Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पाकिस्तान की हरकत को भारतीय जवानों ने किया बेनकाब,रच रहा था ये बड़ी साजिश

एक बार फिर भारतीय जवानों में पाकिस्तानियों को सबक सिखाया है। पाकिस्तान ने सीमावर्ती इलाकों में ड्रोन भेजा था जिससे सेना के जवानों मार गिराया।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: November 09, 2022 16:24 IST
पाकिस्तानी सेना को इंडियन आर्मी ने बेनकाब कर दिया है- India TV Hindi
Image Source : TWITTER पाकिस्तानी सेना को इंडियन आर्मी ने बेनकाब कर दिया है

पाकिस्तान हमेशा भारत में अशांति फैलाने के लिए साजिश करता रहता है। वो चाहे सीमा की बात हो या देश अन्य शहरों में, लेकिन पाकिस्तान कोशिश नकाम हो जाती है। एक बार फिर सीमा पर पाकिस्तान ने बड़ी साजिश रचने के प्लान में था लेकिन मौके में पर मौजूद बीएसएफ के जवानों में पाकिस्तान की प्लान को एक्सपोज कर दिया है। 

जवानों ने ऐसे सिखाया सबक 

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाकिस्तान की नापाक हरकत को एक बार फिर विफल कर दिया है। बीएसएफ जवानों ने पंजाब के फिरोजपुर की भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारतीय क्षेत्र में घुसे एक ड्रोन को मार गिराया है। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है। बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि 8 नवंबर को रात 11.25 बजे बीएसएफ के जवानों ने फिरोजपुर सेक्टर के गंडू गांव में भारत पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से आते एक ड्रोन की आवाज सुनी। घुसपैठ को विफल करने के प्रयास में बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। इसके बाद पूरे इलाके में तलाशी ली गई, जहां गोलीबारी में नीचे गिरे हेक्सा-कॉप्टर (ड्रोन) को बरामद किया गया।

इलाकों में चल रहा है सर्च अभियान 
इस पूरी कार्यवाही को बीएसएफ की 136 सीमांत बटालियन ने अंजाम दिया। घटना के बाद इलाके की घेराबंदी कर वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी गई और आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। ताकि ड्रोन से लाए गए किसी भी संदिग्ध सामग्री को बरामद किया जा सके।

पाकिस्तान आदत से मजबूर 
पाकिस्तान ऐसा पहली बार नहीं कर रहा है। इससे पहले भी पाकिस्तान ने सीमावर्ती इलाकों में ड्रोन उड़ाने का प्रयास किया है यहां तक की भारत में के इलाकों में भी घुसने का प्रयास किया है लेकिन सेना ने पाकिस्तान के इरादों को मसल दिया है।  गौरतलब है कि पिछले महीने 14 अक्टूबर को गुरदासपुर सेक्टर, 16 और 18 अक्टूबर को अमृतसर सेक्टर में भी इसी तरह बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement