Breaking News Highlights: पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi Live : देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों के लिए आप बने रहिए इंडिया टीवी के LIVE ब्लॉग के साथ..

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 15, 2022 23:40 IST
Breaking News in hindi live - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Breaking News in hindi live

Breaking News in Hindi Live :  हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

Latest India News

Breaking News in hindi live Update 15 Oct 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 10:55 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति कलाम को उनकी जयंती पर दी श्रद्धांजलि

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को पूर्व राष्ट्रपति ए.पी.जे अब्दुल कलाम की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उन्होंने ‘‘मिसाइल मैन’’ में भारत की प्रगति के प्रति विनम्रता और जुनून को करीब से देखा है।

     

  • 9:33 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कल 16 अक्टूबर को मध्यप्रदेश दौरे पर रहेंगे

    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कल 16 अक्टूबर को मध्यप्रदेश के भोपाल और ग्वालियर दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में आयोजित MBBS की हिंदी में अनुवाद की गई 3 पुस्तकों का विमोचन करेंगे। देश में एमपी पहला राज्य है जहां अब हिंदी मीडियम में मेडिकल की पढ़ाई कराई जाएगी। इन्हीं हिंदी मीडियम की पुस्तकों को विमोचन अमित शाह करेंगे।

  • 8:02 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    श्रृंगार गौरी में पूजा के अधिकार वाली याचिका को लेकर 27 अक्टूबर को सुनवाई

    श्रृंगार गौरी में पूजा के अधिकार वाली याचिका और मुस्लिमों के प्रवेश के रोक पर डाली गई याचिका सुनने लायक है या नहीं, इसका फैसला वाराणसी फास्ट ट्रेक कोर्ट 27 अक्टूबर को सुनाएगा।

     

  • 7:35 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    गलगोटिया यूनिवर्सिटी के एक छात्र का शव नाले में मिला

    ग्रेटर नोएडा में गलगोटिया यूनिवर्सिटी के एक छात्र का शव नाले में मिला। परिवार वालों ने दोस्तों पर ही हत्या का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि छात्र यशस्वी राज 12 अक्टूबर को  दोस्तों के साथ निकला था, और तभी से लापता था। दनकौर पुलिस   शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल में जुट गई है। परिजनों की शिकायत पर पुलिस मामला दर्ज तलाश में जुटी थी कि तभी आज नाले में लाश मिलने की  सूचना मिली। यशस्वी राज BSC  agriculture सेकेंड ईयर का छात्र था और बिहार का रहने वाला था। उसकी लाश कालेज से 800 मीटर की दूरी पर मिली है। (रिपोर्ट: संजय साह)

  • 6:14 PM (IST) Posted by Pankaj Yadav

    बिजनौर में बाइकों की टक्कर में दो युवकों की मौत, दो अन्‍य घायल

    उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के रेहड़ थाना इलाके में शनिवार को दो बाइकों की आमने-सामने की टक्कर में दो लोगों की मौत हो गयी जबकि दो अन्‍य घायल हो गये।

  • 6:00 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    प्रधानमंत्री आंखें मूंदकर बैठे हैं और नौजवान ठोकरें खाने को मजबूर हैं: राहुल

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश में प्रारंभिक योग्यता परीक्षा (पीईटी) में 37 लाख से अधिक युवाओं के आवेदन करने को लेकर शनिवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आंखें मूंदकर बैठे हैं और नौजवान ठोकरें खाने को मजबूर हैं। उन्होंने ट्रेन की एक बोगी के अभ्यर्थियों से खचाखच भरे होने से जुड़ी तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया।

  • 5:14 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    एमएनएस अद्यक्ष राज ठाकरे और सीएम शिंदे की 45 मिनट की बैठक

    एमएनएस अद्यक्ष राज ठाकरे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात के बाद वर्षा से निकले। दोनो में करीबन 45 मिनट तक बातचीत हुई। पुणे के लोगों की समस्या और स्वास्थ्य समस्याओं को लेकर चर्चा होने की बात कही जा रही है।

  • 4:16 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    उत्तराखंड: आपातकाल के दौरान जेल गए लोगों की पेंशन राशि बढ़ाई गई

    उत्तराखंड की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार ने आपातकाल के दौरान जेल गए लोगों को मिलने वाली पेंशन की राशि 16 हजार से बढ़ाकर 20 हजार रुपये प्रतिमाह कर दी है। देश में लागू आपातकाल के दौरान 25 जून, 1975 से 21 मार्च, 1977 के बीच आंतरिक सुरक्षा व्यवस्था अधिनियम (मीसा) और भारत की रक्षा अधिनियम के तहत जेल में डाले गए लोगों को 17 जनवरी, 2018 से 16,000 रुपये प्रतिमाह पेंशन दी जा रही है। 

  • 2:19 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कांग्रेसी लोगों को आग लगाए बगैर चैन नहीं आता है-अमित शाह

    हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा-कांग्रेसी लोगों को आग लगाए बगैर चैन नहीं आता है,अब हाटी समुदाय को आदिवासी का स्टेटस दे दिया तो दलित लोगों को और अनुसूचित भाई-बहनों को उकसाने के लिए कहेंगे कि आपका अधिकार चला जाएगा। लेकिन डरने की जरूरत नहीं है, मैंने अपनी पेन से लिखकर सभी दलित समाज को सुरक्षित किया है। 

  • 2:17 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बाल-बाल बचे नीतीश कुमार

  • 1:11 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान का फेसबुक पेज हैक

    केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान का फेसबुक पेज हैक कर लिया गया है। इसकी जानकारी केरल राजभवन की ओर से दी गई है। फिलहाल पेज को बहाल करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

     

  • 1:00 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अमूल कंपनी ने बढ़ाए दूध के दाम

    अमूल कंपनी का दूध खरीदने वाले ग्राहकों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। दिवाली से पहले अमूल कंपनी ने फुल क्रीम दूध और भैंस के दूध की कीमत प्रति लीटर 2 रुपए बढ़ा दी है। ये कीमतें गुजरात को छोड़कर सभी राज्यों में लागू होंगी। इस बात की जानकारी गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड के एमडी आरएस सोढ़ी ने दी है। 

  • 12:09 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    PM मोदी के बारे में ऐसी भाषा का प्रयोग करना शर्मनाक-रविशंकर प्रसाद

    PM मोदी के बारे में ऐसी भाषा का प्रयोग करना शर्मनाक है,नीतीश कुमार जी से मैं पूछूंगा कि आपके राष्ट्रीय अध्यक्ष की यही शालीनता है? आज तक आजाद भारत के इतिहास में किसी ने PM के बारे में इस तरह की बात नहीं की। ये देश के गरीबों और पिछड़ों का अपमान है।

  • 12:08 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी डुप्लीकेट OBC हैं-ललन सिंह

  • 10:53 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सरकार अभाव भी नहीं लगना चाहिए सरकार का दबाव भी महसूस नहीं होना चाहिए-मोदी

    भारत के समाज की विकास यात्रा हजारों वर्षों की है। तमाम चुनौतियों के बावजूद भारतीय समाज ने निरंतर प्रगति की है। देश के लोगों को सरकार का अभाव भी नहीं लगना चाहिए और देश के लोगों को सरकार का दबाव भी महसूस नहीं होना चाहिए।

  • 10:51 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कानून मंत्रियों के सम्मेलन में पीएम मोदी का संबोधन

    कानून मंत्रियों और कानून सचिवों के अखिल भारतीय सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते पीएम मोदी ने कहा-आज जब देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है तब लोकहित को लेकर सरदार पटेल की प्रेरणा हमें सही दिशा में भी ले जाएगी और हमें लक्ष्य तक भी पहुंचाएगी।

  • 9:50 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,430 नए मामले सामने आए

  • 9:49 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दिल्ली: ओखला मंडी में सब्जियों की कीमतों में बढ़ोतरी

  • 9:48 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी कानून मंत्रियों और कानून सचिवों के सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे

  • 9:46 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में IED का पता चला, आवाजाही रोकी गई

  • 9:44 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गुरमीत राम रहीम पैरोल पर सुनारिया जेल से बाहर आए

    गुरमीत राम रहीम पैरोल पर सुनारिया जेल से बाहर आ गए। उन्हें सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह बागपत ले जाया गया है। राम रहीम को 40 दिनों के लिए पैरोल दी गई है। शुक्रवार को गुरमीत राम रहीम की 40 दिन की पैरोल अर्जी स्वीकार कर ली गई थी

  • 9:42 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    यूपी: एक लाख का इनामी बदमाश एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार

    यूपी की मुरादाबाद पुलिस ने जफर नाम के अपराधी को एनकाउंटर के दौरान गिरफ्तार किया है। ये अपराधी एक लाख रुपए का इनामी है और उत्तराखंड के भरतपुर से उस वक्त फरार हो गया था, जब यूपी पुलिस उसे पकड़ने पहुंची थी। इस बात की जानकारी मुरादाबाद के एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने दी है। उन्होंने बताया कि जफर के पैर में गोली लगी है और उसका इलाज किया जा रहा है। एनकाउंटर के दौरान एक कॉन्सटेबल भी घायल हुआ है। मामले की जांच की जा रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
gujarat-elections-2022