Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Breaking News Live Updates: बारिश के कारण अमरनाथ में रोका गया बचाव ​अभियान

Breaking News Live Updates: इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: July 11, 2022 16:14 IST
Rescue Operation in Amarnath- India TV Hindi
Image Source : PTI Rescue Operation in Amarnath

Breaking News Live Updates: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन पर के बड़े अपडेट्स...

 

 

Latest India News

Breaking News Updates 10 July

Auto Refresh
Refresh
  • 11:32 PM (IST) Posted by Pankaj Yadav

    11 जुलाई से शुरु होगी अमरनाथ यात्रा, बादल फटने से लगा दी गई थी रोक

    जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने बड़ा फैसला लेते हुए एक बार फिर से अमरनाथ यात्रा को शुरू कर दिया है। यात्रा 11 जुलाई से पुन: शुरु होगी। बता दें कि दो दिन पहले बादल फटने की वजह से प्रशासन ने अमरनाथ यात्रा पर रोक लगा दी थी। भारी बारिश के चलते अमरनाथ गुफा के पास बादल फट गया था जिससे 16 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी।

  • 9:25 PM (IST) Posted by Pankaj Yadav

    कांग्रेस का अपने ही नेता प्रतिपक्ष पर पार्टी तोड़ने का आरोप, माइकल लोबो को पद से हटाया

    गोवा कांग्रेस के प्रभारी गुंडू राव ने रविवार को बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि हमारे कुछ नेता पार्टी तोड़ने में लगे हुए हैं और अपने साथ कुछ और विधायकों को दलबदल के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की गोवा इकाई के नेता माइकल लोबो और पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत भाजपा के साथ मिलकर पार्टी के खिलाफ साजिश रच रहे थे, कांग्रेस ने कार्रवाई करते हुए माइकल लोबो को नेता प्रतिपक्ष के पद से और पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत को पार्टी से निकाल दिया है।

  • 2:34 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    ईद पर बाड़मेर जिले में पाकिस्तान रेंजर्स के साथ मिठाइयों का आदान प्रदान

    BSF गुजरात फ्रंटियर ने ईद उल-अज़हा के मौके पर गुजरात राज्य की भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमाओं और राजस्थान के बाड़मेर जिले पर पाकिस्तान रेंजर्स के साथ मिठाइयों और शुभकामनाओं का आदान-प्रदान किया।

  • 2:31 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    गुजरात में बारिश से निचले इलाकों में जलभराव, देखें वीडियो

    गुजरात: वलसाड में औरंगा नदी का जलस्तर बढ़ने से निचले इलाकों में जलभराव हो गया है। NDRF के द्वारा राहत एवं बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

  • 2:29 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    भारी बारिश से ऋषिकेश में गंगा का जलस्तर बढ़ा

    उत्तराखंड: उत्तरी राज्यों में भी मानसून झमाझम बरसा है। ऋषिकेश में भारी बारिश के चलते गंगा नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया है।

     

  • 1:36 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    जोहान्सबर्ग के बार में फायिरंग, 14 लोगों की मौत

    दक्षिण अफ्रीका में जोहान्सबर्ग के एक बार में फायरिंग की खबर है। फायरिंग की इस घटना में 14 लोगों की मौत हो गई है।  वहीं 3 लोग बुरी तरह से घायल हुए हैं। इन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस ने बताया कि जोहान्सबर्ग के सोवेटो टाउनशिप के एक बार में ताबड़तोड़ फायरिंग हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। यह घटना शनिवर रात की है।

     

  • 12:57 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    श्रीलंका संकट पर बोले विदेशमंत्री जयशंकर

    श्रीलंका के संकट पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने तिरुवनंतपुरम में कहा कि हम श्रीलंका को लेकर बहुत सहायक रहे हैं। हम मदद की कोशिश कर रहे हैं। वे अपनी समस्या पर काम कर रहे हैं। अभी तक शरणार्थियों से संबंधित कोई समस्या नहीं है।

  • 12:55 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    श्रीलंका: राष्टपति भवन में पहुंचे प्रदर्शनकारी, देखें Video

    श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में स्थित राष्ट्रपति भवन में प्रदर्शनकारी पहुंचे। 

  • 12:52 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    श्रीलंका पीएम के आवास पर आगजनी के मामले में 3 गिरफ्तार

    श्रीलंका पुलिस ने बताया कि कल रात कोलंबो में प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के निजी घर पर आगजनी के मामले में कोल्लुपिटिया पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

  • 12:23 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    अमरनाथ में रोका गया बचाव अभियान

    अमरनाथ में भारी बारिश के चलते बचाव ​अभियान रोक दिया गया है। अभी भी 40 से 50 लोगों की तलाश है। अमरनाथ हादसे के बाद से ही लगातार बचाव अभियान जारी है, जो फिलहाल बारिश की वजह से रोकना पड़ा।

  • 11:52 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    सूरत में 40 हजार से ज्यादा किसान प्राकृतिक खेती से जुड़े

    PM मोदी ने प्राकृतिक खेती सम्मेलन में कहा कि सूरत में हर गांव पंचायत में 75 किसानों का चयन करने के लिए ग्राम समिति, तालुका समिति और ज़िला समिति बनाई गई। इस दौरान ट्रेनिंग, प्रोग्राम और वर्कशॉप का आयोजन किया गया है। इतने कम समय में 550 से भी ज़्यादा पंचायतों से 40,000 से ज़्यादा किसान प्राकृतिक खेती से जुड़े हैं।

  • 11:50 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    प्राकृतिक खेती सम्मेलन में पीएम मोदी का संबोधन

    दिल्ली: PM नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्राकृतिक खेती सम्मेलन में हिस्सा लिया। इस मौके पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने कहा कि "हर ग्राम पंचायत में 75 किसानों को इससे जुड़ने के मिशन में सूरत की सफलता देश के लिए उदाहरण होगी।"। पीएम मोदी ने बताया कि आज़ादी के 75 साल के निमित्त देश ने ऐसे अनेक लक्ष्यों पर काम करना शुरू किया है, जो आने वाले समय में बड़े बदलावों का आधार बनेंगे। अमृतकाल में देश की गति-प्रगति का आधार सबका प्रयास की वो भावना है, जो हमारी इस विकास यात्रा का नेतृत्व कर रही है। 

  • 11:46 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    मेट्रो कार शेड के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल हुए आदित्य ठाकरे

    मुंबई: गोरेगांव के आरे में मेट्रो कार शेड के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे आरे मेट्रो कार शेड के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल हुए। उन्होंने कहा, 'मैं यही कहूंगा कि हमसे अगर उन्हें (एकनाथ शिंदे) कोई गुस्सा या नाराजगी है, उसे मुंबई पर न निकाला जाए।'

  • 11:42 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    उदयपुर में ईद पर मुस्लिम धर्मावलंबियों ने की अमन शांति की दुआ

    उदयपुर में धीर धीरे जिंदगी पटरी पर लौट रही है। उदयपुर में ईद के अवसर पर मुस्लिम धर्मावलंबियों ने अमन शांति की दुआ की।  नमाज अदा करने के बाद मुस्लिम धर्मावलंबियों ने बताया कि प्यार, मोहब्बत और एकता के साथ उदयपुरवासी रहें, यही दुआ की गई। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नमाज अदा करने के बाद उदयपुर में हुए हत्याकांड की निंदा की और दोषियों को सख्त सजा देने की मांग की। लोगों ने गंगा जमुनी तहजीब और हिंदु मुस्लिम भाईचारे की बात कही।

  • 11:35 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    वाघा-अटारी बॉर्डर पर ईद की मिठाइयों का आदान-प्रदान, देखें Video

    पंजाब: ईद उल-अज़हा के मौके पर अमृतसर में वाघा-अटारी बॉर्डर पर BSF और पाक रेंजर्स ने आपस में मिठाई भेंट की।

  • 11:30 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ का उद्घोष करती है संत परंपरा: पीएम मोदी

    स्वामी आत्मस्थानानंद की जन्मजयंती पर PM मोदी ने कहा कि हमारे देश में संन्यास की महान परंपरा रही है। वानप्रस्थ आश्रम भी संन्यास की दिशा में एक कदम माना गया है। संन्यास का अर्थ ही है स्वयं से ऊपर ऊठकर समष्टि के लिए कार्य करना और जीना। संन्यासी के लिए जीव सेवा में प्रभु सेवा को देखना होता है। पीएम मोदी ने कहा कि 
    सैकड़ों साल पहले आदि शंकराचार्य हों या आधुनिक काल में स्वामी विवेकानंद, हमारी संत परंपरा हमेशा ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ का उद्घोष करती रही है। रामकृष्ण मिशन की तो स्थापना ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ के विचार से जुड़ी हुई है।

  • 11:25 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    हरियाणा: कांग्रेस के निष्कासित विधायक विश्नोई ने शाह से की मुलाकात

    हरियाणा के निष्कासित कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।

  • 11:22 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    राजस्थान: बारिश से धौलपुर शहर में सड़कों पर जलभराव

    राजस्थान: राजस्थाना के कई इलाकों में बारिश की खबर है। तेज़ बारिश के चलते धौलपुर शहर में सड़कों पर और घरों में जलभराव देखा गया।

  • 11:20 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    'स्वामी आत्मस्थानंदजी ने समाज सेवा के लिए समर्पित किया जीवन'

    स्वामी आत्मस्थानंद जी ने अपना जीवन समाज की सेवा के लिए समर्पित कर दिया। पीएम मोदी को उन्हें कई वर्षों तक जानने और हमेशा उनका आशीर्वाद प्राप्त करने का सम्मान मिला। स्वामीजी के जन्म शताब्दी पर सुबह करीब 10:45 बजे पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

  • 11:08 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    मस्जिद समिति ने की तीर्थयात्रियों की मदद की पेशकश

    जम्मू-कश्मीर: अमरनाथ यात्रा के दौरान तीथयात्रियों को सेवाए एदेने वाले मुस्लिम समुदाय के सदस्यों ने बालटाल बेस कैंप में नमाज अदा करने के दौरान अमरनाथ हादसे में जान गंवाने वालों के लिए विशेष दुआ की। साथ ही मस्जिद समिति ने उन तीर्थयात्रियों को मदद की पेशकश की, जिन्हें सहायता की आवश्यकता है।

  • 11:03 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    श्रीलंका: राष्ट्रपति भवन पर कब्जा करने से पहले पुलिस ने की थी फायरिंग

    जब लोग पिछले दरवाजे से राष्ट्रपति भवन के अंदर घुसने की कोशिश कर रहे थे, तब सेना ने लोगों को डराने और वहां से भगाने के लिए ताबड़तोड़ फायरिंग की। फिर भी जब लोग वहां से हटने को तैयार नहीं हुए और हजारों की तादाद में लोग जमा हो गए तो जवानों को मजबूरन वहां से हटना पड़ा जिसके बाद लोगों ने राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर लिया गया।

  • 11:00 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    लापता राष्ट्रपति राजपक्षे की जानकारी मिली, समंदर से ले रहे हालात का जायजा

    लापता राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के बारे में जानकारी मिली है। देश छोड़कर भागे राजपक्षे अभी किसी देश की सीमा में नहीं गए हैं। देश छोड़कर भागे राष्ट्रपति नेवी शिप में बीच समंदर में हैं और वहां से स्थिति का जायजा ले रहे हैं। 

  • 10:58 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    नेचुरल फार्मिंग कॉन्क्लेव को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री आज सुबह 11.30 बजे नेचुरल फार्मिंग कॉन्क्लेव को संबोधित करेंगे। इसमें किसानों और अन्य कृषि निकायों सहित विभिन्न हितधारक भाग लेंगे और चर्चा करेंगे कि कृषि और किसान कल्याण को बढ़ावा देने के लिए प्राकृतिक खेती का लाभ कैसे उठाया जाए।

  • 10:55 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    सीएम एकनाथ शिंदे ने विट्ठल रुकमणि मंदिर में की महाआरती

    महाराष्ट्र: आषाढ़ी एकादशी के अवसर पर राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपनी पत्नी लता शिंदे के साथ पंढरपुर विट्ठल रुक्मिणी मंदिर में महाआरती की।

  • 10:51 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    दिल्ली: रोहिणी जेल के 81 कर्मचारियों और अधिकारों पर केस दर्ज

    दिल्ली की रोहिणी जेल के 81 कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ दिल्ली की आर्थिक अपराध शाखा ने केस दर्ज किया है। इंडिया टीवी संवाददाता अभय पाराशर ने बताया कि महाठग सुकेश चंद्रशेखर से घूस लेने के मामले में केस दर्ज किया गया है। इससे पहले आर्थिक अपराध शाखा 8 जेलकर्मियों को गिरफ्तार कर चुकी है। जांच में पता चला कि सुकेश हर महीने जेलकर्मियों को डेढ़ करोड़ रुपये बांटता था। उसके बदले उसे जेल में मोबाइल इस्तेमाल करने और अलग सेल में रहने समेत दूसरी सुविधाएं मिली हुई थीं। पुलिस को एक नोट भी मिला है जिसमें उन सभी जेलकर्मियों के नाम हैं जिन्हें घूस मिलती थी। तिहाड़ जेल प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद केस दर्ज किया गया।

  • 10:46 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    चंडीगढ़ के कई इलाकों में पानी बरसा

    चंडीगढ़ में मानसून का इंतजार कर रहे लोगों के चेहरे खिल उठे। चंडीगढ़ में कई इलाकों में पानी बरसा।

     

  • 10:39 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    भोपाल की ताज-उल-मस्जिद में पढ़ी गई ईद की नमाज

    मध्य प्रदेश: भोपाल में स्थित ईद उल-अज़हा के मौके पर लोगों ने ताज-उल-मस्जिद में नमाज अदा की।

  • 10:22 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    सड़क हादसे में AAP नेता के पीए और रिश्तेदार की मौत

    गुरदासपुर: बटाला-जालंधर बाईपास के पास देर रात हुई एक कार दुर्घटना में बटाला AAP विधायक अमन शेर सिंह शैरी कालसी के PA, चचेरे भाई सहित 3 लोगों को मौत हो गई। ललित कुमार डीएसपी बटाला ने बताया, " कार में 5 लोग थे, 3 लोगों की मौके पर ही मृत्यु हो गई, 2 लोग घायल हैं।"

     

  • 10:06 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    दिल्ली के जामा मस्जिद में काफी संख्या में लोगों ने नमाज अदा की

    आज बकरीद के मौके पर देशभर के ईदगाहों और मस्जिदों में इस्लाम धर्म को मानने वाले लोग नमाज (Namaz) अदा करने पहुंच रहे है। दिल्ली के जामा मस्जिद में ईरान के राजदूत डॉ. अली जेगेनी सहित काफी संख्या में लोगों ने नमाज अदा की। 

  • 10:02 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    पीएम नरेंद्र मोदी ने ईद-उल-अधा की शुभकामनाएं दी

    पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, "ईद मुबारक! ईद-उल-अधा की शुभकामनाएं। यह त्योहार हमें मानव जाति की भलाई के लिए सामूहिक भलाई और समृद्धि की भावना को आगे बढ़ाने की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित करे।"

  • 9:42 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    गोरखपुर की मस्जिद में पढ़ी गई नमाज

    उत्तर प्रदेश: ईद उल-अज़हा के मौके पर गोरखपुर में लोगों ने बेनीगंज जामा मस्जिद में नमाज अदा की।

  • 9:41 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    श्रीनगर की पलपोरा मस्जिद में पढ़ी नमाज

    ईद के मौके पर आज देश के कई स्थानों पर नमाज पढ़ी गई। ये तस्वीरें श्रीनगर की पलपोरा मस्जिद की हैं।

  • 9:39 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    अमरनाथ में यात्रा रोकी गई

    जम्मू-कश्मीर: अमरनाथ में बादल फटने के बाद यात्रा रोकी गई। तस्वीरें बालटाल की हैं।

  • 9:24 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    दिल्ली में आज बारिश के आसार

    दिल्ली में शनिवार को मौसम में कुछ बदलाव देखने को मिला था, ऐसे में मौसम विभाग की ओर से ये संभावना जताई गई है कि यहां आज यानी 10 जुलाई को बारिश हो सकती है। यहां न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रह सकता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement