Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Breaking News in Hindi Live : पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi Live : देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों के लिए आप बने रहिए इंडिया टीवी के LIVE ब्लॉग के साथ...

Niraj Kumar Written By: Niraj Kumar
Updated on: August 04, 2022 8:13 IST
Breaking News in Hindi Live - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Breaking News in Hindi Live

Breaking News in Hindi Live :  हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

Latest India News

Breaking News in Hindi Live Update 03 August 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 11:42 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    बीजेपी सांसद मनोज तिवारी का पुलिस ने काटा चालान

    लाल किले से निकली सांसद तिरंगा बाइक रैली में बाइक चला रहे बीजेपी सांसद मनोज तिवारी का ट्रैफिक उल्लंघन का चालान हुआ। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सांसद के घर जाकर 41 हजार रुपये का चालान किया। बीजेपी सांसद मनोज तिवारी बिना हेलमेट बाइक चला रहे थे जिस पर 1000 रुपये और बाइक का पॉल्यूशन भी नहीं था जिस पर 10000 रुपये का चालान हुआ। बिना लाइसेंस की बाइक पर सवार होने की वजह से 5000 रुपये, बाइक की हाई सिक्युरिटी नम्बर प्लेट नहीं होने की वजह से 5000 रुपये और बाइक के मालिक पर भी 20000 रुपये का चालान हुआ। इस तरह कुल मिलाकर 41 हजार रुपये का चालान हुआ है। रिपोर्ट: अतुल भाटिया

  • 10:39 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    शिंदे-फडणवीस ने पलटा आघाडी सरकार का एक और फैसला

    महाराष्ट्र के एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस की सरकार ने राज्य की पुर्व महाविकास आघाडी सरकार के कार्यकाल में लिए गए एक और निर्णय को शिन्दे-फडणवीस की सरकार ने रद्द कर दिया है। महाविकास आघाड़ी की सरकार ने मुम्बई बीएमसी चुनाव को लेकर परिसीमन के तहत 227 वार्डों की संख्या को बढ़ाकर 236 कर दिया था जिसको लेकर हाल ही में बीजेपी के नेता चन्द्रशेखर बावनकुले ने मुख्यमंन्त्री और उपमुख्यमंत्री से मुलाकात कर बढ़ाये गये वार्डों को पूरी तरह से गैरकानूनी बताते रद्द करने की मांग की थी।

    शिन्दे-फडणवीस कैबिनेट ने  मुंबई बीएमसी में भी अब 236 की बजाय सिर्फ साल 2017 के तहत ही वार्डों की रचना को बरकरार रखने का फैसला किया है और पहले की ही 227 वॉर्ड की रचना कायम रखी जाएगी। कल शिंदे गुट के विधायक उदय सामंत के गाड़ी पर हुए हमले के बाद आज कैबिनेट बैठक में शिंदे गुट के विधायकों की सुरक्षा बढ़ाने पर भी चर्चा हुई और पुलिस को शिन्दे गुट के सभी विधायकों  की सुरक्षा चाक-चौबंद करने के निर्देश भी राज्य पुलिस को दिए गए हैं।

  • 7:53 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    बिहार के वैशाली में तेज रफ्तार ट्रक ढाबे में घुसा, 5 लोगों की मौत

    बिहार के वैशाली जिले में बुधवार को एक तेज रफ्तार ट्रक सड़क किनारे स्थित एक ढाबे में घुस गया जिससे पांच लोगों की मौत हो गई जबकि सात अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यह हादसा पातेपुर पुलिस थाना क्षेत्र में बहुआरा चौक पर अपराह्न करीब एक बजे हुआ। पातेपुर के थानाध्यक्ष रमाशंकर कुमार ने कहा कि 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 8 घायलों को पास के अस्पताल ले जाया गया।

    उन्होंने बताया कि घायलों में से एक शख्स की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। उन्होंने कहा कि घायलों में से चार की हालत गंभीर है और उन्हें बेहतर उपचार के लिये पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल रैफर किया गया है। उन्होंने कहा कि मृतकों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं।

  • 7:53 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मैं सक्रिय राजनीति में उतरने और चुनाव लड़ने को तैयार हूं: मुमताज पटेल

    राजनीति में उतरने का संकेत देते हुए कांग्रेस के दिवंगत नेता अहमद पटेल की बेटी मुमताज पटेल ने बुधवार को कहा कि यदि गुजरात के लोग उन्हें स्वीकार करने को तैयार हैं तो वह आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने पर विचार करेंगी। हालांकि उन्होंने अपने पिता की ‘राजनीतिक उत्तराधिकारी’ का ताज पहनने से इनकार किया लेकिन साथ ही यह घोषणा करने से संकोच नहीं किया कि यदि उन्हें ‘अच्छा काम’ करने का मौका मिलता है तो वह सक्रिय राजनीति में निश्चित तौर पर कदम रखेंगी।

  • 7:53 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    फर्जी कॉल सेंटर के माध्यम से प्रवासी भारतीयों से ठगी के आरोप में 13 गिरफ्तार

    पुलिस या सरकारी अधिकारी बनकर प्रवासी भारतीयों (एनआरआई) से ठगी करने के लिए फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर चलाने के आरोप में एक महिला समेत 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने ओखला में संचालित कॉल सेंटर पर एक अगस्त को छापा मारा।

    पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्व) ईशा पांडेय ने बताया, 'हमें एक फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर के बारे में सूचना मिली थी जो दिल्ली के ओखला में चल रहा था। छापेमारी के दौरान पुलिस को ऐसे व्यक्तियों का एक समूह मिला जो प्रवासी भारतीयों के साथ विदेश में बातचीत कर रहे थे। पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया।' पुलिस ने बताया कि घटनास्थल से 20 मोबाइल फोन, 11 कंप्यूटर, 10 हेडफोन और एक वाई-फाई राउटर जब्त किया गया है। 

  • 7:08 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    केंद्र पर बदले की भावना का आरोप

    ED के ऐक्शन को लेकर पहले से ही आक्रोशित कांग्रेस नेताओं ने केंद्र पर बदले की भावना का आरोप लगाया है।

  • 7:07 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता पार्टी मुख्यालय पहुंचे

    कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता पार्टी मुख्यालय पहुंचे हैं। इनमें मल्लिकार्जुन खड़गे, सलमान खुर्शीद, दिग्विजिय सिंह, अभिषेक मनु सिंघवी और पी चिदंबरम शामिल हैं। 

  • 6:38 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    आज की कार्रवाई अघोषित आपातकाल है: अशोक गहलोत

    कांग्रेस मुख्यालय एवं 10 जनपथ को पुलिस छावनी बनाने की आज की कार्रवाई अघोषित आपातकाल है। नेशनल हेराल्ड (यंग इंडिया) के दफ्तर को जबरन सील कर दिया गया। एनडीए की इस तानाशाही सरकार के खिलाफ यदि कांग्रेसजनों के साथ आम जनता खड़ी नहीं हुई तो इसका खामियाजा पूरे देश को भुगतना पड़ेगा: अशोक गहलोत

  • 6:36 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    चीन को रूस की मदद नहीं करनी चाहिए: जेलेंस्की

    यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने ऑस्ट्रेलियाई विश्वविद्यालय के छात्रों से कहा कि चीन को उनके देश के खिलाफ युद्ध में रूस की मदद नहीं करनी चाहिए और कम से कम तटस्थ रहना चाहिए। जेलेंस्की ने बुधवार को कैनबरा में ऑस्ट्रेलियन नेशनल यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित एक ऑनलाइन चर्चा में 21 ऑस्ट्रेलियाई विश्वविद्यालयों को संबोधित किया। एक छात्र द्वारा चीन के रुख के बारे में पूछे जाने पर, जेलेंस्की ने कहा कि वह चाहेंगे कि बीजिंग, अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया सहित उन देशों में शामिल हो, जिन्होंने फरवरी में शुरू हुए रूसी आक्रमण की निंदा की है। जेलेंस्की ने यूक्रेन के एक दुभाषिये की मदद से कहा, ‘वर्तमान में, चीन संतुलन बना रहा है और वास्तव में तटस्थ रवैया अपना रहा है और मैं ईमानदारी से कहूंगा कि यह तटस्थता चीन के रूस के साथ शामिल होने से बेहतर है।’

  • 6:36 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    म्यांमार में हिरासत में लिए गए जापानी पत्रकार को रिहा करने की मांग

    म्यांमार के सैन्य शासन द्वारा हिरासत में लिए गए जापानी पत्रकार तोरु कुबोतो को तत्काल रिहा करने की मांग उनके दोस्तों ने बुधवार को की। उन्होंने अपनी मांग को लेकर एक ऑनलाइन हस्ताक्षर अभियान चलाया है, जिस पर अब तक 41 हजार से अधिक लोगों ने हस्ताक्षर किए हैं। कुबोतो को म्यांमा में जुटा शासन के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों को कवर करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है। समर्थकों और चश्मदीदों के मुताबिक वृत्तचित्र निर्माता कुबोतो को शनिवार को यंगून से सादे कपड़े में मौजूद सुरक्षाबलों ने उस समय गिरफ्तार किया था जब वह प्रदर्शनकारियों की तस्वीर खींच रहे थे। म्यांमा में मानवाधिकार का उल्लंघन होने की निंदा कर चुकी जापान की सरकार ने पुष्टि की है कि एक जापानी नागरिक को हिरासत में लिया गया है जिसकी उम्र 20 से 30 साल के बीच है।

  • 6:35 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    चीन में ‘किंडरगार्टन’ पर हमला, 3 लोगों की मौत, 6 घायल

    चीन के दक्षिणी प्रांत जियांग्शी में एक व्यक्ति ने एक किंडरगार्टन (बालवाड़ी) पर हमला कर तीन लोगों की हत्या कर दी जबकि घटना में छह अन्य घायल हुए हैं। पुलिस घटना के बाद फरार आरोपी की तलाश कर रही है। संक्षिप्त बयान में पुलिस ने कहा कि संदिग्ध हमलावर की उम्र 48 साल है और उसका उपनाम लियु है। इसके अलावा सूबे के अंफू काउंटी में बुधवार सुबह हुए हमले की कोई जानकारी नहीं दी गई है। गौरतलब है कि चीन ने हाल के दिनों में समाज के प्रति द्वेष रखने वाले या मानसिक रोग से ग्रस्त लोगों द्वारा किए गए हमलों के मद्देनजर स्कूलों की सुरक्षा बढ़ाई गई है। चीन लोगों को निजी बंदूक रखने की अनुमति नहीं देता, इसलिए यहां अधिकतर हमले चाकू, घर में तैयार विस्फोटक या पेट्रोल बम से होते हैं। गत एक दशक में हुए ऐसे हमलों में करीब 100 बच्चे व वयस्क मारे गए हैं जबकि सैकड़ों लोग घायल हुए हैं।

  • 6:26 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    शाम 7 बजे कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस

    आज शाम 7 बजे कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस होने जा रही है। जयराम रमेश और अभिषेक मनु सिंघवी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। पार्टी के बड़े नेता कांग्रेस मुख्यालय पहुंच रहे हैं।

  • 5:41 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    नेशनल हेराल्ड का दफ्तर सील

    नेशनल हेराल्ड मामले में ED ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नेशनल हेराल्ड के दफ्तर को सील कर दिया है। इसके साथ ही ईडी ने निर्देश दिया है कि एजेंसी की पूर्व अनुमति के बिना परिसर नहीं खोला जाए। ईडी ने कल इस ऑफिस में तलाशी ली थी, जिसके बाद इसको सील कर दिया गया।

  • 5:29 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    ममता कैबिनेट में बड़ा बदलाव, 9 नए मंत्री शामिल

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कैबिनेट में बड़ा बदलाव किया है। उन्होंने अपनी कैबिनेट में 9 नए मंत्रियों को जगह दी है। बाबुल सुप्रियो के अलावा स्नेहाशीष चक्रवर्ती, पार्थ भौमिक, उदयन गुहा और प्रदीप मजूमदार को कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलाई। दिवासी नेता बीरबाहा हांसदा और बिप्लब रॉय ने राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के तौर पर शपथ ली। वहीं, तजमुल हुसैन और सत्यजीत बर्मन ने राज्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। 

  • 5:24 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मोबाइल से सेल्फी लेते हुए गहरी खाई में गिरी युवती, मौत

    उत्तराखंड में ऋषिकेश-बद्रीनाथ राजमार्ग पर मोबाइल से सेल्फी लेते हुए खाई में गिरने से उत्तर प्रदेश निवासी 28 वर्षीय एक युवती की मौत हो गई। राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) ने बुधवार को यह जानकारी दी। एसडीआरएफ प्रभारी (ढलवाला) कविंद्र सजवान ने बताया, युवती की पहचान मुरादाबाद (उत्तर प्रदेश) निवासी प्रियंका के तौर पर की गयी है। महिला मंगलवार को अपनी कार से केदारनाथ में दर्शन कर ऋषिकेश लौट रहीं थीं। रात के करीब आठ बजे प्रियंका कौड़ियाला इलाके के पास सेल्फी लेने के लिए रुकीं और खाई में गिर गई। अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलते ही तुरंत बचाव अभियान शुरू किया गया, लेकिन अंधेरा अधिक होने के कारण शव का पता बुधवार को लगाया जा सका।

  • 5:23 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    केरल में अब रेड अलर्ट वापस लिया, 11 जिलों में ऑरेंज अलर्ट

    भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार को केरल से रेड अलर्ट वापस ले लिया और राज्य के 11 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया, जो दक्षिणी राज्य में बारिश की तीव्रता में संभावित कमी का संकेत देता है। आईएमडी ने दोपहर 12 बजे राज्य से रेड अलर्ट वापस ले लिया और तिरुवनंतपुरम, कोल्लम और कासरगोड को छोड़कर सभी जिलों में दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया। तिरुवनंतपुरम, कोल्लम और कासरगोड के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

    आईएमडी की ओर से केरल के लिए जारी किए गए जिला बारिश पूर्वानुमान के अनुसार, राज्य में चार अगस्त के लिए जारी रेड अलर्ट वापस ले लिया गया है, जबकि बृहस्पतिवार के लिए 12 जिलों के वास्ते ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। बुधवार पूर्वाह्न 10 बजे आईएमडी ने कोट्टायम, इडुक्की और एर्णाकुलम जिलों में दिन के लिए रेड अलर्ट और शेष जिलों में ऑरेंज अलर्ट घोषित किया था। इसने चार अगस्त के लिए चार जिलों में रेड अलर्ट और आठ में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया था।

  • 5:23 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    लोकसभा ने केंद्रीय विश्वविद्यालय संशोधन विधेयक को मंजूरी दी

    लोकसभा ने बुधवार को ‘केंद्रीय विश्वविद्यालय संशोधन विधेयक, 2022’ को मंजूरी दे दी जिसमें राष्ट्रीय रेल और परिवहन संस्थान को गतिशक्ति विश्वविद्यालय में परिवर्तित करने का प्रावधान है। निचले सदन में विधेयक पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि सरकार द्वारा 21वीं सदी की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए यह विधेयक लाया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्तमान और भविष्य के नजरिये से और दूरदर्शी सोच के आधार पर काम करते हैं और उनकी सोच का परिणाम गतिशक्ति मिशन है।

  • 3:55 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    महबूबा मुफ्ती ने ट्विटर पर लगाई नई डीपी

    PDP की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक डीपी लगाई, जिसमें उनके पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साथ बैठे दिख रहे हैं और उनके सामने राष्ट्र ध्वज व अब अमान्य हो चुका जम्मू-कश्मीर का झंडा दिख रहा है।

  • 2:57 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    शिंदे सरकार ने एक महीने में 751 सरकारी आदेश जारी किए

    एकनाथ शिंदे के 30 जून को मुख्यमंत्री बनने के बाद से महाराष्ट्र सरकार 751 सरकारी आदेश जारी कर चुकी है और इनमें से 100 से अधिक आदेश अकेले स्वास्थ्य विभाग से संबंधित हैं। सरकार की आधिकारिक वेबसाइट पर ये आदेश उपलब्ध हैं। 

  • 2:24 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    तिरंगा यात्रा में सभी को हिस्सा लेना चाहिए था-संबित पात्रा, बीजेपी

    तिरंगा यात्रा को लेकर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा- 'बीजेपी तिरंगे पर राजनीति नहीं चाहती, राष्ट्रनीति राजनीति से ऊपर होती है। तिरंगे पर सभी का अधिकार है। सभी को भाग लेना चाहिए था। उपराष्ट्रपति ने सभी सांसदों को चिट्ठी लिखी थी। यह सांस्कृतिक मंत्रालय का कार्यक्रम था, सभी को भाग लेना चाहिए था। झंडा एक प्रतीक है, जब तक हम इन प्रतीकों का सम्मान नहीं करेंगे तो देश एकजुट होकर आगे कैसे बढ़ेगा।' 

  • 2:17 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कुलदीप बिश्नोई ने हरियाणा के आदमपुर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक पद से इस्तीफा दिया

    कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई ने हरियाणा के आदमपुर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक पद से इस्तीफा दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा।

  • 2:00 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    भोपाल- शिवलिंग तोड़ने के मामले में एफआईआर दर्ज

    भोपाल- शिवलिंग तोड़ने के मामले में हनुमानगंज थाना में FIR दर्ज कराई गई।  सुबह 4 से 6 के बीच शिवलिंग को अज्ञात व्यक्ति द्वारा तोड़े जाने की शिकायत दर्ज कराई गई। शिकायतकर्ता ने कायराना करतूत बताते हुए धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया ।

  • 1:10 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पश्चिम बंगाल: बीरभूम में अर्पिता मुखर्जी के आवास पर ईडी की छापेमारी

  • 1:04 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राजस्‍थान में भारी बारिश

    राजस्‍थान के अनेक हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी के बीच बीते चौबीस घंटे में राज्‍य में कई जगह मूसलाधार बारिश हुई। इस दौरान सबसे अधिक 134 म‍िलीमीटर बारिश सिरोही के माउंट आबू में दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले चौबीस घंटे में पूर्वी राजस्‍थान में कई जगह भारी से अति भारी बारिश हुई। साथ ही पश्चिमी राजस्‍थान में भी कहीं-कहीं भारी बारिश हुई। इस दौरान माउंट आबू में 13 सेंटीमीटर, प्रतापगढ़ के अनोंद में 12 सेंटीमीटर, डूंगरपुर के न‍िथुवा तथा नागौर के डीडवाना में सात-सात सेंटीमीटर, भीलवाड़ा के मांडल में छह सेंटीमीटर और सीकर के फतेहगढ़ में छह सेंटीमीटर बारिश हुई। राज्‍य की राजधानी जयपुर में इस दौरान छह सेंटीमीटर बारिश हुई। 

  • 12:57 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    झारखंड मुक्ति मोर्चा ने उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को दिया समर्थन

  • 12:36 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    तिरंगा रैली में हमने सभी को बुलाया था लेकिन विपक्ष शामिल नहीं हुआ-प्रल्हाद जोशी

  • 12:35 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    भाजपा के पॉलिटिकल एजेंडा में शामिल नहीं होंगे-अधीर रंजन

  • 12:32 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दिल्ली: सुरेश एन पटेल ने केंद्रीय सतर्कता आयुक्त (CVC) के रूप में शपथ ली।

  • 12:20 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पश्चिम बंगाल कैबिनेट में एक ही पोस्ट, बाकी सब लैम्प पोस्ट-दिलीप घोष

  • 12:03 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कर्नाटक: सिद्धारमैया के जन्मदिन समारोह के लिए भीड़ उमड़ी, 6 किमी तक ट्रैफिक जाम

    कर्नाटक: पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया के जन्मदिन समारोह के लिए बड़ी संख्या में लोगों के इकट्ठा होने पर दावणगेरे ज़िले में पुणे-बेंगलुरु राजमार्ग पर 6 किमी तक ट्रैफिक जाम लगा।

  • 11:56 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कोरोना वायरस संक्रमण के 17,135 नए मामले, 47 और लोगों की मौत

    देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 17,135 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,40,67,144 हो गई। वहीं, एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 1,37,057 पर पहुंच गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी अपडेटेड आंकड़ों के अनुसार, देश में संक्रमण से 47 और लोगों की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 5,26,477 हो गई। देश में कोविड-19 के एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 1,37,057 हो गई है, जो कुल मामलों का 0.31 प्रतिशत है। 

  • 11:54 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    यूपी: भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त

    भदोही जिले के कोइरौना इलाके के डीघ गांव में बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को कुछ शरारती तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। एसपी अनिल कुमार ने बताया कि गांव स्थित आंबेडकर की प्रतिमा मंगलवार रात संदिग्ध परिस्थितियों में क्षतिग्रस्त पाई गई। इस संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और प्रतिमा की मरम्मत करके उसे फिर से स्थापित कर दिया गया है। इस घटना से नाराज इलाके के लोगों ने नारेबाजी की। उन्हें प्रशासन के अधिकारियों ने समझा-बुझाकर शांत किया।

     

  • 11:13 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अर्पिता मुखर्जी के 6 और फ्लैट्स का पता चला

    ED की रेड्स के दौरान अर्पिता मुखर्जी के 6 और फ्लैट्स का पता चला। ये सभी फ्लैट्स अर्पिता की कंपनियों के नाम पर है। अर्पिता ने इन फ्लैट्स को रेंट पर दे रखा था। ED की टीम आज कोलकाता के बाहर दो जगहों पर छापे की कार्रवाई कर रही है।

  • 10:36 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    महाराष्ट्र मामले पर सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस की बेंच करेगी सुनवाई

    महाराष्ट्र मामले पर दायर याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में कुछ देर में सुनवाई शुरू होगी। CJI एनवी रमन्ना की बेंच करेगी सुनवाई।

  • 10:31 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    उद्धव ठाकरे ने बुलाई शिवसेना प्रवक्ताओं की बैठक

    उद्धव ठाकरे ने बुलाई शिवसेना प्रवक्ताओं की बैठक, आज दोपहर 1 बजे मातोश्री में होगी बैठक, पार्टी के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत की गिरफ्तारी के बाद पार्टी की भूमिका मीडिया में कैसे रखना है, इस बैठक में इस बात पर की जाएगी चर्चा 

  • 9:33 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    तिरंगे में 130 करोड़ भारतीयों को एकजुट करने की ताकत-अनुराग ठाकुर

  • 9:20 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दिल्ली: 'हर घर तिरंगा' बाइक रैली शुरू

    दिल्ली: उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने लाल किले से विजय चौक तक 'हर घर तिरंगा' बाइक रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया।

  • 9:19 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    ताइवान में लोकतंत्र फल-फूल रहा है-पेलोसी

  • 8:58 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    चीन के 21 फाइटर जेट ताइवान की सीमा में घुसे

    अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैंसी पेलोसी चीनकी धमकियों को दरकिनार करते हुए ताइवान  पहुंच गई हैं वहीं इससे चीन बुरी तरह बौखला गया है। नैंसी के ताइवान पहुंचते के बाद चीन ने अपनी ताकत दिखानी शुरू की और ताइवान की रक्षा पंक्ति को भेदते हुए उसके 21 फाइटर जेट दक्षिणी पश्चिमी ताइवान के एयर डिफेंस जोन में जा घुसे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement