Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Chinese Conspiracy on Diwali: दिवाली पर चीन ने हिंदुस्तान के घर-घर में रची गहरी साजिश, नहीं चेते तो जा सकती है जान

Chinese Conspiracy on Diwali: भारत के कट्टर दुश्मन चीन की साजिश सिर्फ वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) तक ही सीमित नहीं है, बल्कि वह अब दिवाली के मौके पर आप सभी के घर तक पहुंचने वाला है। इसके लिए चीन ने इतना शातिराना षड्यंत्र रचा है कि जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: October 23, 2022 13:07 IST
Chinese Conspiracy on Diwali- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Chinese Conspiracy on Diwali

Highlights

  • दिवाली पर चीन ने बनाया मौत का पाउडर
  • मिठाइयों में मिलकर चीनी मौत का पाउडर पहुंच रहा आपके घर
  • चीनी पाउडर से बनी मिठाइयां हो सकती हैं जानलेवा

Chinese Conspiracy on Diwali: भारत के कट्टर दुश्मन चीन की साजिश सिर्फ वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) तक ही सीमित नहीं है, बल्कि वह अब दिवाली के मौके पर आप सभी के घर तक पहुंचने वाला है। इसके लिए चीन ने इतना शातिराना षड्यंत्र रचा है कि जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते। चीन की नजर भारत के महापर्व पर घर-घर हाहाकार मचाने पर है। अगर इस दिवाली को नहीं संभले तो आपके घर भी चीनी साजिश से उथल-पुथल हो सकती है। इसलिए चीन के षड्यंत्र के खिलाफ जागरूक रहने का वक्त है। जरा सी भी लापरवाही आप और परिवार के लिए जानलेवा साबित हो सकती है।

आइए अब आपको बताते हैं कि चीन ने भारत में दिवाली के मौके पर किस तरह की साजिश रची है। कैसे वह घर-घर में हाहाकार मचाने की प्लानिंग कर चुका है। चीन की इस साजिश से लोग अभी तक अंजान क्यों बने हैं। अगर चीन की इस साजिश को रोका नहीं गया तो क्या-क्या खतरा हो सकता है ? चीन की इस साजिश को आमजन कैसे जान पाएंगे। दिवाली पर भारत के घर-घर तक पहुंचने की चीनी चाल की प्लानिंग क्या है?....

Chinese Conspiracy on Diwali

Image Source : INDIA TV
Chinese Conspiracy on Diwali

चीन ने बनाया मौत का पाउडर

दरअसल चीन ने दिवाली के मौके पर एक ऐसा मौत का पाउडर बनाया है, जो अनजाने में ही विभिन्न रूपों में आपके घर पहुंच रहा है। कुछ घरों में यह पहले पहुंच चुका है और जहां नहीं पहुंचा होगा, वहां अब दिवाली के दिन तक जरूर पहुंच जाएगा। यह पाउडर इतना खतरनाक है कि जानलेवा हो सकता है। चीन ने इस पाउडर को आपके घर तक पहुंचाने की ऐसी प्लानिंग की है कि आपको भनक भी नहीं लगने पाए, लेकिन अब चीन के षड्यंत्र का हो गया है भंडाफोड़। इसलिए चीन के इस पाउडर से आपको तो दूर रहना ही है। साथ ही अपने परिवार के सदस्यों, मित्रों और रिश्तेदारों को भी दूर रखना है। तभी इस बड़े खतरे को टाला जा सकता है और ड्रैगन के इस षड्यंत्र को विफल बनाया जा सकता है।

चीनी पाउडर कैसे पहुंच रहा आपके घर
चीन ने मौत के इस पाउडर को आपके घर तक पहुंचाने की ऐसी साजिश रची है कि इसे सुनकर आपके होश फाख्ता हो जाएंगे, आपका दिमाग काम करना बंद कर देगा, आपके धड़कनों की रफ्तार कई गुना बढ़ जाएगी और आपका बीपी अनियंत्रित हो जाएगा। दरअसल दिवाली के मौके पर भारत में मिठाइयों का बड़ा कारोबार होता है। इस दिन लगभग हर घर में मिठाई पहुंचती है। इसे लोग चाहे खुद खरीदकर ले जाएं या फिर उपहार में मिले। चीन को यह बात अच्छे से पता है। इसीलिए उसने मिठाई में मिलाने के लिए विशेष पाउडर बनाया है। इसी पाउडर से को गूंथकर मेवा भी बनाया जा रहा है और इसे विभिन्न मिठाइयों में स्वाद और महक के लिए भी इस्तेमाल किया जा रहा है। इस पाउडर का कमाल यह है कि मिठाई खराब भी हो गई तो इसकी वजह से कई दिन आपको दुर्गंध तक नहीं आएगी। अगर वह मिठाई कोई खाता है तो उसके जान के लिए घातक बन सकती है।

Chinese Powder

Image Source : INDIA TV
Chinese Powder

400 रुपये किलो बिक रही मौत
चीन के इस पाउडर की कीमत महज 300 से 400 रुपये प्रति किलो है। यह बाजारों में सभी परचून की दुकानों पर पहुंच चुका है, जहां से यह मिष्ठान भंडारों में आकर धड़ल्ले से मिठाइयां बनाने में इस्तेमाल किया जा रहा है। इस चीनी पाउडर से बनी मिठाई 10 से 15 दिनों तक भी चल जाती है। यह बात भले है कि वह अंदर से खराब हो चुकी हो, मगर पाउडर इसका पता आपको चलने नहीं देता। यह ठीक उसी प्रकार है, जैसे आपको दर्द हो और दर्दनिवारक खा लीजिए तो दर्द का एहसास आपको नहीं होने पाएगा। मगर अंदर से दर्द गायब नहीं होता। दर्दनिवारक दवाएं तो केवल दर्द के एहसास को मार देती हैं। इसी प्रकार चीनी पाउडर मिठाई खराब होने का एहसास नहीं होने देता। मगर जब यह आपके पेट में पहुंचता है तो यह फूड प्वाइजनिंग करने के साथ, लिवर, किडनी या हार्ट पर विपरीत असर डाल सकता है। यह अंग फेल्योर की वजह भी बन सकता है। इससे आपकी जान मुश्किल में पड़ सकती है। इसलिए बाजार में मिठाइयां खरीदने से पहले सावधान रहें।

ऐसे करें असली और नकली मिठाई की पहचान
वैसे तो स्वाद और रंग के आधार पर मिठाइयों के असली और नकली होने की पहचान कर पाना बेहद मुश्किल है। मगर इसका तरीका यह है कि दो अलग-अलग कटोरे में मिठाई की एक-एक पीस खौलते पानी में डालें। फिर दोनों कटोरे में अलग-अलग रंग के आयोडीन डाल दें। यदि खौलते पानी में घुलकर मिठाई का रंग बदल रहा है तो यह नकली है। यदि मिठाई खौलते पानी में भी आयोडीन मिलाने के बाद अपना रंग नहीं बदल रही तो यह असली है।

मिठाई के रंगों से भी हो सकती है पहचान
बाजार में ज्यादा चमकीली मिठाइयां नकली हो सकती हैं। इसकी पहचान करने का तरीका यह है कि इस चमकीले पदार्थ का छोटा सा हिस्सा हथेली पर रखकर सूखे ही मसलें या दो-चार बूंद पानी मिलाकर मसलें। यदि यह असली होगा तो गल जाएगा और नकली होगा तो बचा रहेगा। इसके अलावा मिठाई का एक टुकड़ा लेकर अपने हाथों में मसलें। फिर देखें कि उसका रंग आपके हाथों में कुछ आ रहा है या नहीं। यदि रंग हाथों में आ रहा है तो यह नकली है और रंग नहीं आया तो असली। इसलिए बाजार में ज्यादा रंगीली मिठाइयां खरीदने से बचें।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement