Friday, April 26, 2024
Advertisement

Chhattisgarh News: सिंगर ने मोटरसाइकिल और पैसे का लालच देकर अपनी जगह दूसरे युवक को भेज दिया जेल और फिर...

Chhattisgarh News: कुछ महीने पहले गेंदले ने चोरी की एक ट्रैक्टर-ट्रॉली खरीदी थी। जैसे ही पुलिस को घटना की जानकारी मिली, गेंदले ने राजकुमार से अनुरोध किया कि वह उसका अपराध अपने सिर पर ले ले।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal
Published on: July 29, 2022 19:32 IST
Jail- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Jail

Highlights

  • मोटरसाइकिल, पैसे का लालच देकर अपनी जगह दूसरे युवक को भेजा जेल
  • जेल से रिहा होने के बाद युवक ने सिंगर पर वादा पूरा करने का दबाव डाला
  • नाराज सिंगर ने अपने दोस्त के साथ मिलकर बनाई युवक की हत्या की योजना

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले की पुलिस ने युवक की हत्या के आरोप में एक लोक गायक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के जरहागांव पुलिस थाना क्षेत्र के धरमपुरा गांव में 35 वर्षीय राजकुमार पात्रे की हत्या के आरोप में पुलिस ने लोक गायक गोफेलाल गेंदले (43) को गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारियों के मुताबिक, गेंदले ने अपने किए गए अपराध के बदले राजकुमार को मोटरसाइकल और पैसे का लालच देकर जेल भेजा था। उन्होंने बताया कि जब राजकुमार ने जेल से बाहर आने के बाद वादा पूरा करने का दबाव डाला, तब गेंदले ने एक दोस्त महेश महंत के साथ मिलकर इस महीने की 20 तारीख को राजकुमार की हत्या कर दी। घटना के बाद से महंत फरार है।

जानें क्या है पूरा मामला

बता दें कि कुछ महीने पहले गेंदले ने चोरी की एक ट्रैक्टर-ट्रॉली खरीदी थी। उन्होंने बताया कि जैसे ही पुलिस को घटना की जानकारी मिली, गेंदले ने राजकुमार से अनुरोध किया कि वह उसका अपराध अपने सिर पर ले ले। बदले में गेंदले ने राजकुमार को मोटरसाइकिल और पैसे देने का वादा किया था। इसके बाद गेंदले के अपराध की जिम्मेदारी लेते हुए राजकुमार जेल चला गया था और वह हाल ही में रिहा हुआ था।

शराब पीने के लिए राजकुमार को बुलाया और कर दी हत्या
जेल से रिहा होने के बाद राजकुमार ने पैसे और मोटरसाइकिल के लिए गेंदले से मुलाकात की और अपना वादा पूरा करने का दबाव डाला। इससे लोक गायक गेंदले नाराज हो गया और अपने दोस्त महंत के साथ मिलकर राजकुमार की हत्या की योजना बनाने लगा। 20 जुलाई को गेंदले और महंत ने राजकुमार को शराब पीने के लिए बुलाया और उसे धरमपुरा इलाके में ले गए। दोनों ने राजकुमार को जमकर पीटा और उसे मृत समझकर मौके से फरार हो गए।

लोक गायक गेंदले गिरफ्तार
22 जुलाई को जब पुलिस को नेशनल हाइवे के करीब एक घायल व्यक्ति के होने की जानकारी मिली, तब एक दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। बाद में पुलिस दल ने राजकुमार को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने जब मामले की छानबीन शुरू की तो गेंदले और महंत की भूमिका के बारे में जानकारी मिली। गुरुवार को पुलिस ने गेंदले को गिरफ्तार कर लिया और उससे पूछताछ की। अधिकारियों के अनुसार, पूछताछ में गेंदले ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है और पुलिस ने फरार महंत की तलाश तेज कर दी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement