Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Breaking News Highlights : पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi Live : देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों के लिए आप बने रहिए इंडिया टीवी के LIVE ब्लॉग के साथ...

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 02, 2022 23:46 IST
Breaking News in Hindi Live- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Breaking News in Hindi Live

Breaking News in Hindi Live :  हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

Latest India News

Breaking News in Hindi Live Update 02 September 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 11:45 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मणिपुर में जेडीयू के 5 विधायक बीजेपी में शामिल हुए

    मणिपुर में जनता दल यूनाईटेड (JDU) के 5 विधायक शुक्रवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गये। मणिपुर विधानसभा के सचिव के मेघजीत सिंह द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि अध्यक्ष ने संविधान की दसवीं अनुसूची के तहत JDU के 5 विधायकों के भाजपा में विलय को स्वीकार करते हुए प्रसन्नता जतायी है।

  • 11:16 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    सोपोर में गिरफ्तार हुआ हाइब्रिड आतंकी

    सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के सोपोर में एक हाइब्रिड आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आतंकवादी की पहचान साकिब शकील डार पुत्र शकील अहमद डार के रूप में हुई। गिरफ्तार आतंकी मुमकाक बाटपोरा का रहने वाला है। जांच में पता चला है कि गिरफ्तार हाइब्रिड आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करता था। (रिपोर्ट: मंजूर मीर)

    Terrorist, Kashmir

    Image Source : INDIA TV
    सुरक्षाबलों की गिरफ्त में साकिब शकील डार।

  • 11:09 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने बीजेपी नेता मोहित कंबोज के घर किया गणपति का दर्शन

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे जी ने बीजेपी नेता मोहित कंबोज के घर पर आकर भगवान गणेश के दर्शन किये। (रिपोर्ट: अतुल सिंह)

  • 10:38 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    हरियाणा: शिक्षा विभाग का क्लर्क दो लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया

    हरियाणा प्रदेश सतर्कता ब्यूरो ने शिक्षा विभाग के डेटा असिस्टेंट क्लर्क को कथित तौर पर दो लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू किया है। 

  • 9:57 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दिल्ली-एनसीआर की तर्ज पर बनेगा 'उत्तर प्रदेश राज्य राजधानी क्षेत्र'

    दिल्ली-एनसीआर की तर्ज पर बनेगा 'उत्तर प्रदेश राज्य राजधानी क्षेत्र' मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को लखनऊ और आसपास के इलाकों को शामिल कर इस संबंध में प्रस्ताव तैयार करने का आदेश दिया है। 

  • 9:12 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    शनिवार को श्रीलंका लौटेंगे पूर्व राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे

    श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे शनिवार को थाईलैंड से स्वदेश लौटेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की। राजपक्षे श्रीलंका में अभूतपूर्व आर्थिक संकट के बीच उनके तत्काल इस्तीफे की मांग को लेकर महीनों से जारी विरोध-प्रदर्शनों के नौ जुलाई को हिंसक रूप अख्तियार करने के बाद 13 जुलाई को देश छोड़कर भाग गए थे। 

  • 8:51 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    शिवाजी पार्क मैदान पर दशहरा रैली के मुद्दे पर राजनीति शुरू हुई

    मुम्बई के शिवाजी पार्क मैदान पर दशहरा रैली आयोजित करने के मुद्दे पर शिवसेना के दोनों धड़ों में राजनीति शुरू। एकनाथ शिंदे गुट की तरफ से दादर से विधायक सदा सर्वनकर ने G नार्थ बीएमसी वार्ड ऑफिस में शिवाजी पार्क में रैली की अनुमति मिले इस मांग की अर्जी की है। वहीं उद्धव ठाकरे की तरफ से भी चंद दिनों पहले शिवाजी पार्क रैली के लिए बीएमसी के पास अर्जी दी है। बहारहाल बीएमसी ने अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है कि किसे अनुमति दी जाए। बीएमसी का कहना है कि गणपति विसर्जन के बाद निर्णय किया जाएगा। (रिपोर्ट: सचिन चौधरी)

  • 8:17 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    श्रीकांत त्यागी की जमानत अर्जी खारिज, सपा प्रतिनिधिमंडल ने त्यागी के परिवार से मुलाकात की

    उत्तर प्रदेश के जनपद गौतमबुद्ध नगर की एक अदालत ने शुक्रवार को नेता श्रीकांत त्यागी की जमानत अर्जी खारिज कर दी। पिछले महीने नोएडा की एक महिला के साथ मारपीट और अपशब्द कहने वाले कथित वीडियो के सामने आने के बाद त्यागी को गिरफ्तार किया गया था।

  • 7:00 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    झारखंड सरकार में मंत्री बन्ना गुप्ता और बादल पत्रलेख चार्टर प्लेन से रायपुर रवाना

    झारखंड सरकार में मंत्री बन्ना गुप्ता और बादल पत्रलेख चार्टर प्लेन से रायपुर रवाना हुए हैं। रविवार को दिल्ली में कांग्रेस की महंगाई के खिलाफ रैली में भी शामिल होंगें झारखंड के कांग्रेस के कुछ मंत्री।

  • 6:48 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    झारखंड के राज्यपाल दिल्ली रवाना

    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक बने रहने को लेकर भ्रम की स्थिति के बीच राज्यपाल रमेश बैस शुक्रवार को दिल्ली रवाना हो गए। इससे एक दिन पहले सत्तारूढ़ संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) के विधायकों ने उनसे निर्वाचन आयोग (EC) की सिफारिश पर स्थिति स्पष्ट करने की अपील की थी।

  • 5:05 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    रेप के दोषियों को अब रहना पड़ सकता है आखिरी सांस तक जेल में

    मध्य प्रदेश सरकार की प्रस्तावित नीति में नाबालिग के साथ रेप, गैंगरेप, आतंक और नशीले पदार्थों के अवैध व्यवसाय में आजीवन कारावास की सजा काट रहे बंदियों को अब आखिरी सांस तक जेल में रहना होगा।

  • 4:41 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    4 दिनों के लिए पुलिस हिरासत में मुरुघ मठ के शिवमूर्ति मुरुघ

    कर्नाटक के चित्रदुर्ग स्थित श्री मुरुघ मठ के शिवमूर्ति मुरुघ शरणारू को आज अदालत में पेश किया गया। शिवमूर्ति को 5 सितंबर तक 4 दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस ने बेंच से 5 दिनों की हिरासत का अनुरोध किया था।

     

  • 3:51 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    सुप्रीम कोर्ट ने तीस्ता सीतलवाड़ को अंतरिम जमानत दी

    सुप्रीम कोर्ट ने तीस्ता सीतलवाड़ को अंतरिम जमानत दी। तीस्ता को संबंधित अदालत में पेश किया जाएगा जो उन्हें उन शर्तों पर रिहा करेगी जो वह लगा सकती है। सीतलवाड़ से उनका पासपोर्ट भी सरेंडर करने के लिए कहा गया है।

  • 3:29 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    लुफ्थांसा ने पायलटों की हड़ताल के कारण दो उड़ानें की कैंसिल, 700 यात्री फंसे

    जर्मनी की ‘लुफ्थांसा एयरलाइन’ द्वारा, पायलटों की हड़ताल के कारण अपनी दो उड़ानें रद्द करने के बाद शुक्रवार को करीब 700 यात्री इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-3 पर फंस गए।

  • 1:57 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    देवेंद्र फडणवीस और अशोक चव्हाण की मुलकात, अटकलें तेज

    महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और पूर्व सीएम कोंग्रेस नेता अशोक चव्हाण की 31 अगस्त की श्याम आशिष कुलकर्णी जो कॉर्डिनेटर है शिंदे गुट और बीजेपी में उनके घर गणपति दर्शन के दौरान मुलाकात हुई। हालांकि दोनों का कहना है कि कोई राजनीतिक मुलाकात नही थी। अशोक चव्हाण को लेकर अटकलें तेज है कि वे आनेवाले कुछ महीनों में कांग्रेस छोड़ेंगे। हालांकि अशोक चव्हाण का कहना है कि ये सिर्फ अफवाहें है कल अशोक चव्हाण दिल्ली में कांग्रेस के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जाएंगे।

  • 1:55 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जर्मनी की लुफ्थांसा एयरलाइंस के पायलटों की हड़ताल, 800 उड़ानें रद्द

  • 12:16 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    BJP के लोग दूध के धुले हैं क्या-तेजस्वी

  • 12:15 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हमने कभी भ्रष्टाचारियों को बर्दाश्त नहीं किया-नीतीश कुमार

  • 12:12 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    रेप की अधिकांश घटनाएं लड़की के रिश्तेदार, जान-पहचान वाले लोग करते हैं-गहलोत

  • 10:32 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    बूंद-बूंद जल से जैसे विराट समंदर बन जाता है- PM

    बूंद-बूंद जल से जैसे विराट समंदर बन जाता है। वैसे ही भारत का एक-एक नागरिक ‘वोकल फॉर लोकल’ के मंत्र को जीना प्रारंभ कर देगा, तो देश को आत्मनिर्भर बनने में अधिक समय नहीं लगेगा। पिछले समय में इंडो-पैसिफिक रीज़न और इंडियन ओशन में सुरक्षा चिंताओं को लंबे समय तक नजरंदाज किया जाता रहा। लेकिन, आज ये क्षेत्र हमारे लिए देश की बड़ी रक्षा प्राथमिकता है। इसलिए हम नौसेना के लिए बजट बढ़ाने से लेकर उसकी क्षमता बढ़ाने तक, हर दिशा में काम कर रहे हैं

  • 10:31 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    आज से भारतीय नौसेना को एक नया ध्वज मिला है- PM

    छत्रपति वीर शिवाजी महाराज ने इस समुद्री सामर्थ्य के दम पर ऐसी नौसेना का निर्माण किया, जो दुश्मनों की नींद उड़ाकर रखती थी। जब अंग्रेज भारत आए, तो वो भारतीय जहाजों और उनके जरिए होने वाले व्यापार की ताकत से घबराए रहते थे। इसलिए उन्होंने भारत के समुद्री सामर्थ्य की कमर तोड़ने का फैसला लिया। इतिहास गवाह है कि कैसे उस समय ब्रिटिश संसद में कानून बनाकर भारतीय जहाजों और व्यापारियों पर कड़े प्रतिबंध लगा दिए गए। आज 2 सितंबर, 2022 की ऐतिहासिक तारीख को, इतिहास बदलने वाला एक और काम हुआ है। आज भारत ने, गुलामी के एक निशान, गुलामी के एक बोझ को अपने सीने से उतार दिया है। आज से भारतीय नौसेना को एक नया ध्वज मिला है।

  • 10:28 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    भारत की बेटियों के लिए भी अब कोई दायरे या बंधन नहीं होंगे-PM मोदी

    अब इंडियन नेवी ने अपनी सभी शाखाओं को महिलाओं के लिए खोलने का फैसला किया है। जो पाबन्दियाँ थीं वो अब हट रही हैं। जैसे समर्थ लहरों के लिए कोई दायरे नहीं होते, वैसे ही भारत की बेटियों के लिए भी अब कोई दायरे या बंधन नहीं होंगे।

  • 10:28 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    समंदर की अथाह शक्ति के साथ असीम महिला शक्ति, ये नए भारत की बुलंद पहचान बन रही है- PM

    विक्रांत जब हमारे समुद्री क्षेत्र की सुरक्षा के लिए उतरेगा, तो उस पर नौसेना की अनेक महिला सैनिक भी तैनात रहेंगी। समंदर की अथाह शक्ति के साथ असीम महिला शक्ति, ये नए भारत की बुलंद पहचान बन रही है।

  • 10:26 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    भारतीय नौसेना के ध्वज पर गुलामी की पहचान बनी हुई थी- PM मोदी

    अब तक भारतीय नौसेना के ध्वज पर गुलामी की पहचान बनी हुई थी। लेकिन अब आज से छत्रपति शिवाजी से प्रेरित, नौसेना का नया ध्वज समंदर और आसमान में लहराएगा।

  • 10:22 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    विक्रांत 21वीं सदी के भारत के परिश्रम, प्रतिभा,और प्रतिबद्धता का प्रमाण -पीएम मोदी

  • 10:21 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    भारत के बुलंद होते हौसलों की हुंकार-मोदी

  • 10:19 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    विक्रांत ने देश को नया भरोसा दिया- पीएम मोदी

    देश नए सूर्योदय का साक्षी बना- पीएम मोदी। विक्रांत ने देश को नए विश्वास से भर दिया।

  • 10:15 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    पीएम मोदी का भाषण हुआ शुरू

    नौसोना में शामिल हुआ INS विक्रांत। पीएम मोदी बोले- NS विक्रांत ने देश में नया भरोसा पैदा किया। भारत का अद्वितीय प्रतिबिंब है INS विक्रांत

  • 9:48 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    थोड़ी देर में देश को पीएम मोदी समर्पित करेंगे INS Vikrant

    पीएम मोदी थोड़ी देर में देश को समर्पित करेंगे INS Vikrant। पीएम मोदी कोच्चि पहुंच चुके हैं। उन्हें गॉड ऑफ ऑनर दिया गया है।  यह एयरक्राफ्ट कैरियर मेक इंडिया के तहत बनाया गया गया।

  • 9:41 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गुजरात : कार से कुचलकर 6 लोगों की मौत

    गुजरात के अरावली ज़िले में अंबाजी की ओर जा रहे लोगों को एक कार ने कुचला। हादसे में 6 लोगों की मृत्यु और 7 लोग घायल हुए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

  • 9:41 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पुलवामा में आतंकियों ने मजदूर पर की फायरिंग

    जम्मू और कश्मीर पुलवामा में आतंकियों ने मुनीरुल इस्लाम नाम के मजदूर पर गोलियां चलाईं। उसे ज़िला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत स्थिर है। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। 

  • 9:03 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह को धमकी

    पंजाब के लोकप्रिय गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह को धमकी मिली है। जानकारी के मुताबिक सिद्धू मूसेवाला के ऑफिशियल मेल आईडी पर यह धमकी मिली है। इसमें धमकी में उन्हें गैंगस्टर्स के मुद्दे पर चुप रहने को कहा गया है। एजे बिश्नोई नाम के गैंगस्टर ने सोपू ग्रुप नाम के गैंग की ओर से यह धमकी दी है।

  • 9:01 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आज नौसेना में शामिल होगा स्वदेशी आईएनएस विक्रांत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीके केरल दौरे का शुक्रवार यानी आज आखिरी दिन है। आज पीएम कोच्चि से भारत में ही बने विमानवाहक युद्धपोत आईएनएस विक्रांत को नौसेना में शामिल करेंगे। इस एयरक्राफ्ट कैरियर को मेक इन इंडिया के तहत बनाया गया है। यह अब तक का भारत का सबसे बड़ा एयरक्राफ्ट कैरियर शिप है। भारत से पहले सिर्फ पांच देशों ने 40 हजार टन से ज्यादा वजन वाला एयरक्राफ्ट कैरियर बनाया है। आईएनएस विक्रांत का वजन 45 हजार टन है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement