Chandigarh University MMS कांड में सैन्यकर्मी की एंट्री, अरुणांचल प्रदेश से गिरफ्तार

Chandigarh University Case: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी वीडियो लीक मामले में एक और गिरफ्तारी हुई है। पंजाब पुलिस ने चौथे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Swayam Prakash Updated on: September 25, 2022 6:38 IST

Highlights

  • चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी केस में एक और गिरफ्तारी
  • अरुणांचल प्रदेश से पंजाब पुलिस ने पकड़ा सैन्यकर्मी
  • ट्रांजिट रिमांड पर आरोपी को लाया गया मोहाली

Chandigarh University Case: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी वीडियो लीक मामले में एक और गिरफ्तारी हुई है। पंजाब पुलिस ने चौथे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। अरुणाचल प्रदेश के सेला पास से चौथा आरोपी पकड़ा गया है। मोहाली के चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में MMS कांड हुआ था। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के गर्ल्स हॉस्टल में 60 से ज्यादा छात्राओं के नहाते हुए वीडियो बनाकर वायरल करने के आरोप लगे थे। इस मामले में अब तक आरोपी छात्रा समेत तीन आरोपी पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके थे। 

चौथा आरोपी निकला सैन्यकर्मी

इस मामले में चौथी गिरफ्तारी ने सबको चौंका दिया है। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS कांड में अरुणांचल प्रदेश से पंजाब पुलिस ने एक सैन्यकर्मी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी का नाम संजीव सिंह है जिसकी अरुणांचल प्रदेश के सेलापास से गिरफ़्तारी हुई है। आरोपी संजीव को ट्रांजिट रिमांड पर पंजाब पुलिस मोहाली लाई है। इस केस में अभी तक कुल 4 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं।

आरोपी छात्रा को ब्लैकमेल करने का शक
पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने बताया कि चंडीगढ़ विश्वविद्यालय मामले में चौथी गिरफ्तारी करते हुए पंजाब पुलिस ने शनिवार को अरुणाचल प्रदेश में तैनात एक सैन्यकर्मी को गिरफ्तार किया है। डीजीपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान संजीव सिंह के रूप में हुई है, जिस पर आरोपी छात्रा को ब्लैकमेल करने का शक है।

महिला एसआईटी कर रही मामले की जांच 
यह घटनाक्रम पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा मामले की उच्च-स्तरीय जांच के आदेश देने के कुछ दिनों बाद आया है। सीएम के आदेश पर सामुदायिक मामलों के विभाग और महिला मामलों के विभाग की एडीजीपी गुरप्रीत कौर देव की निगरानी में तीन सदस्यीय सभी महिला विशेष जांच दल (एसआईटी) को नियुक्त किया गया था। डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि फॉरेंसिक और डिजिटल सबूतों के आधार पर एसएएस नगर से पुलिस टीम को आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अरुणाचल प्रदेश भेजा गया था।

क्या है चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS कांड
पंजाब के मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली एक छात्रा पर आरोप है कि उसने करीब 60 छात्राओं की नहाते हुए वीडियो वायरल कर दी। उसने इन वीडियोज को शिमला में रहने वाले अपने दोस्त को भेजा, जिसने इन्हें सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। लड़की को चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में लड़कियों के बाथरूम के अंदर से वीडियो बनाते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया है। इस मामले के सामने आने के बाद चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में छात्राओं ने जबरदस्त हंगामा और विरोध प्रदर्शन किया था।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन