Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Breaking News Highlights : पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi Live : देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों के लिए आप बने रहिए इंडिया टीवी के LIVE ब्लॉग के साथ..

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 16, 2022 12:12 IST
Breaking News in Hindi Live Update- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Breaking News in Hindi Live Update

Breaking News in Hindi Live :  हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

Latest India News

Breaking News in Hindi Live Update

Auto Refresh
Refresh
  • 7:28 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    सिलेंडर से गैस की चोरी और ट्रांसफर करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार

    मुंबई में घरेलू गैस सिलेंडर से गैस चुराकर उसे कमर्शल सिलेंडर में ट्रांसफर करने वाले 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने छापा मारकर 10 लाख रुपये का सामान भी जब्त किया है। मुंबई के चारकोप पुलिस के सपोनी चव्हाण और आतंकवाद निरोधी दस्ते को गुप्त मुखबिरों के माध्यम से सूचना मिली कि घरेलू उपयोग के लिए रखे गए गैस सिलेंडर से गैस निकालकर व्यवसायिक रूप से इस्तेमाल होने वाले गैस सिलेंडर में अवैध रूप से भरा जा रहा है ।

    अवैध रूप से गैस सिलेंडरों में व्यावसायिक उपयोग के लिए सिलेंडर में खड़े गैस ट्रकों से अवैध रूप से भरा जा रहा था। चारकोप थाना सीमा में आईएफसीए कंपनी के सामने सड़क पर खड़ी गैस सिलेंडर की गाड़ियों से यह किया जा रहा था। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने छापेमारी की और आरोपियों को गिरफ्तार किया। इसके साथ ही 194 सिलिंडर, गैस पुलिंग मोटर, वेट कांटे, एक टेंपो भी जब्त किया गया।

    गिरफ्तार आरोपियो में  1)मंगीलाल रामकिशन बिश्नोई, उम्र 32, राठी लिंगेश्वर मंदिर, चारकोप, कांदिवली पश्चिम, मुंबई 2) श्रवण कुमार गंगाराम बिश्नोई, आयु पच्चीस वर्ष, राठी लिंगेश्वर मंदिर, चारकोप, कांदिवली पश्चिम, मुंबई 3) थिरुमूर्ति पेरुमल राठी भांबरेकर शामिल है। मौके से पुलिस ने 194 सिलेंडरों के टैंक, गैस खींचने वाली मोटर और एक टेंपो यानी लगभग 10 लाख रुपए की चीजें बरामद की हैं। (रिपोर्ट: नम्रता दूबे)

  • 7:22 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    लालबाग के राजा को चढ़ाए गए आभूषणों की नीलामी शुरू

    लालबाग के राजा के चरणों में भक्तों द्वारा चढ़ाए गए सोने और चांदी के आभूषणों की आज नीलामी शुरू हो गई है। भक्तों द्वारा राजा के चरणों में 5 किलो 424.910 ग्राम सोना, 60 किलो 341 ग्राम चांदी, हीरो कंपनी की एक बाइक और 5 करोड़ से ज्यादा कैश चढ़ाया गया है। (रिपोर्ट: संदीप चौधरी)

  • 7:20 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    धारावी में बन रहा था मिलावटी दूध, 1010 लीटर दूध जब्त, 6 गिरफ्तार

    मुंबई पुलिस के अंर्तगत आर्थिक अपराध शाखा की टीम को जानकारी मिली कि मुंबई के शाहुनगर पुलिस के अंर्तगत गोपालनगर की झोपड़पट्टी में मिलावटी दूध बनाने का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। जिसके बाद 15 सितम्बर को आर्थिक अपराध शाखा की 6 टीम धारावी के इस इलाके में तमाम घरों में छापेमारी की। इन 2 घरों से नकली दूध से भरे पैकेट, इस्तेमाल किए हुए नामी कंपनियों के पैकेट, दूध से भरी हुईं प्लास्टिक की बोतलें, पैकेट सील करने वाली मोमबत्ती और प्लास्टिक की नामी कंपनियों के पैकेट पाए गए । 

    टीम ने देखा की अमूल, गोकुल जैसे कंपनियों के सील को थोड़ा सा काटकर उसमें से दूध निकालकर, दूसरे इस्तेमाल किए हुए पैकेट में पानी मिलाकर भरा जा रहा था फिर सभी पैकेट में इसी तरह पानी मिलाकर सील कर बेचने के लिए तैयार किया जा रहा था। पुलिस ने 60,600 रुपए कीमत का 1010 लीटर दूध जब्त किया। इस मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। (रिपोर्ट: नम्रता दूबे)

    Milk

    Image Source : INDIA TV
    60,600 रुपए कीमत का 1010 लीटर दूध जब्त किया गया।

  • 6:21 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    केजरीवाल को 5 ऑटो उपहार में देने पहुंचे बीजेपी विधायक

    दिल्ली के बीजेपी के विधायक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पांच ऑटोरिक्शा ‘उपहार’ में देने के लिए बृहस्पतिवार को उनके आवास पर पहुंचे। कुछ दिन पहले ही आप के संयोजक केजरीवाल की अहमदाबाद में ऑटोरिक्शा में यात्रा करने को लेकर गुजरात पुलिस के अधिकारियों से बहस हुई थी।

  • 6:21 PM (IST) Posted by Pankaj Yadav

    भारतीय ट्राइबल पार्टी गुजरात की सभी 27 आदिवासी सीटों पर चुनाव लड़ेगी

    भारतीय ट्राइबल पार्टी (BTP) के प्रमुख छोटू वसावा ने गुरुवार को घोषणा करते हुए कहा कि BTP इस साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में सभी 27 आदिवासी आरक्षित सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी।

  • 3:38 PM (IST) Posted by Pankaj Yadav

    आज रात 10 बजे घोषित किए जाएंगे CUET-UG के रिजल्ट

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) आज यानी 15 सितंबर को CUET-UG के परिणाम घोषित करने जा रहा है। UGC के चेयरमैन प्रोफेसर एम जगदीश कुमार ने बताया कि CUET-UG के नतीजे गुरुवार रात करीब 10 बजे घोषित किए जाएंगे। देशभर के सभी केंद्रीय विश्वविद्यालयों समेत कुल 91 विश्वविद्यालयों में दाखिले के लिए यह परीक्षा ली गई थीं।

  • 3:27 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    SSC scam में CBI की बड़ी कार्रवाई

    केंद्रीय जांच एजेंसी CBI दिल्ली और कोलकाता में 10 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। यह छापेमारी SSC स्कैम के मामले में की जा रही है। CBI ने इस मामले में 18 मई को केस रजिस्टर किया था। इस केस में आरोपियों पर रिकॉर्ड में गड़बड़ी करने का आरोप है। (रिपोर्ट: अभय पाराशर)

  • 2:41 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हरियाणा में बस हादसा, एक की मौत, 7 घायल

  • 2:02 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    उज्जैन में बारिश के कारण शिप्रा नदी का जलस्तर बढ़ा

  • 2:00 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अगर हमें सरकार बनाने का मौका मिलेगा तो बिहार को विशेष राज्य का मिलेगा दर्जा-नीतीश कुमार

  • 1:58 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    महाराष्ट्र के नासिक टोल नाका पर दो महिलाओं के बीच हुई झड़प

    महाराष्ट्र के नासिक टोल नाका पर दो महिलाओं के बीच हुई झड़प, कार में बैठी महिला ने टोल की एक महिला कर्मचारी के साथ मारपीट की। महिला ने टोल पर तैनात महिला कर्मचारी पर लगाया दादागिरी करने का आरोप। दोनों महिलाओं के बीच हो रही मारपीट के टोल पर मौजूद लोगों ने बनाया वीडियो

  • 1:11 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    लखीमपुर खीरी केस: पोस्टमार्टम के बाद पीड़िता का शव परिजनों को सौंपा गया

  • 1:09 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में बड़ा खुलासा

    सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले को लेकर पंजाब पुलिस सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि पुलिस की गिरफ्त में आए शूटर दीपक मुंडी ने रिमांड के दौरान कई अहम खुलासे किए। सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में राजस्थान का एक बड़ा कनेक्शन सामने आया है। पूछताछ के दौरान कई गैंगस्टरों के नामों का हुआ खुलासा, हथियारों से लेकर अन्य कई बड़े कनेक्शन भी आए सामने।मानसा से पंजाब पुलिस की तीन टीमें राजस्थान के लिए हुई रवाना।

  • 1:02 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    लखीमपुर खीरी केस: मृतका के पिता ने कहा-आरोपियों को फांसी होनी चाहिए

  • 12:02 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नई शराब नीति से दिल्ली का राजस्व घटा-बीजेपी

    बीजेपी ने कहा-' नई शराब नीति से दिल्ली का राजस्व घटा, केजरीवाल के हर काम में घोटाला। केजरीवाल सिर्फ अपने लोगों को फायदा पहुंचाते हैं। बड़े खिलाड़ियों को फायदा पहुंचाने के लिए नई शराब नीति बनाई। केजरीवाल ने ठानी है भ्रष्टाचार की हर रस्म निभानी है।'

  • 11:50 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    शराब घोटाले का नया स्टिंग सामने आया, घोटाले का पैसा पंजाब चुनाव में लगा-बीजेपी

    दिल्ली शराब घोटाले में आरोपी नंबर 9 का वीडियो सामने आया है। बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने एक शराब घोटाले का नया स्टिंग जारी करते हुए कहा कि इस घोटाले का पैसा पंजाब और गोवा के विधानसभा चुनावों में लगा। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली में पैसे के बदले ठेके बांटे गए।

  • 11:09 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    लखनऊ में ग़ैर मान्यता प्राप्त मदरसों का सर्वे शुरू

    लखनऊ में ग़ैर मान्यता प्राप्त मदरसों का सर्वे शुरू। सर्वे टीम नदवा पहुंची। नदवा के गेट पर टीम को पहले रोका गया फिर जाने की इजाजत दी गई। फिलहाल सर्वे का काम शुरू हो गया है।

  • 10:06 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    लखीमपुर खीरी मामले पर मायावती ने किया ट्वीट

    लखीमपुर खीरी मामले पर मायावती ने किया ट्वीट। मायावती ने अपने ट्वीट में कहा, लखीमपुर खीरी में माँ के सामने दो दलित बेटियों का अपहरण व दुष्कर्म के बाद उनके शव पेड़ से लटकाने की हृदय विदारक घटना सर्वत्र चर्चाओं में है, क्योंकि ऐसी दुःखद व शर्मनाक घटनाओं की जितनी भी निन्दा की जाए वह कम। यूपी में अपराधी बेखौफ हैं क्योंकि सरकार की प्राथमिकताएं गलत। यह घटना यूपी में कानून-व्यवस्था व महिला सुरक्षा आदि के मामले में सरकार के दावों की जबर्दस्त पोल खोलती है। हाथरस सहित ऐसे जघन्य अपराधों के मामलों में ज्यादातर लीपापोती होने से ही अपराधी बेखौफ हैं। यूपी सरकार अपनी नीति, कार्यप्रणाली व प्राथमिकताओं में आवश्यक सुधार करे।

  • 9:58 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    लखीमपुर खीरी कांड में 6 आरोपी गिरफ्तार

    लखीमपुर खीरी कांड के 6 आरोपियों की हुई गिरफ्तारी। मामले में छोटे, जुनैद, सुहैल, हजीफुर्रहमान, करीमुद्दीन, आरिफ को पकड़ा गया है।  छोटे ने आरोपियों से लड़कियों की दोस्ती करायी थी। लेकिन मौके पर मौजूद नहीं था। पुलिस ने जानकारी दी है।

  • 9:56 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    लखीमपुर खीरी में दो दलित नाबालिग सगी बहनों का मिला शव, मां ने लगाए रेप के आरोप

    दो दलित नाबालिग सगी बहनों के शव मिलने का मामला। माँ की तरफ से दी गई तहरीर पर निघासन थाने में मुकदमा दर्ज। पॉक्सो,रेप,हत्या समेत गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज। 1 नामजद 3 अज्ञात के खिलाफ दर्ज हुई FIR

  • 9:51 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    ओवैसी की सुरक्षा में चूक

    झुंझुनू: असदुद्दीन ओवैसी की सुरक्षा में चूक। CRPF की गाड़ी नवलगढ से वापस जयपुर मंगवाई गई। ओवैसी को Z+ सिक्युरिटी मिली हुई है | राज्य सरकार ने CRPF की गाड़ी रात दो बजे वापस मंगवा ली जबकि प्रोटोकाल के तहत राज्य सरकार सुरक्षा में लगे जवानों को गाड़ी मुहैया कराता है। आयोजकों को रात 2 बजे गाड़ी का इंतजाम करने को कहा गया..

  • 9:49 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सीतापुर में सड़क हादसा, 4 लोगों की मौत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement