पंजाब में BSF ने फिर पाक ड्रोन किया ढेर, भेजी गई इतने किलो हिरोइन बरामद

BSF ने पंजाब के तरनतारन की भारत-पाकिस्तान सीमा के पास एक ड्रोन को मार गिराया है। ड्रोन में लाई गई 3 किलोग्राम से ज्यादा हेरोइन भी बरामद की गई है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: December 04, 2022 17:03 IST
पाकिस्तानी ड्रोन ढेर- India TV Hindi
Image Source : ANI पाकिस्तानी ड्रोन ढेर

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पाकिस्तान की ड्रग्स भेजने की नापाक कोशिश को एक बार फिर नाकाम कर दिया है। बीएसएफ ने पंजाब के तरनतारन की भारत-पाकिस्तान सीमा के पास एक ड्रोन को मार गिराया है। वहीं, इसमें लाई गई 3 किलोग्राम से ज्यादा हेरोइन भी बरामद की गई है। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है। 

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि शनिवार देर रात जवानों ने पंजाब के तरनतारन जिले में कालिया गांव के पास पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने वाले एक ड्रोन की भनभनाहट सुनी। निर्धारित अभ्यास के मुताबिक, सैनिकों ने संदिग्ध उड़ती हुई वस्तु को गोली मारकर रोकने की कोशिश की। पूरे क्षेत्र को जवानों ने तुरंत घेर लिया और पुलिस और संबंधित सहयोगी एजेंसियों को जानकारी दी गई।

आस-पास के इलाकों में तलाशी अभियान जारी

बीएसएफ ने बताया कि इसके बाद क्षेत्र की गहन तलाशी के दौरान बीएसएफ और पंजाब पुलिस की टीम ने कालिया गांव के पास एक खेत में एक क्वाडकॉप्टर ड्रोन जिसका वजन 7.2 किलोग्राम है, बरामद किया गया। वहीं, आगे की तलाशी के दौरान 3.068 किलोग्राम हेरोइन भी बरामद की गई है। आस-पास के इलाकों में अभी भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

गौरतलब है कि पिछले एक हफ्ते में पंजाब की भारत-पाकिस्तान सीमा पर बीएसएफ ने 4 ड्रोन मार गिराए हैं। वहीं, इस साल अब तक 18 ड्रोन को जवानों ने मार गिराने में कामयाबी हासिल की है। इन ड्रोन के साथ भारी मात्रा में भेजे गए ड्रग्स और हथियार भी बीएसएफ ने बरामद किए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन