Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Breaking News Highlights : पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News Live Updates: देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों के लिए आप बने रहिए इंडिया टीवी के LIVE ब्लॉग के साथ...

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: July 17, 2022 16:12 IST
Breaking News Live Updates- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Breaking News Live Updates

Breaking News Live Updates: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

Latest India News

Breaking News Updates 16 July 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 11:22 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    लुलु मॉल में नमाज विवाद के बाद गोल्फ सिटी के थानाध्यक्ष हटाए गए

    लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज विवाद पर पुलिस ने कार्रवाई की है। पुलिस ने गोल्फ सिटी के थानाध्यक्ष को हटा दिया है। अजय प्रताप सिंह को थानाध्यक्ष के पद से हटाकर पुलिस लाइन भेज दिया गया है। लुलु मॉल में कुछ दिन पहले नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल हुआ था। रिपोर्ट: विशाल प्रताप सिंह

  • 10:13 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    केंद्र ने असम की बाढ़ को ‘गंभीर प्राकृतिक आपदा’ घोषित किया: सरमा

    असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने शनिवार को कहा कि केंद्र ने इस साल असम में आई बाढ़ को ‘गंभीर प्राकृतिक आपदा’ घोषित किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार प्रभावित लोगों को हो रही कठिनाइयों को कम करने के लिए धन मुहैया करा रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र राहत और पुनर्वास के खर्च का 90 प्रतिशत वहन करेगा।

    बाढ़ में अपनी पाठ्यपुस्तकों को खो चुके छात्रों को एकमुश्त 1,000 रुपये का भुगतान प्रदान करने की योजना शुरू करने के बाद संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ‘‘लोगों की कठिनाइयों को कम करने के लिए हर संभव सहायता प्रदान करने और बुनियादी ढांचे के पुनर्निर्माण का आश्वासन दिया है।’’

    असम गत छह अप्रैल से दो बार बाढ़ की आपदा से प्रभावित हुआ है। दूसरी बार आई बाढ़ ज्यादा विनाशकारी रही है, जिससे 90 लाख लोग या राज्य की एक तिहाई आबादी प्रभावित हुई है, जबकि 195 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और 37 लोग अभी भी लापता हैं। 

  • 10:12 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    राष्ट्रपति चुनाव: मुर्मू 17 जुलाई को अहमदाबाद में भाजपा विधायकों से मिलेंगी

    राष्ट्रपति पद के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू रविवार को गुजरात दौरे के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों से मुलाकात करेंगी। पार्टी के मुख्य सचेतक पंकज देसाई ने यह जानकारी दी। इससे पहले, मुर्मू का गत बुधवार को गुजरात का निर्धारित दौरा राज्य में भारी बारिश के कारण स्थगित कर दिया गया था।

    देसाई ने कहा कि मुर्मू देश के शीर्ष पद के लिए 18 जुलाई को होने वाले चुनाव से एक दिन पहले भाजपा विधायकों से अहमदाबाद के एक रिसॉर्ट में मुलाकात करेंगी। गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के 112 विधायक हैं। गुजरात के सभी 26 लोकसभा सदस्य भाजपा के हैं। राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने कांग्रेस विधायकों का समर्थन लेने के लिए आठ जुलाई को गुजरात का दौरा किया। 

  • 10:12 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पाकिस्तान में सुरक्षाकर्मियों पर हमले, चार लोगों की मौत

    पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में शनिवार को अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा सुरक्षाकर्मियों पर किये गये हमले की अलग-अलग घटनाओं में तीन पुलिसकर्मियों समेत चार लोग मारे गये। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि मोटरसाइकिल सवार बंदूकधारियों ने दक्षिण वजीरिस्तान की सीमा से लगे खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के लक्की मारवात पुलिस थाने में क्लर्क गुल रहमान को गोली मार दी जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

    पुलिस ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है और फरार हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाश अभियान शुरू कर दिया गया है। एक अन्य घटना में, खैबर पख्तूनख्वा में बारा तहसील में एक पुलिस चौकी पर अज्ञात बंदूकधारियों ने हमला कर दिया, जिसमें दो पुलिसकर्मियों सहित तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि हमलावर मौके से फरार हो गये।

  • 10:11 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    इंडोनेशिया में बंदूकधारियों ने 10 व्यापारियों की हत्या की, दो घायल

    इंडोनेशिया के पापुआ प्रांत में शनिवार को बंदूकधारियों ने हमला कर 10 व्यापारियों की हत्या कर दी और दो अन्य को घायल कर दिया। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि माना जा रहा है कि हमलावर ‘वेस्ट पापुआ लिबरेशन आर्मी’ के सदस्य थे जो अलगाववादी ‘फ्री पापुआ’ संगठन की सैन्य शाखा है। पापुआ पुलिस के प्रवक्ता अहमद मुस्तफा कमाल ने कहा कि लगभग 20 बंदूकधारी नदुगा जिले के नोगोलेट गांव में घुसे और उन्होंने एक दुकानदार को गोली मारी। इसके बाद उन्होंने सात और व्यापारियों तथा चार राहगीरों को गोली मारी।

    कमाल ने कहा कि मृतकों में से ज्यादातर लोग इंडोनेशिया के द्वीपों से आए प्रवासी थे। सुरक्षाबलों ने चार अलग-अलग जगहों पर शव बरामद किये। कमाल ने कहा कि सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन अन्य ने पास के स्वास्थ्य केंद्र में दम तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस और सेना हमलावरों की तलाश कर रही है। ए

  • 10:11 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मकाउ में कोविड-19 पर अंकुश के लिए लॉकडाउन पांच दिनों के लिए बढ़ाया गया

    कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहे चीन के शहर मकाउ ने संक्रमण से निपटने के लिए शनिवार को लॉकडाउन पांच दिनों के लिए बढ़ा दिया। अधिकारियों ने बताया कि इस क्षेत्र में 23 जुलाई तक उद्योग-धंधे एवं वाणिज्यिक कंपनियां बंद रहेंगी । यह लॉकडाउन 11 जुलाई को शुरू हुआ था और उसे इस रविवार को खत्म होना था।

    लॉकडाउन के तहत अधिकारियों ने होटल-रेस्तरां में खान-पान पर रोक लगा दी है और आदेश दिया है कि जबतक बहुत जरूरी न हो, लोग घर से बाहर न जाएं। जिन्हें जाना जरूरी है वे केएन 95 मास्क या उसी तरह कोई अन्य मास्क लगाकर जाएं। मकाउ में कोरोना संक्रमण का मौजूदा संकट 18 जून से शुरू हुआ और अब तक 1700 मामले सामने आ चुके हैं। इस शहर में शुक्रवार को 31 नये मामले सामने आये थे। शहर की जनसंख्या 680000 है।

  • 10:10 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    बाइडन ने यूएई के राष्ट्रपति को व्हाइट हाउस आने का न्योता दिया

    अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के राष्ट्रपति को व्हाइट हाउस आने का न्योता दिया है। सऊदी अरब में शिखर सम्मेलन से पहले शनिवार को दोनों ने बैठक की। शेख मोहम्मद बिन जायद को उनके भाई की मृत्यु के बाद मई में सर्वसम्मति से यूएई के राष्ट्रपति के रूप में नियुक्त किया गया था। सऊदी अरब की तरह, हालांकि, बाइडन प्रशासन और अबू धाबी के बीच संबंध तनावपूर्ण रहे हैं। यूएई ने बाइडन से यमन के हूती विद्रोहियों को एक आतंकवादी समूह के रूप में सूचीबद्ध करने संबंधी निर्णय को वापस लेने का आह्वान किया है। 

  • 10:09 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    सूडान के ब्लू नील प्रांत में कबायली समूहों के बीच झड़प में 31 लोग मारे गये

    सूडान के दक्षिणी प्रांत में दो कबायली समूहों के बीच झड़प में कम से कम 31 लोग मारे गए। देश में पिछले वर्ष एक अक्टूबर को हुए सैन्य तख्तापलट के बाद से देश में जारी उथल-पुथल के मद्देनज़र रक्तपात की यह नवीनतम घटना है। स्थानीय सरकार द्वारा शुक्रवार देर रात जारी बयान के अनुसार, ब्लू नील प्रांत में हौसा और बिरता जातीय समूहों के बीच झड़पें इस सप्ताह की शुरुआत में एक किसान की हत्या के बाद शुरू हुईं।

    सूडान की चिकित्सक समिति के अनुसार, क्षेत्र में अधिक सैनिकों की तैनाती के बावजूद शनिवार दोपहर को संघर्ष जारी रहा। स्थानीय सरकार ने क्षेत्र में शांति बनाए रखने के लिए सैन्य और अर्धसैनिक रैपिड सपोर्ट फोर्स (आरएसएफ) को तैनात किया। अधिकारियों ने रात का कर्फ्यू भी लगा दिया है। स्थानीय सरकार ने कहा कि झड़प में कम से कम 39 लोग घायल हो गए और रोजेयर्स शहर में करीब 16 दुकानों को नुकसान पहुंचाया गया।

    चिकित्सा समूह ने बताया कि प्रांत में आपातकालीन और जीवन रक्षक दवाओं की कमी के बीच शनिवार को और घायलों को अस्पतालों में लाया गया। उन्होंने राजधानी खार्तूम में अधिकारियों को घायल लोगों के उपचार में मदद के लिए बुलाया है।

  • 8:27 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    ICSE बोर्ड परीक्षा: 10वीं कक्षा के नतीजे 17 जुलाई को आएंगे

    ICSE बोर्ड 17 जुलाई को 10वीं कक्षा के नतीजे की घोषित करेगा। बोर्ड के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। बोर्ड के सचिव गेरी आराथून ने शनिवार को कहा कि अंतिम स्कोर के लिए पहले और दूसरे सेमेस्टर को समान ‘वेटेज’ दिया गया है। उन्होंने कहा कि जो छात्र पहले या दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा में उपस्थित नहीं हुए उन्हें अनुपस्थित माना जाएगा और उनके परिणाम घोषित नहीं किये जाएंगे।

    भारतीय स्कूल प्रमाण पत्र परीक्षा परिषद (सीआईएससीई) के मुख्य कार्यकारी और सचिव आराथून ने कहा, आईसीएसई (कक्षा 10) 2022 परीक्षा के परिणाम रविवार 17 जुलाई को शाम पांच बजे घोषित किये जाएंगे। सीआईएससीई के करियर्स पोर्टल, वेबसाइट और एसएमएस के जरिये नतीजों की घोषणा की जाएगी।

  • 7:53 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    NDA ने जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया

    बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड़ा ने शनिवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को NDA की तरफ से उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने का ऐलान किया। नड्डा ने कहा कि बीजेपी की संसदीय बोर्ड की बैठक में जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति बनाने का फैसला किया गया है।

  • 5:45 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    इजराइल ने रॉकेट हमले के जवाब में गाजा को निशाना बनाया

    इजराइली सेना ने रात के रॉकेट हमले के जवाब में गाजा पट्टी में एक स्थान को हमास सैन्य स्थल करार देते हुए शनिवार तड़के उसे निशाना बनाया। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की इजराइल एवं फलस्तीन यात्रा के समापन के बाद दोनों पक्षों के बीच यह संघर्ष हुआ। सेना ने कहा कि उसके लड़ाकू जेट ने एक भूमिगत परिसर को निशाना बनाया जहां रॉकेट उत्पादन में उपयोग होने वाली सामग्री रखी थी। कुछ घंटों के अंतराल पर दो बार किये गये रॉकेट हमलों के बाद दक्षिण इजराइल में सायरन बजने लगे लेकिन इस हमले में जानमाल का नुकसान नहीं हुआ।

  • 2:27 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पाकिस्तानी ड्रोन के घुसने की बड़ी कोशिश नाकाम

    जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान की बड़ी साजिश नाकाम हो गई है। पुंछ में पाकिस्तान के ड्रोन ने घुसपैठ की कोशिश की ह।। इस दौरान सेना की फायिरंग के बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान लौट गया। 

  • 2:25 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन करेगी 'आप' 

    आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने घोषणा करते हुए कहा कि उनकी पार्टी आगामी राष्ट्रपति चुनावों में विपक्ष के साक्षा उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को अपना समर्थन देगी। उन्होंने कहा कहा कि द्रौपदी मुर्मू के प्रति हमारा आदर है, लेकिन हम समर्थन यशवंत सिन्हा का करेंगे। 

  • 1:06 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    डबल इंजन की सरकार में यूपी हो रहा आधुनिक - पीएम मोदी 

    पहले जिस यूपी में सरयू नहर परियोजना को पूरा होने में 40 साल लगे, जिस यूपी में गोरखपुर फर्टिलाइजर प्लांट 30 साल से बंद पड़ा था, जिस यूपी में अर्जुन डैम परियोजना को पूरा होने में 12 साल लगे। उस यूपी में आज इतनी गंभीरता से काम हो रहे हैं कि उसने अच्छे-अच्छे राज्यों को भी पीछे छोड़ दिया है।

  • 1:02 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    रेवड़ी कल्चर देश के लिए बहुत नुकसानदेह और घातक  - पीएम मोदी 

    आजकल देश में मुफ्त की रेवड़ी बांटकर वोट बटोरने का कल्चर लाने की कोशिश की जा रही है। रेवड़ी कल्चर देश के विकास के लिए बहुत घातक और नुकसानदेह है। इस रेवड़ी कल्चर से देश के लोगों को बहुत सावधान रहना है। रेवड़ी कल्चर वाले कभी आपके लिए नए एक्सप्रेसवे नहीं बनाएंगे, नए एयरपोर्ट या डिफेंस कॉरिडोर नहीं बनाएंगे।

  • 1:00 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    यूपी में आज हर साल औसतन 200 किमी रेल लाइन का दोहरीकरण हो रहा - पीएम मोदी 

    पहले की सरकार के समय यूपी में हर साल औसतन 50 किमी रेल लाइन का दोहरीकरण होता था, आज औसतन 200 किमी रेल लाइन का दोहरीकरण हो रहा है। 

  • 12:54 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हम सुविधाएं ही नहीं दे रहे, देश का भविष्य भी गढ़ रहे हैं-पीएम मोदी

    विकास की जिस धारा पर आज देश चल रहा है उसके मूल में दो पहलू हैं। एक है इरादा और दूसरा है मर्यादा। हम देश के वर्तमान के लिए नई सुविधाएं ही नहीं गढ़ रहे बल्कि देश का भविष्य भी गढ़ रहे हैं-पीएम मोदी

  • 12:51 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    देश में अब यूपी की पहचान बदल रही है-पीएम मोदी

    जिस यूपी में रायबरेली रेल कोच फैक्ट्री, सिर्फ डिब्बों का रंग-रौगन करके काम चला रही थी, उस यूपी में अब इंफ्रास्ट्रक्चर पर इतनी गंभीरता से काम हो रहा है, कि उसने अच्छे-अच्छे राज्यों को भी पछाड़ दिया है। पूरे देश में अब यूपी की पहचान बदल रही है: पीएम मोदी

  • 12:48 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    Bundelkhand Expressway

    Image Source : INDIA TV
    Bundelkhand Expressway

  • 12:42 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बुंदेलखंड में टूरिज्म सर्किट बनाए जाएं-पीएम मोदी

    बुंदेलखंड आने के रास्ते में मैंने देखा कि रास्ते में कई पुराने किले नजर आए। मेरा योगी जी से आग्रह है कि एक शानदार टूरिज्म सर्किट बनाएं। दुनिया के लोग बुंदेलखंड के वीरभूमि को देखें। मैं तो योगी जी कहूंगा कि जबठंढ का मौसम शुरू हो जाए तो किले पर चढ़ने की प्रतिस्पर्धा का आयोजन कीजिए.. आप देखिएगा हजारों लोग बुंदेलखंड से जुड़ जाएंगे। एक एक्सप्रेसवे कितने अवसर प्रदान करता है। यूपी जिस तरह से आधुनिक हो रहा है वह वाकई अभूतपूर्व है-पीएम मोदी

  • 12:31 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कानून-व्यवस्था के साथ यूपी की कनेक्टिविटी सुधर रही है-पीएम मोदी

    यूपी में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में कानून-व्यवस्था भी सुधरी है और कनेक्टिविटी भी सुधर रहे है। आजादी के बाद यातायात के आधुनिक साधनों के लिए इससे पहले जितना काम हुआ उससे ज्यादा काम आज हो रहा है। दिल्ली से चित्रकूट की दूरी तीन से चार घंटे कम हुई है। यह एक्सप्रेस-वे वाहनों को ही नहीं गति देगा बल्कि बुंदेलखंड की औद्योगिक गति को भी गति देने वाला है। एक्सप्रेस-वे के दोनों तरफ उद्योग-धंधे विकसित होंगे।

  • 12:28 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    एक्सप्रेस-वे बुंदेलखंड की गौरवलशाली परंपरा को समर्पित-पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करते हुए कहा- 'आधुनिक बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के लिए बुंदेलखंड के लोगों को शुभकामनाएं। यह एक्सप्रेस-वे बुंदेलखंड की गौरवलशाली परंपरा को समर्पित है। इस धरती पर अनेक शूरवीर पैदा हुए। बुंदेलखंड के बेटे-बेटियों के पराक्रम और परिश्रम ने देश का नाम रोशन किया है। उस बुंदेलखंड की धरती को एक्सप्रेस वे का उपहार देते हुए विशेष खुशी मिल रही है।'

     

  • 12:14 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आज बुंदेलखंड के लिए ऐतिहासिक दिन-सीएम योगी

    सीएम योगी ने जालौन में सभा को संबोधित करते हुए कहा- आज 296 किमी लंबे एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन होने जा रहा है, बुंदेलखंडवासियों को मैं हृदय से बधाई देता हूं। यह एक्सप्रेस-वे बुंदेलखंड और यूपी की अर्थव्यवस्था को नया आयाम प्रदान करेगा।

  • 11:38 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गुजरात दंगे : अहमद पटेल के इशारों पर रची गई मोदी को बदनाम करने की साजिश!

    गुजरात दंगों की जांच कर रही SIT ने बड़ा आरोप लगाया है। SIT के हलफनामे के मुताबिक अहमद पटेल के इशारे पर गुजरात दंगों के बाद मोदी को बदनाम करने की साजिश रची गई थी। अहमद पटेल के कहने पर तीस्ता सीतलवाड़ को तीस लाख रुपये दिए गए थे। SIT के मुताबिक गोधरा दंगों के बाद अहमद पटेल की तीस्ता सीतलवाड़ के साथ 2 बार मुलाकात हुई थी। पहली मुलाकात के दौरान तीस्ता को पांच लाख रुपये दिए गए और फिर दूसरी मुलाकात के दौरान 25 लाख रुपये दिए गए। 

  • 11:31 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपियों की कोर्ट में पेशी

    उदयपुर के कन्हैया लाल हत्याकांड मामले में एनआईए आज 3 आरोपियों को जयपुर कोर्ट में पेश करेगी। मुख्य आरोपी मोहम्मद गौस, रियाज अत्तारी और फरहाद मोहम्मद शेख उर्फ बाबला को किया पेश किया जाएगा। कोर्ट परिसर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम। पांच थानों के एसएचओ और करीब 50 से ज्यादा पुलिसकर्मी मौजूद।

  • 11:26 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गौहर चिश्ती से पूछताछ में कई खुलासे

    अजमेर: गौहर चिश्ती से पूछताछ में कई बड़े खुलासे हो रहे हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक़ गौहर कई पाकिस्तानी ग्रुपों में जुड़ा हुआ था। गौहर स्लीपर सेल ऐक्टिव करने में लगा हुआ था। पुलिस गौहर का मोबाइल तलाश रही है। पुलिस ने जब गौहर से पूछताछ की तो गौहर ने उल्टा पुलिस से सवाल-जवाब शुरू कर दिया। गौहर हैदराबाद में रहकर अपने परिजनों से कोडवर्ड में बात करता था। रिपोर्ट-मनीष भट्टाचार्या

  • 11:23 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पालघर में उद्वव ठाकरे गुट को बड़ा झटका

    महाराष्ट्र के पालघर जिले से शिवसेना सांसद राजेन्द्र गावित ने एकनाथ शिंदे को अपना समर्थन दिया। उनके साथ कई शिवसेना पदाधिकारी एकनाथ शिंदे के समर्थन में उनके साथ जुड़े।

  • 10:52 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के कानपुर पहुंचे

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के कानपुर पहुंच गए हैं। यहां से वे जालौन के लिए रवाना होंगे। जहां वे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे। 

  • 10:47 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    मैक्सिको में नौसेना का हेलीकॉप्टर ब्लैक हॉक क्रैश, 14 लोगों की मौत

     मैक्सिको सेना का एक हेलीकॉप्टर ब्लैक हॉक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस सैन्य हेलीकॉप्टर में 15 लोग सवार थे, जिसमें से 14 लोगों की मौत की खबर है। वहीं इस दुर्घटना में 1 व्यक्ति घयल बताया जा रहा है।

  • 9:57 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बीजेपी आज कर सकती है उपराष्ट्रपति उम्मीदवार का ऐलान

    भाजपा आज अपने उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर सकती है। उम्मीदवार के नाम पर विचार-विमर्श करने के लिए आज शाम को बीजेपी ने पार्टी हेडक्वॉर्टर में संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है। 

  • 9:43 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    फर्जी आईडी पर यात्रा करते थे पीएफआई के ट्रेनर

    पटना पीएफआई मामले में बड़ा खुलासा,  PFI ट्रेनर हिंदू नाम से फर्जी ID पर ट्रैवल करते थे। पुलिस ने फर्जी आईडी पर फ्लाइट की टिकट और ट्रेन के टिकट जब्त किए।

  • 9:11 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    एलओसी पर पाक महिला को पकड़ा

    जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान के इस्लामाबाद की रहने वाली रोजिना नामक महिला को भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा(एलओसी) पार करने के बाद कल पुंछ के चाकन-दा-बाग इलाके से पकड़ा। आगे की जांच की जा रही है।

  • 9:10 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हरिद्वार: कांवड़ यात्रा के दौरान सुरक्षा के पुख़्ता इंतजाम

  • 9:09 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    झारखंड : हर महीने 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली

    झारखंड: शिबू सोरेन कैबिनेट ने राज्य में गरीबों के लिए हर महीने 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का फैसला किया है, कैबिनेट सचिव वंदना दादेल ने दी जानकारी

  • 9:04 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी आज करेंगे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement