिनेट का विस्तार और शपथ ग्रहण 16 अगस्त को किए जाने की संभावना है। 

     

  • 9:06 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    पीएम मोदी ने 'विभाजन भयावह स्मृति दिवस' पर कही ये बात

    पीएम मोदी ने कहा कि आज, 'विभाजन भयावह स्मृति दिवस' पर, मैं उन सभी लोगों को श्रद्धांजलि देता हूं, जिन्होंने विभाजन के दौरान अपनी जान गंवाई, और हमारे इतिहास के उस दुखद दौर में पीड़ित सभी लोगों के लचीलेपन और धैर्य की सराहना करता हूं। 

  • 8:43 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    मुंबई: पूर्व विधायक विनायक मेटे का सड़क हादसे में हुआ निधन

    शिवसंग्राम पार्टी के नेता और पूर्व विधायक विनायक मेटे का निधन हो गया है। उनका मुम्बई-पुणे एक्सप्रेस हाइवे पर एक्सीडेंट हुआ था। विनायक मेटे एक मराठा नेता थे और महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण को लेकर पूरे राज्य में चलाए गए आंदोलन की शुरुआत मेटे ने ही की थी। मराठा आरक्षण को लेकर लगातार विनायक मेटे ने राज्य सरकार पर दबाव बनाया। सुप्रीम कोर्ट में भी मराठा आरक्षण पर रोक लगाए जाने के विरोध में मेटे ने राज्य सरकार के अलावा खुद भी पिटीशन फाइल की थी।

     

  • 7:58 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    उत्तर प्रदेश: बांदा में नदी में नाव पलटने की घटना में अब तक 12 शव बरामद

    NDRF, SDRF और पुलिस की टीमें स्थानीय गोताखोरों के साथ बचाव अभियान कर रही हैं। 3 और शव मिले हैं, अब तक 12 शव मिल चुके हैं। 3 बॉडी अभी भी लापता है। नदी में बहाव तेज होने से ऑपरेशन में परेशानी हो रही है। ये जानकारी बांदा के एसपी ने दी है।

  • 7:57 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    देश में आजादी के उत्सव की धूम

    दिल्ली में रक्षा मंत्रालय के तहत DHQ सुरक्षा सैनिकों ने आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर 7.5 किमी की दौड़ का आयोजन किया। वहीं हरियाणा में BSF ने 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए अंबाला में फुल ड्रेस रिहर्सल का आयोजन किया। इसके अलावा मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्कूली बच्चों ने आजादी का अमृत महोत्सव के तहत तिरंगा यात्रा निकाली। यूपी के गाजियाबाद के एक मदरसा के छात्रों ने भी 'आजादी का अमृत महोत्सव' के तहत अपने क्षेत्र में तिरंगा यात्रा निकाली। इसके अलावा मुंबई पुलिस ने 'आजादी का अमृत महोत्सव' के हिस्से के रूप में पुलिस प्रतियोगियों की 10 किमी मैराथन दौड़ और समुद्री ड्राइव से चार पहिया और बाइक रैली का आयोजन किया। इस दौरान महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद रहे।

     

  • 7:53 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    मुंबई: शिवसंग्राम पार्टी के नेता विनायक मेटे की गाड़ी का एक्सीडेंट

    मुंबई: शिवसंग्राम पार्टी के नेता विनायक मेटे की गाड़ी का खोपली के टनल में एक्सीडेंट हो गया है। ये दुर्घटना सुबह 5:30 बजे हुई। इस हादसे में विनायक मेटे घायल हुए हैं और उन्हें पनवेल के MGM हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। अभी उनकी हालत स्थिर है। यह हादसा मेटे की कार में आई गड़बड़ी के चलते हुआ है। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और प्रवीण दरेकर विनायक मेटे को देखने हॉस्पिटल रवाना हुए हैं। 

     

  • 7:48 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर बढ़ा

    दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर बढ़ गया है। प्रशासन द्वारा आस पास के लोगों को इस विषय पर अलर्ट किया गया है। ये वीडियो आज सुबह का है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement